सभी खबरें


  • कमलनाथ के कायल हैं देश के 'बड़े उद्योगपति'  (18:26)
    इंदौर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश की सियासत में लगभग चार दशक तक सक्रिय रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नजरिए और बदलाव लाने वाली योजनाओं के बड़े-बड़े उद्योगपति कायल हैं। यह बात शुक्रवार को इंदौर में आयोजित मैग्नीफिसेंट एमपी में सामने आई।
  • दिल्ली : श्रमिकों को दिवाली से पहले मिलेगी संशोधित न्यूनतम मजदूरी  (18:24)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट द्वारा उच्चतर न्यूनतम मजदूरी पर दिल्ली सरकार की मार्च 2017 की अधिसूचना को बरकरार रखे जाने के एक दिन बाद दिल्ली सरकार के श्रममंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि दिवाली से पहले संशोधित न्यूनतम मजदूरी लागू करने के लिए 21 अक्टूबर को बैठक बुलाई गई है।
  • इमरान ने युवाओं की प्रगति के लिए कार्यक्रम चलाया  (18:19)
    इस्लामाबाद, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 'कामयाब जवान कार्यक्रम' की शुरुआत की। इसके तहत युवा पुरुषों और महिलाओं को व्यापार के लिए कर्ज दिया जाएगा और शैक्षिक व कौशल-विकास के अवसरों का मौका भी दिया जाएगा।
  • शनिवार को रांची टेस्ट देखने पहुंच सकते हैं धोनी  (18:10)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट शनिवार से जेएससीए स्टेडियम में शुरू हो रहा है। ऐसी खबरें हैं कि रांची के ही रहने वाले महेंद्र सिंह धोनी पहले दिन मैच देखने के लिए आ सकते हैं।
  • पाकिस्तानी में ईसाई शिक्षण संस्था को बचाने के लिए ब्रिटेन में मुहिम  (18:04)
    लंदन, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन में पाकिस्तानी मूल के ईसाई समुदाय ने पेशावर स्थित निजी ईसाई शिक्षण संस्थान एडवर्ड्स कालेज के राष्ट्रीयकरण के खिलाफ मुहिम छेड़ते हुए इसके ईसाई स्वरूप को बरकरार रखने की मांग की है। समुदाय ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से इस मामले में दखल देने की मांग की है।
  • आईएसएल के पहले मैच में नहीं खेलेंगे अनस, जॉबी  (18:00)
    कोच्चि, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। डिफेंडर अनस एडाथोडिका और फारवर्ड जॉबी जस्टिन 20 अक्टूबर को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के 2019-20 सीजन के पहले मैच में नहीं खेलेंगे।
  • सीपीजे के एशिया कार्यक्रम संयोजक को पाकिस्तान में प्रवेश से रोका  (17:44)
    लाहौर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रेस की आजादी पर हमले को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर निशाने पर है। कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स (सीपीजे) ने बताया है कि पाकिस्तान के आव्रजन अधिकारियों ने इसके एशिया प्रोग्राम कोआर्डिनेटर स्टीवन बटलर को पाकिस्तान में दाखिल होने से रोक दिया।
  • फेसबुक पर आने वाले विज्ञापनों में नहीं होती पूरी सच्चाई : जुकरबर्ग  (17:43)
    वाशिंगटन, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने माना कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित विज्ञापनों में झूठे दावे और बयान शामिल होते हैं। उन्होंने सोशल नेटवर्क नीतियों का बचाव करते हुए कहा कि लोगों को खुद तय करना होगा कि विज्ञापनों में कितनी सच्चाई और कितना झूठ है।
  • पीएमसी बैंक के ग्राहकों की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार  (17:28)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उस याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया, जिसमें मांग की गई है कि उन 15 लाख लोगों को उनका पैसा वापस दिलाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाए, जिनका पैसा पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपेरेटिव बैंक (पीएमसी बैंक) में घोटोल के चलते फंसा हुआ है।
  • मीडिया कश्मीर के बजाए मौलाना की खबरें दिखा रहा है : पाकिस्तानी मंत्री  (17:14)
    रायविंड (पाकिस्तान), 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में घरेलू राजनैतिक चुनौतियों से बचने के लिए देश के शासक कश्मीर मुद्दे की लगातार आड़ ले रहे हैं। पाकिस्तान में जमाते उलेमाए इस्लाम (फजल) पार्टी के प्रस्तावित आजादी मार्च को लेकर मीडिया में भी हलचल है। ऐसे में एक मंत्री ने इस तरफ से ध्यान हटाने के लिए कश्मीर का राग अलापा है।
  • शाहजहांपुर की कानून छात्रा बरेली में लेगी दाखिला  (17:09)
    शाहजहांपुर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की एक स्थानीय अदालत ने पुलिस को शुक्रवार को अनुमति दी कि वह पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को बरेली ले जाए, ताकि वह वहां के विश्वविद्यालय में अपने दाखिले की औपचारिकताएं पूरी कर सके।
  • भगवान राम अच्छा फैसला देने वाले हैं : मनोज जोशी  (16:56)
    बांदा, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। टीवी अभिनेता मनोज जोशी ने शुक्रवार को यहां कहा कि 'उत्सव मनाइए, भगवान राम अच्छा फैसला देने वाले हैं।' जोशी यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान अयोध्या मसले पर आने वाले उच्चतम न्यायालय के फैसले का जिक्र कर रहे थे।