सभी खबरें


  • टी-20 विश्व कप पर बोले केविन रोबर्ट्स, स्थिति साफ नहीं  (13:32)
    मेलबर्न, 22 मई (आईएएनएस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर स्थिति साफ नहीं है। विश्व कप के लिए इस साल के अंत में 16 टीमों को आस्ट्रेलिया आना है।
  • 'सपनों के शहर ने बहुत नाउम्मीद किया'  (13:25)
    लखनऊ, 22 मई (आईएएनएस)। शहर सपने दिखाते हैं। जितना बड़ा शहर उतना बड़ा सपना। सपना विकास, समृद्घि एवं बेहतर संभावनाओं का। यही सपना यहां के लोगों को बड़े शहरों तक खींच ले जाता है। लोग अपने घर-परिवार, नाते-रिश्ते से दूर अपने सपनों के शहर में पहुंच जाते हैं। विषम परिस्थितियों में रहकर वहां की समृद्घि एवं विकास में अपनी पूरी जवानी खपा देते हैं। इतने त्याग और योगदान के बाद जब संकट आया तो करोड़ों लोगों को सपनों के शहरों ने नाउम्मीद किया। वह भी बुरी तरह।
  • राहुल गांधी अम्फान से हुए विनाश से 'विचलित'  (13:23)
    नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान से हुई तबाही का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी तूफान से हुए जानमाल के नुकसान पर चिंता व्यक्त की।
  • बुंदेलखंड : छत के मलबे में 3 बहने दबी, 1 की मौत  (13:22)
    हमीरपुर (उप्र), 22 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में एक जर्जर मकान की छत गिरने से तीन सगी बहनें मलबे में दब गईं। इस दुर्घटना में एक लड़की की मौत हो गई है। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।
  • नर्मदा में फिर शुरू हुआ अवैध खनन : यादव  (13:03)
    भोपाल, 22 मई (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री व मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने एक बार फिर नर्मदा नदी में अवैध खनन शुरू होने का आरोप लगाया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस लॉकडाउन से राहत मिलते ही सड़कों पर उतरेगी।
  • एक्जिम बैंक को 15000 करोड़ का कर्ज  (12:41)
    मुंबई, 22 मई (आईएएनएस)। भारतीय रिजर्व बैंक(आरबीआई) ने शुक्रवार को भारतीय आयात-निर्यात बैंक(एक्जिम बैंक) को 15000 करोड़ रुपए का कर्ज देने का एलान किया। एक्जिम बैंक को 90 दिनों के लिए यह कर्ज अमेरिकी डॉलर स्वैप करने के लिए दिया जाएगा।
  • सोमवार तक उप्र, राजस्थान में गर्म हवाओं का कहर  (12:01)
    नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। भारत के मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लिए सोमवार तक गर्म हवाओंकी स्थिति का अनुमान लगाया है, जबकि मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना में ये स्थिति एक दिन कम रहेगी।
  • कोविड-19 : इटली में तीन महीनों बाद मामलों में कमी  (11:56)
    रोम, 22 मई (आईएएनएस)। इटली में कोरोनावायरस महामारी का ग्राफ तीन महीनों के बाद अब लगातार नीचे गिर रहा है। कोविड-19 संक्रमण का प्रसार 21 फरवरी को देश के उत्तरी लोम्बार्डी क्षेत्र में फैलना शुरू हुआ था।
  • बिहार : सड़क हादसे में 3 पुलिसकर्मी सहित 4 की मौत  (11:32)
    गया, 22 मई (आईएएनएस)। बिहार के गया जिले के टेकारी थाना क्षेत्र में ट्रक और खनन विभाग के वाहन में हुई टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो होमगार्ड के जवान और एक स्पेशल ऑक्जीलरी पुलिस (सैप) का जवान तथा एक चालक शामिल है।
  • कोविड-19 : वैश्विक आंकड़ा 51 लाख के पार, 3 लाख 32 हजार से अधिक मौतें  (11:27)
    वाशिंगटन, 22 मई (आईएएनएस)। कोरोनावायरस से संक्रमित हुए लोगों का वैश्विक आंकड़ा 51 लाख के पार पहुंच चुका है। वहीं, महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 3 लाख 32 हजार से अधिक हो गई है। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह जानकारी दी है।
  • लॉकडाउन से जामिया हॉस्टल में फंसे छात्र घरों के लिए रवाना  (11:18)
    नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के हॉस्टल में रह रहे बिहार के विभिन्न हिस्सों के छात्र-छात्राएं पांच स्पेशल बसों के जरिए बिहार स्थित अपने घरों के लिए रवाना हुए हैं। इन सभी बसों का इंतजाम जामिया विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा किया गया। कोविड-19 के चलते जारी लॉकडाउन की वजह से ये छात्र अपने हॉस्टल में फंसे हुए थे।