सभी खबरें


  • जोमैटो एप को पक्षपाती होने के लिए मिली 1 स्टार की रेटिंग  (20:36)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। बड़ी संख्या में यूजर्स फूड डिलिवरी एप से असहमति जताने के लिए जोमैटो को गूगल प्ले स्टोर पर 1 स्टार रेटिंग दे रहे हैं, कि किस प्रकार कंपनी कुछ ग्राहकों के लिए विशेष रूप से हलाल मांस का प्रबंध करती है।
  • पीकेएल-7 : घरेलू चरण के लिए पूरी तरह तैयार है पटना पाइरेट्स  (20:36)
    पटना, 2 अगस्त (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का खिताब तीन बार जीतने वाली पटना पाइरेट्स टीम तीन अगस्त से 9 अगस्त 2019 तक लीग के सातवें सीजन के घरेलू चरण के लिए कमर कस चुकी है। पटना की टीम अपने घरेलू चरण के मुकाबले पटलीपुत्र स्पोटर्स काम्पलेक्स स्टेडियम में खेलेगी।
  • बर्मिघम टेस्ट : इंग्लैंड की मजबूत शुरुआत  (20:36)
    बर्मिघम, 2 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में सधी शुरुआत की है। आस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 284 के स्कोर के सामने इंग्लैंड ने दूसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक 29 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए हैं।
  • एनसीए के बाद सीओए ने भी शॉ विवाद में काटी कन्नी  (20:36)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के चीन आपरेटिंग आफिसर (सीओओ) तूफान घोष के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भी पृथ्वी शॉ के निलंबन के बाद भी युवा बल्लेबाज के अकादमी में ट्रेनिंग करने के विवाद पर चुप्पी साध ली है।
  • अमिताभ बच्चन ने मनाया अपना 'दूसरा जन्मदिन'  (20:36)
    मुंबई, 2 अगस्त (आईएएनएस)। साल 1982 में फिल्म 'कूली' के लिए शूटिंग करते वक्त मेगास्टार अमिताभ बच्चन एक घातक दुर्घटना के शिकार हुए थे और उस हादसे को हुए तीन दशक से भी अधिक वक्त बीत चुका है। हालांकि उनके प्रशंसक और परिवारवालों को आज भी वह दिन याद है कि जब कई दिनों के बाद अस्पताल में उन्हें होश आता है।
  • अमरनाथ यात्रा पर खतरा, यात्रियों को जल्द लौटने की सलाह  (20:36)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। अमरनाथ यात्रा को लेकर इंटेलीजेंस इनपुट के हवाले से आतंकवादी खतरे की बात कहते हुए जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की। इसमें तीर्थयात्रियों को घाटी से जल्द से जल्द लौटने की सलाह दी गई है।
  • विवादास्पद वीडियो पोस्ट पर भारतीय मूल के भाई-बहन ने माफी मांगी  (20:36)
    सिंगापुर, 2 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक भाई-बहन ने शुक्रवार को एक 'नस्लीय विज्ञापन' की आलोचना करने के लिए बनाए गए विवादास्पद वीडियो पर खेद जताते हुए माफी मांगी है। सिंगापुर में रहने वाले इन भाई-बहन ने एक ई-पेमेंट वेबसाइट एनईटीएस ई-पे के हाल ही में आए विज्ञापन के जवाब में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री वाला वीडियो पोस्ट किया था।
  • देबाशीष चटर्जी बने माइंडट्री के सीईओ  (20:36)
    बेंगलुरू, 2 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय सॉफ्टवेयर दिग्गज माइंडट्री ने कॉग्नीजेंट के पूर्व प्रबंधक देबाशीष चटर्जी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किया है। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
  • आचार संहिता उल्लंघन पर स्टालिन के खिलाफ मामला दर्ज  (20:36)
    चेन्नई, 2 अगस्त (आईएएनएस)। द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन और वेल्लोर लोकसभा सीट पर पार्टी उम्मीदवार डी. एम. काथिर आनंद के खिलाफ शुक्रवार को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि इन नेताओं पर अनुमति के बिना एक बैठक आयोजित करने के लिए यह कार्रवाई हुई है।
