सभी खबरें


  • उन्नाव की घटना ने समूची मानवता को शर्मसार किया : राहुल  (22:34)
    नई दिल्ली, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां शनिवार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर शोक जताते हुए कहा कि एक बेटी ने न्याय का इंतजार करते-करते अपनी जिंदगी खो दी। इससे 'समूची मानवता शर्मसार' हुई है।
  • आईएसएल-6 : एटीके ने नार्थईस्ट को दी सीजन की पहली हार  (22:07)
    गुवाहाटी, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। दो बार की विजेता एटीके ने शनिवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 3-0 से हरा दिया।
  • राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप  (21:33)
    नागपुर, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनने जा रहे ट्रस्ट का अध्यक्ष संघ प्रमुख मोहन भागवत को बनाने की उठ रही मांगों पर विश्व हिंदू परिषद ने बड़ा बयान दिया है। संघ के प्रचारक रहे और मौजूदा समय विहिप के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने यहां पत्रकारों से बातचीत में ऐसी मांगों को खारिज करते हुए कहा कि ट्रस्ट में संघ प्रमुख मोहन भागवत को नहीं होना चाहिए। हालांकि उन्होंने पत्रकारों को इसको लेकर कोई कारण नहीं बताया।
  • दिल्ली : ईपीएस 95 के पेंशनधारको ने रामलीला मैदान पर की विशाल रैली  (21:28)
    नई दिल्ली, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के ईपीएस 95 के पेंशनभोगियों ने शनिवार को दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में न्यूनतम पेंशन 7,500 रुपये मासिक किए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर महासम्मेलन रैली का आयोजन किया और 'रास्ता रोको अभियान चलाया'। देश के 27 राज्यों से आये पीड़ित पेंशनभोगियों ने सरकार से आान किया कि उनके अधिकारों की रक्षा की जाए।
  • गुजराती फर्म की 34 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क  (21:20)
    नई दिल्ली, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंक धोखाधड़ी के एक मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गुजरात की एक कंपनी की 34.47 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।
  • बेंगलुरू में 200 रुपये किलो पहुंचा प्याज  (21:16)
    बेंगलुरू, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। बेंगलुरू में शनिवार को प्याज की कीमत 200 रुपये प्रति कि. ग्रा. तक पहुंच गई। एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि बाजार में कम आपूर्ति के कारण प्याज के दामों में बढ़ोतरी होती जा रही है।
  • व्हाट्सएप में अब कॉल होल्डिंग के बजाय होगी कॉल वेटिंग  (20:56)
    सैन फ्रांसिस्को, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अब कॉल वेटिंग फीचर के साथ नवीनतम वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सर्विस प्रोवाइडर बन गया है। अभी के लिए कंपनी ने कॉल होल्डिंग को छोड़ने का फैसला किया है।
  • हैदराबाद दुष्कर्म : राष्ट्रीय आयोग ने मुठभेड़ की जांच शुरू की (लीड-1)  (20:48)
    हैदराबाद, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। हैदराबाद में एक वेटनरी डॉक्टर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के सभी चार आरोपी शुक्रवार तड़के पुलिस के साथ कथित तौर पर हुई मुठभेड़ में मारे गए थे। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की एक तथ्यान्वेषी (फैक्ट-फाइडिंग) टीम ने इस मामले की जांच शनिवार को शुरू कर दी।
  • बिग बाउट लीग : पहली जीत की ओर अग्रसर ओडिशा  (20:29)
    नई दिल्ली, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। ओडिशा वॉरियर्स ने शनिवार को भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) से मान्यता प्राप्त बिग बाउट लीग में अपनी पहली जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में ओडिशा ने बेंगलुरू ब्रॉलर्स के खिलाफ 2-0 की बढ़त ले ली है।
  • हैदराबाद मुठभेड़ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 2 याचिकाएं  (20:19)
    नई दिल्ली, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर युवती से दुष्कर्म व हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस द्वारा शुक्रवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिए जाने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में पुलिस के खिलाफ जांच की मांग करते हुए दो याचिकाएं दायर की गईं।