सभी खबरें


  • फंसे हुए प्रवासियों के लिए कोई विशेष ट्रेन नहीं : रेलवे  (15:30)
    हैदराबाद, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। मुंबई में बांद्रा की घटना के मद्देनजर दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने स्पष्ट किया है कि रेलवे डिवीजन में फंसे प्रवासियों के लिए विशेष रेलगाड़ियों के संचालन का कोई प्रस्ताव नहीं है। यह रेल मंडल मुख्य रूप से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सेवाएं देता है।
  • 'लॉकडाउन में प्रदेश की अर्थव्यवस्था में गति दे रही योगी सरकार'  (15:30)
    लखनऊ ,15 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन दूसरा चरण शुरू हो गया है। इस दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए और श्रमिकों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। प्रदेश सरकार ने जरूरी सावधानियों को ध्यान में रखकर चिकित्सा आपूर्ति और आवश्यक वस्तुओं के निर्माण में लगी 5,700 से अधिक औद्योगिक इकाइयों को फिर से शुरू करवा दिया है।
  • लॉकडाउन के बीच राहत की खबर, इस साल सामान्य रहेगा मानसून  (15:03)
    नई दिल्ली, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को मानसून के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस साल देश में मानसून की स्थिति सामान्य रहेगी। मौसम विभाग का यह पूवार्नुमान लॉकडाउन के बीच एक राहत की खबर लेकर आया है।
  • प्रवासी मोर्चा : सोशल मीडिया पोस्ट पर शख्स गिरफ्तार  (14:59)
    मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति को सोशल मीडिया पर कथित रूप से एक ऐसा संदेश पोस्ट करने के आरोप में बुधवार को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया, जिसने मंगलवार शाम को बांद्रा में प्रवासियों के एक विशाल समूह को एकत्र होने के लिए उकसाया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
  • उप्र : चचेरे भाई ने किशोरी से दुष्कर्म किया  (14:57)
    चित्रकूट (उप्र), 15 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले के मारकुंड़ी थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा अपनी चचेरी नाबालिग बहन से कथित रूप दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। मामला दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
  • लॉकडाउन : 'अस्थि कलश बैंक' दिखाएगा मोक्ष की राह  (14:50)
    कानपुर ,15 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए देश में दूसरे चरण का लॉकडाउन शुरू हो गया है। ऐसे में अन्तेष्टि करने वालों के लिए मृत आत्माओं की अस्थियों का जल प्रवाह करना नामुमकिन सा हो गया है। वाराणसी, मथुरा, अयोध्या, हरिद्वार सरीखे स्थलों पर अपने पूर्वजों की अस्थियों को विसर्जित करने की इच्छा रखने वालों को यह सौभाग्य नहीं मिल पा रहा है।
  • लॉकडाउन के बीच एकता कपूर पढ़ रहीं हैं नई स्क्रिप्ट  (14:43)
    मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। हम सभी जानते हैं कि एकता कपूर ने कंटेंट के तीनों प्लेटफार्मो के माध्यम से समाज की नई मानसिकता को आकार देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और ऐसी कहानियां पेश की है जिन्हें बेहद पसंद किया गया और सराहा भी गया है।
  • देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 11,439 हुई , 377 लोगों की अब तक हो चुकी है मौत  (14:26)
    नई दिल्ली, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। देश में कोरोना की मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधबार सुबह जारी किये गए स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश मे कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 11,439 पहुंच गयी है। इसमें 9756 अभी भी कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि1305 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधबार सुबह तक मरने वालों की संख्या 377 हो गयी है।
  • गैलेक्सी फोल्ड 2 में होंगे आश्चर्यजनक कलर ऑप्शन  (14:24)
    सियोल, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। सैमसंग इस साल के अंत में गैलेक्सी फोल्ड 2 लेकर मार्केट में आ सकता है और उम्मीद की जा रही है कि वह डिवाइस में इस बार एस-पेन को डिटैच करने के साथ ही इसे एस्ट्रो ब्लू कलर वेरिएंट में भी लॉन्च कर सकता है।
  • फराह खान अली के घर का स्टाफ सदस्य कोरोना संक्रमित  (14:19)
    मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेता संजय खान की बेटी, ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजेन की बहन और जानी-मानी ज्यूलरी डिजाइनर फराह खान अली के घर का एक स्टाफ सदस्य कोरोनावायरस से संक्रमित निकला है। फराह ने यह जानकारी दी।
  • इस साल सामान्य रहेगा मानसून : मौसम विभाग  (14:18)
    नई दिल्ली, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को मानसून के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस साल देश में सामान्य मानसून रहेगा। विभाग ने कहा कि मानसून मौसम जून से सितंबर माह के बीच बारिश के औसत के 100 फीसदी रहने की उम्मीद है।
  • झारखंड : डीडीसी ने तैयार किया 'को-बोट', कोरोना मरीजों को देगा दवा, पानी  (14:17)
    चाईबासा, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना अस्पतालों में अब मरीजों को भोजन, पानी और दवा के लिए स्वाथ्यकर्मियों को नहीं जाना होगा, बल्कि इनके पास 'को-बोट' खुद पहुंचकर इन्हें इनके जरूरी सामानों की आपूर्ति कर देगा। की-बोट रिमोट से संचालित रोबोटिक उपकरण है, जिस पर 30 किलोग्राम वजन रखा जा सकेगा।
  • बेंगलुरु में 38 कोरोना हॉटस्पॉट  (14:15)
    बेंगलुरु, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। नागरिक निकाय ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) ने 38 वाडरें को शहर में कोरोनावायरस हॉटस्पॉट के रूप में चिह्न्ति किया है। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी।
  • घरेलू वायदा बाजार में रिकॉर्ड उंचाई से फिसला सोना  (14:06)
    मुंबई, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। देशव्यापी लॉकडाउन के कारण घरेलू हाजिर बाजार बंद है, मगर वायदा बाजार में सोना लगातार नये शिखर को छूता जा रहा है। पिछले सत्र में विदेशी बाजार में सोने में आई जोरदार तेजी के कारण बुधवार को घरेलू वायदा बाजार में सोना फिर नई उंचाई पर चला गया। हालांकि बाद में मुनाफावसूली के चलते रिकॉर्ड उंचाई से सोने के भाव में गिरावट आई।
  • भोपाल में कोरोना से मरने वाले सभी पांचों गैस पीड़ित  (14:02)
    भोपाल, 15 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा गैस पीड़ितों पर मंडरा रहा है और अब तक राजधानी में जिन पांच लोगों की मौत हुई है। वे सभी गैस पीड़ित थे। यह दावा किया है भोपाल ग्रुप फॉर इंफॉर्मेशन एंड एक्शन की रचना ढींगरा ने।