सभी खबरें


  • 'छिछोरे' के निर्देशक नहीं चाहते थे 'साहो' से टकराव  (10:56)
    नई दिल्ली, 3 अगस्त (आईएएनएस)। 'दंगल' के निर्देशक नितेश तिवारी अपनी नई फिल्म 'छिछोरे' के साथ तीन साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। हालांकि वे थोड़े नाखुश हैं, क्योंकि उनकी आगामी फिल्म 'छिछोरे' और 'साहो' एक ही दिन 30 अगस्त को रिलीज होने वाली हैं, जिससे दोनों फिल्मों में टकराव की संभावना बहुत ज्यादा है।
  • बिहार में उमस भरी गर्मी जारी  (10:39)
    पटना, 3 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं और उमस भरी गर्मी जारी है। इस बीच तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी पटना का शनिवार का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
  • हमेशा से डांस शो का हिस्सा बनना चाहती थीं एरिका  (10:38)
    मुंबई, 3 अगस्त (आईएएनएस)। 'कसौटी जिंदगी के' की अभिनेत्री एरिका फर्नांडिस का कहना है कि वह हमेशा से डांस शो का हिस्सा बनना चाहती थीं और 'नच बलिए 9' में उन्हें उनके सपने को पूरा करने का मौका मिल रहा है।
  • पेट्रोल के भाव लगातार तीसरे दिन घटे, डीजल के दाम स्थिर  (10:09)
    नई दिल्ली, 3 अगस्त (आईएएनएस)। पेट्रोल के दाम शनिवार को लगातार तीसरे दिन घट गए जबकि डीजल के भाव में लगातार चौथे दिन स्थिरता बनी रही। देश की राजधानी दिल्ली में इन तीन दिनों में पेट्रोल 24 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में शनिवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में सात पैसे और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर की कटौती की।
  • ट्रंप ने 2 वर्षीय बजट सौदे पर हस्ताक्षर किए  (10:05)
    वाशिंगटन, 3 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को 'बाइपार्टिसन बजट एक्ट ऑफ 2019' पर हस्ताक्षर किए, जो विवेकाधीन खर्च की सीमा को बढ़ाता है और अगले दो वर्षों के लिए सार्वजनिक ऋण सीमा सस्पेंड करता है।
  • उप्र में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश के आसार  (09:57)
    लखनऊ, 3 अगस्त (आईएएनएस)। मानसून की धीमी रफ्तार ने उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी को बढ़ा दिया है। राज्य के कई स्थानों में 24 घंटे में हल्की बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं। शनिवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
  • दिल्ली में 12 करोड़ के नशीले पदार्थ समेत अफगान तस्कर गिरफ्तार  (09:11)
    नई दिल्ली, 3 अगस्त (आईएएनएस)। यहां पुलिस ने मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक अफगान तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह तस्कर कैप्सूलों में नशीला पदार्थ भरकर उसे अफगानिस्तान से दिल्ली तथा इससे सटे जिलों में आपूर्ति करता था।
  • जबलपुर में हत्यारे की बेटी का सपना पूरा करेगा पुलिस अधिकारी  (08:39)
    जबलपुर, 3 अगस्त (आईएएनएस)। आमतौर पर खाकी वर्दी वालों को कड़क मिजाज और रूखे स्वभाव का माना जाता है, मगर उनके दिल में भी भावनाओं का ज्वार होता है। इसका प्रमाण हैं जबलपुर के पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, जिन्होंने एक हत्यारे की बेटी के पुलिस अफसर बनने के सपने को पूरा करने की ठानी है। सिंह इस सात वर्षीय बच्ची की पढ़ाई का खर्च तो उठाएंगे ही, उसे सप्ताह में एक दिन अपने आवास पर भी रखेंगे।
  • जिंदल यूनिवर्सिटी ने किया 'आईओई' के रूप में मान्यता का स्वागत  (22:55)
    सोनीपत (हरियाणा), 2 अगस्त (आईएएनएस)। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा विशिष्ट संस्थान (आईओई) का दर्जा प्रदान करने के लिए जिन निजी संस्थानों के नामों की सिफारिश किया गया, उनमें ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) को शामिल किए जाने पर जेजीयू ने इस फैसले का स्वागत किया है।
  • यूटेटे : अर्चना ने दिलाई गोवा को जीत  (22:33)
    नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। अर्चना कामथ ने निर्णायक मुकाबला जीत अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग (यूटेटे) के तीसरे सीजन में शुक्रवार को गोवा चैलेंजर्स को दबंग दिल्ली के खिलाफ 8-7 से जीत दिलाई।
  • कमलनाथ बताएं मप्र में बेटियां कितनी सुरक्षित : भाजपा  (22:25)
    भोपाल, 2 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश के उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों को राज्य में बसने और पूरी सुरक्षा दिए जाने के प्रस्ताव पर भाजपा आग बबूला है। भाजपा ने कमलनाथ से सवाल किया है कि पहले वह बताएं कि राज्य की बेटियां कितनी सुरक्षित हैं।