सभी खबरें


  • एशेज में अंपायरिंग के स्तर से निराश हैं पोटिंग  (20:37)
    बर्मिघम, 2 अगस्त (आईएएनएस)। एशेज सीरीज का पहला दिन बेशक आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बेहतरीन शतक के लिए जाना जाएगा लेकिन इस दिन एक बार फिर खराब अंपायरिंग देखने को मिली जिसके बाद पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि न्यूट्रल (तटस्थ) अंपायर की नियुक्त करने से पहले प्राथमिकता सर्वश्रेष्ठ अंपायर चुनने की होनी चाहिए।
  • वीवो ने 'एस1' स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग शुरू की  (20:37)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो को 'एस1' स्मार्टफोन का प्री-ऑर्डर ऑफलाइन स्टोर्स के माध्यम से लेना शुरू कर दिया है, जिसे भारतीय बाजार में 7 अगस्त को लांच किया जाएगा।
  • वाट्सएप का 'फ्रिक्वेंटली फॉरवर्ड' फीचर अब भारत में शुरू  (20:37)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। वाट्सएप ने भारत में 'फ्रिक्वेंटली फॉरवर्ड' फीचर एंड्रायड और आईओएस दोनों एप्स के लिए उपलब्ध करना शुरू कर दिया है, जिससे यूजर्स को यह पता चल सकेगा कि जो उन्हें भेजा गया है, कहीं पांच से अधिक बार तो फॉरवर्ड नहीं किया गया है।
  • बिहार : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू  (20:37)
    पटना, 2 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार की प्रमुख नदियों के जलस्तर में कमी के कारण राज्य के 13 जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में बाढ़ का पानी कम होने लगा है। इस बीच, राज्य में पूर्व-मध्य रेल के हायाघाट रेलवे स्टेशन के समीप बागमती नदी रेल पुल के ऊपर पानी के दबाव के कारण समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर 28 जून से बंद पड़ी ट्रेन सेवा शुक्रवार को छठे दिन बहाल कर दी गई।
  • उप्र में नीति आयोग के गठन की तैयारी!  (20:37)
    लखनऊ, 2 अगस्त (आईएएनएस)। केन्द्र सरकार की तरह उत्तर प्रदेश में नीति आयोग के गठन की तैयारी चल रही है। जल्द ही इसका पूरा प्रारूप बनाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने प्रस्तुत किया जाना है। मुख्यमंत्री की ओर से कुछ सुझाव होंगे तो उसे भी शामिल किया जाएगा। उसके बाद इसे कैबिनेट में लाया जाएगा। वहां से मंजूरी मिलने के बाद इसकी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
  • एसबीआई को पहली तिमाही में 2312 करोड़ रुपये शुद्ध लाभ  (20:37)
    मुंबई, 2 अगस्त (आईएएनएस)। देश में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को बताया कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसे 2,312 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है, जबकि वित्त वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में बैंक को 4,876 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था।
  • रूस संग आईएनएफ परमाणु संधि से हटा अमेरिका  (20:37)
    वाशिंगटन, 2 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका शुक्रवार को रूस के साथ औपचारिक रूप से शीत युद्ध कालीन इंटरमीडिएट-रेंज न्यूक्लियर फोर्सेज ट्रीटी (आईएनएफ) से अलग हो गया। इसकी पुष्टि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने की।
  • इमरान ने इंट्रा-अफगान संवाद का समर्थन किया  (20:37)
    इस्लामाबाद, 2 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 'अफगानिस्तान के भविष्य के लिए एक कार्ययोजना विकसित' करने के लिए एक समावेशी इंट्रा-अफगान संवाद की जरूरत का समर्थन किया है।
  • सेंसेक्स में 100 अंकों की तेजी (लीड-2)  (20:36)
    मुंबई, 2 अगस्त (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को तेजी रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 99.90 अंकों की तेजी के साथ 37,118.22 पर और निफ्टी 17.35 अंकों की तेजी के साथ 10,997.35 पर बंद हुआ।
  • यूरोपा लीग : वुल्व्स ने क्रूसेडर्स को 4-1 से हराया  (20:36)
    बेल्फास्ट (आयरलैंड), 2 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लिश क्लब वॉल्वरहैम्प्टन वांडर्स ने यूरोपा लीग के दूसरे क्वालीफाइंग राउंड में आयरलैंड के क्लब क्रूसेडर्स को 6-1 के कुल योग के साथ मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया।
  • फेसबुक सभी के लिए फोटो, वीडियो मैचिंग तकनीक उपलब्ध कराएगा  (20:36)
    सैन फ्रांसिस्को, 2 अगस्त (आईएएनएस)। फेसबुक ने अपने फोटो और वीडियो मैचिंग तकनीकों को लोगों के लिए ओपेन-सोर्स किया है, जिससे इसे सभी इस्तेमाल कर सकेंऔर इसकी मदद से यूजर्स हानिकारक सामग्रियों की पहचान कर सकें जैसे कि बाल शोषण, आतंकवादी प्रचार और ग्राफिक हिंसा।
  • जोमैटो एप को पक्षपाती होने के लिए मिली 1 स्टार की रेटिंग  (20:36)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। बड़ी संख्या में यूजर्स फूड डिलिवरी एप से असहमति जताने के लिए जोमैटो को गूगल प्ले स्टोर पर 1 स्टार रेटिंग दे रहे हैं, कि किस प्रकार कंपनी कुछ ग्राहकों के लिए विशेष रूप से हलाल मांस का प्रबंध करती है।