सभी खबरें


  • मप्र की नौकरशाही की बिगडै़ल चाल सुधारने की कवायद!  (15:34)
    भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की बिगड़ैल नौकरशाही हमेशा चर्चा में रही है। राज्य में सत्ता बदलाव के बाद बेलगाम होती नजर आ रही नौकरशाही की लगाम कसने की मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कवायद तेज कर दी है। तीन बड़े अफसरों पर गिरी गाज ने इतना तो साफ कर दिया है कि आने वाले दिन मनमर्जी के मालिक अफसरों के लिए अच्छे नहीं रहने वाले।
  • रणजी ट्रॉफी : चंडीगढ़ ने अरुणाचल को पारी और 173 रन से हराया  (15:26)
    चंडीगढ़, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। लेफ्ट आर्म स्पिर गुरिंदर सिंह के छह विकेटों की मदद से चंडीगढ़ ने यहां जारी रणजी ट्रॉफी 2019-20 के राउंड 1 प्लेट मैच में अरुणाचल प्रदेश को पारी और 173 रनों की करारी शिकस्त दी। पहली बार रणजी ट्रॉफी में भाग ले रही चंडीगढ़ यह शानदार विजयी पदार्पण है।
  • दिल्ली-आगरा रेल लाइन के लिए 452 पेड़ काटने की अनुमति  (15:25)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को मथुरा के रास्ते दिल्ली से आगरा को जोड़ने वाली रेलवे लाइन के लिए अतिरिक्त ट्रैक के निर्माण के लिए 452 पेड़ों की कटाई को अनुमति दे दी। कोर्ट ने इसके साथ क्षतिपूरक वनीकरण करने का निर्देश दिया।
  • शिवसेना ने मनोहर जोशी के बयान को खारिज किया  (15:21)
    मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। शिवसेना ने बुधवार को वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी द्वारा दिए गए उस बयान को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा व शिवसेना जल्द दोबारा एकसाथ आ सकते हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी ने मंगलवार को संभावना जताई थी कि शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) निकट भविष्य में फिर से एकसाथ आ सकते हैं।
  • फिल्म रिलीज से पहले घबराहट होती है : सोनाक्षी  (15:19)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा इस बात को मानती हैं कि किसी भी फिल्म की किस्मत पर किसी का हाथ नहीं होता है और दर्शक ही इसके अंतिम निर्णायक होते हैं, लेकिन इन सबके बावजूद किसी भी नई फिल्म की रिलीज से पहले सोनाक्षी को घबराहट होती है।
  • टी-20 क्रिकेट अफगानिस्तान की ताकत : कोच क्लूजनर  (15:17)
    काबुल, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच लांस क्लूजनर का मानना है कि टी-20 क्रिकेट अफगानिस्तान की ताकत है और अगले साल होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर वह इसमें सुधार करना चाहते हैं।
  • पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल स्थायी समिति को भेजा जाए : सीयूटीएस  (14:53)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। नीति सलाहकार निकाय सीयूटीएस इंटरनेशनल (कंज्यूमर यूनिटी एंड ट्रस्ट सोसायटी) ने मांग की है कि पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल को आईटी की स्थायी समिति को भेजा जाना चाहिए। गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) ने इसके साथ ही इस बिल को सार्वजनिक टिप्पणियों और पर्याप्त जांच के लिए जारी करने की मांग भी की है।
  • मप्र : 11 माह में नशे के कारोबार में 4000 लोग गिरफ्तार  (14:49)
    भोपाल, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पुलिस एवं नारकोटिक्स विंग द्वारा नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में 11 माह में नशे के अवैध कारोबार के 3270 मामले दर्ज किए गए और कुल 4051 लोगों की गिरफ्तारी की गई। इन कार्रवाइयों में लगभग 14 हजार 292 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ भी जब्त किए गए हैं।
  • यू2 के कॉन्सर्ट के लिए विशेष रेलगाड़ी  (14:42)
    मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। देश में आयरिश रॉक बैंड यू2 के पहले कॉन्सर्ट के लिए मुंबई में 15 दिसंबर को एक विशेष चार्टर्ड उपनगरीय रेलगाड़ी चलाने के लिए बुकमायशो ने भारतीय रेलवे के साथ सहभागिता की है।
  • पर्थ टेस्ट में बिना किसी बदलाव के उतरेगी आस्ट्रेलियाई टीम  (14:35)
    पर्थ, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम गुरुवार से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अपनी अंतिम एकादश में बिना किसी बदलाव के उतरेगी। आस्ट्रेलियाई टीम लगातार तीसरे टेस्ट में बिना किसी बदलाव के उतरेगी।
  • कांग्रेस सीएबी पर पाकिस्तान की भाषा बोल रही : मोदी  (14:27)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस और कुछ विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और कहा कि ये लोग नागरिकता(संशोधन) विधेयक, 2019(सीएबी) को लेकर पाकिस्तान की भाषा में बात कर रहे हैं।
  • गोरखपुर में 17 ग्राम प्रधान कम हो जाएंगे  (13:54)
    गोरखपुर, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में इस बार 17 ग्राम प्रधानों की संख्या कम हो जाएगी। नगर निगम का दायरा बढ़ाने पर कैबिनेट की मुहर लगने के बाद जिले में ग्राम प्रधानों की संख्या घट जाएगी।
  • चिदंबरम ने फिर शुरू की वकालत  (13:50)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरमन ने बुधवार को वकालत की अपनी प्रैक्टिस फिर से शुरू कर दी। वह सुप्रीम कोर्ट में घरेलू हिंसा के एक मामले में पेश हुए।
  • झारखंड : राजधनवार में बहुकोणीय मुकाबले में बाबूलाल  (13:41)
    रांची, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। झारखंड के गिरिडीह जिले के राजधनवार विधानसभा क्षेत्र में इस बार झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की प्रतिष्ठा दांव पर है। उनके समक्ष अपने राजनीतिक कद को बरकरार रखने के साथ ही पार्टी के अस्तित्व को कायम रखने की भी चुनौती है। जबकि दूसरी तरफ विरोधी किसी भी हाल में मरांडी को यहीं घेरना चाह रहे हैं। इस कारण यहां का मुकाबला दिलचस्प बना हुआ है, जिस पर पूरे राज्य की नजर है।
  • सीएबी का मकसद पूर्वोत्तर में 'जातीय सफाया' : राहुल  (13:17)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को नागरिकता(संशोधन) विधेयक, 2019 को 'नरेंद्र मोदी-अमित शाह सरकार द्वारा पूर्वोत्तर में जातीय सफाया करने का प्रयास बताया' और कहा कि यह लोगों पर 'आपराधिक हमला' है।