सभी खबरें


  • भावुक इसरो प्रमुख से मोदी ने कहा, 'हिम्मत न हारें' (लीड-1)  (13:39)
    बेंगलुरु, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। इसरो का संपर्क लैंडर विक्रम के साथ टूटने व चंद्रयान मिशन-2 को झटका लगने के बाद शनिवार को इसरो की कई सालों की कड़ी मेहनत वास्तव में धरी की धरी रह गई और यहां आईएसटीआरएसी में कोई भी शब्द वैज्ञानिकों को हुई निराशा को बयां नहीं कर सकते हैं। यहां तक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणादायक भाषण भी उन्हें ढांढस न बंधा सकी।
  • मैंने शांत रहकर अटैकिंग टेनिस खेली : नडाल  (13:27)
    न्यूयॉर्क, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। तीन बार के चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल ने यहां जारी अमेरिका ओपन के फाइनल में पहुंचने के बाद कहा कि उन्होंने अंतिम-4 के अपने मैच में शांत रहकर अटैकिंग टेनिस खेली जिसके कारण वह जीत दर्ज करने में कामयाब रहे।
  • उप्र में उमसभरी गर्मी, बारिश की संभावना  (12:25)
    लखनऊ , 7 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी का दौर जारी है। वहीं, आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस है।
  • बिहार में उमसभरी गर्मी  (11:56)
    पटना, 7 सितंबर (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं, हालांकि वातावरण में नमी की अधिकता के कारण उमसभरी गर्मी जारी है। राजधानी पटना का शनिवार को न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
  • राहुल गांधी ने इसरो से कहा, 'आपका काम व्यर्थ नहीं हुआ है'  (11:53)
    नई दिल्ली, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को चंद्रयान -2 मिशन पर असाधारण काम के लिए इसरो की सराहना की। उन्होंने कहा उनका जुनून और समर्पण हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा है और उनका काम व्यर्थ नहीं हुआ है, बल्कि इसने कई पथ-प्रदर्शक भारतीय अंतरिक्ष मिशनों की नींव रखी है।
  • अफगानिस्तानी महिलाएं राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए प्रतिबद्ध  (11:40)
    काबुल, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। इस डर से कि कहीं देश में तालिबान जैसी कट्टरपंथी सरकार न लौट आए, अफगानिस्तान की कई महिलाएं 2001 में इस्लामी शासन के ध्वस्त होने के बाद उन्हें काफी मेहनत से हासिल हुए अधिकारों की रक्षा के लिए वे आगामी राष्ट्रपति चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • झारखंड में भाजपा का जद (यू) से नहीं, आजसू से गठबंधन : गिलुवा (साक्षात्कार)  (11:10)
    रांची, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा का कहना है कि जनता दल (युनाइटेड) अगर यहां भाजपा से अलग होकर भी चुनाव लड़ेगी, तो उससे भाजपा को नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का झारखंड में ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के साथ गठबंधन है। गिलुवा ने हालांकि यह भी कहा कि जद (यू) अगर साथ आती है तो उस पर विचार किया जाएगा।
  • अमेरिका ओपन : नडाल ने फाइनल में जगह बनाई  (11:06)
    न्यूयॉर्क, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। तीन बार के चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल ने यहां जारी साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के फाइनल में जगह बना ली है।
  • डटे रहें, हमारा सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है : इसरो वैज्ञानिकों से मोदी (लीड-1)  (10:56)
    बेंगलुरू, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। चंद्रमा की सतह पर उतरने से कुछ ही समय पहले लैंडर विक्रम का सिग्नल खोने के बाद निराशा के माहौल से जूझ रहे इसरो के वैज्ञानिकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। चंद्रयान-2 की टीम की हौसलाअफजाई करते हुए और उन्हें आगे बढ़ने के प्रेरित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "आप उतना करीब पहुंचे जितना हो सकता था। अडिग रहें और आगे बढ़ें।"
  • बिहार : हरियाली से हरपुर बोचहां पंचायत को मिली ख्याति  (10:13)
    समस्तीपुर, 7 सितंबर (आईएएनएस)। एक ओर जहां घटती हरियाली को बढ़ाने के लिए सरकार दिन रात प्रयत्नशील है, वहीं बिहार के समस्तीपुर जिले के विद्यापति नगर प्रखण्ड का हरपुर बोचहां पंचायत की हरियाली यहां पहुंचने वाले किसी की भी आंखों को सुकून देती है। राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बना चुके इस ग्राम पंचायत का शायद ही ऐसा कोई सार्वजनिक स्थल बचा हो, जहां लहलहाते पेड़ न हों।
  • अशक्त और लाइलाज बुजुर्गों की जिंदगी की सुखमय सांझ  (09:52)
    बिलासपुर, 7 सितंबर (आईएएनएस)। बुढ़ापे की बीमारियां व्यक्ति को जिंदा लाश में बदल देती हैं। उनकी सोचने-समझने की क्षमता खत्म हो जाती है और उन्हें अपने अच्छे-बुरे का अहसास ही नहीं होता। ऐसे लोग अपने परिजनों को ही भार लगने लगते हैं, जिसके चलते उनकी अच्छी तरह से देखभाल तक नहीं हो पाती। मगर ऐसे लोगों की जिंदगी की शाम को सुखमय बनाने के लिए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में प्रयास शुरू किए गए हैं।
  • मोदी ने निराश इसरो प्रमुख को गले लगाकर दी सांत्वना  (09:28)
    बेंगलुरु, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। इसरो का संपर्क लैंडर विक्रम के साथ टूटने व चंद्रयान मिशन-2 को झटका लगने के बाद शनिवार को इसरो की कई सालों की कड़ी मेहनत वास्तव में धरी की धरी रह गई और यहां आईएसटीआरएसी में कोई भी शब्द वैज्ञानिकों को हुई निराशा को बयां नहीं कर सकते हैं।
  • चंद्रयान-2 मिशन की असफलता के बाद मोदी ने राष्ट्र को किया संबोधित  (09:06)
    बेंगलुरू, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए उन्हें 'असाधारण पेशेवर' कहा, जिनके साथ देश और दुनिया खड़ा है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति विक्रम लैंडर से सपंर्क टूटने के बाद वैज्ञानिकों की निराशा की स्थिति से अवगत था।