सभी खबरें


  • मप्र के होनहारों ने 200 रुपये का मास्क जुगाड़ से 10 रुपये में बनाया  (12:02)
    भोपाल, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की महामारी से निपटने और उसकी रोकथाम के लिए लोग कारगर हथियार खोज रहे हैं। इसी कोशिश के चलते स्क्रीन शीट मास्क तैयार किया गया है, जिसकी लागत महज 10 रुपये आई है। इस मास्क में घरेलू सामान का उपयोग किया गया है, इसीलिए इसे जुगाड़ू मास्क नाम दिया गया है, जबकि यही मास्क अन्य देशों में 200 रुपये की लागत से बनता है।
  • ओडिशा में कोविड-19 के मामले बढ़कर 68 हुए  (11:47)
    भुवनेश्वर, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। ओडिशा के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कहा कि राज्य में सात और व्यक्तियों के परीक्षण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब यहां मामलों की कुल संख्या 68 हो गई है।
  • जब श्रद्धा कपूर एक गन के साथ बहुत सहज हो गई थीं  (11:41)
    मुंबई, 20 अप्रैल (आईएएनएस) अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का कहना है कि फिल्म 'साहो' की शूटिंग के दौरान वह बंदूक रखने में काफी सहज महसूस कर रही थी, यह सहजता इतनी बढ़ गई थी कि उन्हें लगता था कि वह बंदूक उनके शरीर का हिस्सा है!
  • डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी  (11:21)
    मुंबई, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। घरेलू मुद्रा रुपये में फिर डॉलर के मुकाबले कमजोरी आई है। डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को पिछले सत्र से पांच पैसे की कमजोरी के साथ 76.45 रुपये प्रति डॉलर पर खुलने के बाद 76.48 रुपये प्रति डॉलर पर बना हुआ था।
  • लॉकडाउन के बाद बने संगीत में इस अवधि की यादें होंगी : शुजात खान  (11:11)
    नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस) इमादखानी घराना के सितार वादक व ग्रैमी नामित संगीतकार शुजात खान, जिन्होंने 60 से अधिक एल्बम दी हैं का कहना है, "मेरा विश्वास करो, एक लाइव कॉन्सर्ट में संगीत के पारखियों के साथ इंट्रैक्शन की भावना सबसे अच्छी भावना है, जिसकी आशा एक कलाकार करता है। और फिलहाल ऐसा नहीं कर पाना मुझे बहुत दुखी कर रहा है।"
  • कोविड-19 : आईएमएफ, विश्व बैंक ने किया देशों से व्यापार खुला रखने का आग्रह  (11:05)
    वॉशिंगटन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक समूह (डब्ल्यूबीजी) ने सभी देशों से व्यापार को खुला रखने का आग्रह करते हुए चेताया है कि दुनिया कोरोनावायरस महामारी से जूझ रही है, ऐसे में मेडिकल सप्लाई (चिकित्सा आपूर्ति) और अन्य आवश्यक वस्तुओं पर निर्यात नियंत्रण के चलते स्थिति और खराब हो सकती है।
  • कोविड-19 : भारत में 17,265 मामले, 543 लोगों की मौत  (10:21)
    नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत में पिछले 24 घंटों में सामने आए 1,553 नए मामलों के साथ देश में सोमवार सुबह तक कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 17,265 हो गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी।
  • कोविड-19 : दक्षिण अफ्रीका में 124 नए मामले, दो अन्य मौतें  (10:08)
    केप टाउन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका में कोरोनावायरस संक्रमण के 124 नए मामले सामने आने के साथ ही महामारी से संक्रमित रहे दो मरीजों की मौत हो गई है। कोविड-19 संक्रमण के चलते अब तक यहां कुल 54 मौतों सहित 3,158 मामले दर्ज हुए हैं।
  • कनाडा में 13 लोगों की गोली मारकर हत्या  (08:49)
    ओटावा, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। कनाडा के नोवा स्कोटिया प्रांत में 12 घंटे की गोलीबारी में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने इस बात की जानकारी दी।
  • तमिलनाडु भाजपा ने 'मोदी किट' बांटी  (00:39)
    चेन्नई, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ्रप्रमुख एल. मुरुगन ने यहां रविवार को असंगठित मजदूरों व गरीबों के बीच 'मोदी किट' के रूप में राहत सामग्री बांटी।
  • पश्चिम बंगाल को छोड़ सभी राज्यों ने उठाया पीएमजीकेएवाई का अनाज  (00:06)
    नई दिल्ली़, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत मुफ्त अनाज वितरण के लिए सभी राज्यों ने चालू महीने (अप्रैल) के लिए अपने कोटे का तकरीबन पूरा-पूरा अनाज भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के भंडार से उठा लिया है, मगर पश्चिम बंगाल ने अब तक एक भी दाना नहीं उठाया है। यह जानकारी रविवार को सूत्रों ने दी।