सभी खबरें


  • उप्र में कोरोना संक्रमित मरीज बढ़े, संख्या 103 हुई  (22:01)
    लखनऊ, 31 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बीते चार दिन से कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है और अब प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 103 हो गई है। सबसे ज्यादा 39 की संख्या गौतमबुद्धनगर (नोएडा) की है।
  • कर्नाटक से निजामुद्दीन मरकज में गए थे 45 व्यक्ति, 1 की मौत  (21:59)
    बेंगलुरू, 31 मार्च (आईएएनएस)। मार्च की शुरुआत में नई दिल्ली स्थित निजामुद्दीन जमात मरकज का दौरा करने वाले कर्नाटक के 45 तीर्थयात्रियों में से एक की मंगलवार को कोविड-19 से मृत्यु हो गई। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलू ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
  • चीन में यांग्त्जी नदी डेल्टा के क्षेत्र में ऑनलाइन भर्ती  (21:58)
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस)। चाइना मीडिया ग्रुप के अधीन यांगशीफिन एप ने मंगलवार को यांग्त्जी नदी डेल्टा के क्षेत्र में ऑनलाइन भर्ती गतिविधि शुरू की। आने वाले तीन दिनों में यांग्त्जी नदी डेल्टा के क्षेत्र में स्थित तमाम प्रसिद्ध उद्यमों और विश्वविद्यालयों के जिम्मेदार व्यक्ति ऑनलाइन रोजगार पर काम करेंगे।
  • महामारी के मुकाबले में चीन और ब्रिटेन को सहयोग करना चाहिए : ब्रिटिश विदेश मंत्री  (21:54)
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भवन द्वारा सोमवार को ैनिक संवाददाता सम्मेलन में ब्रिटिश विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अपने देश में कोविड-19 महामारी की रोकथाम से संबंधित नवीनतम नीति और कदम सार्वजनिक किये। हाल में कुछ ब्रिटिश लोगों द्वारा चीन पर लगाए गए आरोप की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ब्रिटेन को महामारी का मुकाबला करने के दौरान चीन के साथ सहयोग मजबूत करने की बड़ी आवश्यकता है।
  • टूरिस्ट वीजा लेकर धर्म का प्रचार करने में फंसी तब्लीगी जमात, गृहमंत्रालय हुआ सख्त  (21:54)
    नई दिल्ली, 31 मार्च(आईएएनएस)। 24 कार्यकर्ताओं के कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण सुर्खियों में आए तब्लीगी जमात की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। वीजा नियमों के उल्लंघन पर तब्लीगी जमात के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की कवायद चल रही है। गृह मंत्रालय ने विदेशों से आकर देशभर में फैले इन कार्यकर्ताओं के वीजा की जांच के लिए राज्यों की पुलिस को निर्देश दिए हैं।
  • सेंसेक्स में ऐतिहासिक तिमाही गिरावट, निफ्टी 29 फीसदी टूटा (राउंडअप)  (21:47)
    मुंबई, 31 मार्च (आईएएनएस)। मजबूत वैश्विक संकेतों से मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में लिवाली जोर पकड़ने से सेंसेक्स पिछले सत्र से 1000 अंक से ज्यादा की तेजी के साथ 29,400 के ऊपर बंद हुआ और निफ्टी भी 300 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ 8,500 के ऊपर रुका। लेकिन कोरोनावयरस के प्रकोप के चलते वित्तवर्ष 2019-20 की आखिरी तिमाही में दोनों सूचकांकों का प्रदर्शन काफी खराब रहा।
  • मार्च में चीन में पीएमआई 52 प्रतिशत बढ़ी  (21:44)
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस)। चीनी राजकीय सांख्यिकी ब्यूरो के सेवा उद्योग अनुसंधान केंद्र और चीन फेडरेशन ऑफ लॉजिस्टिक्स एंड पर्चेजिंग द्वारा 31 मार्च को जारी आंकड़ों के अनुसार इस साल मार्च में चीन में पीएमआई 52 प्रतिशत रही, जो पिछले महीने से 16.3 प्रतिशत अधिक है।
  • दबाव नहीं है, लेकिन सपना भारत के लिए खेलना : गोपाल  (21:40)
    जयपुर, 31 मार्च (आईएएनएस)। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी श्रेयस गोपाल ने मंगलवार को कहा कि उनका सपना भारत के लिए खेलना है लेकिन वह इसके बारे में लगातार सोच कर अपने ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं ले रहे हैं।
  • चीन ने अमेरिका को भेजे 80 टन चिकित्सा सामग्री  (21:38)
