सभी खबरें


  • बिहार : स्कूल में पढ़ना है तो लगाने होंगे पौधे  (20:55)
    बेतिया, 1 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के पश्चिम चंपाारण जिले के मधुबनी प्रखंड का एक स्कूल न केवल बच्चों को किताबी ज्ञान दे रहा है बल्कि पर्यावरण का भी पाठ पढ़ा रहा है। यहां नामांकन लेने वालों छात्र-छात्राओं को स्कूल में अपने वर्ग में प्रवेश करने के पहले स्कूल परिसर में एक पौधा लगाना पड़ता है। यह नियम शिक्षकों के लिए भी लागू है। शिक्षक भी अगर तबादला होकर यहां आते हैं, तो उन्हें सबसे पहले स्कूल परिसर में पौधा लगाना होता है।
  • मप्र : भाजपा की बैठक में नहीं पहुंचे बागी 2 विधायक  (20:45)
    भोपाल, 1 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के सदस्यता अभियान को गति देने के मकसद से गुरुवार को बुलाई गई बैठक में वे दोनों विधायक नहीं पहुंचे जिन्होंने कांग्रेस के विधेयक का विधानसभा में समर्थन किया था। वहीं पार्टी ने 30 लाख नए सदस्य बनाने का दावा किया है।
  • पेड़ों की कटाई से पर्यावरण पर संकट : नीतीश  (20:45)
    पटना, 1 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां गुरुवार को कहा कि विकास के नाम पर दुनिया में जिस ढंग से पेड़ों की कटाई की जा रही है, भवन बनाए जा रहे हैं, कल कारखाने खुल रहे हैं, उद्योग लगाए जा रहे हैं, उससे पर्यावरण पर संकट पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज वर्षापात का अनुपात कम हो गया है।
  • मप्र : गैर हिंदू से खाना न लेने वाले को पुलिस का नोटिस  (20:32)
    जबलपुर, 1 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के जबलपुर में ऑनलाइन खाना उपलब्ध कराने वाले जोमैटो द्वारा गैर हिंदू के जरिये भेजे गए ऑर्डर को अस्वीकार कर ट्वीट करने वाले अमित शुक्ला को पुलिस ने नोटिस जारी किया है। साथ ही उसका रिकार्ड खंगाला है तो चौंकाने वाली बात सामने आई है कि उसने पूर्व में मांसाहारी खाना मंगाया था और डिलिवरी बॉय गैर हिंदू था।
  • आर्सेलरमित्तल को 0.45 अरब डॉलर का घाटा  (20:19)
    नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। वैश्विक स्टील दिग्गज आर्सेलरमित्तल ने चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 0.45 अरब डॉलर का घाटा दर्ज किया है, जिसका मुख्य कारण कच्चे माल की लागत में वृद्धि है।
  • कोहली को कप्तान बने रहना चाहिए : अख्तर  (20:02)
    नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली को तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बने रहना चाहिए।
  • मप्र में जन-जन के द्वार पहुंची सरकार  (20:01)
    भोपाल, 1 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में जनता की समस्याओं के निपटारे के लिए राज्य सरकार ने गुरुवार से नए अभियान की शुरुआत की है। 'आपकी सरकार-आपके द्वार' नाम से शुरू किए गए कार्यक्रम से सरकार ने जनता के घर पर पहुंचकर समस्याओं को निपटाने का अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत जनप्रतिनिधि और अफसर माह में दो दिन गांवों में पहुंचेंगे।
  • भारतीय वैज्ञानिक इटली स्थित आईसीटीपी के नए निदेशक होंगे  (19:47)
    पुणे, 1 अगस्त (आईएएनएस)। प्रसिद्ध भारतीय वैज्ञानिक डॉ. आतिश श्रीपाद दाभोलकर इटली के ट्राइस्टे स्थित अब्दुस सलाम इंटरनेशनल सेंटर फॉर थियोरेटिकल फिजिक्स (आईसीटीपी) के नए निदेशक होंगे। उनके चचेरे भाई हामिद दाभोलकर ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी।
  • सुप्रीम कोर्ट के सख्त रवैये के बाद दुष्कर्म के आरोपी भाजपा विधायक निलंबित (लीड-1)  (19:44)
    नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उन्नाव दुष्कर्म मामले में जैसे ही सख्त रवैया अपनाया, वैसे ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी चार बार के उत्तर प्रदेश के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकालने पर मजबूर हो गई। कुलदीप पर 2017 में एक युवती का दुष्कर्म करने के साथ ही हाल ही में कथित तौर पर उक्त महिला को मारने की कोशिश करने का आरोप लगा है। इस वजह से भाजपा पर काफी दबाव बना हुआ था, जिसके बाद गुरुवार को उन्हें पार्टी से निकाले जाने की घोषणा की गई।
  • बीसीए में हो रही गड़बड़ियों पर आदित्य वर्मा ने सीओए को लिखा पत्र  (19:37)
    नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के सचिव आदित्य वर्मा ने राज्य में सक्रिय दूसरे धड़े-बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) में हो रही गड़बड़ियों तथा लोढ़ा समिति की सिफारिशों के उल्लंघन को प्रशासकों की समिति (सीओए) को लेकर पत्र लिखा है।
  • कोर्ट ने बढ़ाई चिंदबरम की अंतरिम सुरक्षा  (19:35)
    नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को एयरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को दी गई अंतरिम सुरक्षा नौ अगस्त तक बढ़ा दी। कार्ति चिदंबरम शिवगंगा से सांसद हैं।
  • कुलदीप सेंगर का उत्थान और पतन  (19:32)
    लखनऊ, 1 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा के 403 विधायकों में से एक कुलदीप सेंगर सिर्फ एक आम विधायक ही बने रहते यदि उन्नाव दुष्कर्म मामले में उनका नाम नहीं आता।
  • आंध्र प्रदेश में अन्ना कैंटीन बंद  (19:30)
    अमरावती, 1 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश में गरीब और निम्न मध्य वर्ग के लोगों को पांच रुपये में भरपेट खाना खिलाने वाली अन्ना कैंटीनें गुरुवार से बंद कर दी गईं।