सभी खबरें


  • उप्र : दुष्कर्म पीड़िता का आरोप, पुलिस ने 2 गवाह मांगे  (22:18)
    बांदा, 26 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की मटौंध थाना क्षेत्र की एक दुष्कर्म पीड़िता किशोरी ने गुरुवार को एसपी के समक्ष पेश होकर पुलिस पर आगे की कार्रवाई के लिए कथित रूप से दो गवाह मांगने का आरोप लगाया।
  • योगी सरकार गांव-गांव जाकर देगी रोजगार  (22:10)
    लखनऊ, 26 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। अब योगी सरकार प्रदेश की सैकड़ों ग्राम पंचायतों में मौजूद हर बेरोजगार को प्रशिक्षित करके रोजगार उपलब्ध कराने की मुहिम छेड़ने जा रही है। इसके लिए राज्य कौशल विकास मिशन ने एक खास ब्लूप्रिंट तैयार किया है। इसके अंतर्गत अब ग्राम पंचायत स्तर पर ही 'मोबाइल कैंप' के जरिए शिक्षित बेरोजगारों को कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर रोजगार लायक बनाएगा।
  • जयशंकर ने खाड़ी सहयोग परिषद के साथ बैठक की  (21:57)
    न्यूयार्क, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से इतर भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने छह देशों के समूह खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) में अपने समकक्षों से मुलाकात की और भारत और जीसीसी के संबंधों को और मजबूत करने पर विचार किया।
  • टोक्यो में क्वालीफाई करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी : स्वप्ना  (21:52)
    कोलकाता, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की महिला हेप्टाथलन खिलाड़ी स्वप्ना बर्मन ने गुरुवार को कहा है कि उनके लिए टोक्यो ओलम्पिक-2020 क्वालीफाई करना अब मुश्किल हो गया है क्योंकि उन्हें टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) से हटा दिया गया है। बावजूद इसके वह ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगी।
  • जनरल रावत को मिलेगी सीसीएस चेयरमैन की जिम्मेदारी  (21:38)
    नई दिल्ली, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत शुक्रवार को चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन नियुक्त किए जाएंगे। फिलहाल यह पद भारतीय वायु सेना (आईएएएफ) के प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी. एस. धनोआ के पास है, जो 30 सितंबर को सेवानिवृत्त हो जाएंगे।
  • चिन्मयानंद को बचाने के लिए हो रहा सत्ता का दुरुपयोग : वृंदा करात  (21:36)
    शाहजहांपुर, 26 सितंबर (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा से गुरुवार को मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की नेता व पूर्व सांसद वृंदा करात और सुभाषिनी अली ने मुलाकात की। जेल में मुलाकात के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे मामले में आरोपी को बचाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है।
  • अमेरिका के 'हांगकांग विधेयक' की चीन ने निंदा की  (21:32)
    बीजिंग, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के सीनेट और प्रतिनिधि दोनों सदनों के विदेशी आयोग ने चीन के दृढ़ विरोध की अनदेखी करके तथाकथित '2019 हांगकांग का मानवाधिकार और लोकतंत्र विधेयक' पारित किया। चीन इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की है।
  • चीन और अमेरिका उच्चस्तरीय वार्ता की तैयारी में जुटे  (21:27)
    बीजिंग, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। चीन और अमेरिका उच्चस्तरीय वार्ता की तैयारी में जुट गए हैं। दोनों देशों ने अक्टूबर माह में वाशिंगटन में 13वें दौर की चीन-अमेरिका उच्चस्तरीय आर्थिक व व्यापारिक सलाह मशविरे पर चर्चा की।
  • मोदी, सोनिया, राहुल ने मनमोहन को जन्मदिन पर बधाई दी (लीड-1)  (21:19)
    नई दिल्ली, 26 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी व कांग्रेस पार्टी के सैकड़ों नेताओं ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के 87वें जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दीं।
  • उत्तराखंड : छात्रवृत्ति घोटाले की जांच पूरी, छापामारी शुरू, कई संस्थान व बैंक फंसेंगे (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)  (21:12)
    नई दिल्ली, 26 सितंबर (आईएएनएस)। नैनीताल हाईकोर्ट द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने उत्तराखंड के समाज कल्याण विभाग द्वारा छात्रवृत्ति वितरण में किए गए घोटाले की जांच पूरी कर ली है। इस सिलसिले में एसआईटी ने राज्यभर में अलग-अलग स्थानों पर कई आपराधिक मामले दर्ज किए हैं। इस घोटाले की आंच उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ इंजीनियरिंग कॉलेजों को भी छूएगी। इतना ही नहीं, निजी विश्वविद्यालय और देश के नामी-गिरामी बैंक भी इस घोटाले की चपेट में आने से नहीं बचेंगे।
  • उप्र : पीएमएवाई के तहत मृत लोगों को घर आवंटित करने का आरोप  (21:10)
    बाराबंकी (उत्तर प्रदेश), 26 सितम्बर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के शेखपुर अलीपुर गांव के लोगों ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत बनाए गए कुछ घरों को मृत व्यक्तियों और प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) को आवंटित किया गया है।
  • वांग यी एस. जयशंकर से मिले  (21:09)
    बीजिंग, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के दौरान चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने भारतीय विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर से मुलाकात की।
  • एप्पल वॉच सीरीज 5 : अपने पर्सनल डॉक्टर को साथ लेकर चलें  (21:02)
    नई दिल्ली, 26 सितंबर (आईएएनएस)। अगर आप पहले से ही एप्पल वॉच सीरीज 4 इस्तेमाल कर रहे हैं, तो अब समय आ गया है कि आप तीन मुख्य कारणों से सीरीज 5 इस्तेमाल करना शुरू कर दें। इसमें हमेशा ऑन-रेटिना डिस्प्ले, बिल्ट-इन कंपास और इंटरनेशनल इमरजेंसी कॉलिंग को (यहां तक कि बिना आईफोन के भी) प्रयोग में लाया जा सकता है।
  • एनआरसी को लेकर केजरीवाल के बायन पर भाजपा का प्रदर्शन  (20:52)
    नई दिल्ली, 26 सितंबर (आईएएनएस)। विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रमुख मनोज तिवारी के खिलाफ बयान जारी कर नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप (एनआरसी) के मुद्दे पर बहस को गर्मा दिया, जिसके परिणामस्वरूप भाजपा राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन कर रही है।
  • देश में इंटरनेट प्रयोग करने वाले 45.1 करोड़ लोगों में 67 फीसदी पुरुष  (20:51)
    नई दिल्ली, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत में कुल 45.1 करोड़ लोग इंटरनेट पर सक्रिय रहते हैं, जिनमें 67 फीसदी संख्या पुरुषों की होती है। इंडस्ट्री बॉडी इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) की रिपोर्ट में महीना भर इंटरनेट पर सक्रिय रहने वाले लोगों का आंकड़ा पेश किया गया है।