सभी खबरें


  • भारत दुनिया की दुष्कर्म राजधानी : राहुल गांधी  (20:12)
    वायनाड (केरल), 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के अनुसार, देश में मौजूदा स्थिति ऐसी है कि भारत दुनिया की दुष्कर्म राजधानी बन गया है।
  • बंगाल भाजपा नेता की सड़क दुर्घटना में मौत  (20:09)
    कोलकाता, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। पार्टी के सिलीगुड़ी संगठनात्मक जिला प्रमुख के रूप में अपने चयन के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अभिजीत राय चौधरी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। उनकी कार मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में एक ट्रक से टकरा गई।
  • यूएन शांतिदूतों का चयन और कड़ाई से हो : भारत  (20:08)
    संयुक्त राष्ट्र, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। भारत ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) अभियानों के लिए शांतिदूतों के चयन को और कड़ाई से करने का आह्वान किया है और उन्हें अधिक प्रभावी बनाने के लिए उनकी पेशेवर क्षमता पर जोर दिया है।
  • केरल में भीड़ ने दुष्कर्म के पूर्व आरोपी को पीटा  (20:08)
    पलक्कड़ (केरल), 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। केरल में वालयार दुष्कर्म व हत्या मामले के एक पूर्व आरोपी पर शनिवार को लोगों की एक भीड़ ने हमला कर दिया। पुलिस का कहना है कि व्यक्ति के चेहरे पर चोट आई है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • कैलिफोर्निया की फर्म जंगल आग पीड़ितों को देगी 13.5 अरब डॉलर  (20:02)
    सैन फ्रांसिस्को, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। कैलिफोर्निया यूटिलिटी दिग्गज पैसिफिक गैस एंड इलेक्ट्रिक (पीजी एंड ई) राज्य में जंगल की आग से पीड़ितों को बतौर मुआवजा 13.5 अरब डॉलर भुगतान करने को तैयार हो गई है। मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी।
  • नागरिक संशोधन विधेयक को मंजूरी नहीं देगा पंजाब : कैप्टन अमरिंदर सिंह  (19:56)
    नई दिल्ली, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नागरिक संशोधन विधेयक का विरोध किया है। कैप्टन का कहना है कि नागरिक संसोधन विधेयक भारत की लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ है इसलिए वह इसका विरोध करते हैं। वह शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उन्होंने नागरिक संसोधन विधेयक को लेकर अपना यह विरोध जताया।
  • इंदौर में दुष्कर्म के आरोपी को वकीलों ने पीटा  (19:50)
    इंदौर, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। इंदौर में एक मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना को लेकर लेागों में रोष व्याप्त है, आरोपी को शनिवार को जब महू न्यायालय लाया गया तो उसे देखते ही वकील भड़क उठे और उन्होंने उसकी जमकर पिटाई कर दी।
  • अन्याय के खिलाफ दिल्ली में जुटेंगे 25 हजार आदिवासी : भाजपा सांसद  (19:35)
    नई दिल्ली, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। अन्याय के खिलाफ और अधिकारों की मांग को लेकर दिल्ली में नौ दिसंबर को आदिवासियों की बड़ी रैली होने जा रही है। रामलीला मैदान में सुबह दस बजे से होने जा रही इस रैली के आयोजन की जिम्मेदारी तेलंगाना के आदिलाबाद से भाजपा सांसद सोयम बापू राव ने संभाली है।
  • बिहार में लुटेरों ने वैन से 1920 किलो लहसुन लूटे  (19:34)
    भभुआ (बिहार), 7 दिसंबर (आईएएनएस)। प्याज और लहसुन के दाम में बेतहाशा उछाल के साथ अब ये लुटेरों के निशाने पर आने लगे हैं। कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में लुटेरे एक वाहन से 64 बोरी यानी करीब 1920 किलोग्राम लहसुन लूटकर फरार हो गए।
  • स्थानीय खिलाड़ियों को सैमसन के खेलने की उम्मीद  (19:23)
    तिरुवनंतपुरम, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत और विंडीज के बीच दूसरा टी-20 मैच यहां के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा और इस मैच से पहले सभी की जुबान पर एक ही सवाल है कि क्या स्थानीय खिलाड़ी संजू सैमसन को टीम में जगह मिलेगी?
