सभी खबरें


  • इंद्राणी का दावा, चिदंबरम और बेटे को 50 लाख डॉलर दिए  (22:46)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया कि उसने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को विदेशों में 50 लाख डॉलर दिए। विदेशों में सिंगापुर, मॉरीशस, बरमूदा, इंग्लैंड और स्विटजरलैंड शामिल हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया मामले में शुक्रवार को विशेष अदालत में आरोप-पत्र दाखिल किया।
  • मुकेश अंबानी की कंपनी मप्र में 45 वितरण केंद्र बनाएगी  (22:28)
    इंदौर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव एस़ आऱ मोहंती ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज राज्य में 45 स्थानों पर राष्ट्रीय वितरण केंद्र (नेशनल डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर) बनाएगी।
  • मेक्सिको ने अमेरिका जाने की कोशिश करने वाले 311 भारतीयों को वापस भेजा (लीड-1)  (22:22)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के एच1बी वीजा में सख्ती बरतने के बाद मेक्सिको के आव्रजन अधिकारियों ने देश में अवैध रूप से प्रवेश करने और अमेरिका जाने की कोशिश करने वाले 311 से अधिक भारतीयों को वापस भारत भेज दिया है। आईएएनएस को मिली जानकारी के अनुसार इसमें कुछ साफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं।
  • मप्र में उद्योग लगाने के लिए किसी अनुमति की जरूरत नहीं : कमलनाथ  (22:07)
    इंदौर, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में निवेश करना अब आसान होगा, क्योंकि उद्योग स्थापित करने के लिए किसी भी सरकारी अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी, बस उद्योग स्थापित करने वाले के पास जमीन होनी चाहिए। यह ऐलान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को 'मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश' में किया।
  • अनूप के. सिंह एनएसजी के प्रमुख नियुक्त  (22:06)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी अनूप कुमार सिंह को शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया।
  • बुल्गारिया फुटबाल टीम के कोच ने दिया इस्तीफा  (21:57)
    सोफिया, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। बुल्गारिया फुटबाल टीम के कोच क्रासिमिर बालाकोव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका यह फैसला हाल ही में यूरो-2020 क्वालीफायर में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद आया। इस मैच में बुल्गारिया के प्रशंसकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी किया जाना विवादों में रहा था।
  • आरटीआई से खुलासा : 31 फीसदी मेल, 33 फीसदी पैसेंजर गाड़ियां रहीं लेट! (लीड-1)  (21:51)
    भोपाल, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय रेल का मूलमंत्र 'संरक्षा, सुरक्षा और समय पालन' है, मगर समय पालन के मामले में इस विभाग की हालत अच्छी नहीं है। बीते साल (2018-19) एक्सप्रेस-मेल गाड़ियों में से 31 फीसदी और पैसेंजर गाड़ियों में लगभग 33 प्रतिशत गाड़ियां अपने तय समय पर नहीं चलीं। यह खुलासा एक आरटीआई आवेदन के जरिए हुआ है।
  • दीवाली मेले में झूला गिरने से 14 घायल  (21:44)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के शाहदरा जिले में दीवाली मेले में लगा झूला गिर गया, जिसके कारण 14 लोग घायल हो है। घटना शुक्रवार शाम करीब छह बजे आनंद विहार थाना क्षेत्र स्थित एक स्कूल के अंदर घटी।
  • दिल्ली : कुख्यात झपटमार और भगोड़ा गिरफ्तार  (21:38)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। जिला पुलिस ने अलग अलग थाना इलाकों से एक कुख्यात झपटमार और एक भगोड़ा घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। झपटमार का नाम गुलशन उर्फ गोलू और गिरफ्तार भगोड़े का नाम धर्मपाल है।
  • कमलेश तिवारी पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी कर घिरे थे  (21:36)
    लखनऊ, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। कमलेश तिवारी एक हिंदू संगठन के कम चर्चित नेता रहे, लेकिन हिंदू समाज पार्टी के नेता और हिंदू महासभा के पूर्व नेता कमलेश की यहां शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई।
  • आईएसआईएस की हिट लिस्ट में थे कमलेश तिवारी  (21:36)
    लखनऊ, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। हिंदू नेता कमलेश तिवारी की शुक्रवार को यहां हुई हत्या ने एक नया मोड़ ले लिया है। तिवारी की पत्नी किरण ने कहा कि उनके पति की हत्या के पीछे बिजनौर के एक मौलवी का हाथ है।
  • टिकटॉक ने निखिल गांधी को बनाया अपना भारत प्रमुख  (21:35)
    मुंबई, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी ऐप टिकटॉक ने अपने भारत प्रमुख के पद पर निखिल गांधी को नियुक्त किया है। टाइम्स नेटवर्क के पूर्व कार्यकारी अधिकारी रहे निखिल पर टिकटॉक को और आगे लेकर जाने की जिम्मेदारी होगी।
  • हरियाणा-महाराष्ट्र में प्रचार खत्म होने के बाद झारखंड में भाजपा झोकेगी ताकत  (21:06)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। हरियाणा-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में प्रचार खत्म होने के बाद भाजपा चुनाव प्रबंधन में माहिर अपने नेताओं को तुरंत झारखंड के मोर्चे पर लगा देगी। फिलहाल ये नेता दोनों राज्यों के अंतिम चरण के चुनाव प्रचार और संगठन के काम में व्यस्त हैं। महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।
  • सब्जियों की महंगाई ने बिगाड़ा किचेन का बजट  (21:05)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। मानसून की विदाई के बाद देश की प्रमुख मंडियों में प्याज, टमाटर समेत हरी सब्जियों की आवक में सुधार होने की संभावनाओं के बीच इनकी आसमान छूती महंगाई पर ब्रेक जरूर लग गया है, लेकिन खुदरा कीमतें अभी भी इतनी ऊंची है कि रसोई का बजट बिगड़ गया है। इसमें लहसुन के दाम आसमान पर पहुंचने से मुश्किल और बढ़ी है और गृहणियों के किचेन का बजट दोगुना बढ़ गया है।
  • आरटीआई से खुलासा : 31 फीसदी मेल, 33 फीसदी पैसेंजर गाड़ियां रहीं लेट!  (21:02)
    भोपाल, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय रेल का मूलमंत्र 'संरक्षा, सुरक्षा और समय पालन' है, मगर समय पालन के मामले में हालत अच्छी नहीं है। बीते साल (2018-19) एक्सप्रेस-मेल गाड़ियों में से 31 फीसदी और पैसेंजर गाड़ियों में लगभग 33 प्रतिशत अपने तय समय पर नहीं चलीं। यह खुलासा एक आरटीआई आवेदन के जरिए हुआ है।
  • निर्मला ने मनमोहन की टिप्पणी का दिया जवाब  (20:54)
    नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश की आर्थिक नीति को लेकर सरकार व विपक्ष के बीच आरोपों का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अतीत की गलतियों को याद करना जरूरी है।
  • चीन के ग्रामीण क्षेत्रों में ई-कॉमर्स का जोरदार विकास  (20:50)
    बीजिंग, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। इस वर्ष के पूर्वार्ध में चीन के ग्रामीण क्षेत्रों में ऑनलाइन खुदरा बिक्री की रकम 7 खरब 77 अरब 13 करोड़ युआन तक जा पहुंची, जो देश की कुल राशि का 16.1 प्रतिशत है। चीनी वाणिज्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इसी दौरान गरीब काउंटियों में ऑनलाइन खुदरा बिक्री की रकम 65 अरब 98 करोड़ युआन तक पहुंच गई जो पिछले साल से 18 प्रतिशत अधिक रही है।