सभी खबरें


  • रुपये में कमजोरी से सोना हुआ 37 हजारी, चांदी भी चमकी  (17:33)
    मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। विदेशी बाजारों से मिले मजबूत संकेतों और घरेलू मुद्रा में आई कमजोरी से सोमवार को देश के सर्राफा बाजार में कीमती धातुओं के भाव में जोरदार उछाल आया। देश के हाजिर और वायदा बाजारों में सोने का भाव 37,000 रुपये प्रति 10 ग्राम से ऊपर चला गया, जोकि अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है। एमसीएक्स पर चांदी में 1,000 रुपये प्रति किलो से ज्यादा की तेजी आई।
  • मुंशी प्रेमचंद की जन्मस्थली के लोगों की प्यास बुझाएगा मुस्लिम मंच  (17:25)
    वाराणसी, 5 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का अनुसांगिक संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच प्रसिद्ध सहित्यकार मुंशी प्रेमचंद के गांव वाराणसी स्थित लहमी के लोगों की प्यास बुझाने की रणनीति तैयार कर रहा है। इस कार्य को मुस्लिम मंच के विशाल भारत संस्थान के बैनर तले संचालित किया जाना है।
  • पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने की स्मिथ की तारीफ  (17:04)
    बर्मिघम, 5 अगस्त (आईएएनएस)। बॉल टेम्परिंग विवाद में प्रतिबंध के बाद वापसी कर एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले स्टीवन स्मिथ की पूरा क्रिकेट जगत प्रशंसा कर रहा है। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ भी इसमें शामिल हैं और विश्व विजेता कप्तान ने यहां तक कह दिया है कि उन्होंने स्मिथ जैसा पहले कोई नहीं देखा।
  • सेंसेक्स में 418 अंकों की गिरावट (लीड-1)  (16:58)
    मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजारों में सोमवार को गिरावट रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 418.38 अंकों की गिरावट के साथ 36,699.84 पर और निफ्टी 134.75 अंकों की गिरावट के साथ 10,862.60 पर बंद हुआ।
  • कश्मीर में बड़ा निवेश सम्मेलन करवाएगी केंद्र सरकार  (16:51)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले के बाद सरकार ने अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा निवेश सम्मेलन आयोजित करने की योजना बनाई है, जिसमें देश के नामी-गिरामी कारोबारी हिस्सा लेंगे।
  • सीए ने भारत दौरे के लिए घोषित की नेशनल परफॉर्मेस टीम  (16:38)
    मेलबर्न, 5 अगस्त (आईएएनएस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को भारत दौरे के लिए नेशनल परफॉर्मेस टीम का ऐलान कर दिया है। यह टीम चेन्नई में एमआरएफ पेस फाउंडेशन के निदेशक ग्लैन मैक्ग्राथ के साथ भी काम करेगी।
  • कश्मीर पर भारत के कदम को पाकिस्तान ने खारिज किया  (16:29)
    इस्लामाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि वह जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने की भारत की घोषणा की कड़ी निंदा करता है और इसे खारिज करता है। पाकिस्तान ने कहा कि वह इसके जवाब में हर संभव विकल्प अपनाएगा।
  • एचएसबीसी के सीईओ ने दिया इस्तीफा  (16:07)
    लंदन, 5 अगस्त (आईएएनएस)। ब्रिटिश बैंकिंग दिग्गज एचएसबीसी ने कहा कि उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन फ्लिंट ने अपनी नियुक्ति के 18 महीने बाद इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद नए नेतृत्व के लिए बैंक की चुनौतियों का सामना करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। बैंक ने साल 2019 की पहली छमाही में मुनाफे में साल-दर-साल आधार पर 18.6 फीसदी की वृद्धि दर्ज की थी।
  • पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर संसद का संयुक्त सत्र बुलाया  (16:04)
    इस्लामाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। भारत द्वारा सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर राज्य के दर्जे को बदले जाने के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने मंगलवार को संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है। सश बलों के प्रमुखों को इसमें भाग लेने को कहा गया है।
  • भारत का अनुच्छेद 370 खत्म करना यूएन से द्रोह : शहबाज शरीफ  (16:02)
    इस्लामाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष व विपक्षी नेता शहबाज शरीफ ने सोमवार को भारत के अनुच्छेद 370 रद्द करने के फैसले की निंदा की और इसे 'अस्वीकार्य' व संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ 'द्रोह का काम' करार दिया।
  • सरकार विरोधी रुख के लिए उमर, महबूबा की निंदा  (15:51)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले का बचाव करते हुए सरकार ने मुस्लिम बहुल कश्मीरी राजनीतिक दलों को इस कदम का लगातार विरोध करने के लिए फटकार लगाई है।
  • बेटे करण के डेब्यू से भावुक हुए सनी  (15:47)
    मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेता व राजनेता सनी देओल का कहना है कि बेटे करण को बॉलीवुड में डेब्यू करने की तैयारी करते देखना उनके लिए भावुक करने वाला पल है।