सभी खबरें


  • प्रवासी श्रमिकों की भीड़ गाजियाबाद रामलीला मैदान में जुटी, प्रशासन के छूटे पसीने  (16:23)
    गाजियाबाद, 18 मई (आईएएनएस)। देश के बाकी तमाम राज्यों से ट्रेनों के जरिये दिल्ली से गाजियाबाद पहुंचे लोगों की भीड़ सुबह के वक्त स्थानीय रामलीला मैदान में इकट्ठी हो गयी। भीड़ में अधिकांश संख्या यूपी के दूर दराज इलाकों में जाने वाले श्रमिकों की थी। इन सबको ट्रेन और बसों के जरिये गंतव्य तक पहुंचना था। कई घंटे की मशक्कत के बाद जिला और पुलिस प्रशासन भीड़ को गंतव्य की ओर रवाना कर सका।
  • दिल्ली में खुलने लगी है दुकानें, लेकिन बड़े बाजार अभी भी बंद  (16:18)
    नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार को चिकन, मीट शॉप, स्टेशनरी, डेयरी की दुकानें, बेकरी और मिठाई की कुछ दुकानें खोली गई हैं। हालांकि दिल्ली के बड़े बाजार अभी भी बंद हैं। इनमें चांदनी चौक, खारी बावली, कश्मीरी गेट ऑटो मार्केट, करोल बाग, लाजपत नगर, सरोजनी नगर आदि शामिल हैं।
  • सभी मंत्रालय फुलप्रूफ रणनीति से जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगे आर्थिक पैकेज का लाभ  (16:12)
    नई दिल्ली, 18 मई(आईएएनएस)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर सोमवार को ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स(जीओएम) की महत्वपूर्ण बैठक हुई। दोपहर सवा 12 बजे से शुरू हुई बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आदि केंद्रीय मंत्रियों की बैठक में केंद्र सरकार से घोषित 20 लाख करोड़ के भारी भरकम आर्थिक पैकेज को जनता तक सही से पहुंचाने को लेकर रणनीति बनी।
  • झारखंड : जेईपीसी ने 'डीजी साथ' से जुड़े 3 शिक्षकों को किया सम्मानित  (16:06)
    पटना, 18 मई (आईएएनएस)। कोरोना संक्रमण के दौर में शिक्षा क्षेत्र प्रभावित हुआ है। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए ऑनलाइन पढ़ाई प्रारंभ की गई है। इसी क्रम में ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में 'डीजी साथ' प्रोजेक्ट से जुड़े तीन शिक्षकों को उल्लेखनीय योगदान देने के लिए झारखण्ड शिक्षा परियोजना परिषद (जेईपीसी) ने सम्मानित किया है।
  • देशभर में 19 फीसदी घटा चीनी का उत्पादन, यूपी में रिकॉर्ड स्तर पर  (16:05)
    नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। देशभर में जहां इस साल चीनी का उत्पादन करीब 19 फीसदी घट गया है, वहां भारत के सबसे बड़े गन्ना उत्पादक राज्य उत्तर प्रदेश में चीनी का उत्पादन अब तक के सबसे उंचे स्तर पर पहुंच चुका है और पूरे प्रदेश में 46 चीनी मिलें अब तक चालू हैं।
  • लॉकडाउन में शिक्षा चैनल्स को 61 करोड़ हिट्स  (16:00)
    नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। लॉकडाउन के चलते सभी स्कूल, कॉलेज एवं शिक्षण संस्थान बंद हैं। ऐसे में सरकार और स्कूलों के संयुक्त प्रयास से छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा मुहैया कराई जा रही है। ऑनलाइन के अलावा ऑन एयर शिक्षा भी छात्रों के बीच खासी लोकप्रिय हो रही हैं। लॉकडाउन के दौरान ऑन एयर शिक्षा चैनल्स को 61 करोड़ हिट्स मिल चुके हैं।
  • 'हाई हील्स' गाने पर अपारशक्ति ने मचाया धमाल  (15:39)
    मुंबई, 18 मई (आईएएनएस)। मनोरंजन के मामले में अभिनेता अपारशक्ति खुराना का कोई सानी नहीं है। अंताक्षरी खेलने से लेकर अपने खुद के मीम्स बनाने तक अपारशक्ति लोगों को हंसाने के लिए हर काम को बखूबी करते हैं।
  • बिहार : पूर्णिया के क्वारंटाइन सेंटर में अनोखी पहल, 'दर्जी' बनाएंगे मास्क!  (15:17)
    पूर्णिया, 18 मई (आईएएनएस)। बिहार में अलग-अलग राज्यों से अबतक पांच लाख प्रवासी मजदूर आ चुके हैं। विशेष ट्रेनों से ही साढ़े तीन लाख से अधिक मजदूर यहां पहुंच गए हैं। विभिन्न राज्यों से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन सेंटर्स में रखा जा रहा है। कई केंद्रों से शिकायतें भी आ रही हैं, लेकिन इन सबके बीच बिहार के पूर्णिया जिला स्थित श्रीनगर प्रखंड के एक क्वारंटाइन सेंटर की खूब तारीफ हो रही है। यहां क्वारंटाइन किए गए टेलर अब मास्क बनाएंगे।
  • कंगना रनौत ने पेश किया नई कविता 'आसमान'  (15:09)
    मुंबई, 18 मई (आईएएनएस)। लॉकडाउन में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत परिवार के साथ मनाली में टाइम स्पेंड कर रही हैं। वह सोशल मीडिया पर रोज कुछ न कुछ पोस्ट करके अपने फैंस का मनोरंजन करती रहती हैं। इस बार उन्होंने एक कविता लिखी है, जिसका शीर्षक है 'आसमान' । आज उनकी यह कविता सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई।
  • खट्टर ने प्रवासियों पर खर्च का पैसा देने के नीतीश का प्रस्ताव लौटाया  (15:09)
    पटना, 18 मई (आईएएनएस)। बिहार के प्रवासी मजदूरों के दूसरे प्रदेशों से लौटने का सिलसिला जारी है। इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बिहार में अपने समकक्ष नीतीश कुमार को पत्र लिखकर बिहार सरकार का आभार जताते हुए प्रवासियों पर खर्च का पैसा देने के प्रस्ताव को वापस कर दिया है।
  • युवक ने मास्क की जगह मुंह पर 10 रुपये का नोट चिपकाया  (15:08)
    मेरठ, 18 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में लॉकडाउन प्रतिबंधों के बीच दोस्त के साथ बाइक पर घूम रहे एक युवक ने दंड से बचने के लिए अपने मुंह पर 10 रुपये का नोट ही चिपका लिया। युवक एक संविदाकर्मी है। पुलिस से बचने के लिए किए गए इस काम को उसने यह कहते हुए उचित ठहराने की भी कोशिश की कि मास्क की कीमत इस दस रुपये के नोट से कम से कम 30 रुपये अधिक है, जो उसके पास नहीं है।
  • देशभर में गेहूं की सरकारी खरीद 300 लाख टन के पार  (15:02)
    नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)। देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद गेहूं की सरकारी खरीद निर्बाध गति से चल रही है और कुल खरीद 300 लाख टन से ज्यादा हो चुकी है। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने सोमवार को कहा कि चालू रबी सीजन 2020-21 के तय खरीद लक्ष्य के तहत किसानों से गेहूं और चावल की खरीद का काम जारी है।