सभी खबरें


  • उप्र : नलकूप में सो रहे किसान की हत्या में युवक गिरफ्तार  (23:36)
    चित्रकूट, 10 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले के राजापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में निजी नलकूप में सो रहे बुजुर्ग किसान की धारदार हथियार से कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार किया।
  • पुणे टी-20 : श्रीलंका को 78 रनों से हराकर भारत ने 2-0 से जीती सीरीज (लीड-1)  (23:36)
    पुणे, 10 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 78 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। भारत ने दूसरा मैच सात विकेट से जीता था जबकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द रहा था।
  • उप्र में कन्नौज में ट्रक-बस की टक्कर में 15 के मरने की आशंका  (23:35)
    कन्नौज, 10 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के कन्नौज मे शुक्रवार को गुरसहायगंज से जयपुर जा रही स्लीपर बस में ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी जिससे जिससे ट्रक और बस मे तेज धमाके के साथ भीषण आग लग गई। बस मे करीब 43 से अधिक यात्री सवार थे। आशंका है कि कम से कम 15 लोगों की इस टक्कर में मौत हो गई।
  • चीनी राष्ट्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी पुरस्कार सम्मेलन आयोजित  (23:19)
    बीजिंग, 10 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी पुरस्कार सम्मेलन में वैज्ञानिक और तकनीकी जगतों के प्रतिनिधियों समेत कुल 3,300 लोगों ने भाग लिया। कुल 296 परियोजनाओं और 12 विशेषज्ञों को 2019 राष्ट्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 10 विदेशी विशेषज्ञों को अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी सहयोग पुरस्कार मिला। पुरस्कार प्राप्त परियोजनाओं के कुछ मुद्दे विश्व के अग्रणी पंक्ति में शामिल हैं।
  • छात्रों पर हिंसा के आरोप से व्यथित हूं : निशंक  (22:57)
    नई दिल्ली, 10 जनवरी (आईएएनएस)। जेएनयू में हुई हिंसा का आरोप जेएनयू के ही कुछ छात्रों पर लगा है। इस पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि वह इस सूचना से व्यथित हैं। निशंक ने कहा कि जेएनयू प्रकरण में दिल्ली पुलिस द्वारा जांच में प्रथम दृष्टया विश्वविद्यालय के कुछ विद्यार्थी संलिप्त पाए जाने की सूचना से व्यथित हूं। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। विश्वविद्यालय में हिंसा और अराजकता को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
  • ओवैसी की पार्टी का जामिया के प्रदर्शन को समर्थन  (22:19)
    नई दिल्ली, 10 जनवरी (आईएएनएस)। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने शुक्रवार को जामिया में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया। एआईएमआईएम के प्रवक्ता आसिम वकार यहां जामिया विश्वविद्यालय के बाहर चल रहे प्रदर्शन में शरीक हुए। वकार ने कहा कि यहां अपने नेता की ओर से आप को समर्थन देने आया हूं।
  • शाहीन बाग : कानून वापस नहीं हुआ तो मरते दम तक देंगे धरना  (22:12)
    नई दिल्ली, 10 जनवरी (आईएएनएस)। 'जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल' के नारे दिल्ली के शाहीन बाग में लगे। शाहीन बाग में स्थानीय महिलाएं नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरने पर बैठी हैं। शुक्रवार को यहां पंजाब से कुछ सिख युवकों का एक दल अपना समर्थन देने पहुंचा। इन युवकों के मंच पर आते ही भीड़ ने 'जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल' कहकर इनका स्वागत किया।
  • चीन में वसंत त्योहार मनाने के लिए लोगों का घरों को लौटना शुरू  (22:11)
    बीजिंग, 10 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी वसंत त्योहार के दौरान लोगों का आवागमन शुक्रवार से औपचारिक रूप से शुरू हो गया। देश के अलग-अलग जगहों से लोग अपने गृहनगर वापस लौटने के लिए यात्रा कर रहे हैं। हाल के कई वर्षों में चीन में हाई-स्पीड रेल और हाईवे का तेज विकास हुआ है। चीनी वसंत त्योहार के दौरान परिवहन क्षमता भी तेजी से उन्नत हुई है।
  • मांझी ने ठोंका बिहार विधानसभा की 85 सीटों पर दावा, महागठबंधन में बढ़ेगा झंझट  (22:07)
