सभी खबरें


  • दर्दनाक घटनाओं से आहत सोनिया नहीं मनाएंगी जन्मदिन  (18:30)
    नई दिल्ली, 8 दिसंबर (आईएएनएस)। महिलाओं पर लगातार अत्याचार और दिल्ली की अनाजमंडी में रविवार को भीषण अग्निकांड में 43 लोगों की की मौत होने के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है।
  • कबूतरों के 'भारत प्रेम' से पाकिस्तानी परेशान (अंतिम पैरे में संशोधन के साथ)  (18:07)
    लाहौर, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भारतीय सीमा के पास के कबूतरबाज अपने कीमती और दुर्लभ प्रजातियों के कबूतरों की 'बेवफाई' से काफी परेशान हैं। उनके इन कबूतरों में से कई तेज हवा के साथ उड़ते हुए भारत चले जाते हैं और फिर या तो उन्हें भारत पसंद आ जाता है या फिर वे रास्ता भूल जाते हैं और लौटकर पाकिस्तान नहीं आते। इससे इन पाकिस्तानी कबूतरबाजों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
  • कच्चे तेल में तेजी से पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ने के आसार  (17:53)
    नई दिल्ली, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। कच्चा तेल उत्पादक व निर्यातक देशों का संगठन ओपेक द्वारा फिर पांच लाख बैरल रोजाना तेल के उत्पादन में कटौती करने के फैसले से पिछले दिनों में बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में करीब चार डॉलर प्रति बैरल की वृद्धि दर्ज की गई और आगे कीमतों में और तेजी रहने की संभावना जताई जा रही है।
  • कबूतरों के 'भारत प्रेम' से पाकिस्तानी परेशान  (17:51)
    लाहौर, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भारतीय सीमा के पास के कबूतरबाज अपने कीमती और दुर्लभ प्रजातियों के कबूतरों की 'बेवफाई' से काफी परेशान हैं। उनके इन कबूतरों में से कई तेज हवा के साथ उड़ते हुए भारत चले जाते हैं और फिर या तो उन्हें भारत पसंद आ जाता है या फिर वे रास्ता भूल जाते हैं और लौटकर पाकिस्तान नहीं आते। इससे इन पाकिस्तानी कबूतरबाजों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
  • 'अगर सौदा हुआ तो यूक्रेन को फिर गैस आपूर्ति करेगा रूस'  (17:19)
    मॉस्को, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। रूस के प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव ने कहा कि रूस यूक्रेन को गैस की आपूर्ति फिर से तब तक शुरू नहीं करेगा जब तक कि दोनों पक्ष गैस सौदे के सभी आवश्यक बिंदुओं पर सहमत नहीं हो जाते। उन्होंने एक टेलीविजन साक्षात्कार में यह बात कही।
  • सरकार आईपीसी, सीआरपीसी में सुधार के लिए प्रतिबद्ध  (17:14)
    पुणे, 8 दिसंबर (आईएएनएस)। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली सरकार देश में आपराधिक न्याय प्रणाली को संचालित करने वाले भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध है।
  • झारखंड : राहुल गांधी सोमवार को करेंगे चुनाव प्रचार  (17:05)
    नई दिल्ली, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। झारखंड में चल रहे विधानसभा चुनाव में सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। पहली रैली बड़कागांव, हजारीबाग और दूसरी रांची के मेसरा में होगी।
  • आमिर को है बेटी इरा पर गर्व  (17:04)
    मुंबई, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान को अपनी बेटी इरा खान पर बेहद गर्व है जिन्होंने हाल ही में अपने थिएटर प्रोडक्शन 'यूरिपिडिस मेडिया' के साथ निर्देशन के क्षेत्र में डेब्यू किया।
  • इंदौर में महिलाएं ई-रिक्शे चलाकर बन रहीं सबला  (17:01)
    भोपाल, 8 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में महिला सशक्तीकरण के प्रयास जारी हैं, इसी क्रम में इंदौर में महिलाओं द्वारा संचालित ई-रिक्शा सेवा शुरू की गई है। इस सेवा का आगामी समय में राज्य के अन्य हिस्सों में भी विस्तार होगा। यानी राज्य के बड़े हिस्से में ई-रिक्शा सेवा की कमान महिलाओं के हाथ में होगी।
  • पीसीबी खुद ही अपना मजाक न उड़ाए : राशिद लतीफ  (16:59)
    लाहौर, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने उम्र में फजीर्वाड़े को लेकर पाकिस्तान क्रिके बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की है। लतीफ ने अपने एक ट्वीट में पीसीबी को सलाह दी कि वह खुद ही का अपना मजाक ना उड़ाएं।
  • आंध्र प्रदेश में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म  (16:52)
    तिरुपति, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। देश भर में दुष्कर्म को लेकर नाराजगी व दोषियों को कठोर सजा देने की मांग के बीच दो युवकों द्वारा मंदिर कस्बे के पास एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला रविवार को सामने आया।
  • अभी मदद करने का समय, कमियां खोजना अगला कदम होगा : पुरी  (16:46)
    नई दिल्ली, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय आवास व शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कई बिंदुओं पर कमियों को स्वीकार करते हुए कहा कि सरकार विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद कमियों पर गौर करेगी, लेकिन यह समय भयावह आग से प्रभावित लोगों की मदद का वक्त है। दिल्ली के रानी झांसी रोड इलाके में एक फैक्ट्री में रविवार को भयावह आग लग गई।