सभी खबरें


  • अमेरिका के 75 अरब डॉलर के माल पर टैरिफ बढ़ाएगा चीन  (18:40)
    बीजिंग, 24 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी सरकार ने 15 अगस्त को चीन के 3 खरब डॉलर के माल पर 10 प्रतिशत टैरिफ बढ़ाने की घोषणा की थी। यह फैसला क्रमश: 1 सितंबर और 15 दिसंबर को दो खेपों में लागू किया जाएगा। अमेरिका के कदम से चीन-अमेरिका व्यापारिक संघर्ष बिगड़ गया, चीन और अमेरिका समेत बहुत से देशों के हितों को नुकसान पहुंचा है और बहुपक्षीय व्यवस्था व मुक्त व्यापार सिद्धांत को खतरा पैदा हो गया है।
  • वैश्विक समुदाय से पीछे नहीं हटेगा ब्रिटेन : जॉनसन  (18:40)
    लंदन, 24 अगस्त (आईएएनएस)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि उनके देश ने यूरोपीय संघ (ईयू) को छोड़ दिया, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से 'पीछे हट जाएगा'। मीडिया ने शनिवार को यह सूचना दी।
  • जेट संस्थापक गोयल की 19 कंपनियां, 5 विदेश में : ईडी  (18:39)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के आवास की तलाशी ली थी, जिसमें उनकी 19 कंपनियों के विवरण मिले हैं, जिसमें से 5 कंपनियां विदेश में हैं। इससे यह भी पता चला है कि संदिग्ध लेनदेन के जरिए धन को विदेश भेजकर गबन किया गया।
  • अमेरिका निर्मित कारों और संबंधित वस्तुओं पर टैरिफ बहाल करेगा चीन  (18:37)
    बीजिंग, 24 अगस्त (आईएएनएस)। चीन और अमेरिका के नेताओं की सहमति के कार्यान्वयन के लिए चीनी राज्य परिषद के सीमा शुल्क आयोग ने 14 दिसंबर, 2018 को घोषणा की थी कि 1 जनवरी, 2019 से अमेरिका में निर्मित कारों और संबंधित वस्तुओं पर टैरिफ बढ़ाने का कदम तीन महीनों तक स्थगित किया जाएगा। उसके बाद 31 मार्च, 2019 को सीमा शुल्क आयोग ने फिर से घोषणा की कि 1 अप्रैल से टैरिफ बढ़ाने का कदम लगातार स्थगित किया जाएगा। समय सीमा बाद में घोषित की जाएगी।
  • चीन स्थित कई देशों के राजदूतों ने सिनच्यांड की यात्रा की  (18:33)
    बीजिंग, 24 अगस्त (आईएएनएस)। सिनच्यांड वेवुर स्वायत्त प्रदेश की सरकार के आमंत्रण पर चीन स्थित लाओस, कंबोडिया, फिलीपींस, नेपाल, श्रीलंका, बहरीन, नाइजीरिया आदि 7 देशों के राजदूतों और दूतावास के प्रतिनिधियों ने 19 से 21 अगस्त तक सिनच्यांड की यात्रा की। उन्होंने ऊरुमूछी और तुरुफान शहरों में स्थानीय आर्थिक और सामाजिक विकास में प्राप्त उपलब्धियों का निरीक्षण किया। उन्होंने आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने, जन जीवन को सुधारने, नागरिकों को धार्मिक विश्वास की स्वतंत्रता की गारंटी करने, कानून के अनुसार आतंकवाद का मुकाबला करने और उसे रोकने के लिए किए गए कार्यों पर चीन सरकार का सकारात्मक मूल्यांकन किया।
  • चीन में बाल व्यक्तिगत सूचना नेटवर्क संरक्षण नियम जारी  (18:28)
    बीजिंग, 24 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय इंटरनेट सूचना कार्यालय ने 23 अगस्त को बाल व्यक्तिगत सूचना नेटवर्क संरक्षण नियम जारी किया। यह नियम इस वर्ष के एक अक्टूबर से लागू किया जाएगा। इस नियम में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई संगठन या व्यक्ति बच्चों की व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा का उल्लंघन करने वाली जानकारी का निर्माण, प्रकाशन या प्रसार नहीं कर सकता है।
  • कोलंबो टेस्ट : लाथम के नाबाद शतक ने न्यूजीजैंड को संभाला  (18:24)
    कोलंबो, 24 अगस्त (आईएएनएस)। टॉम लाथम (नाबाद 111) के शानदार शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने यहां पी सारा ओवल मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 196 रन का स्कोर बना लिया।
  • मोमोटा जैसे खिलाड़ियों को हराने के लिए और फिट होना होगा : प्रणीत  (18:22)
    बासेल (स्विट्जरलैंड), 24 अगस्त (आईएएनएस)। बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में हार झेलने वाले भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी बी.साई प्रणीत ने माना कि वर्ल्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा जैसे खिलाड़ियों को हराने के लिए उन्हें अपनी फिटनेस पर अभी और काम करना पड़ेगा।
  • जेटली के निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने जताया शोक  (18:14)
    मुंबई, 24 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन की खबर आते ही लता मंगेशकर, अनिल कपूर और अजय देवगन सहित बॉलीवुड जगत के हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना दुख व्यक्त किया।
  • भारत-यूएई रिश्ते के लिए कोई हद नहीं : मोदी  (18:11)
    आबू धाबी, 24 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच द्विपक्षीय संबंध पिछले चार साल में जितना प्रगाढ़ हुआ उतना इससे पहले कभी नहीं ह़ुआ था।
  • सरकार ने एफपीआई सरचार्ज पर स्पष्टीकरण दिया, विशेषज्ञों ने कहा कम फायदेमंद  (18:02)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा विदेशी और घरेलू पोर्टफोलियो निवेशकों पर सरचार्ज वापस लेने की घोषणा के बाद आयकर विभाग ने शनिवार को स्पष्टीकरण दिया कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) के अलावा किसी अन्य व्यक्ति को डेरिवेटिव के हस्तांतरण से हुई व्यावसायिक आय पर सामान्य दर से कर का भुगतान करने के अलावा बढ़ा हुआ सरचार्ज भी देना होगा।
  • जेटली के योगदान को याद किया जाएगा : सोनिया  (17:59)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।
  • जेटली काफी बुद्धिमान, जानकार नेता थे : प्रणब  (17:57)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह एक बुद्धिमान और जानकार नेता थे।
  • मुख्यमंत्रियों ने जेटली के निधन पर जताया दुख  (17:56)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शनिवार को कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शोक व्यक्त किया। नेताओं ने पूर्व वित्त मंत्री को याद करते हुए ट्वीट के माध्यम से अपनी संवेदनाएं प्रकट की।
  • मैंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया : मोदी  (17:54)
    नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और जेटली के बीच एक अटूट रिश्ता था।