सभी खबरें


  • हरियाणा के राशन डिपो में पहुंचा 3 महीने का पूरा राशन  (21:30)
    नई दिल्ली, अप्रैल 8 (आईएएनएस)। श्रमिकों एवं खाद्यान्नों के लिए राशन दुकानों पर निर्भर रहने वाले लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी राशन डिपो में खाद्यान्नों की अग्रिम खेत पहुंचा दी है।
  • कोरोना से जंग में एलएनआईपीई कर्मचारियों ने जुटाए 21 लाख रुपये  (21:12)
    ग्वालियर, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस से जंग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर एलएनआईपीई परिवार ने भी अपनी तरफ से योगदान दिया है। यहां कर्मचारियों ने अपनी तनख्वाह से 21 लाख रुपये की धनराशि जुटाई, जिसे प्रधानमंत्री कोष को भेज दिया गया है।
  • बिहार : जविपा ने निर्धनों के बीच बांटी राशन सामग्री  (21:07)
    पटना, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। लॉकडाउन को लेकर जहां निर्धन, दिहाड़ी मजदूरों के सामने कई समस्याएं उत्पन्न हो गई हैं, वहीं उन्हें मदद पहुंचाने का भी सिलसिला जारी है। इसी क्रम में जनतांत्रिक विकास पार्टी (जविपा) ने बुधवार को पटना में निर्धन और जरूरतमंदों के बीच राशन और रोजमर्रा के उपयोग में आने वाले सामानों का वितरण किया। इस क्रम में सोशल डिस्टेिंसग का पूरा पालन किया गया।
  • तमिलनाडु में कोरोना के 48 नए मामले, कुल 738 संक्रमित  (21:05)
    चेन्नई, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। तमिलनाडु में बुधवार को कोविड-19 के 48 नए मामले सामने आए, जिससे इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 738 हो गई। वहीं इससे संक्रमित 21 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
  • हनी सिंह का अगला गीत द्विभाषिक  (20:39)
    मुंबई, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। पॉप स्टार हनी सिंह का नया ट्रैक 'लोका' प्रशंसकों को बहुत पसंद आ रहा है, और यो यो हनी सिंह अपने अगले गीत के साथ आने के लिए पहले से ही तैयार हैं। इनका आगामी गाना पंजाबी और एक अंतर्राष्ट्रीय भाषा का मिक्स होगा।
  • 'नोटिस भेजना प्रेस और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला'  (20:19)
    चेन्नई, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। चेन्नई प्रेस क्लब के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि तबलीगी जमात के एक सदस्य द्वारा विभिन्न मीडिया संस्थानों को दी गई कानूनी नोटिस प्रेस और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमले के सिवाय और कुछ नहीं है।
  • पराग राजा बने भारती अक्सा लाइफ इंश्योरेंस के नए एमडी, सीईओ  (20:13)
    नई दिल्ली, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। निजी बीमा कंपनी भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने बुधवार को पराग राजा को कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। अभी यह फैसला आईआरडीएआई की मंजूरी के अधीन है।
  • सेंसेक्स 173 अंक फिसलकर 30000 के नीचे बंद (लीड-3)  (20:11)
    मुंबई, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को भारी उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स पिछले सत्र से 173 अंक फिसलकर 30000 के नीचे बंद हुआ। निफ्टी भी 43 अंक टूटकर 8749 के करीब रहा।
  • मप्र के सरकारी अमले में सेवा का जुनून  (20:05)
    भोपाल, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। यूं तो आमतौर पर सरकारी अमले को 'लापरवाह' और 'कामचोर' माना जाता है, मगर कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई के समय मध्यप्रदेश में जो तस्वीर सामने आ रही है, वह आम धारणा से ठीक उलट है, क्योंकि यहां कई अफसर और कर्मचारी अपने जिंदगी को दांव पर लगाकर कोरोना महामारी को रोकने और हराने में जुटे हैं।
  • दमकल गाड़ियों से होगा गांवों व शहरों का सैनिटाइजेशन : योगी  (19:49)
    लखनऊ, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का उपयोग सैनिटाइजेशन के लिए कर सकें तो समयबद्ध ढंग से प्रत्येक गांव व शहर को पूरी तरह से विषाणु मुक्त किया जा सकता है और ऐसा किया जाएगा।
  • प्रदेश के 15 जिलों को सील किए जाने अफवाह से बाजार में अफरा-तफरी  (19:47)
    लखनऊ, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में 15 जिलों को पूरी तरह सील किए जाने की अफवाह से कई जगह बाजारों काफी अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। राजधानी लखनऊ के जनरल स्टोरों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग और सारे नियम कायदे भूलकर बस समान का स्टॉक करने में लग गये।
  • वायु प्रदूषण से है कोरोनावायरस मरीजों को खतरा : शोध  (19:45)
    नई दिल्ली, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रदूषित हवा के लंबे समय तक रहने से घातक कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की मृत्यु दर में वृद्धि हो सकती है। यह हाल ही में हुए एक अध्ययन का निष्कर्ष है जो दोनों कारकों के बीच एक स्पष्ट संबंध बनाता है।
  • बांग्लादेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 हुई  (19:36)
    ढाका, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। बांग्लादेश में कोरोनावायरस महामारी के कारण बुधवार को तीन और लोगों की मौत होने के साथ इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। आईईडीसीआर की निदेशक मीरजादी सबरीना फ्लोरा ने यह जानकारी दी।
  • जन जागरूकता के लिए हैदराबाद के सुधाकर ने बनाई कोरोना कार  (19:19)
    हैदराबाद, आठ अप्रैल (आईएएनएस)। हैदराबाद के रहने वाले के. सुधाकर को अकल्पनीय आकार और रूपों वाली अजीब कारों को बनाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने अब खतरनाक वायरस के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए कोरोनोवायरस मॉडल की कार बनाई है।
  • देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 5,274 हुई, अब तक 149 मौतें  (19:16)
    नई दिल्ली , 8 अप्रैल (आइएएनएस)। कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या भारत में तेजी के साथ बढ़ रही है। देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 5,274 हो गई है। इस वायरस ने अब तक 149 लोगों की जान ले ली है। कुल 410 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।