सभी खबरें


  • कोरोनावायरस से निपटने पंचेन लामा ने मेडिकल सप्लाई डोनेट किए  (12:25)
    ल्हासा, 17 फरवरी (आईएएनएस)। 11वें पंचेन लामा और तिब्बत डेवलपमेंट फंड ने दक्षिणपश्चिम चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में कोरोनावायरस से लड़ने में मदद के लिए 10 लाख युआन (लगभग 1,43,145 डॉलर) की मेडिकल आपूर्ति दान की है। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।
  • हरियाणा : सड़क दुर्घटना में 6 की मौत  (12:19)
    चंडीगढ़, 17 फरवरी (आईएएनएस)। हरियाणा के हिसार जिले में सोमवार को एक वाहन एक खड़ी ट्रक में जा घुसा, जिससे वाहन में सवार छह लोग मारे गए। जबकि पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
  • बिहार : तेजस्वी के 'रथ' को 'राक्षस' बताने वाले पोस्टर  (12:18)
    पटना, 17 फरवरी (आईएएनएस)। बिहार में राजनीतिक दलों द्वारा प्रारंभ 'पोस्टर वार' थमने का नाम नहीं ले रहा है। पटना की सड़कों पर सोमवार को एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर कटाक्ष करते हुए पोस्टर लगाए गए हैं।
  • बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच मैट्रिक परीक्षा शुरू  (11:55)
    पटना, 17 फरवरी (आईएएनएस)। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार से प्रारंभ हो गई। परीक्षा के लिए राज्यभर में कुल 1,368 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
  • योगी करेंगे ट्रंप की आगरा यात्रा की समीक्षा  (11:35)
    लखनऊ, 17 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को आगरा के दौरे पर जाने वाले हैं। इस दौरान वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगरा की यात्रा के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे।
  • 'शाह' के सूरमा : हुकूमत का 'खजाना' खुलते ही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने खोली 'एके-47' (आईएएनएस इनसाइड स्टोरी)  (10:54)
    नई दिल्ली, 17 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस समारोह में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जब पुलिस को सम्मान का हकदार करार दे रहे थे, उस वक्त दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी खुद को 'शाह का सूरमा' साबित करने की तैयारियों में जुटी हुई थी। अमित शाह ने खुले मंच से ऐलान किया था कि, जो पुलिस जनता की खुशी के लिए अपनी खुशियां और जान न्योछावर करने को तत्पर रहती है, उसे हम दुखी नहीं रहने देंगे। इतना ही नहीं उसी वक्त केंद्रीय गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस को करोड़ों रुपये के वाहन, सीसीटीवी कैमरा और कर्मचारियों के रहने के लिए करीब 225 करोड़ की लागत से 700 फ्लैट मुहैया कराये जाने का ऐलान भी किया था।
  • तेज शुरुआत के बाद फिसला सेंसेक्स, निफ्टी भी गिरा  (10:37)
    मुंबई, 17 फरवरी (आईएएनएस)। घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत सोमवार को तेजी के साथ हुई लेकिन बाद में विदेशी संकेत उत्साहवर्धक नहीं रहने से बाजार में कारोबारी रुझान सुस्त पड़ गया। शुरुआती तेजी के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में लाल निशान के साथ कारोबार चल रहा था।
  • महेश बाबू ने खुद को बताया संकोची और भावुक  (10:20)
    हैदराबाद, 17 फरवरी (आईएएनएस)। तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू ने अपने व्यक्तिगत जीवन को लेकर एक लघु वीडियो में खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने खुद को संकोची और भावुक बताया।
  • भारत के लिए अगले 3 महीने चीनी निर्यात का अच्छा मौका  (10:01)
