सभी खबरें


  • 'मिशन मंगल' हुआ 'मिशन माखन'  (08:16)
    मुंबई, 24 अगस्त (आईएएनएस)। तापसी पन्नू अभिनीत फिल्म 'मिशन मंगल' की अपार सफलता को देखते हुए डेयरी कंपनी अमूल इंडिया की ओर से इसे एक बेहद ही खास अंदाज में सराहा गया है और जन्माष्टमी का मौका देख इसे 'मिशन माखन' नाम दिया गया है।
  • लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड 67 पर ढेर, आस्ट्रेलिया को अब तक 283 की बढ़त  (23:47)
    लीड्स, 23 अगस्त (आईएएनएस)। जोश हैजलवुड (30/5) और पैट कमिंस (23/3) की घातक गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को मेजबान इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में मात्र 67 रन पर ढेर कर दिया।
  • वित्तमंत्री के उपायों से रुपया संभला, लंबी अवधि में गिरावट की संभावना (लीड-1)  (23:28)
    मुंबई, 23 अगस्त (आईएएनएस)। देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को उठाए गए कदमों से डॉलर के मुकाबले देसी करेंसी रुपये में रिकवरी आई और अल्पावधि में रुपये में और सुधार देखने को मिल सकता है, लेकिन वैश्विक अनिश्चिता के माहौल में लंबी अवधि में गिरावट की संभावना बनी हुई है।
  • जेटली की हालत बिगड़ी : एम्स सूत्र  (23:20)
    नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत शुक्रवार को बिगड़ गई। एम्स के सूत्रों ने यह जानकारी दी।
  • सरकार ने एफपीआई पर सरचार्ज वापस लिए (लीड-1)  (22:34)
    नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने विदेशी पोर्टफोलियो निवेश को बड़ी मात्रा में बाहर जाने से रोकने के लिए शुक्रवार को इस पर लगाया गया सरचार्ज वापस ले लिया।
  • चित्र सुना रहे विधवाओं के संघर्ष की कहानी  (22:19)
    नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी के इंडिया हैबिटेट सेंटर स्थित विजुअल आर्ट गैलरी में शुक्रवार को 40 चित्रों की प्रदर्शनी शुरू हुई, जिनमें महाराष्ट्र के बीड जिले में विधवाओं के संघर्ष और समाज द्वारा उन पर थोपी गई बंदिशों की कहानी उभर आई है। यह प्रदर्शनी 29 अगस्त तक चलेगी
  • पेटीएम मनी ने एनएफओ ग्राहकी शुरू की  (22:15)
    बेंगलुरू, 23 अगस्त (आईएएनएस)। म्यूचुअल फंड (एमएफ) निवेश के लिए भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में से एक पेटीएम मनी ने शुक्रवार को एक नई पेशकश की घोषणा की, जिससे यूजर्स म्यूचुअल फंडों के एनएफओ (न्यू फंड ऑफर) की सदस्यता ले सकते हैं। इसके साथ ही इस प्लेटफार्म पर भारत के सभी 40 एएमसी से एनएफओ में निवेश की सुविधा उपलब्ध है।
  • बीएसएफ अधिकारी और उनकी पत्नी विदेशी घोषित  (22:08)
    गुवाहाटी, 23 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय सेना के सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सनाउल्लाह के बाद असम के विदेशी प्राधिकरण ने हाल ही में भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में सेवारत अधिकारी और उनकी पत्नी को अवैध विदेशी घोषित कर दिया है।
  • रियल्टी सपोर्ट : हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों को 20000 करोड़ रुपये मिलेंगे  (22:02)
    नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों और रियल एस्टेट क्षेत्र को बड़ी राहत प्रदान करते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि नेशनल हाउसिंग बैंक (एनएचबी) एचएफसीज को 20,000 करोड़ रुपये अतिरिक्त प्रदान करेंगे, जिससे कुल तरलता सहायता 30,000 करोड़ रुपये की हो जाएगी।
  • कश्मीरी छात्रों ने महाराष्ट्र में बाढ़ पीड़ितों की सहायता की  (21:58)
    पुणे (महाराष्ट्र), 23 अगस्त (आईएएनएस)। घर से दूर आर्थिक तंगी का सामना करने वाले कश्मीर के सौ छात्रों ने इस साल ईद का त्योहार नहीं मनाने और अपनी बचत का पैसा दक्षिण-पश्चिम महाराष्ट्र के जिलों के बाढ़ पीड़ितों की सहायता में लगाने का फैसला किया। इस कार्य के लिए वे स्थानीय ग्रामीणों की सराहना हासिल कर रहे हैं।
  • श्रीलंका शिनच्यांग संबंधित मुद्दे पर चीन का समर्थन करता है : सिरिसेना  (21:45)
    बीजिंग, 23 अगस्त (आईएएनएस)। श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने हाल में कोलंबो स्थित चीनी राजदूत छंग श्वेयुआन से मुलाकात की। इसी दौरान उन्होंने शिनच्यांग संबंधित मुद्दे पर चीन का ²ढ़ समर्थन करने का रुख दोहराया और कहा कि श्रीलंका आतंकवाद के विरोध और चरमपंथ के खिलाफ चीन द्वारा उठाए गए कदमों का समर्थन करता है।
  • टेरर फंडिग में गिरफ्तार बलराम का बजरंग दल से नाता : कांग्रेस  (21:42)
    भोपाल, 23 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के सतना जिले में टेरर फंडिंग और खुफिया जानकारी पाकिस्तान तक पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार पांच लोगों में से एक बलराम सिंह के बजरंग दल से जुड़े होने का कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया। बलराम सिंह पहले भी इसी तरह के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।
  • एंटिगा टेस्ट : रहाणे, जडेजा के अर्धशतक से भारत ने बनाए 297 रन  (21:33)
    एंटिगा, 23 अगस्त (आईएएनएस)। अजिंक्य रहाणे (81) और रवींद्र जडेजा (58) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने यहां यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 297 रन का स्कोर बना लिया।