21-02-2017
A | A- | A+    

PR Newswire


UBM India ने CPhI की 5वीं वार्षिक फार्मा प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट कॉन्फ्रेन्स की घोषणा की

 (08:14 Hrs. IST) 

मुम्बई, February 21, 2017 /PRNewswire/ --

CPhI कॉन्फ्रेन्स जो कि UBM India की ओर से कई सफल फार्मास्यूटिकल आयोजित करने वाली शाखा है, ने 5वीं वार्षिक फार्मा प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट कॉन्फ्रेन्स आयोजित करने की घोषणा की है जो 16-17 मार्च, 2017 के दौरान दि वेस्टिन मुम्बई में आयोजित होगी। यह कॉन्फ्रेन्स, एक अद्वितीय कॉन्फ्रेन्स-कार्यशाला मॉडल के आधार पर जोखिमों, लागतों और समय की निगरानी द्वारा परियोजनाओं की सफल डिलीवरी सुनिश्चित करने पर केंद्रित होगी। इसमें फार्मा उद्योग के पेशेवर लोग एकत्रित होकर आपस में नेटवर्क, विचारों और ज्ञान के आदान-प्रदान करेंगे तथा भावी गठबंधन करेंगे।

     (Logo: mma.prnewswire.com/media/469711/5th_Annual_Pharma_Project_Management_Conference_Logo.jpg )      (Logo: mma.prnewswire.com/media/469712/UBM_India_Logo.jpg )

यह कॉन्फ्रेन्स, फार्मास्यूटिकल उद्योग में परियोजना प्रबंधकों द्वारा सामना की जाने वाली अनेक महत्त्वपूर्ण चुनौतियों पर केंद्रित होगी। दुनिया भर से बहुमूल्य ज्ञान और अनुभव को नेटवर्किंग आधारित एक मंच पर प्रस्तुत करने के मामले में यह आयोजन अद्वितीय है। परियोजनाओं के बेहतर संचालन  और समय पर डिलीवरी के लिए परियोजनाएं संभालने के महत्त्वपूर्ण पहलुओं पर आधारित केस अध्ययन चर्चाएं भी इसमें शामिल होंगी, जिसके पश्चात प्रश्नोत्तर सत्रों के आयोजन होंगे।

इस वर्ष कॉन्फ्रेन्स में मुख्य संबोधन Mr. Sanjay Bhanushali, इंटरनेशनल बिज़नेस, Cipla, द्वारा किया जाएगा, जो इस पर विस्तार से चर्चा करेंगे कि किस तरह से फार्मा परियोजना प्रबंधन, अन्य उद्योगों में परियोजना प्रबंधन से भिन्न है।

प्रतिष्ठित वक्ता जैसे कि Ms. Cynthia Shafer, एसोसिएट डायरेक्टर- प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट, Novartis; Ms. Sangbreeta Moitra, कॉर्पोरेट स्पीकर व स्टोरीटेलर, Find The Speaker Within; Mr. Subbu Parameswaran, CEO, Learning Curve Life Skills Foundation; Mr. Bishnu Mohanty, हेड - ग्लोबल प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट, Alkem Lab Ltd; Mr. Rajaram Iyer, वॉइस प्रेसिडेन्ट, Mankind Pharma; Mr. Shibasish Pramanik, हेड, I&D इंडिया, Abbott; Mr. Abhishek Gupta, डायरेक्टर और हेड- RDI, AstraZeneca व अन्य इस दो-दिवसीय कॉन्फ्रेन्स में भाग लेंगे।

5 वीं वार्षिक फार्मा प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट कॉन्फ्रेन्स की घोषणा के अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए Mr. Yogesh Mudras, मैनेजिंग डॉयरेक्टर, UBM India ने कहा कि, "फार्मा परियोजनाओं का कुशल प्रबंधन, औषधि और उपकरण विकास के क्षेत्र से जुड़ी जटिल प्रक्रियाओं के लिए महत्त्वपूर्ण ज़रूरत है। औषधि तथा चिकित्सा उपकरणों के विकास कार्य को कम से कम समय में पूरा करने के लिए बढ़ते दबाव के साथ, परियोजना प्रबंधन का उपयोग ये लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अनिवार्य टूल और तकनीकें उपलब्ध करा सकता है। फार्मा प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट कॉन्फ्रेन्स, आपसी बातचीत आधारित सत्रों और केस अध्ययन चर्चाओं के माध्यम से परियोजना प्रबंधन के विविध पहलुओं और चुनौतियों को उजागर करेगी। यह सम्मेलन, उद्योग जगत को एक्सपोजर बढ़ाने और अछूते बाज़ारों में प्रवेश करने में भी सुगमता प्रदान करेगा।"

UBM India के विषय में:  

UBM India, भारत में अग्रणी एग्जिबिशन ऑर्गनाइज़र प्रदर्शनी आयोजनकर्ता है जो उद्योग जगत को ऐसे प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है जो प्रदर्शनियों, विषयवस्तु आधारित सम्मेलनों और सेमिनारों के पोर्टफोलियो के माध्यम से दुनिया भर के खरीदारों व विक्रेताओं को एक मंच पर लाते हैं। UBM India पूरे देश में हर साल बड़े पैमाने की 25 से अधिक प्रदर्शनियां और 40 कॉन्फ्रेन्स आयोजित करते हुए; उद्योग जगत के विविध क्षेत्रों के बीच व्यापार को बढ़ावा देती है। UBM Asia कंपनी UBM India के कार्यालय मुम्बई, नई दिल्ली, बंगलौर और चैन्नई में स्थित हैं। UBM Asia का स्वामित्व UBM plc के पास है जो लंदन स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध है। UBM Asia, एशिया में अग्रणी प्रदर्शनी आयोजनकर्ता है और मुख्यभूमि चीन, भारत व मलेशिया में सबसे बड़ी वाणिज्यिक आयोजक है। अधिक विवरणों के लिए कृपया  ubmindia.in पर पधारें।

मीडिया संपर्क: Mili Lalwani mili.lalwani@ubm.com +91-22-6172-7000 UBM India




विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo

  Click here for :