  • अमरनाथ यात्रियों को कश्मीर से जल्द से जल्द लौटने की सलाह (लीड-1)  (20:36)
    श्रीनगर, 2 अगस्त (आईएएनएस)। अमरनाथ यात्रा को लेकर खुफिया सूचना के हवाले से आतंकवादी खतरे की बात कहते हुए जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की। इसमें पर्यटकों व अमरनाथ तीर्थयात्रियों को घाटी से जल्द से जल्द लौटने की सलाह दी गई है।
  • एनएमसी विधेयक के खिलाफ चिकित्सकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी  (20:36)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली के विभिन्न सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। चिकित्सकों ने नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) विधेयक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए ओपीडी व आपातकालीन सेवाओं को बंद रखा।
  • भारत का जाधव को 'निर्बाध' राजनयिक पहुंच पर जोर  (20:36)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। भारत ने पाकिस्तान से भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को धमकी व प्रतिशोध रहित वातावरण में 'निर्बाध राजनयिक पहुंच' प्रदान करने को कहा है। भारत ने ऐसा पाकिस्तान द्वारा भारतीय नागरिक को राजनयिक पहुंच की अनुमति दिए जाने के प्रस्ताव को भेजने के बाद कहा है।
  • भारत ने कश्मीर में 28 हजार और फौजी भेजे : पाकिस्तानी अखबार  (20:36)
    इस्लामाबाद, 2 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा की दृष्टि से भारत द्वारा उठाए जा रहे कदमों से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है। एक पाकिस्तानी अखबार ने दावा किया है कि पहले 10 हजार सैनिक भेजने के बाद, भारत ने अब 28 हजार और सैनिक कश्मीर भेजे हैं।
  • बिहार में सिविल सर्जन कार्यालय तक जाता है 'चचरी पुल'  (17:02)
    पटना, 2 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार की प्रमुख नदियों का जलस्तर भले ही कम होने लगा है, लेकिन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। राज्य के पश्चिमी चंपारण के जिला मुख्यालय बेतिया में जिला के स्वास्थ्य सेवा की देखरेख करने वाले सबसे बड़े अधिकारी सिविल सर्जन का कार्यालय ही पानी (जलजमाव) से घिरा हुआ है, जिससे लोगों और अधिकारियों को आने-जाने के लिए 'चचरी पुल' (बांस से बना अस्थाई पुल) का सहारा लेना पड़ रहा है।
  • 'पाकिस्तान से अमेरिकी रिश्ते सुधारने की शर्त है आतंकवाद रोधी कार्रवाई'  (16:59)
    वाशिंगटन, 2 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री इमरान खान की यात्रा को सफल बताने के पक्ष में पाकिस्तान ने यह तर्क दिया था कि इस बार अमेरिका ने रिश्ते को सुधारने के लिए यह शर्त नहीं लगाई है कि 'पाकिस्तान को कुछ और प्रयास करने होंगे।' लेकिन, एक अमेरिकी अधिकारी ने यह कह कर इस दावे की हवा निकाल दी है कि पाकिस्तान से अमेरिकी रिश्ते की सुधार की यह शर्त है कि वह आतंकवाद के खिलाफ लगातार ठोस कार्रवाई करे।
  • यूएपीए संशोधन विधेयक राज्यसभा में पारित (लीड-1)  (16:58)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। राज्यसभा ने आतंकी गतिविधियों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए शुक्रवार को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम-1967 (यूएपीए) में संशोधन को पारित कर दिया। राज्यसभा में इस संशोधन विधेयक का कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने विरोध किया। इस दौरान विपक्ष ने विधेयक को चयन समिति के पास भेजने की मांग भी की।