सभी खबरें


  • हमें अपने मुख्य गेंदबाज उदाना की कमी खली : मलिंगा  (14:31)
    इंदौर, 8 जनवरी (आईएएनएस)। श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने कहा है कि टीम को होल्कर स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में अपने मुख्य गेंदबाज इसुरु उदाना की कमी खली। उदाना वार्मअप के दौरान चोटिल होने के कारण मैच नहीं खेल पाए।
  • आंध्र में भारत बंद के दौरान वामपंथी नेता गिरफ्तार  (14:17)
    विजयवाड़ा, 8 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ श्रमिक संगठनों द्वारा बुधवार को आहूत देशव्यापी बंद के दौरान सड़क पर नाकाबंदी करने और राज्य के स्वामित्व वाली बसों को रोकने की कोशिश करने पर पुलिस ने वामपंथी दलों और ट्रेड यूनियनों के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।
  • दिल्ली : भारत बंद से यातायात पर असर नहीं  (14:05)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। विभिन्न ट्रेड यूनियनों द्वारा केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बुधवार को आहूत भारत बंद से दिल्ली में यातायात पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। वाम दलों और कांग्रेस से जुड़े कई ट्रेड यूनियनों ने बुधवार को महा हड़ताल की घोषणा की है।
  • नौसेना ने निजी पोत के 13 क्रू सदस्यों को बचाया  (14:03)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय नौसेना के पोत सुमेधा ने अदन की खाड़ी में डकैती रोधी गश्त के दौरान संकट में फंसे एक निजी पोत के चालक दल के 13 सदस्यों को बचा लिया। भारतीय नौसेना के अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
  • ईरान के हमले में 80 अमेरिकी जवान मारे गए : आईआरजीसी सूत्र  (13:52)
    तेहरान, 8 जनवरी (आईएएनएस)। इराक में स्थित अमेरिका के ऐन अल-असद एयरबेस पर बुधवार को ईरान द्वारा किए गए मिसाइल हमले में कोई 80 अमेरिकी जवानों की मौत हो गई और लगभग 200 अन्य घायल हो गए हैं। आईआरजीसी सूत्रों का कहना है कि ईरान के शीर्ष मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के प्रतिशोध में ये मिसाइलें दागी गई हैं।
  • टी-20 विश्व कप टीम में होगा एक सरप्राइरज पैकेज : कोहली  (13:39)
    इंदौर, 8 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम में एक सरप्राइज पैकेज हो सकता है, जो बेहतरीन तेजी और बाउंस के साथ गेंदबाजी करेगा। कोहली ने यह बात कहते हुए नवदीप सैनी की तरफ इशारा किया है, जिन्होंने श्रीलंका के साथ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दो विकेट लिए।
  • सीएए के समर्थन में विहिप चलाएगा अभियान  (13:38)
    इंदौर, 8 जनवरी (आईएएनएस)। विश्व हिंदू परिषद ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में जन जागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है और वह इस अभियान के जरिए कानून की वास्तविकता से आमजन को अवगत कराएगी।
  • बिहार, झारखंड में भारत बंद का मिलाजुला असर  (13:29)
    पटना/रांची, 8 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ केंद्रीय मजदूर संघों के राष्ट्रव्यापी बंद के आह्वान का बुधवार को बिहार और झारखंड में मिलाजुला असर देखा गया। झारखंड में अन्य क्षेत्रों में बंद का कोई खास असर नहीं दिख रहा है, परंतु कोयलांचल में बंद का प्रभाव दिख रहा है। बिहार की राजधानी सहित कई क्षेत्रों में बंद के समर्थन में श्रमिक संगठनों के लोग सड़क पर उतरे और जुलूस निकाला।
  • विदेशी सैनिकों की वापसी वर्तमान संकट का एकमात्र समाधान : इराकी प्रधानमंत्री  (13:14)
    ब्रसेल्स/बगदाद, 8 जनवरी (आईएएनएस)। इराक के प्रधानमंत्री का कहना है कि वर्तमान संकट का एकमात्र समाधान यह है कि विदेशी सैनिक यहां से वापस चले जाएं। वहीं नाटो ने घोषणा की है कि बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद बढ़े तनाव को देखते हुए वह इराक में अपने सैनिकों की रक्षा के लिए अपने कुछ कर्मियों को अस्थाई तौर पर दोबारा तैनात करेगा।
  • दीपिका के जेएनयू दौरे से कुछ ट्विटर यूजर्स नाराज  (13:10)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण मंगलवार शाम जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हिंसा के शिकार हुए छात्रों से मिलने पहुंची थीं। उनके इस कदम से ट्विटर यूजर्स के एक वर्ग में खासा नाराजगी है, जिसकी वजह से अभिनेत्री की आगामी फिल्म 'छपाक' का वे बहिष्कार कर रहे हैं।
  • छत्तीसगढ़ : ताकत बढ़ाने में जुटे नक्सली, वसूली तेज की  (13:06)
    रायपुर, 8 जनवरी (आईएएनएस)। छत्तीससगढ़ में नक्सली हिंसा की घटनाओं में बीते साल आई कमी भले ही सुरक्षा बलों के साथ सरकार के लिए राहत भरी है, मगर अब जो खबरें आ रही हैं वे चिंताजनक हैं। नक्सली एक तरफ जहां वसूली पर उतर आए हैं, वहीं संगठन को मजबूत करने और अपना संख्या बल बढ़ाने के लिए हर परिवार से एक सदस्य की मांग कर रहे हैं।
  • दिल्ली में बारिश के कारण कोहरे के आसार  (12:42)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली- एनसीआर में मंगलवार को हल्की बारिश के बाद बुधवार को एक बार फिर बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।