सभी खबरें


  • पूर्व लोकपालने बीसीसीआई के भावी संयुक्त सचिव पर लगाए गम्भीर आरोप  (20:43)
    कोच्चि, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भावी संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज, जो केरल क्रिकेट संघ (केसीए) के अध्यक्ष भी हैं, पद संभालने से पहले ही मुश्किल में फंस गए हैं क्योंकि केसीए के पूर्व लोकपाल न्यायाधीश (सेवानिवृत) रामकुमार ने शुक्रवार को केरल उच्च न्यायालय में एक नोटिस दायर किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि जयेश के खिलाफ आवाज उठाने के कारण उन्हें पद से समय से पूर्व ही हटा दिया गया था।
  • दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष को 6 महीने जेल की सजा  (20:35)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल को अदालत ने एक पुराने मामले में छह महीने जेल की सजा सुनाई है। सजा अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल की अदालत द्वारा सुनाई गई है।
  • टूरिस्ट बैग में मिली महिला की लाश  (20:22)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। टूरिस्ट बैग में लड़की का शव मिलने से शुक्रवार को सनसनी फैल गई। शव की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
  • स्मार्टफोन को पोर्टेबल एआर डिवाइस में बदल देगा यह सॉफ्टवेयर  (20:17)
    न्यूयॉर्क, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। रिसर्चर्स (शोधकर्ताओं) ने एक नया सॉफ्टवेयर सिस्टम विकसित किया है। यह स्मार्टफोन को ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) पोर्टल्स में बदल देता है, जिससे यूजर्स वर्चुअल बिल्डिंग ब्लॉक्स, फर्नीचर और अन्य ऑब्जेक्ट्स को रियल-वल्र्ड बैकड्रॉप में रखने में सक्षम होते हैं, और अपने हाथों का इस्तेमाल कर उन ऑब्जेक्ट्स को इधर-उधर कर सकता है, जैसे की वह वास्तव में वहां मौजूद हो।
  • दिल्ली : अब विधानसभा अध्यक्ष के सचिव लुटे, आम-ओ-खास सब निशाने पर  (20:15)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में चंद दिन पहले प्रधानमंत्री की भतीजी को लूट लिया गया। उसके बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट लुट गए। इन वीवीआईपी वारदातों का खुलासा करके दिल्ली पुलिस अभी सांस ले ही रही थी कि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष के सचिव को बेखौफ बदमाशों ने सर-ए-बाजार लूट लिया। एक के बाद एक हो रही लूट-झपटमारी की इन तमाम वारदातों से साफ है कि देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस से ज्यादा कामकाज चोर-उचक्के और झपटमार कर रहे हैं।
  • निखत के रास्ते चलीं पिंकी, बीएफआई से निष्पक्ष ट्रॉयल्स कराने की मांग  (20:07)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरी कॉम को ओलम्पिक क्वालीफायर में सीधा प्रवेश देने की बात भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के लिए गले का कांटा बनती जा रही हैं क्योंकि 51 किलोग्राम भारवर्ग की बाकी मुक्केबाज चाहती हैं कि इसके लिए निष्पक्ष ट्रायल्स हों। निखत जरीन पहले ही अपना विरोध जता चुकी हैं और अब पिंकी जांगाड़ा भी इसके खिलाफ आवाज उठा रही हैं।
  • मैक्सिको में अवैध तरीके से घुसे 300 भारतीयों को वापस भेजा गया  (19:58)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। मेक्सिको के आव्रजन अधिकारियों ने उनके देश में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले 300 से अधिक भारतीयों को बाहर निकाल दिया। मेक्सिको के रास्ते अमेरिका में घुसने का प्रयास कर रहे यह भारतीय शुक्रवार को एक विशेष विमान से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे।
  • पुजारा और रहाणे के अनुबंधों को दोबारा देखने की जरूरत : शांथा  (19:54)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बार-बार बोलते रहे हैं कि जो खिलाड़ी देश के लिए सिर्फ एक ही प्रारूप, खासकर टेस्ट में खेलते हैं, उन्हें अच्छा वेतन मिलना चाहिए ताकि उन्हें सीमित ओवरों और आईपीएल में न खेलने का पछतावा न हो। इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (आईसीए) की महिला सदस्य शांथा रंगास्वामी को लगता है कि सौरभ गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी।
  • राम मंदिर पर हिंदुओं के पक्ष में निर्णय की आशा : संघ  (19:52)
    भुवनेश्वर, 18 अक्टूबर(आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की यहां चल रही तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक शुक्रवार को खत्म हो गई। बैठक के समापन के बाद संघ के सरकार्यवाह भय्याजी जोशी ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि आशा है कि हिंदुओं के पक्ष में ही निर्णय आएगा। उन्होंने पूरे देश में असम की तरह एनआरसी लागू करने की मांग की।
  • एफएटीएफ की ग्रेलिस्ट में ही रहेगा पाकिस्तान  (19:43)
    पेरिस, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने शुक्रवार ऐलान किया कि पाकिस्तान फिलहाल ग्रेलिस्ट में ही बना रहेगा। लेकिन, साथ ही पाकिस्तान को चेता भी दिया कि आतंक वित्तपोषण और धनशोधन के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने के लिए उसके पास अब फरवरी 2020 तक का ही वक्त है। यह उसे दी जा रही यह अंतिम डेडलाइन है।
  • मनोरंजन की दुनिया में संयोग से आई : हिना खान  (19:37)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेत्री हिना खान फिक्शन, रियलिटी टीवी शो, म्यूजिक वीडियो, फिल्में और वेब सीरीज, सब कुछ कर चुकी हैं। लेकिन शोबिज एक नियोजित कदम नहीं था। वह कहती हैं कि मनोरंजन संयोग से हुआ और यह यात्रा अब तक अद्भुत रही है।
  • रांची टेस्ट : 40 अंकों पर हैं भारत-दक्षिण अफ्रीका की नजरें (लीड-1, प्रीव्यू)  (19:37)
    रांची, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा मैच शनिवार से यहां के झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेला जाएगा। मेहमान टीम के पास यह मैच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में अहम अंक हासिल कर अंकतालिका में अपने आप को मजबूत करने के मौके के सिवाए कुछ नहीं है।
  • कुलदीप चोटिल, नदीम रांची टेस्ट के लिए भारतीय टीम में  (19:35)
    रांची, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। बीसीसीआई की अखिल भारतीय चयन समिति ने शुक्रवार को रांची में शनिवार से दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को भारतीय टीम में शामिल किया है।