सभी खबरें


  • एलओसी पर मार्च करेंगे पाक पत्रकार  (13:15)
    मुजफ्फराबाद, 24 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों से करीब चार सौ से अधिक पत्रकार शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) की ओर 'प्रतीकात्मक मार्च' में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे हैं।
  • डोभाल के बाद अब जयशंकर करेंगे मॉस्को का दौरा  (13:01)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की रूस की यात्रा के बाद अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्लादिवोस्तोक यात्रा की तैयारी के संबंध में अब विदेश मंत्री एस. जयशंकर 27 अगस्त से मॉस्को की दो दिवसीय यात्रा पर होंगे।
  • पिछले एक महीने में पहली बार बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम  (12:43)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। बीते एक महीने से पेट्रोल और डीजल के दाम में मिल रही राहत का सिलसिला थमने के बाद शनिवार को पहली बार दोनों ईंधनों की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। पिछले चार दिनों से पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था जबकि डीजल के भाव पिछले तीन दिनों तक स्थिर रहे। तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे जबकि डीजल के दाम में पांच पैसे की वृद्धि की है।
  • राहुल गांधी सहित विपक्षी नेताओं से प्रशासन का जम्मू-कश्मीर नहीं आने का आग्रह  (12:17)
    श्रीनगर, 24 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल अनुच्छेद 370 हटने के मद्देनजर शनिवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की तैयारी कर रहे हैं, हालांकि प्रशासन ने उन्हें यह कहते हुए यहां नहीं आने का अनुरोध किया है कि धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हालात में बाधा डालने के प्रयास नहीं किए जाने चाहिए।
  • ऑरलैंडो ब्लूम नहीं चाहते दोबारा तलाक  (11:31)
    लॉस एंजेलिस, 24 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेता ऑरलैंडो ब्लूम फिलहाल गायिका केटी पेरी से शादी करने में जल्दबाजी नहीं करना चाहते, क्योंकि वह फिर से तलाक लेने जैसी परिस्थिति से डरते हैं।
  • झामुमो का अस्तित्व बचाने की जुगत है 'बदलाव यात्रा'  (11:09)
    रांची (झारखंड), 24 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन 26 अगस्त से झारखंड में सरकार बदलने की आकांक्षा लिए 'बदलाव यात्रा' की शुरुआत करने वाले हैं। इस यात्रा को लेकर झामुमो के कार्यकर्ता जहां उत्साहित हैं, वहीं विरोधी इस यात्रा को लेकर निशाना साध रहे हैं।
  • नदियों के जल पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं : गजेंद्र सिंह शेखावत  (10:45)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को कहा कि 'पाकिस्तान भारत के अपने हिस्से के पानी का इस्तेमाल करने के फैसले पर बेकार में बवाल मचा रहा है।' और बेवजह तूल दे रहा है। उन्होंने आईएएनएस से कहा कि यह भारत का अधिकार है, सिंधु जल समझौता हमें ऐसा करने की अनुमति देता है।
  • उप्र में बादल छाए, बारिश के आसार  (10:37)
    लखनऊ , 24 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत आसपास के इलाकों में सुबह से बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज व आगामी 24 घंटों में पूरे प्रदेश में हल्की बूंदा-बांदी के आसार बन रहे हैं। शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस है।
  • महाराष्ट्र में इमारत ढहने से 2 की मौत  (10:26)
    भिवंडी(महाराष्ट्र), 24 अगस्त (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के भिवंडी शहर में शनिवार को एक चार मंजिला जर्जर इमारत गिरने से कम से कम दो लोग मारे गए और छह अन्य घायल हो गए।
  • बिहार के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना  (10:06)
    पटना, 24 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने राज्य के कई क्षेत्रों में आने वाले 24 घंटे में बारिश के आसार जताए हैं। राजधानी पटना का शनिवार का न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
  • उत्तर कोरिया ने दागीं बैलिस्टिक मिसाइलें : सियोल  (09:45)
    सियोल, 24 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने शनिवार को पूर्वी सागर में कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। दक्षिण कोरिया की सेना ने इस बात की जानकारी दी। ऐसे में सियोल और वाशिंगटन के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास समाप्त होने के बाद भी तनाव बढ़ गया।
  • यूपी पुलिस खोलेगी विश्वविद्यालय, पीएसी में बनेगी महिला बटालियन (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)  (08:59)
    लखनऊ, 24 अगस्त (आईएएनएस)। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की परेशान हाल पुलिस के दिन अब सुधरने वाले हैं। योगी सरकार ने जनहित में राज्य पुलिस पर खुलकर खर्च करने की ठानी है। इसी क्रम में सबसे पहले राज्य के दो शहरों में करीब 20 करोड़ रुपये की लागत से डीएनए जांच की दो बड़ी प्रयोगशालाएं खोलने को अंतिम रूप दिया जा चुका है। इसके अलावा निकट भविष्य में जल्द ही राज्य का अपना पुलिस और विधि विज्ञान विश्वविद्यालय भी होगा।
  • एंटिगा टेस्ट : ईशांत के 'पंजे' में फंसा वेस्टइंडीज  (08:41)
    एंटिगा, 24 अगस्त (आईएएनएस)। बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को 189 रन पर वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर उसे संकट में डाल दिया है।