सभी खबरें


  • व्यक्ति की अनुमति बगैर डेटा नहीं लिया जा सकता : सरकार  (18:41)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। डेटा संरक्षण विधेयक 2019 को नए प्रावधानों के साथ पेश करते हुए केंद्र ने बुधवार को घोषणा की कि मसौदा कानून भारतीयों के अधिकारों की रक्षा करेगा और डेटा बिना अनुमति के नहीं लिया जा सकेगा।
  • उप्र : फतेहपुर में दुष्कर्म पीड़िता को 'उन्नाव जैसा हश्र' की धमकी  (18:39)
    फतेहपुर, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र की सामूहिक दुष्कर्म की शिकार एक नाबालिग लड़की ने आरोपियों पर 'उन्नाव जैसा हश्र' करने की धमकी देने का कथित आरोप लगाया है। उसने इस बाबत पूरे परिवार के साथ मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक से मिलकर आरोपियों के परिजनों पर यह आरोप लगाया।
  • इतिहास में जो गलत था, सरकार उसे सही कर रही : भाजपा सांसद  (18:37)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। भाजपा के राज्यसभा सांसद के.जी. अल्फोंस ने कहा कि इतिहास में जो गलत था, उसे सरकार सही कर रही है। उन्होंने कहा कि विवादास्पद नागरिकता संशोधन विधेयक पड़ोसी देशों में सताए गए अल्पसंख्यकों को जीने का अधिकार देता है।
  • पत्नी संग पारंपरिक पोशाक में नोबेल लेने पहुंचे अभिजीत  (18:26)
    स्टॉकहोम, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत विनायक बनर्जी और उनकी फ्रांसीसी मूल की अमेरिकी पत्नी एस्थर डुफ्लो तथा उनके अमेरिकी सहयोगी माइकल क्रेमर को यहां अर्थशास्त्र के प्रतिष्ठित नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
  • नानावटी आयोग की रिपोर्ट में मोदी को क्लीन चिट  (18:17)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। गुजरात विधानसभा में बुधवार को पेश की गई नानावटी आयोग की रिपोर्ट में 2002 में गोधरा कांड के बाद गुजरात में हुए दंगों के मामले में तत्कालीन नरेंद्र मोदी सरकार को क्लीन चिट दी है।
  • 'कश्मीर की आजादी के लिए युद्ध अब अपरिहार्य'  (18:15)
    मीरपुर (पीओके), 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के 'राष्ट्रपति' सरदार मसूद खान भी कश्मीर मुद्दे पर गीदड़भभकी देने वालों में शामिल हो गए हैं। उनका मानना है कि जम्मू-कश्मीर को 'भारत से आजाद' कराने के लिए जंग के सिवाय कोई और रास्ता नहीं है।
  • हार्दिक ने कहा, 'हर दिन मजबूत हो रहा हूं'  (18:04)
    मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अपनी सफल सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अब वह वापसी की राह पर हैं और दिन-प्रतिदन मजबूत होते जा रहे हैं।
  • जरदारी को चिकित्सा आधार पर जमानत  (18:02)
    इस्लामाबाद, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। इस्लामाबाद हाईकोर्ट (आईएचसी) ने बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को फर्जी बैंक खातों के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित दो भ्रष्टाचार मामलों में चिकित्सा आधार पर जमानत दे दी।
  • खो-खो को एशियाई खेलों में लाने का प्रयास करेंगे : रिजिजू  (17:59)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत के खेल एवं युवा मामले के मंत्री किरण रिजिजू ने नेपाल में आयोजित हुए दक्षिण एशियाई महासंघ खेलों में भारत की खो-खो टीम के स्वर्ण जीतने की तारीफ की है और कहा है कि वह खो-खो को एशियाई खेलों में लाने की कोशिश करेंगे।
  • मोदी कैबिनेट का जल्द हो सकता है विस्तार  (17:56)
    नई दिल्ली, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। नरेंद्र मोदी सरकार की कैबिनेट के पहले विस्तार को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। मई, 2014 में पहली बार सरकार बनने के छह महीने के भीतर नौ नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी ने पहला कैबिनेट विस्तार किया था, और अब 2019 में दूसरी बार सरकार बन जाने के छह माह बीत चुके हैं। ऐसे में भाजपा के अंदरखाने से लेकर सत्ता के गलियारे तक में इसे लेकर चर्चा चल रही है।