  • 'भारतेंदु नाट्य उत्सव' 9 से 14 दिसंबर तक  (19:15)
    नई दिल्ली, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। साहित्य कला परिषद दिल्ली 'भारतेंदु नाट्य उत्सव' का 9 से 14 दिसंबर तक आयोजन करने जा रही है। 12 दिसंबर तक यह कार्यक्रम मंडी हाउस स्थित कमानी सभागार में होगा, जबकि अंतिम दो दिन यह कॉपरनिकस मार्ग स्थित एलटीजी समभागार में होगा।
  • उन्नाव घटना पर गम, गुस्सा और अनसुलझे सवाल  (19:13)
    उन्नाव, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने 43 घंटे जीवन से संघर्ष किया, मगर वह हार गई। गांव और उसके आस-पास के लोगों में घटना को लेकर गम, गुस्सा और कुछ अनसुलझे सवाल भी हैं। लड़की के घर में पहले से ही मातम पसरा हुआ था, मौत के बाद पूरा गांव गमगीन है। गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।
  • शिनच्यांग ने स्थिरता और समृद्धि से आतंकवाद को खत्म किया : टिप्पणी  (19:06)
    बीजिंग, 7 दिसम्बर(आईएएनएस)। अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन ने हाल में तथाकथित 2019 उइगुर मानवाधिकार नीति बिल जारी किया और चीन के आतंकवाद रोधी कार्य की निंदा की। लेकिन शिनच्यांग में अभूतपूर्व शांति, स्थिरता, समृद्धि और विकास अमेरिकी झूठ का पर्दाफाश करने का सबसे प्रबल सबूत है। अमेरिका के कुछ राजनयिकों द्वारा शिनच्यांग का कार्ड खेलकर चीन के विकास को रोकने की कुचेष्टा विफल होगी।
  • चीन ग्रीन कार्बन को ब्लू कार्बन में बदलने की कोशिश करेगा  (19:01)
    बीजिंग, 7 दिसम्बर(आईएएनएस)। चीनी ग्रीन कार्बन सिंक कोष ने संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन ढांचागत संधि के 25वें पार्टियों के सम्मेलन में चीनी पक्ष की एक बैठक आयोजित की। विभिन्न पक्षों के विशेषज्ञों ने ग्रीन कार्बन से ब्लू कार्बन तक और भूमि से समुद्र तक के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया।
  • चीन-जापान उच्चस्तरीय राजनीतिक वार्ता पेइचिंग में आयोजित  (18:56)
    बीजिंग, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के राजनीतिक ब्यूरो के सदस्य, विदेश मामलों की केंद्रीय समिति के निदेशक यांग चेछी ने जापानी राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशक शिकेरू कितामुरा के साथ पेइचिंग में चीन-जापान सातवीं उच्चस्तरीय राजनीतिक वार्ता की सह-अध्यक्षता की।
  • जीएसटी परामर्श दिवस पर वित्तमंत्री ने सुझाव मांगे  (18:48)
    नई दिल्ली, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के लिए रिटर्न फाइलिंग प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए सुझाव आमंत्रित किए हैं। केंद्र और राज्य जीएसटी अधिकारियों ने शनिवार को एक राष्ट्रव्यापी 'जीएसटी स्टेकहोल्डर फीडबैक दिवस' का आयोजन किया।
  • चीन : अल्ट्रा एचडी वीडियो ऑडियो प्रयोगशाला का निर्माण शुरू  (18:42)
    बीजिंग, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय अल्ट्रा एचडी वीडियो ऑडियो प्रयोगशाला का निर्माण शांगहाई अंतर्राष्ट्रीय मीडिया सेंटर में शुरू हुआ। यह चीन की पहली अल्ट्रा एचडी वीडियो ऑडियो प्रयोगशाला है। इसका निर्माण चाइना मीडिया ग्रुप(सीएमजी) द्वारा किया जा रहा है।