    नई दिल्ली, 17 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के लिए आगामी तीन महीने चीनी निर्यात के लिए सुनहरा मौका है, क्योंकि बाद में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भारत को ब्राजील से प्रतिस्पर्धा करने की चुनौती मिल सकती है। वैश्विक बाजार में चीनी के दाम में आई हालिया तेजी के बाद ब्राजील के लिए चीनी का उत्पादन एथेनॉल से कहीं ज्यादा लाभकारी साबित होगा और वह चीनी बनाने पर ज्यादा जोर देगा।
  • दिल्ली : स्पेशल सेल ने मुठभेड़ में ढेर कर दिए राष्ट्रीय राजधानी के 2 खूंखार बदमाश  (09:47)
    नई दिल्ली, 17 फरवरी(आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने सोमवार तड़के करीब 5 बजे हुई जबरदस्त मुठभेड़ में दो बदमाशों को ढेर कर दिया। मारे गए बदमाशों का नाम राजा पहलवान उर्फ रफीक और रमेश उर्फ राजू उर्फ बहादुर है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ दोनों की मुठभेड़ उस वक्त हुई जब वे मां आनन्दमयी मार्ग तुगलकाबाद के रास्ते ओखला मंडी इलाके की ओर जा रहे थे।
  • चोटें किसी भी सफर का हिस्सा : मोहित कुमार  (09:31)
    भोपाल, 17 फरवरी (आईएएनएस)। न्यूकमर मोहित कुमार हाल ही में यहां टीवी शो 'एक दूजे के वास्ते 2' की शूटिंग के दौरान घायल हो गए। उनका कहना है कि चोटें किसी भी सफर का हिस्सा होती है।
  • चीन : कोरोनावायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए  (09:05)
    बीजिंग, 17 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में कोरोनोवायरस संक्रमण के 2,048 नए कन्फर्म मामले सामने आए हैं और रविवार को 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कॉर्प्स में 105 मौतें हुईं। चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने सोमवार को यह जानकारी दी।
  • दिल्ली आ रहीं 17 ट्रेनें 1 से लेकर 3 घंटे 30 मिनट तक लेट  (08:18)
    नई दिल्ली, 17 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली आ रहीं 17 ट्रेनें 1 घंटे से लेकर 3 घंटे 30 मिनट तक लेट बताई जा रही हैं। इनमें सबसे ज्यादा लेट सिंगरौली निजामुद्दीन एक्सप्रेस है जो 3 घंटे 30 मिनट की देरी से दिल्ली पहुंच रही है।
  • चीन में कोरोना वायरस की रोकथाम में रूस ने की मदद  (23:20)
    बीजिंग, 16 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में नोवल कोरोना वायरस से पैदा हुई महामारी से निपटने में रूस ने चीन को हर संभव सहयता प्रदान की है और सक्रियता से चीन के साथ वायरस की रोकथाम से लेकर इस संबंध में वैज्ञानिक अनुसंधान में सहयोग किया है।
  • महामारी की रोकथाम में चीन की मदद करेगा भारत : भारतीय राजदूत  (23:02)
    बीजिंग, 16 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्त्री ने रविवार को कहा कि चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप की रोकथाम में भारत चीन की पूरी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि चीन ने कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न संकट से निपटने के लिए समय पर प्रभावी कदम उठाया है।
  • चीन पूरी तरह कर रहा महामारी की रोकथाम : राजदूत खाई  (22:59)
    बीजिंग, 16 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका में पदस्थ चीनी राजदूत छ्वी थ्येन खाई ने हाल में अमेरिकी नेशनल पब्लिक रेडियो के मॉर्निग एडीशन कार्यक्रम के होस्ट स्टीव इंस्किप के साथ इंटरव्यू में चीन में नए कोरोना वायरस निमोनिया की रोकथाम और चीन-अमेरिका संबंध जैसे मुद्दों पर सवालों के जवाब दिए।
  • शाहीनबाग में आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम (लीड-1)  (22:37)
    नई दिल्ली, 16 फरवरी (आईएएनएस)। शाहीनबाग में रविवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जुटे। सभी प्रदर्शनकारी ने तय किया कि वे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर जानकार उनसे सीएए और एनआरसी को लेकर बात करेंगे, लेकिन इजाजत न मिलने की वजह से प्रदर्शनकारी शाहीनबाग से आगे नहीं बढ़ पाए। बाद में प्रदर्शनकारियों के बीच मतभेद दिखने लगा और मीडिया में दिखने की होड़ मच गई।