सभी खबरें


  • इस्लामाबाद में लॉकडाउन और 8 दिनों के लिए बढ़ा  (14:17)
    इस्लामाबाद, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद ने आठ दिनों के लिए लागू लॉकडाउन को और आठ दिनों के लिए बढ़ा दिया है, क्योंकि कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है। यह जानकारी मंगलवार को दी गई।
  • विश्व स्वास्थ्य दिवस पर मेडिकल ड्रामा पर करें गौर  (14:05)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। आज (मंगलवार) विश्व स्वास्थ्य दिवस है, ऐसे में इस मौके पर आइए हम अपने डॉक्टर्स, नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को सलामी देते हैं, जो कोविड-19 से मुश्किल जंग की इस घड़ी में अपना हर संभव सहयोग दे रहे हैं। सार्वजनिक दूरी बरकरार रख उनकी मदद करने के साथ-साथ आप उन चुनिंदा कार्यक्रमों का भी आनंद ले सकते हैं, जो चिकित्सकीय पृष्ठभूमि पर आधारित रही है।
  • बिहार में सामाजिक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या  (13:53)
    सीवान, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के सीवान जिले के आंदर थाना क्षेत्र में लॉकडाउन के बीच मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता शेषनाथ द्विवेदी उर्फ टिंकू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि मृतक ब्राह्मण महासंगठन के सीवान जिला के अध्यक्ष भी थे।
  • भूखों को अन्न, जरूरतमंदों को धन देने को गोरक्षपीठ ने खोला भंडार  (13:51)
    गोरखपुर, 07 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना के बढ़ रहे संकट से लोगों को उबारने को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मदद में हर संभव प्रयास शुरू किया है। सरकारी मशीनरी लगातार कार्य को अंजाम तक पहुंचाने में जुटी है। इस कार्य में गोरक्षपीठ भी पीछे नहीं है।
  • सैनिटाइजेशन के लिए इलेक्ट्रोस्टेटिक मशीन  (13:49)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में केंद्रीय वैज्ञानिक उपकरण संगठन (सीएसआईओ) के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित इलेक्ट्रोस्टेटिक डिस्इन्फेक्शन मशीन प्रभावी साबित हो सकती है। बड़े पैमाने पर इस मशीन का उत्पादन करने के लिए इसकी तकनीक को भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) को सौंपा गया है।
  • आईपीएल के लिए कोहली से बचते हैं आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी : क्लार्क  (13:39)
    मेलबर्न, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को लगता है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए विराट कोहली पर स्लेजिंग करने से डरते हैं। क्लार्क ने कहा कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस कदर भारतीय कप्तान से भय खाते हैं कि इसके कारण उनका आक्रामक रवैया ढीला पड़ गया है।
  • उप्र : बागपत अस्पताल से भागा कोरोना पॉजिटिव जमाती  (13:36)
    बागपत , 7 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बागपत सीएचसी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव नेपाल का एक जमाती दरवाजा तोड़कर देर रात फरार हो गया। जांच में 58 साल का नेपाली कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। पुलिस ने अपील जारी कर कहा कि वह जहां दिखे तुरंत सूचित करें।
  • सेंसेक्स 1850 अंक चढ़ा, 500 अंक उछला निफ्टी (लीड-1)  (13:35)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मजबूत विदेशी संकेतों से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल आया। जोरदार लिवाली आने से सेंसेक्स 1850 अंक चढ़कर 29,400 के पार चला गया और निफ्टी भी 500 अंकों से अधिक की छलांग लगाकर 8,600 के ऊपर चला गया।
  • बिहार : 'हलो सखी चेन' के जरिए महिलाएं लड़ रही कोरोना की जंग  (13:25)
    मुजफ्फरपुर, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। आज जहां पूरा देश या यूं कहें पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहा है, वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर की महिलाओं ने मोबाइल फोन को ही कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक हथियार बना लिया है। मुजफ्फरपुर की दर्जनों ग्रामीण महिलाएं अपने 'हलो सखी चेन' के माध्यम से हर दिन सैकड़ों परिवारों को इस बीमारी से बचने के लिए जागरूक कर रही हैं।
  • कोरोना रोकथाम की प्रयोगशाला बना छत्तीसगढ़  (13:15)
    रायपुर, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। दुनिया और देश में कोरोनावायरस की महामारी मुसीबत बनी हुई है। हर तरफ मरीजों की संख्या बढ़ रही है, तो साथ ही मौत का आंकड़ा भी। मगर छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य बनकर उभरा है, जो इस रोग की रोकथाम की प्रयोगशाला बन रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां मरीजों का आंकड़ा बढ़ा नहीं है, बल्कि जो मरीज पाए गए है उनमें से अधिकांश स्वस्थ हो चुके हैं।
  • यूपी की 3 जेलों में कीटाणुशोधन केबिन  (13:12)
    लखनऊ, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की तीन जेलों ने कोरोनोवायरस के खिलाफ कैदियों और जेल कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 'कीटाणुशोधन केबिन' की स्थापना की गई है, जिसमें गाजियाबाद, हरदोई और आगरा शामिल हैं।
  • मैं आने वाले कल के लिए चिंतित नहीं हूं : शोभिता धुलिपाला  (13:03)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। लॉकडाउन के बाद फिल्म इंडस्ट्री की सारी गतिविधियों के रूकने से पहले अभिनेत्री शोभिता धुलिपाला की तीन फिल्मों की शूटिंग चल रही थी। उनका कहना है कि एकांतवास के इन दिनों में काम न कर पाने के चलते चिंतित होने के बजाय वह अपने शरीर व दिमाग को स्वस्थ रखने की कोशिश कर रही हैं।
  • गंभीर के बाद अब इरफान ने भी पटाखे जलाने वालों को लताड़ा  (12:55)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट लाइट बंद करके दीया जलाने का सभी ने समर्थन किया। पीएम ने हालांकि सिर्फ दीया, मोमबत्ती या टार्च जलाने की अपील की थी मगर लोगों ने इसके साथ पटाखे भी जलाए, जिसका कई लोगों ने भी विरोध किया।
  • यूपी के विभिन्न जिलों के 31 इलाके पूरी तरह सील हुए  (12:53)
    लखनऊ, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 31 से अधिक इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है, जिससे क्षेत्रों में कोई भी आवाजाही नहीं हो पा रही है। जिन इलाकों को सील किया गया है, ये वो इलाके हैं जहां पिछले 48 घंटों में कोरोनावायरस पॉजिटिव केस पाए गए हैं।
  • प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए घर-घर मिलेगा पुष्टाहार  (12:45)
    लखनऊ, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है। ऐसे में आंगनबाड़ी केन्द्रों की भी सभी गतिविधियां ठप हैं। इसके चलते आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं और अन्य कर्मचारियों को लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों और शहरों से गांव लौटे लोगों की पहचान आदि के कार्यों में लगाया गया है।
  • सउदी अरब, रूस के बीच डील की उम्मीदों से उछला कच्चा तेल  (12:31)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती को लेकर ओपेक का प्रमुख उत्पादक सउदी अरब और गैर-ओपेक देश रूस के बीच करार होने की उम्मीदों से तेल के दाम में मंगलवार को फिर तेजी लौटी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तीन फीसदी से ज्यादा का उछाल आया, जिससे भारतीय वायदा बाजार में भी तेल के वायदा सौदो में मजबूती के साथ कारोबार चल रहा था।