सभी खबरें


  • मप्र में गैर कांग्रेसी विधायक बन सकते हैं सरकार के लिए मुसीबत  (20:34)
    भोपाल, 4 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजनीति में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस जहां एक तरफ गुटबाजी से ग्रस्त है, वहीं उसके पास पूर्ण बहुमत से दो विधायक कम होने की वजह से सरकार बचाने की चुनौती भी है। बसपा-2, सपा-1 और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से कमलनाथ सरकार के पास 121 विधायकों का समर्थन हासिल है। बसपा, सपा और निर्दलीय विधायक सरकार से जब-तब नाखुशी जाहिर करते रहे हैं। ऐसे में भाजपा (108) इनको अपने पाले में लाकर विधायकों की संख्या 115 तक पहुंचाने की जुगत में है और वर्तमान में 229 सीटों की विधानसभा में भाजपा के पास बहुमत होगा। एक सीट पर उपचुनाव होना बाकी है।
  • दिग्विजय के खिलाफ सिंघार की बयानबाजी के पीछे कौन?  (20:17)
    भोपाल, 4 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों उमंग सिंघार का नाम चर्चा में है। पिछले 40 साल से राजनीति में सक्रिय दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने और उन पर प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को परदे के पीछे से चलाने के आरोप लगाने वाले उमंग सिंघार ने आखिर यह हिम्मत कैसे जुटाई। आदिवासी युवा नेता कथित तौर पर राहुल गांधी कैंप के हैं, और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ दिख रहे हैं।
  • बैडमिंटन : सौरभ जीते, अपर्णा-प्राजक्ता, रिया हारे (लीड-1)  (20:02)
    ताइपे, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के पुरुष खिलाड़ी सौरभ वर्मा बुधवार को चीनी ताइपे ओपन-2019 बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहे हैं जबकि महिला खिलाड़ी रिया मुखर्जी को एकल वर्ग के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है।
  • कांग्रेस नेता शिवकुमार 10 दिनों की ईडी हिरासत में  (20:00)
    नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार को 10 दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। ईडी ने शिवकुमार को धनशोधन के आरोपों में मंगलवार को गिरफ्तार किया था।
  • आंध्रा ने पोलावरम ऊर्जा परियोजना ठेके को रद्द किया  (19:43)
    अमरावती, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश कैबिनेट ने बुधवार को 3,216.11 करोड़ की लागत वाली पोलावरम पनबिजली परियोजना के कॉन्ट्रैक्ट को रद्द कर दिया है और फिर से टेंडर प्रक्रिया के जरिए नए टेंडर को आमंत्रित किया है।
  • रूसी सेना के लिए कल-पुर्जे बनाएगा भारत  (19:41)
    व्लादिवोस्तोक, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत रूसी सैन्य उपकरणों के कल-पुर्जो(स्पेयर पार्ट्स) का विनिर्माण करेगा। इस पहल को दोनों देशों के बीच संबंधों में एक महत्वपूर्ण विकास के तौर पर देखा जा रहा है, जहां दोनों देश अपने दशकों पुराने खरीद-बिक्री संबंध को एक सहयोग में बदलने का प्रयास कर रहे हैं।
  • हैट्रिक को लेकर फिर भिड़े हरभजन-गिलक्रिस्ट  (19:27)
    मुंबई, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। हरभजन सिंह ने बुधवार को आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से कहा है कि वह 2001 में ईडन गार्डन्स पर खेले गए कोलकाता टेस्ट में ऑफ स्पिनर द्वारा ली गई हैट्रिक में अपने विकेट को लेकर रोना बंद करें।
  • बीएस-6 के साथ ऑटो इंडस्ट्री की आगे की राह कठिन : सियाम  (19:24)
    नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) के अध्यक्ष राजन वढेरा ने बुधवार को कहा कि बीएस-4 उत्सर्जन नियमों से बीएस-6 में होने वाले परिवर्तनों की वजह से भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की आगे की राह 'कठिन' है।
  • बिहार में करोड़पति क्लर्क की संपत्ति होगी जब्त  (19:16)
    पटना, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की ओर से विज्ञान व प्रावैधिकी विभाग के क्लर्क रहे रामाशीष सिंह यादव की अवैध संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई जल्द शुरू की जाएगी। ब्यूरो का दावा है कि यादव के पास एक करोड़ 41 लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति है।
  • सिंधु जिस तरह से खेलीं उससे मैं खुश हूं : किम जी ह्यून  (19:07)
    नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय बैडमिंटन टीम की विदेशी कोच किम जी ह्यून ने कहा है कि वह पी.वी. सिंधु की हालिया विश्व चैम्पियनशिप की जीत से काफी खुश हैं। उन्होंने इस मैच को रणनीति का सटिक क्रियान्वान बताया है।
  • इंफीनिक्स ने लॉन्च किया हॉट 8 स्मार्टफोन, कीमत 6999 रुपए  (19:03)
    नई दिल्ली, 4 सितंबर (आईएएनएस)। अपने पूर्ववर्ती हॉट7 और हॉट7प्रो से शुरू हुई सफलता की कहानी को आगे बढ़ाते हुए ट्रैंशन ग्रुप के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड-इंफीनिक्स ने बुधवार को अपनी हॉट सीरीज के तहत बहुप्रतीक्षित हॉट8 स्मार्टफोन लॉन्च किया। हॉट8 की कीमत मूल रूप से 7,999 रुपए है लेकिन 30 अक्टूबर क यह 6,999 रुपए की विशेष कीमत पर उपलब्ध होगा।
  • उप्र : पुलिस उपाधीक्षक के आवास में चोरी, नकदी-गहने गायब  (19:00)
    बांदा, 4 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में अब पुलिस अधिकारियों के भी घर सुरक्षित नहीं रहे। मंगलवार दोपहर अतर्रा के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) के सरकारी आवास में दिनदहाड़े चोर लाखों रुपये की नकदी और जेवरात चुरा कर फरार हो गए।