सभी खबरें


  • रणजी ट्रॉफी : शॉ ने लगाया दोहरा शतक  (17:43)
    वड़ोदरा, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (202) ने यहां जारी रणजी ट्रॉफी-2019-20 सीजन के राउंड 1 के एलीट ग्रुप-बी मैच के तीसरे दिन बुधवार को बड़ौदा के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया।
  • रणजी ट्रॉफी : पुड्डुचेरी ने बिहार को 10 विकेट से दी शिकस्त  (17:23)
    पटना, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। पुड्डुचेरी ने अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर यहां मोमिनुल हक स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी-2019-20 सीजन के राउंड-1 के प्लेट ग्रुप मैच के तीसरे दिन बुधवार को बिहार को 10 विकेटों से करारी मात दी।
  • सेंसेक्स 173 अंक ऊपर (लीड-1)  (17:07)
    मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में बुधवार को तेजी दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 172.69 अंकों की तेजी के साथ 40,412.57 पर और निफ्टी 53.35 अंकों की तेजी के साथ 11,910.15 पर बंद हुआ।
  • मप्र में भाजपा के लिए आसान नहीं नए प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव  (17:07)
    भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नए प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव के लिए कठिन परीक्षा के दौर से गुजरना पड़ सकता है, क्योंकि डेढ़ दशक बाद राज्य में ऐसा मौका आया है, जब पार्टी सत्ता से बाहर है और कई लोग खुद अथवा अपने चहेते को यह जिम्मेदारी सौंपने की रणनीति बना रहे हैं।
  • बिहार : नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में कांग्रेस, राजद सड़क पर  (16:59)
    पटना, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष सड़क पर उतरा, परंतु अलग-अलग। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और कार्यकर्ता जहां तेजस्वी यादव के नेतृत्व में धरने पर बैठे, वहीं कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।
  • भारत ने निगरानी उपग्रह रीसेट-2बीआर1 को कक्षा में भेजा  (16:33)
    श्रीहरिकोटा (आंध्र प्रदेश), 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत ने बुधवार को अपने पीएसएलवी रॉकेट का उपयोग करते हुए नवीनतम रडार इमेजिंग पृथ्वी निगरानी उपग्रह रीसेट-2बीआर1 और चार देशों के नौ विदेशी उपग्रहों को सफलतापूर्वक कक्षा में भेजा।
  • पति निक जोनस पर प्रियंका को है गर्व  (16:33)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को अपने अभिनेता-पति निक जोनस पर गर्व है और इसी के साथ प्रियंका ने निक की आगामी फिल्म 'जुमांजी : द नेक्स्ट लेवल' के लिए उन्हें बधाई दी है।
  • 'ऐस वेंच्युरा 3' को तैयार करने की बन रही है योजना  (16:29)
    लॉस एंजेलिस, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अभिनेता जिम कैरी की हिट फिल्म 'ऐस वेंच्युरा : पेट डिटेक्टिव' की एक नई कड़ी को तैयार करने की योजना कथित तौर पर बनाई जा रही है और ऐसा फिल्म की अंतिम किश्त के दो दशक से अधिक लंबे समय बाद किया जा रहा है।
  • विरोध के बीच डेटा संरक्षण विधेयक लोकसभा में पेश  (16:26)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्र ने बुधवार को निजी डेटा संरक्षण विधेयक, 2019 को लोकसभा में पेश किया। यह विधेयक सरकार को फेसबुक, गूगल समेत अन्य कंपनियों से गोपनीय निजी डेटा और गैर-निजी डेटा के बारे में पूछने का अधिकार प्रदान करता है।
  • असम के लोगों की चिंताएं दूर की जाएंगी : शाह  (16:20)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि असम समझौते के क्लॉज-6 के तहत एक समिति सांस्कृतिक एवं सामाजिक पहचान और स्थानीय भाषाई लोगों से संबंधित सभी चिंताओं का समाधान करेगी। विवादास्पद नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को लेकर असम के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।
  • बिहार : दिल्ली अग्निकांड के मातम ने मिटा दी हिंदू, मुसलमान की दूरी!  (16:09)
    समस्तीपुर (बिहार), 11 दिसंबर (आईएएनएस)। दिल्ली की अनाज मंडी स्थित एक कारखाने में लगी आग में मारे गए लोगों के परिजनों के दर्द ने समस्तीपुर के हरपुर गांव में हिंदू, मुसलमान जैसे शब्दों को बेमानी कर दिया है। सभी लोग इस मातम में एक-दूसरे के साथ हैं। इस हादसे में मारे गए सभी मुस्लिम परिवार के हैं, परंतु गांव के किसी भी हिंदू परिवार के घर में भी पिछले चार दिनों से चूल्हा नहीं जला है।
  • नरेंद्र मोदी और पीएमओ 'ट्वीटर अकाउंट' सिर्फ सूचनाएं देने के लिए!  (15:52)
    भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट 'ट्वीटर' पर नरेंद्र मोदी या पीएमओ नाम के अकाउंट को टैग कर न तो कोई शिकायत की जा सकती है और न ही सुझाव अथवा समस्या आदि बताई जा सकती है। ये अकाउंट सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्राओं सहित अन्य जानकारियों को साझा करने के लिए हैं। यह खुलासा सूचना के अधिकार के जरिए हुआ है।