सभी खबरें


  • वर्षाजल से कुओं को कर रहे जिंदा  (11:53)
    लखनऊ, 7 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी में भूजल की स्थित चिंताजनक हो चली है। जलदोहन के कारण प्राकृतिक भूजल भंडारों को भारी क्षति पहुंची है। सुकून की बात यह है कि यहां के रिद्धि किशोर गौड़ जलसंचय के माध्यम से कुओं और जलस्रोतों को जिंदा करने में लगे हैं।
  • भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे शाह, नड्डा  (11:46)
    नई दिल्ली, 7 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष जे.पी. नड्डा रविवार को यहां पार्टी कार्यालय में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे।
  • विंबलडन : फेडरर चौथे दौर में पहुंचे  (11:44)
    लंदन, 7 जुलाई (आईएएनएस)। आठ बार के चैंपियन स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है।
  • मप्र में हल्के बादल छाए, बारिश की संभावना  (11:27)
    भोपाल, 7 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में रविवार की सुबह से आसमान पर हल्के बादलों का डेरा है, जिससे गर्मी का असर कम है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है।
  • उप्र के पिकप भवन में लगी आग साजिश का हिस्सा  (11:18)
    लखनऊ, 7 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रदेशीय इंडस्ट्रियल एंव इंवेस्टमेंट कारपोरेशन ऑफ यूपी लिमिटेड (पिकप) में तीन जुलाई की शाम हुआ अग्निकांड सजिश का हिस्सा माना जा रहा है।
  • पेट्रोल, डीजल के भाव स्थिर  (11:12)
    नई दिल्ली, 7 जुलाई (आईएएनएस)। पेट्रोल और डीजल के दाम रविवार को स्थिर रहे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पेट्रोल का दाम 72.96 रुपये और डीजल का 66.69 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है। एक दिन पहले दिल्ली में पेट्रोल के भाव में 2.45 रुपये और डीजल में 2.36 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी।
  • हर दृश्य के बाद मॉनीटर नहीं देखती तब्बू : राघवन  (10:32)
    मुंबई, 7 जुलाई (आईएएनएस)। मशहूर फिल्म निर्देशक श्रीराम राघवन, जिनकी फिल्म 'अंधाधुन' इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफ एम) के लिए चयनित हुई है, उन्होंने शनिवार को कहा कि फिल्म की मुख्य अभिनेत्री तब्बू हर सीन के शूट के बाद मॉनीटर नहीं देखती थीं।
  • बिहार : ग्रामीण कर रहे वर्षाजल संचय  (09:41)
    मधुबनी (बिहार), 7 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के सुपौल और मधुबनी जिले के कई गांवों के ग्रामीणों ने जलसंकट से निपटने के लिए जलसंचय को मूलमंत्र मानते हुए जल जमा करने का अनोखा तरीका अपनाया है। ये ग्रामीण बारिश के दौरान किसी खाली स्थान पर प्लास्टिक शीट टांग देते हैं और उस पर गिरने वाले पानी को टंकी में जमा करते हैं। बाद में गांव के लोग उस पानी का इस्तेमाल करते हैं।
  • 6 दिनों में 81,000 से अधिक श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा की  (08:43)
    जम्मू, 7 जुलाई (आईएएनएस)। इस साल एक जुलाई से यात्रा शुरू होने के बाद से कम से कम 81,630 श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा कर चुके हैं, जबकि रविवार को 4,773 यात्रियों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ।
  • गौतम घोष संग काम करना सपना पूरे होने जैसा : नीरज काबी  (08:17)
    मुंबई, 7 जुलाई (आईएएनएस)। मशहूर अभिनेता नीरज काबी, जिन्होंने फिल्म 'राहगीर' में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता गौतम घोष के साथ काम किया है, का कहना है कि वह घोष का सम्मान व आदर करते हैं और उनके साथ काम करने का उनका सपना था।
  • पहली बार सीसीटीवी फुटेज देने वाला बना दिल्ली का स्कूल : केजरीवाल  (22:45)
    नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दावा किया कि दिल्ली का एक स्कूल माता-पिता को सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने वाला दुनिया का पहला स्कूल बन गया है। माता-पिता मोबाइल एप के जरिये अपने बच्चे को कक्षा में पढ़ते हुए देख सकते हैं।