सभी खबरें


  • घरेलू वायदा बाजार में रिकॉर्ड उंचाई से फिसला सोना  (14:06)
    मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। देशव्यापी लॉकडाउन के कारण घरेलू हाजिर बाजार बंद है, मगर वायदा बाजार में सोना लगातार नये शिखर को छूता जा रहा है। पिछले सत्र में विदेशी बाजार में सोने में आई जोरदार तेजी के कारण बुधवार को घरेलू वायदा बाजार में सोना फिर नई उंचाई पर चला गया। हालांकि बाद में मुनाफावसूली के चलते रिकॉर्ड उंचाई से सोने के भाव में गिरावट आई।
  • भोपाल में कोरोना से मरने वाले सभी पांचों गैस पीड़ित  (14:02)
    भोपाल, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा गैस पीड़ितों पर मंडरा रहा है और अब तक राजधानी में जिन पांच लोगों की मौत हुई है। वे सभी गैस पीड़ित थे। यह दावा किया है भोपाल ग्रुप फॉर इंफॉर्मेशन एंड एक्शन की रचना ढींगरा ने।
  • काउंटी क्रिकेट क्लब केंट ने हेनरी का करार रद्द किया  (13:52)
    लंदन, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट क्लब केंट ने कोरोनावायरस संकट के बीच न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी के साथ करार को रद्द कर दिया है। हेनरी अब चैंपियनशिप 2020 के पहले सात मैचों में क्लब के लिए नहीं खेल पाएंगे।
  • गुजरात में कोरोना के 56 नए मामले, कुल संख्या 695 हुई  (13:50)
    गांधीनगर, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। गुजरात में पिछले 12 घंटों में कोरोनावायरस के 56 नए मामलों का पता चला है, जिसमें अहमदाबाद के 42 मामले शामिल हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गुजरात में कोरोना के कारण 30 मौतों क साथ अब तक कुल 695 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।
  • लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध जारी  (13:41)
    नई दिल्ली़, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर बढ़ी लॉकडाउन की समय सीमा के दौरान भी यात्रियों के लिए रेल, बस, मेट्रो समेत विमान सेवा बंद रहेगी। हालांकि, सुरक्षा के मकसद से बसों के परिचालन की छूट पूर्ववत रखी गई है।
  • लॉकडाउन-2 : मप्र की सीमा का निरीक्षण कर ग्रामीणों से मिले डीआईजी  (13:25)
    बांदा/चित्रकूट (उप्र), 15 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ते ही बांदा परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने मंगलवार को चित्रकूट जिले के बरगढ़ थाना क्षेत्र से लगी मध्य प्रदेश की सीमा का निरीक्षण किया, वे ग्रामीणों से मिले और पुलिस को शतप्रतिशत लॉकडाउन का पालन कराने की हिदायत दी।
  • सभी देशों को मिलकर कोरोना से लड़ना होगा : शास्त्री  (13:20)
    मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दुनिया में जारी कोरोनावायरस संकट को 'सभी विश्व कपों की मां' करार दिया है और लोगों से अनुरोध किया है कि वे एकजुट होकर इस पर विजय पा सकते हैं।
  • 'जा रे जा ओ हरजाई' पर थिरकतीं नजर आईं सुप्रिया पिलगांवकर  (12:53)
    मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। साल 1994 में आए टेलीविजन शो 'तू-तू मैं-मैं' से भारत के घर घर में अपनी पहचान बनाने वाली मराठी अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर भी लॉकडाउन के दौरान अपना और अपने फॉलोवर्स का मनोरंजन करने से पीछे नहीं हैं। अभिनेत्री ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो अपडेट किया है, जिसमें वह साल 1976 में आई फिल्म 'कालीचरण' के लोकप्रिय गाने 'जा रे जा ओ हरजाई' में डांस करते नजर आ रही हैं।
  • बीमारी लेकर आए हवाई जहाज वाले और भुगते पैदल चलने वाले : तेजस्वी  (12:30)
    पटना, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बढ़ाए गए लॉकडाउन के बाद दिहाड़ी मजदूरों और गरीबों की समस्याओं को लेकर बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने बुधवार को कहा कि यह बीमारी लेकर आए हवाई जहाज वाले और भुगतना पड़ रहा है पैदल चलने वालों को।
  • लॉकडाउन में बी-टाउन के कलाकारों का रसोईघर में दिखा नया अवतार  (12:25)
    नई दिल्ली, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। खुद को लॉकडाउन में व्यस्त रखने के लिए बी-टाउन के कई कलाकारों ने रसोईघर का सहारा लिया है, जहां वे तरह-तरह के व्यंजन और पकवान बना रहे हैं। साथ ही अपने खाने की अपडेट वह सोशल मीडिया पर करना नहीं भूल रहे हैं, जिससे कि उनके प्रशंसकों का मनोरंजन होता रहे।
  • कोरोना के खिलाफ जंग में बच्चे ने तोड़ दी गुल्लक  (11:59)
    रायपुर, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करने के लिए हर कोई आतुर है, पीड़ितों की मदद के लिए कदम बढ़ा रहे हैं, इतना ही नहीं हर स्तर पर मदद करके इस महामारी को परास्त करना चाह रहा है। छत्तीसगढ़ में तो एक बच्चे ने भी अपनी गुल्लक में जमा रकम को मुख्यमंत्री सहायता कोष को भेजी है।
  • भारतीय सशस्त्र बलों की साहसिक कहानियां बताएंगी गुल पनाग  (11:07)
    मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस) अभिनेत्री गुल पनाग आगामी पोडकास्ट 'स्पेशल मिशन' के कथावाचक के तौर पर नजर आएंगी। इस पोडकास्ट के माध्यम से भारतीय सशस्त्र बल की साहसिक कहानियों को बताया जाएगा, साथ ही उन्हें इसके माध्यम से श्रद्धांजलि भी दी जाएगी।
  • प्रियंका गांधी का प्रवासियों की दुर्दशा को लेकर सरकार पर हमला  (11:04)
    नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा और खराब स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार किया। उन्होंने मंगलवार को मुंबई के बांद्रा में प्रवासियों के खिलाफ हुए बल प्रयोग पर भी नाखुशी जताई।