सभी खबरें


  • मुझे सच में अभिनय से नफरत है : अनुराग  (15:11)
    मुंबई, 22 मई (आईएएनएस)। अपनी सह-निर्मित डिजिटल फिल्म 'घूमकेतु' में एक भ्रष्ट पुलिस वाले का किरदार निभा रहे फिल्मकार अनुराग कश्यप का कहना है कि वह वास्तव में अभिनय से नफरत करते हैं, लेकिन उनके पास इस परियोजना के लिए हां कहने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।
  • बाबर को अभी काफी कुछ साबित करना है : अख्तर  (15:09)
    लाहौर, 22 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने बाबर आजम को लेकर कहा है कि अगर उन्हें इमरान खान जैसी कप्तानी करनी है तो उन्हें अपने व्यक्तित्व में भी इमरान जैसा बदलाव करना होगा।
  • शिवराज ने कोरोनाकाल में सोशल मीडिया को बनाया संवाद का माध्यम  (15:08)
    भोपाल, 22 मई (आईएएनएस)। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का सबसे बड़ा हथियार माना गया है, यही कारण है कि तमाम लोग तकनीक के सहारे संवाद स्थापित कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी तकनीक के सहारे लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं और लोगों की राय व समस्या को जान रहे हैं।
  • पिता को साइकिल पर बिठाकर बिहार लाने वाली बेटी ज्योति की मदद के लिए उठे हाथ  (15:03)
    दरभंगा, 22 मई (आईएएनएस)। अपने पिता को साइकिल पर बिठाकर गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंची ज्योति को अब मदद करने के लिए हाथ उठने लगे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को जन अधिकार पार्टी ने ज्योति को आर्थिक मदद पहुंचाई है। वहीं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर इस बहादुर लड़की को एक लाख रुपये देने का एलान किया है। ज्योति अब इन पैसों से आगे की पढ़ाई करने की बात कह रही है।
  • दिल्ली में 24 घंटे में 660 नए कोरोना पॉजिटिव मामले  (14:57)
    नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 660 नए कोरोना पॉजिटिव रोगियों का पता लगा है। अभी तक दिल्ली में एक दिन में सामने आया कोरोना रोगियों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ यहां कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 12 हजार के पार पहुंच चुकी है। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 208 हो गई है।
  • भाजपा ने शुरू किया 'महाराष्ट्र बचाओ' आंदोलन  (14:51)
    मुंबई, 22 मई (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र सरकार पर कोविड-19 महामारी से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की आलोचना वाले बैनर और पोस्टर लगाकर 'महाराष्ट्र बचाओ' आंदोलन शुरू किया।
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के 2 मददगार गिरफ्तार  (14:31)
    श्रीनगर, 22 मई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन अंसार गजावत उल हिंद (एयूजीएच) और हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के दो आतंकी मददगारों को दक्षिण कश्मीर के त्राल और अवंतीपोरा से शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।
  • 'खांसी के लिए अस्पताल जाने की जरूरत नहीं, घरेलू नुस्खे अपनाएं'  (14:28)
    लखनऊ, 22 मई (आईएएनएस)। कोरोना संकट के इस दौर में हल्की खांसी और गले में खराश को लेकर बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है। मौसम में बदलाव और ठंडा-गर्म खानपान के कारण यह समस्या हो सकती है। इसके लिए अस्पताल जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसकी दवा तो आपकी रसोई में ही मौजूद है। बस, जरूरत है उसे जानने और दूसरों को समझाने की। आयुर्वेद के इसी ज्ञान से खुद और दूसरों को सुरक्षित रखा जा सकता है।
  • सैमसंग का पहला आउटडोर टीवी 'द टैरेस' लॉन्च  (14:20)
    सैन फ्रांसिस्को, 22 मई (आईएएनएस)। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने आईपी55 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस (धूल व पानी से बचाने वाला) रेटिंग के साथ अपना पहला आउटडोर 4के क्यूएलईडी टीवी 'द टैरेस' लॉन्च किया है।
  • बिहार : अब घर बैठे ले सकेंगे मुजफ्फरपुर की शाही लीची का स्वाद  (14:12)
    मुजफ्फरपुर, 22 मई (आईएएनएस)। कोरोना के कारण लागू राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान आप घर बैठे भी मुजफ्फरपुर की शाही लीची और भागलपुर के जर्दालू आम का स्वाद चख सकेंगे। इसके लिए बिहार कृषि विभाग के उद्यान निदेशालय ने बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के इन स्वादिष्ट फलों को आपके घरों तक पहुंचाने की सुविधा शुरू की है।
  • एप्पल ने अप्रैल चीन में बेचे 39 लाख आईफोन  (14:12)
    बीजिंग, 22 मई (आईएएनएस)। चीन में एप्पल कंपनी ने जबरदस्त वापसी करते हुए अप्रैल माह में 39 लाख आईफोन बेचे। कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन में मार्च के मुकाबले यह लगभग 160 प्रतिशत से अधिक की सेल रही।
  • कोरोनावायरस प्रसार को रोकने के लिए काठमांडू सील  (13:43)
    काठमांडू, 22 मई (आईएएनएस)। नेपाल सरकार ने घनी आबादी वाले शहर राजधानी काठमांडू में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास में इसके सभी प्रवेश बिंदुओं को सील करने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने दी।
  • टी-20 विश्व कप पर बोले केविन रोबर्ट्स, स्थिति साफ नहीं  (13:32)
    मेलबर्न, 22 मई (आईएएनएस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर स्थिति साफ नहीं है। विश्व कप के लिए इस साल के अंत में 16 टीमों को आस्ट्रेलिया आना है।
  • 'सपनों के शहर ने बहुत नाउम्मीद किया'  (13:25)
    लखनऊ, 22 मई (आईएएनएस)। शहर सपने दिखाते हैं। जितना बड़ा शहर उतना बड़ा सपना। सपना विकास, समृद्घि एवं बेहतर संभावनाओं का। यही सपना यहां के लोगों को बड़े शहरों तक खींच ले जाता है। लोग अपने घर-परिवार, नाते-रिश्ते से दूर अपने सपनों के शहर में पहुंच जाते हैं। विषम परिस्थितियों में रहकर वहां की समृद्घि एवं विकास में अपनी पूरी जवानी खपा देते हैं। इतने त्याग और योगदान के बाद जब संकट आया तो करोड़ों लोगों को सपनों के शहरों ने नाउम्मीद किया। वह भी बुरी तरह।