सभी खबरें


  • गयाना टी-20 : 3-0 की जीत हासिल करने उतरेगा भारत (प्रीव्यू)  (10:06)
    गयाना, 6 अगस्त (आईएएनएस)। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैच जीतने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। तीसरा मैच मंगलवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा और भारत का लक्ष्य इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने की होगा।
  • मप्र में उमा भारती की बढ़ रही सक्रियता  (09:06)
    भोपाल, 6 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की सियासत से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बढ़ती दूरियों के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की राज्य में सक्रियता बढ़ गई है। उनका पार्टी कार्यकर्ताओं से मेल-मुलाकात से लेकर गंभीर मसलों पर चर्चा का दौर जारी है।
  • स्मिथ की तारीफ के लिए मेरे पास शब्द नहीं : पैन  (22:59)
    बर्मिघम, 5 अगस्त (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अपनी टीम को 251 रनों की शानदार जीत दिलाने वाले स्टीवन स्मिथ की जमकर तारीफ की है।
  • पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को तलब किया  (22:23)
    इस्लामाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने सोमवार को भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को तलब किया और जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के भारत के कदम पर सख्त आपत्ति जताई।
  • जिंदल स्टेनलेस को पहली तिमाही में 67 करोड़ का मुनाफा  (22:20)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। जिंदल स्टेनलेस लिमिटेड (जेएसएल) ने सोमवार को बताया कि चालू वित्तवर्ष 2019 -20 की पहली तिमाही में कंपनी को 67 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ, जो वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही में दर्ज मुनाफे के मुकाबले दोगुना है।
  • पीकेएल-7 : जीत के चौके के साथ दिल्ली टॉप पर  (22:16)
    पटना, 5 अगस्त (आईएएनएस)। नवीन कुमार के 12 और चंद्रन रंजीत के 10 अंकों के दम पर दबंग दिल्ली केसी टीम प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के 27वें मैच में सोमवार को यहां पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में जयपुर पिंक पैंथर्स को 35-24 से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।
  • पंजाब में सिविल सेवा परीक्षा अब यूपीएससी की तर्ज पर होगी  (22:06)
    चंडीगढ़, 5 अगस्त (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) पैटर्न को पंजाब सिविल सेवा (पीसीएस) में अपनाएगा, जिसके बाद अब इच्छुक उम्मीदवारों तो सामान्य श्रेणी में मौजूदा चार से छह और पिछड़ा वर्ग (बीसी) अनुसूचित जाति (एसटी) श्रेणी को नौ मौके, जबकि अनुसूचित जनजाति (एससी) श्रेणी के छात्रों को असीमित मौके दिए जाएंगे।
  • उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी में लहराए तिरंगे  (22:02)
    उज्जैन, 5 अगस्त(आईएएनएस)। सावन मास के तीसरे सोमवार को मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी निकली। इस सवारी में शामिल श्रद्धालुओं का उत्साह और भक्तिभाव तो पिछली सवारियों जैसा ही था, इसमें देशभक्ति की भी झलक दिखी। कई श्ऱद्धालुओं के हाथों में तिरंगे भी नजर आ रहे थे।
  • मांग में सुस्ती वाले सेक्टरों के प्रतिनिधियों से मिलेंगी वित्तमंत्री  (21:57)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। देश की अर्थव्यवस्था के प्रमुख सेक्टरों में व्याप्त सुस्ती से निपटने के लिए सरकार ने कमर कस ली है। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि मांग और उपभोग में नरमी की समस्या से जूझ रहे सेक्टरों के प्रतिनिधियों से सरकार मिलेगी और इससे निपटने के लिए नीति तैयार करने में उनके सुझावों को शामिल करेगी।
  • बहुमत के फैसले से मिली कपिल की टीम को कोच चुनने की अनुमति (लीड-1)  (21:48)
    नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को यह स्पष्ट कर दिया कि कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ही भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच का चयन करेगी। लेकिन यह निर्णय सर्वसम्मति से न होकर दो-एक के बहुमत के फैसले से हुआ।