सभी खबरें


  • उप्र : नलकूप में सो रहे किसान की धारदार हथियार से हत्या  (13:31)
    चित्रकूट, 9 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले के राजापुर थाना क्षेत्र के लमियारी गांव में मंगलवार रात अपने नलकूप के पास सो रहे एक किसान की अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। परिजनों को घटना की जानकारी बुधवार दोपहर हुई।
  • वांछित माफिया एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार  (13:15)
    मुंबई, 9 जनवरी (आईएएनएस)। मुंबई पुलिस की एक टीम ने दो दशकों से फरार चल रहे कुख्यात माफिया सरगना एजाज लकड़ावाला को पटना से गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
  • कोर्ट गुरुवार को सुनाएगा 'छपाक' पर फैसला  (13:13)
    नई दिल्ली, 9 जनवरी (आईएएनएस)। 'छपाक' फिल्म में उचित श्रेय न मिलने पर वकील अपर्णा भट्ट द्वारा फिल्मकार पर दायर शिकायत पर दिल्ली कोर्ट ने गुरुवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।
  • 'सिख फॉर जस्टिस' पर प्रतिबंध  (13:09)
    नई दिल्ली, 9 जनवरी (आईएएनएस)। सरकार ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत जी.एस. पन्नू के नेतृत्व वाले 'सिख फॉर जस्टिस' संगठन पर प्रतिबंध लगाया है।
  • 'दिल्ली कैपिटल्स में गंभीर की हिस्सेदारी अभी मुमकिन नहीं'  (13:08)
    नई दिल्ली, 9 जनवरी (आईएएनएस)। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली कैपिटल्स के मालिक बनने के सपने को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि उनके इस सपने को अभी हकीकत में अंजाम नहीं दिया जा सकता। ऐसी खबरें थी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके गंभीर फ्रेंचाइजी में 10 फीसदी की हिस्सेदारी ले सकते हैं।
  • शोहदों की लिए शामत है लिपस्टिक गन  (12:46)
    वाराणसी, 9 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शोहदों और मनचलों की अब खैर नहीं है। महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को कम करने के लिए युवा वैज्ञानिक श्याम चौरसिया ने महिलाओं के लिए एक खास तरह का उपकरण बनाया है। इसके माध्यम से मुसीबत में फंसी महिलाएं लिपस्टिक से न केवल गोली चला सकती हैं, बल्कि पुलिस को भी तत्काल बुला सकती हैं। यह गन शोहदों के लिए शामत बन सकती है।
  • भाजपा नेता के नीतीश को 'थका चेहरा' बताए जाने पर भड़का जद-यू  (12:23)
    पटना, 9 जनवरी (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधान पार्षद संजय पासवान द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'थका चेहरा' और 'पुराना चेहरा' बताए जाने पर जद-यू भड़क गया है। जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) ने भाजपा नेतृत्व से ऐसे 'बड़बोले' नेताओं पर कार्रवाई करने तक की मांग कर दी है।
  • नोएडा में ईएसआई अस्पताल में आग लगी  (12:11)
    नोएडा, 9 जनवरी (आईएएनएस)। नोएडा के सेक्टर 24 में स्थित एक ईएसआई अस्पताल में गुरुवार को आग लग गई, जिसके बाद मरीजों और डॉक्टरों को निकाला गया।
  • पंजाब, हरियाणा में शीत लहर, बादल छाए  (11:57)
    चंडीगढ़, 9 जनवरी (आईएएनएस)। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के ज्यादातर भागों में बारिश होने के अगले दिन गुरुवार को शीत लहर चल रही है और बादल छाए हुए हैं।
  • दिग्विजय का संघ पर हमला, 'ऑफ लाइन लाठी मारते हैं'  (11:48)
    भोपाल, 9 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये ऑफ लाइन नकाब पहनकर आते हैं और लाठी मारकर जाते हैं।
  • उप्र : 100 किग्रा गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार  (11:35)
    बांदा, 9 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की तिंदवारी पुलिस ने स्वाट टीम के साथ मिलकर बुधवार को रायबरेली के दो तस्करों को 100 किलोग्राम सूखे गांजा के साथ गिरफ्तार किया।
  • बिहार में बारिश के आसार  (11:32)
    पटना, 9 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार सुबह हल्की धूप निकली है, लेकिन मौसम विभाग ने राज्य के कई क्षेत्रों में अगले एक-दो दिनों में बारिश के आसार जताए हैं। पटना का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
  • उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश के आसार  (11:24)
    लखनऊ, 9 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी है। राजधानी लखनऊ व उसके आस-पास के इलाकों में बुधवार को दिनभर हुई बूंदाबांदी रात तक चलने के बाद आज गुरुवार को भी मौसम विभाग ने कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार जताए हैं। गुरूवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस है।
  • दिल्ली में कोहरा, एक्यूआई 'खराब' स्तर पर  (10:44)
    नई दिल्ली, 9 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में गुरुवार को कोहरा छाया रहा, लेकिन वायु गुणवत्ता में सुधार देखा गया, जिसके बाद वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 'खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया।
  • मप्र में पटवारियों को मिलेंगे लेपटॉप  (10:31)
    भोपाल, 9 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में राजस्व विभाग के अभिलेखों का डिजिटाइजेशन किया जाएगा। इसके साथ ही पटवारियों को लेपटॉप दिए जाने की योजना पर जल्दी ही अमल किया जाएगा। यह बात बुधवार को प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने समीक्षा बैठक में कही।
  • सेंसेक्स 500 अंक उछला, निफ्टी 150 से ज्यादा  (10:27)
    मुंबई, 9 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव कम होने की रिपोर्ट और विदेशी बाजारों से मिले मजबूती के संकेतों से गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार में जोरदार तेजी आई है। प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार के दौरान 500 अंक उछला और निफ्टी ने भी 150 अंकों से ज्यादा की छलांग लगाई।
  • फिर बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम, कच्चा तेल भी तेज  (09:37)
    नई दिल्ली, 9 जनवरी (आईएएनएस)। पेट्रोल और डीजल के दाम में एक दिन के विराम के बाद गुरुवार को फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी लगातार दो दिनों की गिरावट के बाद फिर तेजी देखी जा रही है।