सभी खबरें


  • मप्र : भोपाल-इंदौर में बढ़ सकता है लॉकडाउन  (15:52)
    भोपाल, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोनावायरस के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सतर्क रहने पर जोर दिया है, साथ ही इस बात के संकेत दिए कि अगर जरूरत पड़ी तो दोनों ही स्थानों पर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है।
  • लोगों को एक्टिव रहने के लिए प्रेरित करेंगे मोहन बागान, ईस्ट बंगाल  (15:43)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। देश के दो प्रमुख फुटबाल क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल कोरोनावायरस महामारी के कारण विश्व भर में लोगों को सक्रिय बने रहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसके लिए ये दोनों क्ल्ब संयुक्त राष्ट्र (यूएन) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के वैश्विक अभियान से जुड़ेंगे।
  • कोहली के व्यवहार ने टीम बनाने में मदद की : गावस्कर  (15:41)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली को टीम बनाने का श्रेय मिलना चाहिए।
  • न्यूयॉर्क की सड़कों पर दिखा सारा का मस्ती भरा अंदाज  (15:33)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोवायरस के प्रभाव को रोकने के चलते बुलाए गए लॉकडाउन के इन दिनों में बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान आजकल अपने घरों में हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर अपने तमाम पोस्ट के सहारे वह अपने प्रशंसकों संग हमेशा जुड़ी रहती हैं।
  • थरूर ने ट्रंप के बयान की निंदा की  (15:33)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन के अमेरिका निर्यात को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब पार्टी के अन्य नेताओं शशि थरूर और जयवीर शेरगिल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान की निंदा की है।
  • जापान में कोविड-19 को लेकर आपातकाल घोषित  (15:30)
    टोक्यो, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कोविड-19 महामारी पर लगाम लगाने के लिए टोक्यो, ओसाका और पांच अन्य परफेक्च रों में मंगलवार को आपातकाल घोषित कर दिया।
  • ओलम्पिक खेलों को स्थगित करने से चुनौती बढ़ी है : आईओसी  (15:24)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। टोक्यो ओलम्पिक-2020 को स्थगित करने से अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) की चुनौतियां बढ़ी हैं जिसे अब 2021 में इन खेलों को पूरा करने के लिए तमाम साधन जुटाने पड़ेंगे। साथ ही बीजिंग में होने वाले शीतकालीन खेल-2022 और डकार में होने वाले यूथ ओलम्पिक खेलों के लिए भी इसी के साथ काम करना होगा।
  • बिहार में क्वारेंटीन केंद्र पर हमला, 3 गिरफ्तार  (15:18)
    समस्तीपुर, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक क्वारेंटीन केंद्र में असमाजिक तत्वों ने हमला कर दिया, जिससे दो लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है, जबकि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
  • जोरदार लिवाली से 2000 अंक उछला सेंसेक्स (लीड-2)  (15:09)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मजबूत विदेशी संकेतों से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल आया। लिवाली जोर पकड़ने से सेंसेक्स 2000 अंक से ज्यादा उछला और निफ्टी में भी 580 अंकों से ज्यादा की तेजी आई।
  • बॉलीवुड के 'जम्पिंग जैक' जितेंद्र आज मना रहे जन्मदिन  (15:09)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार जितेंद्र का आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह अपने समय के एक मशहूर कलाकार रह चुके हैं। जोश व उत्साह के साथ फिल्मों में डांस करने के चलते बॉलीवुड में वह आज भी 'जम्पिंग जैक' के नाम से जाने जाते हैं।
  • बरबोसा की चाहत, फ्लेमिंगो के लिए खेलें नेमार  (14:46)
    रियो डी जनेरियो, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्राजील के सेरी-ए क्लब फ्लेमिंगो के स्टाइकर गेब्रियल बरबोसा का मानना है कि पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसएजी) के स्टार फुटबालर नेमार अगर अपने देश लौटने का फैसला करते हैं तो वह उनके क्लब फ्लेमिंगो के लिए परफेक्ट होंगे।
  • ब्राजील फुटबाल प्रमुख पर रिश्वत लेने का आरोप  (14:22)
    न्यूयॉर्क, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्राजील फुटबाल परिसंघ (सीबीएफ) के पूर्व अध्यक्ष रिकाडरे टेक्सेरा सहित कई अन्य अधिकारियों पर कतर में 2022 में होने वाले फुटबाल विश्व कप की मेजबानी के लिए बोली लगाने के मामले में रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है।