सभी खबरें


  • अभिनय में सही वक्त पर हंसना बेहद मुश्किल : सयानी गुप्ता  (19:53)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेत्री सयानी गुप्ता का कहना है कि अभिनय करते वक्त सही समय पर हंसना काफी मुश्किल होता है। उनके मुताबिक, कभी-कभी तो यह इशारे पर तुरंत अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जम्हाई लेने से भी अधिक कठिन होता है।
  • यूपी में गैर कोरोना रोगियों के लिए कठिन समय  (19:44)
    लखनऊ, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोनावायरस के प्रकोप से निपटने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के लिए पूरा जोर लगाकर काम कर रही है, इस समय गैर-कोरोनोवायरस रोगियों को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।
  • सेंसेक्स 30000 के ऊपर बंद, निफ्टी 700 अंक उछला (लीड-3)  (19:39)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मजबूत विदेशी संकेतों से घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को गुलजार रहा। जोरदार लिवाली से सेंसेक्स पिछले सत्र के मुकाबले 2476 अंकों की तेजी के साथ 30,067 पर बंद हुआ। निफ्टी भी 708 अंकों के उछाल के साथ 8792 पर बंद हुआ।
  • तब्लीगी तिलिस्म : खाली पड़े जमात मुख्यालय को बार-बार खंगालने पहुंच रही क्राइम ब्रांच! (आईएएनएस पड़ताल)  (19:29)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तब्लीगी जमात मुख्यालय का तिलिस्म कथित लाख कोशिशों के बाद भी टूटने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के कोहराम में तब्लीगी जमात मुख्यालय की करतूतों का भांडा फूटने के बाद भी पुलिस का वही पुराना हाल है। जमात मुख्यालय में कोरोना जैसी महामारी कथित रूप से पाली जा रही थी, और यह सब जानते हुए भी दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले के निजामुद्दीन थाने की पुलिस कान में तेल डाले सोती रही।
  • सपा सांसद का सवाल, क्या देश दिवालिया हो गया?  (19:27)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मोदी सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए सांसदों की निधि (फंड) दो साल के लिए बंद कर की तो समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. एस.टी. हसन ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुरादाबाद के सांसद हसन ने सवाल उठाया कि क्या देश दिवालिया हो गया है जो संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए दिए जाने वाले एमपी फंड पर कैंची चलाई जा रही है?
  • तालिबान का प्रमुख कमांडर मारा गया  (19:25)
    काबुल, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के तखर प्रांत में सुरक्षा बलों ने एक हमले को नाकाम करते हुए तालिबान के एक कमांडर और उसके अंगरक्षक को मार गिराया।
  • कोविड-19 : उनादकट और उनके परिवार ने बढ़ाया मदद का हाथ  (19:25)
    राजकोट, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। इस समय पूरा देश कोरोनावायरस से जूझ रहा है और ऐसे में कई कई लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसमें नया नाम भारतीय क्रिकेटर जयदेव उनादकट का है जिन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री केयर्स फंड और गुजरात मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने का ऐलान किया है।
  • वनडे में भी चैंपियनशिप शुरू होनी चाहिए : वार्न  (19:12)
    ब्रिस्बेन, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न का मानना है कि वनडे क्रिकेट भी अपनी लोकप्रियता खोती जा रही है और इसे पुर्नजीवित करने के लिए 50 ओवरों के प्रारूप में भी चैंपियनशिप शुरू होनी चाहिए।
  • लॉकडॉन के दौरान दिनभर काम में व्यस्त रहते हैं मंत्री जावड़ेकर  (19:10)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। लॉकडाउन के बाद नरेंद्र मोदी कैबिनेट के मंत्रियों का कामकाज बढ़ गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर अन्य मंत्रियों के लिए नजीर स्थापित किया है। लिहाजा, सरकार के अन्य मंत्री भी इसी ऩक्शे कदम पर हैं।
  • लॉकडाउन में परिवार संग बोर्डगेम खेलती नजर आईं अनुष्का  (19:10)
    मुंबई, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की हैं, जहां उन्हें उनके परिवार के सदस्यों के साथ बोर्डगेम का आनंद लेते देखा जा सकता है। तस्वीर में वह अपने पति व क्रिकेटर विराट कोहली, पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा और मां अशिमा शर्मा संग नजर आ रही हैं।
  • नागरिकों की स्वेदश वापसी में विवाद, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान से लगी सीमा बंद की  (19:02)
    इस्लामाबाद, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव का असर कोरोना महामारी के कारण दोनों देशों में फंसे लोगों की स्वदेश वापसी पर पड़ा है। अफगान नागरिकों की स्वदेश वापसी के लिए पाकिस्तान ने मंगलवार को सीमा को खोला लेकिन अफगानिस्तान ने पाकिस्तानी नागरिकों की वापसी मुद्दा उठाते हुए सीमा को बंद कर दिया।
  • देश में 24 घंटे में कोरोना के 354 नए मरीज, 8 लोगों की मौत  (18:46)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 354 मामले आए हैं और आठ लोगों की मौत हुई है। क्वारनटीन लोगों की निगरानी की जा रही है। कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर और हेल्प सेंटर बनाए जा रहे हैं।
  • कोविड-19 : मदद के लिए आगे आए पुजारा  (18:34)
    राजकोट, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि उन्होंने और उनके परिवार ने कोविड-19 के लिए बनाए गए प्रधानमंत्री केयर्स फंड में मदद करने का फैसला किया है।
  • तालिबान भी कोरोना के खिलाफ सक्रिय, नमाजें घरों में पढ़ने को कहा  (18:33)
    काबुल, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। दुनिया पर महामारी बनकर टूटे कोरोना वायरस ने दहशतगर्दो को भी दहशत में डाल दिया है। अफगानिस्तान के आतंकी संगठन तालिबान ने अपने प्रभाव वाले इलाकों में इस बीमारी के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया हुआ है और इनके संपर्क में आने वाले लोगों का कहना है कि तालिबान सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लोगों से मस्जिद आने के बजाए घरों पर ही नमाज पढ़ने को कह रहे हैं।
  • शिक्षण संस्थान फोन, मेल, सोशल मीडिया के जरिए बनाएंगे छात्रों से संपर्क  (18:23)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। लॉकडाउन के कारण बंद पड़े विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालय, कॉलेज एवं शिक्षण संस्थान अब अपने छात्रों के साथ सीधा संपर्क स्थापित करेंगे। छात्रों से प्रतिदिन संपर्क स्थापित करने के लिए फोन कॉल, ईमेल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व अन्य डिजिटल माध्यम अपनाए जाएंगे, ताकि लॉकडाउन की अवधि में भी छात्रों एवं शिक्षण संस्थानों का सामंजस्य बना रहे।
  • पाकिस्तान : 15 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को नहीं मानने का दुकानदारों का ऐलान  (18:10)
    कराची, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान में कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण समाज में तनाव की स्थितियां बनने लगी हैं। कोरोना से बचाव की जरूरत के साथ रोजी-रोटी का सवाल अब और स्पष्टता से उठ रहा है। देश की वाणिज्यिक राजधानी कहे जाने वाले शहर कराची के दुकानदारों ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि वे 15 अप्रैल के बाद अपनी दुकानों को खोलकर रहेंगे।
  • ओडिशा में कोरोनावायरस से पहली मौत  (17:49)
    भुवनेश्वर, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। ओडिशा में भुवनेश्वर के एम्स अस्पताल में कोरोनावायरस से एक 72 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य में कोरोनावायरस से मौत का यह पहला मामला है। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को यह जानकारी दी।