    पटना, 10 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार में विधानसभा चुनाव अभी भले ही दूर है परंतु अभी से ही सभी दलों ने सीटों को लेकर दबाव बनाना प्रारंभ कर दिया है। इसी कड़ी में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के लिए 85 सीटों पर दावा ठोंक कर महागठबंधन में झंझट की संभावना बढ़ा दी है।
  • देश के मुसलमानों के लिए हिन्दुस्तान से सुरक्षित जगह कोई नहीं: नकवी  (21:31)
    लखनऊ, 10 जनवरी(आईएएनएस)। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि भारत के मुसलमानों के लिए अपने देश से अधिक महफूज और मजबूत जगह कहीं और नहीं है। यहां उनके नागरिक, सामाजिक, धार्मिक और संवैधानिक अधिकार पत्थर की लकीर की तरह पुख्ता हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर कुछ राजनैतिक दलों की ओर से खड़ा किया गया भय-भ्रम का भूत बेनकाब हो चुका है।
  • चीन ने की मध्य-पूर्व की शांति व स्थिरता को बरकरार रखने की अपील  (21:19)
    तेल अवीव/बीजिंग, 10 जनवरी (आईएएनएस)। इजराइल के तेल अवीव में चीनी विदेश मंत्रालय के दूत छी छ्येनचिन ने कहा कि चीन-इजराइल संबंध, अमेरिका-ईरान संबंध मध्य-पूर्व के अहम विषय हैं। उन्होंने कहा कि चीन आशा करता है कि मध्य-पूर्व क्षेत्र में शांति व स्थिरता बरकरार रखी जाएगी और चीन-इजराइल संबंध स्थिर रूप से आगे विकसित होंगे।
  • दिल्ली चुनाव : भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट 13 जनवरी तक हो जाएगी फाइनल!  (21:06)
    नई दिल्ली, 10 जनवरी (आईएएनएस)। भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने के दावेदार नेताओं को 13 जनवरी तक हर तैयारी पूरी कर लेने को कहा है। पार्टी ने संकेत दिए हैं कि इस तिथि तक उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित हो सकती है। यहां दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर शुक्रवार की शाम हुई इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कहा गया कि सभी समितियों के प्रभारी 13 जनवरी तक अपनी तैयारियां पूरी रखें।
  • बीता साल मेरे लिए काफी मुश्किल था : नेमार  (21:02)
    नई दिल्ली, 10 जनवरी (आईएएनएस)। ब्राजील के स्टार फुटबाल खिलाड़ी नेमार ने कहा है कि वह नए साल में अच्छा खेलने और अपने क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) तथा ब्राजील को बड़े सम्मान दिलाने के लिए प्रतिब्द्ध हैं।
  • पंजाब में 2 चीनी ड्रोन जब्त, 3 गिरफ्तार  (20:57)
    चंडीगढ़, 10 जनवरी (आईएएनएस)। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को तीन लोगों को चीन निर्मित दो ड्रोन के साथ गिरफ्तार किया। इनमें एक सैनिक व दो तस्कर शामिल हैं जिनका संबंध एक ऐसे नार्को-आतंकी माड्यूल से है जो भारत-पाकिस्तान सीमा पर हथियारों व नशीले पदार्थो की तस्करी में संलिप्त है।
  • जिम्नास्ट प्रियंका, जतिन ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जीते स्वर्ण पदक  (20:56)
    गुवाहाटी, 10 जनवरी (आईएएनएस)। महिला जिम्नास्टिक दीपा करमाकर के राज्य त्रिपुरा की रहने वाली जिम्नास्ट प्रियंका दासगुप्ता ने शुक्रवार से यहां शुरू हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीसरे संस्करण के पहले दिन लड़कियों की अंडर-17 वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। लड़कों के अंडर-17 वर्ग में उत्तर प्रदेश के रहने वाले जतिन कुमार कनोजिया ने खिताब हासिल किया।
  • एनआरसी पर अपने रुख से पलट रहे मोदी व शाह : थरूर  (20:55)
    नई दिल्ली, 10 जनवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना करते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर अपने रुख से पलट रहे हैं।
  • भारतीय कला जगत की महान दूत थीं सुब्बुलक्ष्मी : संजीव सान्याल  (20:47)
    ग्रेटर नोएडा, 10 जनवरी (आईएएनएस)। भारत सरकार के प्रधान आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल ने भारत रत्न से नवाजी जा चुकीं महान शास्त्रीय संगीत गायिका एमएस सुब्बुलक्ष्मी को भारतीय संस्कृतिक का सच्चा दूत करार दिया। सांन्याल ने यह भी कहा कि भारत को सुब्बुलक्ष्मी जैसी सपूत पर हमेशा गर्व रहेगा।