सभी खबरें


  • अयोध्या फैसला : कानून व्यवस्था पर डोभाल ने योगी सरकार को सराहा  (12:59)
    लखनऊ , 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अयोध्या फैसले के बाद परिस्थितियों को नियंत्रण में रखने और कानून-व्यवस्था को ठीक रखने को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने योगी सरकार की तारीफ की है। इस बाबत उनका 12 दिन पहले का एक पत्र चर्चा का विषय बना हुआ है।
  • उप्र : लखनऊ में महिलाओं को घर बैठे न्याय देने की तैयारी  (12:54)
    लखनऊ, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। महिला सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए उन्हें घर बैठे न्याय देने की राजधानी में तैयारी हो रही है। अगर किसी महिला को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में परेशानी हो या फिर उत्पीड़न के संबंध में बताना हो तो, वे प्रशासन द्वारा जारी व्हाट्सएप नम्बर पर शिकायत दर्ज करा सकती हैं।
  • सीएबी को लेकर पूर्वोत्तर के लोगों की चिंताएं दूर की जा रहीं : रिजिजू  (12:21)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को लेकर पूर्वोत्तर में जारी विरोध प्रदर्शनों के बारे में केंदीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बुधवार को यहां कहा कि देश के इतिहास में पहली बार एक महत्वपूर्ण विधेयक संसद में लाया गया है, जिसे लेकर पूर्वोत्तर के लोगों की कुछ चिंताएं हैं, जिसे दूर की जा रही हैं।
  • जीएसटी बकाये में विलंब को लेकर राज्यसभा दोपहर तक के लिए स्थगित  (12:05)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्यों ने अन्य विपक्षी सांसदों के साथ राज्यसभा में बुधवार को हंगामा किया। मुद्दा राज्यों के जीएसटी बकाये के भुगतान में विलंब का था। हंगामे के कारण ऊपरी सदन को दोपहर तक के लिए स्थिगित करना पड़ा।
  • अफगानी प्याज ने कीमतों पर लगाया ब्रेक  (11:49)
    नई दिल्ली, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान से प्याज की आवक बढ़ने से देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के बाजारों में प्याज की कीमतों में तेजी पर ब्रेक लग गया है। दिल्ली में पिछले सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह प्याज के थोक दाम में 15 रुपये प्रति किलो की नरमी आई है।
  • बिहार में सरपंच की गोली मारकर हत्या  (11:44)
    बिहारशरीफ, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। बिहार के नालंदा जिले के करायपरसुराम थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधियों ने एक ग्राम पंचायत के सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके बाद वे वहां से फरार हो गए। हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।
  • 'पानीपत' में मिल रही सराहना से खुश मोहनीश बहल  (11:24)
    मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अभिनेता मोहनीश बहल का कहना है कि ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित आशुतोष गोवारिकर की हालिया रिलीज फिल्म 'पानीपत' में उनके निभाए गए किरदार को खूब सराहा जा रहा है।
  • मप्र : कांग्रेस का भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप  (10:55)
    भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में आम उपभोक्ताओं का बिजली बिल हाफ किए जाने के राज्य सरकार के वादे पर सवाल उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी हमलावर है, लेकिन कांग्रेस ने भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।
  • शेयर बाजार में तेजी, 180 अंक उछला सेंसेक्स  (10:37)
    मुंबई, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। घरेलू शेयर बाजार में बुधवार को आरंभिक कारोबार के दौरान तेजी का रुझान देखने को मिला। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 180 अंक से ज्यादा उछला और निफ्टी 11,900 के ऊपर तक उछला।
  • मुंबई टी-20 : सीरीज जीतने उतरेंगी भारत-विंडीज  (10:01)
    मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आज यहां वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेलेंगी। सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और इसी कारण यह मैच सीरीज विजेता का फैसला करेगा।
  • झारखंड चुनाव : तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो, आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर  (08:16)
    रांची, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। झारखंड विधानसभा के लिए तीसरे चरण का चुनाव न सिर्फ राज्य की राजनीति की दिशा तय करेगा बल्कि झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के नेता सुदेश महतो के राजनीतिक भविष्य भी तय करेगा। इस चरण में 17 विधानसभा सीटों पर 12 दिसंबर को मतदान होगा।
  • ट्विटर यूजर्स ने दी पैसे बचाने के मजेदार टिप्स  (22:43)
    नई दिल्ली, 10 दिसंबर (आईएएनएस)। प्याज की बढ़ती कीमतों के चलते ग्राहकों के आंसू निकाल रहे हैं। ऐसे में पैसे बचाने की टिप्स की तलाश करने वाले एक ट्विटर यूजर के पोस्ट को अन्य यूजर्स से मजाकिया प्रतिक्रिया मिली।
  • मोदी सरकार ने कृषि बजट को बढ़ाकर किया दोगुना : कृषि राज्यमंत्री  (22:42)
    नई दिल्ली, 10 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने मंगलवार संसद में कहा कि किसानों की आमदनी दोगुनी करने के मकसद से ही मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान कृषि बजट को पांच साल में बढ़ाकर 2.11 लाख करोड़ रुपये किया गया जोकि उससे पिछली सरकार के कार्यकाल के बजट का दोगुना है।