सभी खबरें


  • कमल नाथ के नक्शे कदम पर नकुल नाथ  (08:23)
    भोपाल, 9 जनवरी (आईएएनएस)। देश की सियासत में बीते चार दशक से मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र और कांग्रेस नेता कमल नाथ को एक-दूसरे के पूरक के तौर पर पहचाना जाता है। कमल नाथ सांसद से मुख्यमंत्री बन गए हैं, इस लिहाज से अब कमल नाथ पर प्रदेश की जवाबदारी है, इसके चलते उन्होंने संसदीय क्षेत्र की जिम्मेदारी बेटे और अब छिंदवाड़ा के सांसद नकुल नाथ को सौंप दी है। नकुल नाथ भी ठीक उसी राह पर चल रहे हैं, जिस पर चलकर कमल नाथ ने सफलता की मंजिल हासिल की।
  • निर्भया कांड : तिहाड़ ने यूपी जेल मुख्यालय को दुबारा चिट्ठी भेजी, पहली पसंद 'पवन जल्लाद'  (23:12)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। ज्यों-ज्यों 22 जनवरी यानी निर्भया के हत्यारों को फांसी के फंदे पर टांगे जाने की घड़ियां करीब आती जा रही हैं, त्यों-त्यों तिहाड़ जेल में हलचक बढ़ती जा रही है। 'डेथ-वारंट' हासिल होते ही, निर्धारित फांसी प्रक्रिया को अंजाम तक पहुंचाने के क्रम में बुधवार को तिहाड़ जेल महानिदेशालय ने उत्तर प्रदेश जेल महानिदेशालय को दुबारा एक चिट्ठी लिखी है।
  • दीपिका निर्भया की मां से मिलने क्यों नहीं गईं : भाजपा नेता  (22:38)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। जेएनयू हिंसा के बाद फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के कैंपस जाकर आंदोलनरत छात्रों को समर्थन देने के बाद घमासान मचा है। भाजपा के तमाम समर्थकों ने जहां दीपिका पादुकोण को टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थक बताकर उनकी आने वाली फिल्म 'छपाक' का बहिष्कार करने का ऐलान किया है, वहीं अब दिल्ली के एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने 'निर्भया' की मां से न मिलने पर उन पर निशाना साधा है।
  • मुजफ्फरपुर बालिका आवास गृह मामले में सीबीआई की रिपोर्ट पर राजद ने किया कटाक्ष  (22:26)
    पटना, 8 जनवरी (आईएएनएस)। मुजफ्फरपुर बालिका आवास गृह में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तरफ से सर्वोच्च न्यायालय में रिपोर्ट दखिल किए जाने के बाद बिहार में सियासी पारा चढ़ गया है। राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सीबीआई जांच पर सवाल खड़ा किया है, वहीं भाजपा राजद पर ही सवाल खड़ा कर रही है।
  • जियो ने की वॉयस और वीडियो वाईफाई कॉलिंग की शुरुआत  (22:05)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। रिलायंस जियो ने देशभर में वाईफाई सेवा के जरिए वॉयस एवं वीडियो कॉलिंग शुरू करने का एलान किया है। इससे किसी भी वाईफाई पर भारत में कहीं भी वॉइस और वीडियो कॉलिंग होगी और यह 150 से ज्यादा हैंडसेट मॉडल पर काम करेगा।
  • नीलाचल इस्पात, भेल के विनिवेश को मिली कैबिनेट की मंजूरी  (22:05)
    नई दिल्ली, 8 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्रिपरिषद ने नीलाचल इस्पात लिमिटेड में एमएमटीसी और ओडिशा माइनिंग कॉर्पोरेशन समेत छह सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों (पीएसयू) के इक्विटी शेयर विनिवेश के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दे दी।
  • आईएसएल-6 : अपने 100वें मैच में जीत से टॉप पर पहुंचा गोवा  (21:54)
    फातोर्दा (गोवा), 8 जनवरी (आईएएनएस)। मेजबान एफसी गोवा ने बुधवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 2-0 से हराकर अंकतालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।
  • मोदी के संसदीय क्षेत्र में हुए छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस कामयाब  (21:51)
    वाराणसी, 8 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को मात देते हुए एनएसयूआई ने छात्रसंघ की सभी चारों सीटों पर कब्जा जमा लिया है।
  • गोवा अभयारण्य में 4 बाघ मृत मिले, 2 किसान गिरफ्तार  (21:50)
    पणजी, 8 जनवरी (आईएएनएस)। गोवा के वन विभाग के अधिकारियों को बुधवार को तीन और बाघों के शव मिले। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर गोवा के महादेई वन्यजीव अभयारण्य में यह जहर से मरे हैं। इस तरह से इस क्षेत्र में मरने वाले बाघों की संख्या चार हो गई है।
  • 2019 में तिब्बत की जीडीपी 1.6 खरब युआन तक रही  (21:45)
    बीजिंग, 8 जनवरी (आईएएनएस)। तिब्बत स्वायत्त प्रदेश की सरकार से प्राप्त खबर के अनुसार वर्ष 2019 में तिब्बत की जीडीपी 1 खरब 60 अरब युआन तक रही है, जो पिछले साल से 9 प्रतिशत अधिक है। किसानों और चरवाहों को नए रोजगार मौके मिले और इन्हें पाने वालों की संख्या 5.71 लाख तक जा पहुंची है।
  • साल 2019 में 4 करोड़ पर्यटक तिब्बत आए  (21:41)
    बीजिंग, 8 जनवरी (आईएएनएस)। साल 2019 में तिब्बत में कुल 4 करोड़ से अधिक देशी-विदेशी पर्यटक पहुंचे और पर्यटन आय 56 अरब युआन हुई। चार लाख किसानों और चरवाहों ने पर्यटन से संबंधित व्यवसायों में भाग लिया, जिससे वे गरीबी से मुक्त हो गए हैं। तिब्बत स्वायत्त प्रदेश की 11वीं जन प्रतिनिधि सभा के तीसरे सम्मेलन से मंगलवार को यह जानकारी मिली।
  • चीन ने संचार प्रौद्योगिकी टेस्ट उपग्रह नंबर 5 को प्रक्षेपित किया  (21:16)
    बीजिंग, 8 जनवरी (आईएएनएस)। चीन ने शीछांग उपग्रह प्रक्षेपण केंद्र में लांग मार्च नंबर तीन बी रॉकेट द्वारा सफलता से संचार प्रौद्योगिकी टेस्ट उपग्रह नंबर पांच को मंगलवार की रात 11 बजकर 20 मिनट पर प्रक्षेपित किया। उपग्रह ने सुचारु रूप से अपनी कक्षा में प्रवेश किया।