सभी खबरें


  • वायरल वीडियो हमने जारी नहीं किए : जामिया प्रशासन  (17:52)
    नई दिल्ली, 16 फरवरी (आईएएनएस)। जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय प्रशासन ने रविवार को कहा कि सोशल मीडिया पर 15 दिसंबर की रात की घटना का वायरल हो रहा वीडियो उन्होंने जारी नहीं किया है। पूरे मामले से जामिया प्रशासन ने खुद को अलग कर लिया है।
  • शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों को नहीं मिली शाह से मिलने की इजाजत  (17:50)
    नई दिल्ली, 16 फरवरी (आईएएनएस)। शाहीनबाग में रविवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी इकट्ठे हुए। दोपहर दो बजे वे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास की ओर कूच करने वाले थे, लेकिन पुलिस प्रशासन से इजाजत न मिलने पर उन्होंने मार्च नहीं निकाला। शाहीनबाग में अर्धसैनिक बल और क्यूआरटी टीम तैनात है।
  • नेपाल ने चीन के वुहान से 175 नागरिकों को निकाला  (17:49)
    काठमांडू, 16 फरवरी (आईएएनएस)। नेपाल ने रविवार को चीन के शहर वुहान से अपने 175 नागरिकों को निकाल लिया। चीन के वुहान में घातक कोरोनावायरस(सीओवीआईडी-19) का प्रकोप है। इन नागरिकों में ज्यादातर छात्र हैं।
  • मेडिकल बूट पहने देखी गईं ब्रिटनी स्पीयर्स  (17:46)
    लॉस एंजेलिस, 16 फरवरी (आईएएनएस)। गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स को हाल ही में मेडिकल बूट पहने देखा गया। अभी कुछ दिन पहले ही उनकी पूर्व सह-कलाकार टैरिन मैनिंग ने गायिका को लेकर एक चिंता जताने वाली पोस्ट साझा की थी।
  • केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह से मोदी विरोधियों की दूरी के मायने!  (17:40)
    नई दिल्ली, 16 फरवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यहां रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह कई मायनों में अलग रहा। समारोह को भव्य और आम लोगों का दिखाने के लिए कई तरह के इंतजाम किए गए थे। हालांकि समारोह से मोदी विरोधी विपक्षी दल दूर रहे।
  • जेसिका सिंपसन ने बॉडी शेमिंग के अपने किस्से का खुलासा किया  (17:38)
    लॉस एंजेलिस, 16 फरवरी (आईएएनएस)। गायिका जेसिका सिंपसन ने अपनी जिंदगी के उस किस्से का खुलासा किया जब उन्हें भी बॉडी शेमिंग का शिकार बनाया गया था, ऐसा उस वक्त हुआ था जब साल 2009 में उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वह एक म्यूजिक फेस्टिवल में हाई-वेस्ट डेनिम 'मॉम जीन्स' में नजर आ रही थीं।
  • शतरंज : विदित का प्राग फेस्टीवल में बढ़त जारी  (17:37)
    प्राग, 16 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने चौथे राउंड में स्वीडन के जीएम निल्स ग्रैंडेलियस से अंक बांटने के बावजूद यहां जारी प्राग शतरंज फेस्टीवल के मास्टर्स वर्ग की तालिका में अपनी एकल बढ़त कायम रखी है।
  • आस्ट्रेलिया में दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगा भारत  (17:35)
    नई दिल्ली, 16 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की रविवार को दूसरी शीर्ष परिषद की बैठक हुई, जिसमें अधिकारियों ने आस्ट्रेलिया में एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का फैसला लिया। बैठक में भारतीय क्रिकेटरों के संघ (आईसीए) को दो करोड़ रुपये के अनुदान को भी मंजूरी दी गई।
  • सीएए, अनुच्छेद 370 पर कायम हैं और रहेंगे : मोदी  (17:27)
    वाराणसी, 16 फरवरी (आईएएनएस)। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ लगातार प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां साफ कर दिया कि तमाम दबावों के बावजूद उनकी सरकार इन फैसलों पर कायम है और रहेंगी।
  • भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष के सामने चुनौतियां कम नहीं  (17:21)
    भोपाल, 16 दिसंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई के नए अध्यक्ष सांसद वी.डी. शर्मा के सामने पार्टी के भीतर और बाहर दोनों ही मोर्चो पर चुनौतियां कम नहीं हैं। पार्टी ने तमाम बड़े नेताओं की दावेदारी और मर्जी को दरकिनार कर नई पीढ़ी के हाथ में राज्य संगठन की कमान सौंपी है।
  • जनता चाहती है राष्ट्रव्यापी हो आप, नहीं करेंगे निराश : सोमनाथ  (16:56)
    नई दिल्ली, 16 फरवरी (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी(आप) की अखिल भारतीय राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं की ओर इशारा करते हुए मालवीय नगर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी विधायक सोमनाथ भारती ने दावा किया कि जनता आप को राष्ट्रव्यापी पार्टी के रूप में देखना चाहती है और उन्हें निराश नहीं किया जाएगा।
  • शेयर बाजार पर रहेगा कोरोनावायरस के प्रकोप का असर  (16:53)
    मुंबई, 16 फरवरी (आईएएनएस)। चीन में फैले कोरोनावायरस के प्रकोप का असर इस सप्ताह भी शेयर बाजार पर रहेगा, क्योंकि इससे भारत समेत दुनियाभर में कारोबार पर असर पड़ा है। भारतीय शेयर बाजार को इस सप्ताह विदेशी संकेतों, प्रमुख आर्थिक आंकड़ों और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में होने वाले उतार-चढ़ाव से दिशा मिलेगी।
  • अकेले घूमने जाने वाली महिलाओं के लिए चुनिंदा पर्यटन स्थल  (16:51)
    नई दिल्ली, 16 फरवरी (आईएएनएस)। भारत में विभिन्न पर्यटन स्थलों में घूमने के लिए तमाम तरह के विकल्प उपलब्ध हैं। लोग या तो परिवारों के साथ जाते हैं या किसी समूह के साथ घूमना पसंद करते हैं। कहीं जाने पर आपको कई तरह के पर्यटक देखने को मिलते हैं, जिनमें जोड़े, वरिष्ठ नागरिक इत्यादि सहित कई और शामिल हैं। अब इन सबके अलावा सोलो वुमन ट्रैवलर्स का भी धीरे-धीरे विकास हो रहा है।
  • आप का अगला लक्ष्य 2022 पंजाब चुनाव  (16:49)
    नई दिल्ली, 16 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपने मॉडल को विस्तार देने को लेकर विचार-विमर्श शुरू कर चुकी है।