सभी खबरें


  • जेएनयू के हालात पर एचआरडी मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक  (16:57)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) में जेएनयू के मौजूदा हालात पर बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें मंत्रालय के सचिव अमित खरे व उच्च शिक्षा मामलों के संयुक्त सचिव गिरीश होशुर मौजूद रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कुलपति एम. जगदीश कुमार को बैठक में बुलाया गया।
  • आईबीएम के भारत व द. एशिया एमडी बने संदीप पटेल  (16:26)
    बेंगलुरू, 8 जनवरी (आईएएनएस)। आईबीएम कंपनी ने बुधवार को भारत और दक्षिण एशिया (आईएसए) के संचालन के लिए संदीप पटेल को प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। पटेल करण बाजवा की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे।
  • भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे चोटिल लाथम  (16:19)
    वेलिंग्टन, 8 जनवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लाथम भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। लाथम की उंगली में चोट है और इसी कारण वह 24 जनवरी से शुरू हो रही सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।
  • क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ प्रारूप को बने रहने दें : बाथम  (16:17)
    केपटाउन, 8 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयान बाथम उन लोगों के साथ आ गए हैं, जिनका कहना है कि आईसीसी को पांच दिन के पारंपरिक टेस्ट से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए। बाथम ने कहा है क्रिकेट के सर्वश्रेष्ट प्रारूप को बने रहने देना चाहिए।
  • डीयू शिक्षक सर्दी व बारिश में 35 दिनों से कर रहे प्रदर्शन  (16:15)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के प्रोफेसर और तदर्थ (एडहॉक) शिक्षक विश्वविद्यालय कुलपति के कार्यालय के बाहर पिछले एक महीने से धरना दे रहे हैं और तदर्थ शिक्षकों के समावेश और पदोन्नति की मांग कर रहे हैं।
  • बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें रोकी, सड़कें जाम कीं  (16:12)
    कोलकाता, 8 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा आहूत 24 घंटे के भारत बंद के मद्देनजर बुधवार को पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने बसों को नुकसान पहुंचाया, महत्वपूर्ण सड़कों को अवरुद्ध किया, और रेल पटरियां बाधित की, जिसके कारण ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुईं।
  • नुकसान की भरपाई के लिए इमरान जल्द जाएंगे मलेशिया  (16:04)
    इस्लामाबाद, 8 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस महीने मलेशिया का दौरा कर सकते हैं। उनके इस दौरे को पिछले महीने कुआलालंपुर में हुए सम्मेलन से इस्लामाबाद के दूरी बनाने के फैसले से हुए नुकसान की भरपाई (डैमेज कंट्रॉल) के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।
  • भारत बंद से बैंकिंग सेवा प्रभावित  (16:03)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। विभिन्न ट्रेड यूनियनों द्वारा केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बुधवार को आहूत भारत बंद से देशभर में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहीं। इस दौरान चेक क्लियरिंग तथा लेन-देन पर काफी प्रतिकूल असर पड़ा।
  • दिल्ली चुनाव : भाजपा ने उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया शुरू की  (16:01)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों में उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार से सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के संभावित उम्मीदवारों के नाम पर लोगों की राय लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी।
  • पेंटागन ने इराक में अमेरिकी सेना पर ईरानी हमले की पुष्टि की (लीड-1)  (15:59)
    वाशिंगटन, 8 जनवरी (आईएएनएस)। पेंटागन ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना और गठबंधन सेना के खिलाफ एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागे हैं। यह 3 जनवरी को अमेरिकी ड्रोन हमले के मद्देनजर किया गया तेहरान का जवाबी हमला माना जा रहा है। ड्रोन हमले में बगदाद में ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी मारे गए थे।
  • तीन माह के लिए लाई जाए ओटीएस योजना : योगी  (15:54)
    लखनऊ, 8 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास एवं शहरी नियोजन विभाग को निर्देश दिया है कि आवास-विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के डिफॉल्टरों के लिए वन टाइम सेटलमेन्ट (ओटीएस) योजना तीन महीने के लिए शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि योजना से अधिकतम लोग लाभान्वित हों, इसके लिए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए और आवेदन प्रक्रिया को ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन भी रखा जाए।
  • मप्र, छग में श्रमिक संगठनों की हड़ताल का असर  (15:14)
    भोपाल/रायपुर, 8 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ केंद्रीय श्रमिक संगठनों के राष्ट्रव्यापी बंद के आह्वान का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिला-जुला असर नजर आ रहा है। बैंक, बीमा सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं। दोनों ही राज्यों में रैलियां निकाली जा रही हैं और केंद्र सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताई जा रही हैं।
  • झारखंड : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 'ट्वीटर' को बनाया शिकायतों के निपटारे का औजार  (15:09)
    रांची, 8 जनवरी (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधानसभा चुनाव के पूर्व ही ट्वीटर पर सक्रिय हो गए थे। चुनाव जीतने और मुख्यमंत्री बनने के बाद सोरेन न केवल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर अब और ज्यादा सक्रिय हो गए हैं, बल्कि अपनी सरकार में पारदर्शिता लाने के लिए इसका उपयोग भी कर रहे हैं। सोरेन ट्वीटर पर किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर अधिकारियों को ट्वीटर पर ही कार्रवाई करने का निर्देश भी दे रहे हैं।
  • 2020 में पेश करूंगी महिलाओं के विभिन्न रंग : भूमि  (14:47)
    मुंबई, 8 जनवरी (आईएएनएस)। बीते साल 'सांड की आंख', 'बाला' और 'पति पत्नी और वो' जैसे धमाकेदार फिल्म देने के बाद अभिनेत्री भूमि पेडणेकर साल 2020 को लेकर आशान्वित हैं। उनका कहना है कि इस वह महिलाओं के विभिन्न रंगों का प्रदर्शन करेंगी।
  • मैं सभी प्रारूप में आत्मविश्वास हासिल कर रहा : सैनी  (14:32)
    इंदौर, 8 जनवरी (आईएएनएस)। भारत को श्रीलंका के खिलाफ होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में जीत में अहम किरदार निभाने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा है कि वह खेल के सभी प्रारूपों में आत्मविश्वास हासिल कर रहे हैं और सफेद तथा लाल दोनों गेंदों से गेंदबाजी में बेहतर हो रहे हैं।