सभी खबरें


  • मप्र में उद्योगों को रियायती दर पर जमीन सहित अन्य सुविधाएं मिलेंगी  (20:40)
    भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में उद्योगों को जमीन रियायती दर दिए जाने सहित कई सुविधाएं देने के प्रस्ताव को मंत्रिपरिषद की बैठक में मंजूरी मिली है। वहीं किसानों की वह जमीन वापस होगी, जिस पर शहरी विकास परियोजनाओं के लिए अधिगृहित भूमि पर 10 फीसदी काम नहीं हुआ है। बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।
  • सस्ते मोबाइल के लिए जीएसटी दरों में कमी चाहते फोन निर्माता  (20:37)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। मोबाइल फोन निर्माताओं के निकाय इंडिया सेलुलर एंड इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईसीईए) ने शुरुआती स्तर के मोबाइल हैंडसेट्स के लिए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर को मौजूदा 12 फीसदी से कम कर पांच फीसदी करने की मांग की है।
  • ट्विटर पर तेज प्रताप की नई फोटो लोगों का मन बहला रही  (20:31)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी नई प्रोफाइल तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें वह बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर के 'रॉकस्टार' के तरह कपड़े पहने हुए हैं, जो ट्विटर पर लोगों का मन बहला रही है।
  • आई-लीग : टीआरएयू को 4-0 से हराकर मोहन बागान ने दर्ज की पहली जीत  (20:00)
    कल्याणी, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। फ्रान गोंजालेज के दो गोलों की मदद से मोहन बागान ने शानदार वापसी करते हुए बुधवार को यहां कल्याणी मुनसिपल्टी स्टेडियम में खेले गए मैच में मणिपुर की टिडिम रोड एथलेटिक यूनियन (टीआरएयू) एफसी को एकतरफा अंदाज में 4-0 से हराकर आई-लीग के 13वें संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की।
  • स्कूली शिक्षा व्यापक स्तर पर डिजिटल होगी  (19:58)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर(आईएएनएस)। देश में स्कूली शिक्षा को डिजिटल माध्यमों से छात्रों तक पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। केंद्र सरकार यह बदलाव बड़े व व्यापक स्तर पर करने की योजना बना चुकी है। इस योजना का लाभ देश के लगभग सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को पहुंचाया जाएगा।
  • वाराणसी में दुराचारी के मंदिर में प्रवेश करने पर प्रतिबंध, लगे पोस्टर  (19:41)
    वाराणसी, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। हैदराबाद और उन्नाव की घटना के बाद से समाज को जागृत करने के लिए लोग तरह-तरह से जगरूकता के कदम उठा रहे हैं। इसी क्रम में वाराणसी में सामाजिक संस्था आगम ने नई पहल की है। इस पहल के तहत अब किसी भी दुराचारी के मंदिरों में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके लिए बकायदे पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं।
  • कैंसर रोगियों को मिली 50 करोड़ रुपये की मदद  (19:35)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। कैंसर व दुलर्भ आनुवांशिक रोगों से ग्रस्त व्यक्तियों के लिए भारत सरकार ने लगभग 50 करोड़ रुपये जारी किए हैं। 50 करोड़ रुपये की यह आर्थिक मदद केवल जानलेवा आनुवांशिक बीमारियों से जूझ रहे रोगियों को दी गई है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक नए मामले सामने आने पर मौजूदा वित्त वर्ष में ही सरकार और 50 करोड़ रुपये नए रोगियों की मदद के लिए देगी।
  • सिडनी की धुंध को देख ख्वाजा को आई भारत की याद  (19:27)
    सिडनी, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। सिडनी में घरेलू मैच खेल रहे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा को यहां धुंध के कारण देखने और सांस लेने में परेशनी हो रही है। शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड के बीच खेले जा रहे मैच में गहरी धुंध दिखी जिसका कारण न्यू साउथ वेल्स में झाड़ियों में लगी हुई आग है।
  • पर्थ में रिकार्ड बनाने को तैयार अंपायर अलीम दार  (19:09)
    पर्थ, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के अलीम दार गुरुवार को जब आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच में अंपायरिंग करने उतरेंगे तो वह वेस्टइंडीज के स्टीव बकनर को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बन जाएंगे।
  • ईडी ने मिर्ची से जुड़ी 600 करोड़ मूल्य की संपत्ति जब्त की  (19:07)
    नई दिल्ली/मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। आतंकी फंडिंग पर शिकंजा कसते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर के करीबी सहयोगी दिवंगत इकबाल मिर्ची व उसके परिवार के सदस्यों द्वारा अर्जित सात संपत्तियों को जब्त किया, जिसका मूल्य 600 करोड़ रुपये है।
  • देश में समान शिक्षा आज की सबसे बड़ी चुनौती : योगी  (19:04)
    लखनऊ , 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि सामाजिक समानता के लिए शिक्षा सबसे प्रभावी हथियार है, और ऐसा तभी संभव है जब सबके लिए शिक्षा एक समान हो। उन्होंने कहा कि देश में एक समान शिक्षा आज की सबसे बड़ी चुनौती है।
  • सीएबी द्विराष्ट्र सिद्धांत को कानूनी रंग देता है : सिब्बल  (19:02)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को नागरिकता(संशोधन) विधेयक पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान कहा कि उनकी पार्टी इस विधेयक का विरोध करती है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह विधेयक द्विराष्ट्र सिद्धांत को कानूनी रंग प्रदान करता है।
  • गुजरात के शेरों के स्वागत के लिए मप्र तैयार  (18:57)
    भोपाल, 11 दिसंबर (आईएएनएस)। देश में बाघ स्टेट के तौर पर पहचान बना चुका मध्यप्रदेश अब गुजरात के शेरों का स्वागत करने के लिए तैयार है। यहां के पालपुर कूनो अभयारण्य में शेर आने वाले हैं।
  • अमूल के विज्ञापन में प्याज पर कटाक्ष, लोगों ने ली चुटकी  (18:43)
    नई दिल्ली, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमूल के विज्ञापन अपनी प्रासंगिकता और रचनात्मकता के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी इसने प्याज की कीमतों पर कटाक्ष करते हुए अपना विज्ञापन ट्विटर पर साझा किया है, जिसने लोगों का ध्यान खींचा है।
  • करण जौहर व गौरी खान ने 'कुछ कुछ होता है' के किरदार में पोज दी  (18:43)
    मुंबई, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता करण जौहर ने 90 के दशक की बॉलीवुड थीम पार्टी के लिए 'कुछ कुछ होता है' फिल्म के पोस्टर को रीक्रिएट करते हुए राहुल यानी शाहरुख खान के स्टाइल को अपनाया। वहीं शाहरुख की पत्नी गौरी खान ने रानी मुखर्जी का रोल प्ले किया।