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस)। टीकों के अनुसंधान में अंतरराष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने के साथ-साथ चीन विश्व के विभिन्न देशों को चिकित्सा सामग्री की सहायता दे रहा है। 29 मार्च को शांगहाई से न्यूयार्क को भेजे गये पहले बैच की 80 टन की चिकित्सा सामग्री जेएफके इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची, जिनमें 1.2 करोड़ दस्ताने, 1.3 लाख एन95 मास्क, 17 लाख सर्जिकल मास्क और 50 हजार सेट सुरक्षात्मक कपड़े शामिल हैं।
  • दिल्ली आयोजन से उप्र लौटे 95 फीसदा लोगों की हुई पहचान  (21:38)
    लखनऊ, 31 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस से उत्पन्न संकट के बीच उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए आयोजन से लौटे 95 प्रतिशत लोगों की पहचान कर ली गई है।
  • शी चिनफिंग ने चच्यांग के गांव का दौरा किया  (21:37)
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सोमवार को चच्यांग प्रांत की आनची काउंटी के यवी नामक गांव का दौरा किया। 15 साल पहले शी ने इस गांव का दौरा किया था और हरित पहाड़ ही सुनहरे पहाड़ हैं, की विकास अवधारणा प्रस्तुत की थी।
  • कोविड-19 : सरकार ने मनरेगा मजदूरी 20 रुपये बढ़ाई  (21:25)
    नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के कामगारों के वेतन में 20 रुपये का इजाफा किया है।
  • खिलाड़ियों का 2020-21 सत्र का वेतन नहीं कटेगा : सीएसए  (21:18)
    केपटाउन, 31 मार्च (आईएएनएस)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक्स फॉल ने साफ कर दिया है कि कोरोनावायरस के कारण खिलाड़ियों के 2020-21 सीजन के वेतन में कटौती नहीं की जाएगी लेकिन उन्होंने यह भी कहा है कि भविष्य के वेतन के बारे में सोचना होगा।
  • लॉकडाउन : दिन भर में 3763 लोग हिरासत में लेकर छोड़े गए  (21:09)
    नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन के दौरान सख्ती बदस्तूर जारी है। दिल्ली पुलिस ने इसी सख्ती के दौरान राजधानी के अलग-अलग इलाकों में 3763 लोगों को 65 दिल्ली पुलिस एक्ट के तहत हिरासत में लिया और कानूनी कार्रवाई के बाद सबको रिहा कर दिया।
  • एनएसफ को सशर्त फंड जारी कर सकता है आईओए  (21:08)
    नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) उन राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) और राज्य ओलंपिक संघों (एसओए) को वित्तीय अनुदान जारी करने पर विचार कर रहा है, जिन्होंने अभी तक दस्तावेज जमा नहीं किए हैं।
  • श्याओमी के वुहान मुख्यालय का परिचालन शुरू  (21:04)
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस)। कोरोना का कहर चीन के वुहान से शुरू हुआ था। अब चीन में कोरोना कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से घट रहा है इसी बीच, चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी श्याओमी ने कहा है कि उसके वुहान मुख्यालय ने आधिकारिक तौर पर अपने परिचालन को फिर से शुरू कर दिया है।
  • आईएसएसएफ ने किया नई ओलंपिक तारीखों का समर्थन  (21:01)
    बीजिंग, 31 मार्च (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) ने टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का समर्थन किया है। आईएसएसएफ ने सोमवार को बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी और कहा है कि सभी कोटा मान्य रहेंगे।
  • मैदान पर खिलाड़ी नहीें पहनेंगे स्मार्टवॉच : ईसीबी  (20:55)
    नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को खिलाड़ियों के मैचों में स्मार्टवॉच पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ईसीबी ने यह फैसला भ्रष्टाचार रोधी नियमों को सख्त करने के लिए लिया है।
  • ईपीएस-95 पेंशनधारकों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25.35 करोड़ देने की घोषणा की  (20:54)
    नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। कर्मचारी पेंशन योजना (ईपीएस) के दायरे में आने वाले पेंशनभोगियों की संस्था अखिल भारतीय ईपीएस-95 पेंशनभोगी राष्ट्रीय संघर्ष समिति ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये अपनी एक दिन की पेंशन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय किया है। ईपीएस-95 के अंतर्गत आने वाले पेंशनभोगियों की संख्या करीब 65 लाख है और इनके एक दिन की पेंशन करीब 25.35 करोड़ रुपये है।