सभी खबरें


  • जन जागरूकता के लिए हैदराबाद के सुधाकर ने बनाई कोरोना कार  (19:19)
    हैदराबाद, आठ अप्रैल (आईएएनएस)। हैदराबाद के रहने वाले के. सुधाकर को अकल्पनीय आकार और रूपों वाली अजीब कारों को बनाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने अब खतरनाक वायरस के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए कोरोनोवायरस मॉडल की कार बनाई है।
  • देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 5,274 हुई, अब तक 149 मौतें  (19:16)
    नई दिल्ली , 8 अप्रैल (आइएएनएस)। कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या भारत में तेजी के साथ बढ़ रही है। देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 5,274 हो गई है। इस वायरस ने अब तक 149 लोगों की जान ले ली है। कुल 410 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।
  • कोविड-19 : केरल में 9 नए मामले, 259 लोगों का हो रहा इलाज  (19:15)
    तिरुवनंतपुरम, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में कोरोनावायरस के नौ नए मामले सामने आए हैं, जिससे यहां अब इस वायरस से संक्रमित कुल 259 लोगों का इलाज चल रहा है।
  • अयोध्या : लॉकडाउन के बीच भूख से बेहाल बंदरों ने कई लोगों को काटा  (19:10)
    अयोध्या, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बंदर इन दिनों भूख से बेहाल और काफी गुस्से में हैं। देशभर में लगे लॉकडाउन के कारण पवित्र शहर में पर्यटकों की आवाजाही बंद हो गई है, जिसके कारण बंदरों को खिलाने के लिए कोई नहीं है। पिछले 24 घंटों में, बंदरों ने 39 लोगों पर हमला किया और काट लिया।
  • पाकिस्तान : कोरोना संक्रमित डॉक्टरों ने अस्पताल व सोसाइटी में की तोड़फोड़  (19:07)
    मुजफ्फरगढ़ (पाकिस्तान), 8 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान में कोरोना वायर से लड़ रहे चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्यकर्मी सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) की कमी से न केवल जूझ रहे हैं बल्कि इसकी वजह से वे खुद भी इसकी चपेट में आ जा रहे हैं। पंजाब प्रांत के मुजफ्फरगढ़ में ऐसे ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए ग्यारह युवा चिकित्सकों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। वे इतने पर ही नहीं माने और उन्होंने एक रेजिडेंशियल सोसाइटी में घुसकर भी तोड़फोड़ की।
  • आईआईटी मुंबई के छात्र बनाएंगे कोरोना रोकने वाला जैल  (19:07)
    नई दिल्ली, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए आईआईटी बॉम्बे एक विशेष प्रकार का जैल तैयार कर रहा है। आईआईटी बॉम्बे द्वारा तैयार किया जा रहा है यह जैल नाक की नली में लगाया जा सकता है, जो कोरोनावायरस के प्रवेश के लिए एक प्रमुख द्वार है। इस समाधान से न सिर्फ स्वास्थ्य कर्मचारियों को सुरक्षा सुनिश्चित होने का अनुमान है, बल्कि कोविड-19 के सामुदायिक प्रसार में भी कमी आ सकती है।
  • कोरोना से लड़ने एक और बड़े पैकेज की घोषणा जल्द  (18:59)
    नई दिल्ली, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना प्रकोप से देश मांग एवं आपूर्ति जैसे मुद्दों से जूझ रहा है। यह समस्या दूर करने के लिए सरकार एक और बड़े पैकेज की घोषणा कर सकती है। मगर इसकी रूपरेखा तैयार करने व घोषणा किए जाने का समय तय नहीं हुआ है। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
  • डब्ल्यूएचओ ने कहा दक्षिण-पूर्व एशिया में 19 लाख नर्सों, दाइयों की जरूरत  (18:51)
    नई दिल्ली, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र के देशों में, जिसमें भारत भी शामिल को 2030 तक सभी को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए 19 लाख नर्सों और दाइयों की जरूरत है। इसके लिए नए प्रयासों को शामिल करने की आवश्यकता है। इसकी जानकारी विश्व स्वास्थ्य एजेंसी ने दी।
  • फेसबुक ने जोड़ों के लिए निजी डेटिंग ऐप लॉन्च किया  (18:32)
    सैन फ्रांसिस्को, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। फेसबुक ने जोड़ों के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया है। इस कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई सामाजिक दूरियों के दौरान निजी डेटिंग ऐप की तरह इसकी मदद से जोड़े एक-दूसरे से जुड़ सकते हैं।
  • कोविड-19 के कारण पाकिस्तान को 'राहत', एफएटीएफ ने रिपोर्ट के लिए दिया अतिरिक्त समय  (18:27)
    इस्लामाबाद, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। आतंक वित्तपोषण और धनशोधन के आरोपों में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की काली सूची में डाले जाने के खतरे का सामना कर रहे पाकिस्तान के लिए कोरोना वायरस फिलहाल के लिए राहत की वजह बन गया है। एफएटीएफ ने पाकिस्तान को रिपोर्ट दाखिल करने के लिए पांच महीने का अतिरिक्त समय दिया है।
  • कोविड-19 : पिछले 24 घंटे में सामने आए 773 मामले, 32 की मौत (लीड-1)  (18:26)
    नई दिल्ली, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत में कोरोनावायरस लगातार पैर पसारता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले चौबीस घंटों में ही कोरोना के 773 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 32 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।