सभी खबरें


  • बेटे करण के डेब्यू से भावुक हुए सनी  (15:47)
    मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेता व राजनेता सनी देओल का कहना है कि बेटे करण को बॉलीवुड में डेब्यू करने की तैयारी करते देखना उनके लिए भावुक करने वाला पल है।
  • अनुच्छेद 370 हटाया जाएगा, जम्मू एवं कश्मीर अब राज्य नहीं : शाह (लीड-2)  (15:45)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए राज्यसभा में प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि राज्य अब दो केंद्र शासित प्रदेशों -लद्दाख और जम्मू एवं कश्मीर- में विभाजित हो जाएगा। जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा होगी, लेकिन लद्दाख में विधानसभा नहीं होगी।
  • ली, गिलक्रिस्ट के बाद अख्तर भी टेस्ट में जर्सी नंबर के खिलाफ  (15:34)
    इस्लामाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में खिलाड़ियों की जर्सी पर उनके नाम और नंबर लिखवाने का नया चलन शुरू हुआ है, जिसकी आलोचना आस्ट्रेलिया के दो दिग्गज ब्रैट ली और एडम गिलक्रिस्ट कर चुके हैं। अब इस फेहरिस्त में पाकिस्तान के शोएब अख्तर का नाम भी जुड़ चुका है।
  • 'बेताल' की शूटिंग हुई पूरी  (15:31)
    मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। शाहरुख खान द्वारा सह-निर्मित आगामी नेटफ्लिक्स प्रोडक्शन 'बेताल' की शूटिंग पूरी हो गई है।
  • विश्व चैम्पियनशिप से बाहर हुईं कैरोलिना मारिन  (15:27)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक-2016 की स्वर्ण पदक विजेता और पूर्व विश्व चैम्पियन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिना मारिन ने आने वाली विश्व चैम्पियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है।
  • बुंदेलखंड पैकेज का मसला नीति आयोग पहुंचा  (15:25)
    भोपाल, 5 अगस्त (आईएएनएस)। बुंदेलखंड की तस्वीर बदलने के लिए एक दशक पहले मंजूर किए गए विशेष पैकेज की राशि का सदुपयोग न होने की वजह से यह इलाका अब भी बदहाली के दौर में है। बुंदेलखंड के मध्य प्रदेश वाले हिस्से पर 2100 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि खर्च हो चुकी है, मगर कोई भी विभाग ब्यौरा देने तैयार नहीं है। यह मामला अब नीति आयोग तक पहुंच गया है और उसने राज्य योजना आयोग से खर्च की गई राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र मांग लिया है।
  • राष्ट्रीय एकीकरण की दिशा में ऐतिहासिक निर्णय: अरुण जेटली  (15:03)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा धारा 370 को हटाने और राज्य के विशेष अधिकारों को समाप्त करने के प्रस्ताव को राज्यसभा में पेश किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने इसे राष्ट्रीय एकीकरण की दिशा में एक स्मरणीय कदम करारा दिया।
  • पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा : अखिलेश  (14:59)
    लखनऊ, 5 जुलाई(आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर कहा कि देश आपसी विमर्श से ही चलेगा। उन्होंने कहा कि सवाल कश्मीर का ही नहीं है, अगला सवाल यह है कि पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा।
  • गंभीर ने बेदी पर लगाए वंशवाद के आरोप  (14:33)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक बार फिर पूर्व दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी को आड़े हाथों लिया है और कहा है कि उन्होंने अपने बेटे अंगद को दिल्ली क्रिकेट में शामिल करने के लिए कई जतन किए थे।
  • सादे नमक की तुलना में बेहतर विकल्प है हिमालयन नमक  (14:31)
    इस्लामाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। सादे नमक की तुलना में गुलाबी हिमालयन नमक बेहतर विकल्प है। प्राकृतिक प्रक्रिया की वजह से गुलाबी हिमालयन नमक में कई अन्य खनिजों व तत्व मिले हुए होते हैं, जोकि साधारण नमक में देखने को नहीं मिलते।
  • सालाना 10 करोड़ यात्रियों को संभालने के लिए आईजीआईए का विस्तार शुरू  (14:26)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी स्थित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआईए) ने बुनियादी ढांचे के विस्तार की योजना के अगले चरण की शुरुआत कर दी है। इस योजना के तहत आईजीआईए अगले तीन वर्षों में 10 करोड़ यात्री प्रति वर्ष (एमपीपीए) संभालने में सक्षम होगा।
  • जद-यू ने अनुच्छेद 370 खत्म करने का विरोध किया  (14:10)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के प्रस्ताव का विरोध किया, जो जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देता है।
  • केजरीवाल ने अनुच्छेद 370 पर केंद्र का समर्थन किया  (14:07)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अनुच्छेद 370 हटाए जाने और जम्मू एवं कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव का समर्थन किया।