सभी खबरें


  • सोनिया ने डेटा एनालिटिक्स सेल को पुनर्गठित किया  (22:28)
    नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को डेटा एनालिटिक्स सेल को पुनर्गठित किया। इंवेस्टमेंट बैंकर प्रवीण चक्रवर्ती को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद इस सेल की काफी आलोचना हुई है।
  • पीकेएल-7 : बेंगलुरु ने पटना को 1 अंक से हराया  (22:24)
    बेंगलुरु, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में बुधवार को तीन बार की चैम्पियन पटना पाइरेट्स को रोमांचक अंदाज में 40-39 से हरा दिया।
  • ..ताकि दिल्ली पुलिस को न भुगतना पड़े भारी-भरकम ट्रैफिक चालान! (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)  (22:05)
    नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार द्वारा बेतहाशा बढ़ाई गई ट्रैफिक चालान की धनराशि से राज्य सरकारों में कोहराम पहले से मचा है। यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले लापरवाह लोग चालान की बढ़ी हुई इन नई और ऊंची दरों के चलते तीन दिनों से हलकान हैं। भला ऐसे में दिल्ली पुलिस की पेशानी पर बल क्यों न पड़े? आखिरकार पुलिस भी तो समाज का ही हिस्सा है। और कानून न तोड़ने की जिम्मेदारी, कानून से अनजान आम आदमी की तुलना में पुलिस की और ज्यादा बढ़ जाती है।
  • युवक कांग्रेस के 66 प्रदर्शनकारी कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए  (21:43)
    नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता डी.के. शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ संघर्ष के बाद बुधवार को युवक कांग्रेस के कम से कम 66 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।
  • चीन के सेवा व्यापार में 3.2 प्रतिशत का इजाफा  (21:11)
    बीजिंग, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी वाणिज्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी आंकड़े बताते हैं कि इस साल जनवरी से जुलाई तक चीन का सेवा व्यापार 30.8 खरब चीनी युआन रहा, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 3.2 प्रतिशत का इजाफा हुआ। चीन में ज्ञान गहन सेवा व्यापार का तेज विकास हुआ है।
  • पीकेएल-7 : नवीन के दम पर दिल्ली की जयपुर पर रोमांचक जीत  (20:59)
    बेंगलुरु, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। स्टार रेडर नवीन कुमार (16 प्वाइटं्स) की एक और तूफानी प्रदर्शन के दम पर विजय रथ पर सवार दबंग दिल्ली केसी ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में बुधवार को यहां जयपुर पिंक पैंथर्स को रोमांचक अंदाज में 46-44 से हरा दिया।
  • भारत ने हाफिज, अजहर, लखवी, दाऊद को आतंकवादी घोषित किया (लीड-1)  (20:56)
    नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत ने लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर, कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के सर्वोच्च कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी और भगोड़े अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित किया है।
  • विदेशी पत्रकार असम जा सकते हैं : गृह मंत्रालय  (20:52)
    नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि कोई भी विदेशी पत्रकार चाहे वह भारत में रहता हो या नहीं रहता हो, विदेश मंत्रालय की अनुमति लेने के बाद असम का दौरा कर सकता है।
  • चीन-अरब देशों का चौथा एक्सपो 5 से 8 सितंबर तक  (20:47)
    बीजिंग, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। चीन के निंगश्या प्रांत के यिनछुआन शहर में 5 से 8 सितंबर तक चीन-अरब देशों का चौथा एक्सपो आयोजित होगा। वर्तमान में संबंधित तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कुल 107 प्रदर्शन मंडल, 2900 से ज्यादा क्षेत्रीय संगठन, व्यापार संघ और कंपनी इस एक्सपो में हिस्सा लेंगे।
  • चीन : आठ देशों के राजनयिकों ने शिनच्यांग का दौरा किया  (20:43)
    बीजिंग, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय के निमंत्रण पर जिनेवा स्थित यमन, इक्वेटोरियल गिनी, मोजाम्बिक, जाम्बिया, कोटे डिवोर, दक्षिण अफ्रीका, इथियोपिया और जि़म्बाब्वे के स्थायी प्रतिनिधिमंडलों के मुख्य अधिकारियों ने 28 अक्तूबर से 1 सितंबर तक चीन के शिनच्यांग वेवुर स्वायत्त प्रदेश के उरूमुछी, होटन और काशगर जाकर वहां के निवास क्षेत्र, स्कूल, औद्योगिक पार्क, मस्जिद, गरीबी उन्मूलन उद्यम और व्यावसायिक कौशल शिक्षा प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया और स्थानीय नागरिकों के साथ आदान-प्रदान किया।
  • हिंद महासागर सम्मेलन के लिए जयशंकर मालदीव में  (20:41)
    माले(मालदीव), 4 सितम्बर (आईएएनएस)। हिंद महासागर क्षेत्र के वश्विक स्तर पर केंद्र में आने के साथ भारत समेत तटीय देश यहां मालदीव की राजधानी में (3-4 सितंबर को) दो दिवसीय सम्मेलन के लिए एकत्रित हुए।
  • चीन, भारत एक स्वर में बोलते हैं, तो पूरी दुनिया सुनती है : चीन  (20:39)
    बीजिंग, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत में चीनी राजदूत स्वन वेइतोंग ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा है कि चीन और भारत के पास एक दूसरे के लिए महत्वपूर्ण अवसर है। यदि चीन और भारत एक स्वर में बोलते हैं, तो पूरी दुनिया ध्यान से सुनती है। दोनों देशों को समस्याओं का निपटारा कर मतभेदों को मिटाना चाहिए और वार्ता के जरिए विवादों को हल करना चाहिए।
  • मप्र में गैर कांग्रेसी विधायक बन सकते हैं सरकार के लिए मुसीबत  (20:34)
    भोपाल, 4 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजनीति में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस जहां एक तरफ गुटबाजी से ग्रस्त है, वहीं उसके पास पूर्ण बहुमत से दो विधायक कम होने की वजह से सरकार बचाने की चुनौती भी है। बसपा-2, सपा-1 और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से कमलनाथ सरकार के पास 121 विधायकों का समर्थन हासिल है। बसपा, सपा और निर्दलीय विधायक सरकार से जब-तब नाखुशी जाहिर करते रहे हैं। ऐसे में भाजपा (108) इनको अपने पाले में लाकर विधायकों की संख्या 115 तक पहुंचाने की जुगत में है और वर्तमान में 229 सीटों की विधानसभा में भाजपा के पास बहुमत होगा। एक सीट पर उपचुनाव होना बाकी है।
  • दिग्विजय के खिलाफ सिंघार की बयानबाजी के पीछे कौन?  (20:17)
    भोपाल, 4 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों उमंग सिंघार का नाम चर्चा में है। पिछले 40 साल से राजनीति में सक्रिय दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने और उन पर प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को परदे के पीछे से चलाने के आरोप लगाने वाले उमंग सिंघार ने आखिर यह हिम्मत कैसे जुटाई। आदिवासी युवा नेता कथित तौर पर राहुल गांधी कैंप के हैं, और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ दिख रहे हैं।