सभी खबरें


  • थाइलैंड के होटल में लड़ाई़, भारतीय मूल के ब्रिटिश की मौत  (16:39)
    लंदन, 24 अगस्त (आईएएनएस)। थाइलैंड के एक होटल में हुई लड़ाई में भारतीय मूल के एक ब्रिटिश शख्स की मौत हो गई। पीड़ित के परिवारवालों ने कहा कि दोनों में कहासुनी उस वक्त शुरू हुई, जब उसने होटल में ठहरे अन्य गेस्ट से यह कहा कि वह शोरगुल थोड़ा कम करें, क्योंकि उनका बेटा और उनकी पत्नी सोने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एपीजी ने पाकिस्तान पर निगरानी तंत्र बढ़ाया  (16:35)
    इस्लामाबाद, 24 अगस्त (आईएएनएस)। एशिया प्रशांत समूह (एपीजी) ने पाकिस्तान पर निगरानी तंत्र बढ़ा दिया है, क्योंकि पाकिस्तान सरकार समूह की 40 सिफारिशों में से 11 को लागू करने में नाकाम रही। अब पाकिस्तान को 1 फरवरी, 2020 को इन 40 सिफारिशों पर एपीजी को नई रिपोर्ट देनी होगी।
  • आग से खेल रहा है भारत : पाकिस्तान के राष्ट्रपति  (16:32)
    इस्लामाबाद , 24 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शनिवार को कहा कि भारत कश्मीर की विशेष स्वायत्तता समाप्त करके आग के साथ खेल रहा है और इस आग में भारत की धर्म निरपेक्षता जलकर खाक हो जाएगी।
  • चीन की खिलाड़ियों को हराकर अच्छा महसूस हो रहा है : सिंधु  (16:29)
    बासेल (स्विट्जरलैंड), 24 अगस्त (आईएएनएस)। ओलंपिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने यहां जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में शनिवार को चेन यू फेई को सीधे सेटों में मात देने के बाद कहा कि वह खुश हैं कि लगातार चीन के खिलाड़ियों को मात दे पा रही हैं।
  • मोदी ने यूएई में रुपे कार्ड की शुरुआत की  (16:14)
    अबू धाबी, 24 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई में शनिवार को रुपे कार्ड की शुरुआत की और इस कार्ड का इस्तेमाल कर एक किलो लड्डू भी खरीदा। यह कार्ड मास्टरकार्ड या वीजा कार्ड के समकक्ष होगा।
  • अरुण जेटली के निधन पर राष्ट्रपति ने शोक जताया  (16:06)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनके निधन से बौद्धिक ईकोसिस्टम में एक बहुत बड़ा खालीपन पैदा हो गया है।
  • कश्मीर में मानवीय पहुंच पर वार्ता आगे बढ़ने की गुटेरेस को उम्मीद  (15:59)
    संयुक्त राष्ट्र, 24 अगस्त (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने आशा जाहिर की है कि कश्मीर में मौजूदा हालात के तहत इलाके में जाने के लिए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार अधिकारियों द्वारा बातचीत आगे बढ़ सकती है। यह जानकारी उनकी सहयोगी प्रवक्ता एरी कानेको ने दी।
  • जेटली का अंतिम संस्कार रविवार को होगा  (15:43)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार रविवार को यहां निगम बोध घाट पर किया जाएगा।

  • जेटली के निधन पर वेंकैया ने शोक जताया  (15:38)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शनिवार को पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनका निधन राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति है।
  • बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : सिंधु फाइनल में पहुंचीं  (15:27)
    बासेल (स्विट्जरलैंड), 24 अगस्त (आईएएनएस)। ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने शनिवार को यहां जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही सिंधु का टूर्नामेंट में रजत पदक पक्का हो गया है।
  • फर्जी पत्रकार गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार  (15:25)
    नोएडा, 24 अगस्त (आईएएनएस)। गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस ने एक ऐसे ठग गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो कथित पत्रकारिता की आड़ में पुलिस को ब्लैकमेल कर रहा था। दबोचे गए चार ठगों में से ज्यादातर किसी न किसी रूप में सोशल मीडिया, वेब पोर्टल, फेसबुक से जुड़े हैं। एक ब्लैकमेलर फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस ने 25 हजार रुपये इनाम घोषित किया है।

  • जेटली की बुद्धिमता का मुकाबला नहीं : सीतारमण  (15:13)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को अपने पूर्ववर्ती दिवंगत अरुण जेटली को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सीतारमण ने जेटली को एक अतुलनीय गुरु की संज्ञा देते हुए कहा कि उनकी बुद्धिमता का कोई मुकाबला नहीं था।
  • जेटली का निधन बहुत बड़ी क्षति है : एंटनी  (15:04)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व रक्षा मंत्री एवं दिग्गज कांग्रेस नेता ए. के. एंटनी ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि यह एक बहुत बड़ी क्षति है।
  • बीसीसीआई ने निलंबन पर नाडा से सवाल किया  (14:53)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी ने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के महानिदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर नाडा और विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के बीच जारी विवाद पर स्थिति साफ करने के लिए कहा।
  • जेटली के निधन पर नीतीश ने जताया शोक, बिहार में 2 दिनों के राजकीय शोक की घोषणा  (14:51)
    पटना, 24 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने जेटली के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि जेटली का निधन उनकी व्यक्तिगत क्षति है। राज्य सरकार ने दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है। इस बीच, मुख्यमंत्री ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए।
  • जेटली को याद किया जाएगा : केजरीवाल, सिसोदिया  (14:18)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके सहायक मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी मृत्यु एक बहुत बड़ी क्षति है और उन्हें याद किया जाएगा।
  • टॉरेस को आखिरी मैच में कारारी हार मिली  (13:53)
    टोक्यो, 24 अगस्त (आईएएनएस)। फर्नाडो टॉरेस को अपने आखिरी मैच में करारी हार झेलनी पड़ी। जापान लीग में शुक्रवार को हुए मैच में टॉरेस की टीम सागगन टासू को विसेल कोबे ने 6-1 से हराया।