सभी खबरें


  • सीबीआई टीम दीवार फांद कर चिदंबरम के घर में घुसी  (21:36)
    नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन खत्म करने के बाद पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम जैसे ही जोर बाग स्थित अपने घर पहुंचे, थोड़ी ही देर बाद सीबीआई की टीम भी वहां पहुंच गई। घर का दरवाजा बंद था, जिसके बाद सीबीआई अधिकारी दीवार फांद कर चिदंबरम के घर में प्रवेश किए।
  • चीन और खुलेपन को आगे बढ़ाएगा : ली खछ्यांग  (21:31)
    बीजिंग, 21 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने उत्तरी चीन के हेलोंगच्यांग प्रांत के मूडानच्यांग और हारपिन दो शहरों का दौरा करते हुए कहा कि खुलेपन को आगे बढ़ाना चाहिए ताकि उत्तर पूर्वी चीन के आर्थिक विकास का पुनरुत्थान किया जा सके।
  • पेइचिंग में विश्व रोबोट सम्मेलन शुरू  (21:27)
    बीजिंग, 21 अगस्त (आईएएनएस)। विश्व रोबोट सम्मेलन 20 से 25 अगस्त तक पेइचिंग में आयोजित हो रहा है। साल 2019 की पहली छमाही में विश्व रोबोट बाजार 14.4 अरब डॉलर का था, जिसमें चीनी रोबोट बाजार का हिस्सा 4 अरब 25 करोड़ डॉलर रहा। साल 2018 में चीनी औद्योगिक रोबोट की उत्पादन मात्रा 1 लाख 48 हजार थी, जिसका वैश्विक उत्पादन मात्रा में 38 प्रतिशत का अनुपात था।
  • मेरे पिता को मेरे अभिनेत्री बनने पर विश्वास नहीं था : रवीना टंडन  (21:23)
    मुंबई, 21 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड में एक दशक तक शीर्ष अभिनेत्रियों में शुमार रहीं रवीना टंडन के पिता फिल्म निर्माता रवि टंडन को विश्वास ही नहीं था कि रवीना कभी अभिनेत्री भी बन सकती हैं। नब्बे के दशक से लेकर 2000 तक अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करने वाली रवीना टंडन ने खुद यह बात साझा की है।
  • डोभाल मॉस्को में, भारत-रूस ने क्षेत्रीय अखंडता पर जोर दिया  (21:22)
    मॉस्को, 21 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मॉस्को में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले महीने होने वाले व्लादिवोस्तोक दौरे की तैयारियों में जुटे हैं। शुक्रवार को उन्होंने अपने रूसी समकक्षों के साथ बैठक की, जिसमें दोनों ही पक्षों ने "संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता और तीसरे पक्ष का हस्तक्षेप नहीं के सिद्धांतों को दोहराया।"
  • पेइचिंग : फोर्बिडन सिटी की 24 घंटे सुरक्षा करते हैं दमकलकर्मी  (21:22)
    बीजिंग, 21 अगस्त (आईएएनएस)। पेइचिंग के केंद्र में स्थित शाही महल संग्रहालय यानी फोर्बिडन सिटी पूरी दुनिया में विख्यात है। फोर्बिडन सिटी का निर्माण वर्ष 1420 में हुआ, जो विश्व में अब मौजूद सबसे बड़े लकड़ियों से बने प्राचीन वास्तु निर्माणों में से एक है। इस प्राचीन सांस्कृतिक धरोहर के लिए सब से बड़ा खतरा आग लगना है। फोर्बिडन सिटी में एक पेशेवर दमकल टीम तैनात है, जो लंबे समय से उस की सुरक्षा कर रही है ।
  • सीबीआई ने प्रणॉय राय, उनकी पत्नी पर मामला दर्ज किया (लीड-1)  (21:17)
    नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने वरिष्ठ पत्रकार व न्यू दिल्ली टेलीविजन (एनडीटीवी) के सह संस्थापक प्रणॉय रॉय, उनकी पत्नी राधिका रॉय व कंपनी के सीईओ व निदेशक विक्रमादित्य चंद्रा के खिलाफ अज्ञात नौकरशाहों के धन को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के जरिए लेनदेन कर सूचीबद्ध प्रसारक में लाने को लेकर एक मामला दर्ज किया है।
  • पेइचिंग में चीन-जापान, दक्षिण कोरिया विदेश मंत्री सम्मेलन आयोजित  (21:17)
    बीजिंग, 21 अगस्त (आईएएनएस)। नौवां चीन-जापान-दक्षिण कोरिया विदेश मंत्री सम्मेलन बुधवार को पेइचिंग में आयोजित हुआ। चीनी स्टेट काउंसिलिर और विदेश मंत्री वांग यी ने सम्मेलन की अध्यक्षता की और दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्री ख्योंग-वाह कांग तथा जापानी विदेश मंत्री कोनो तारो ने बैठक में भाग लिया।
  • जापानी विदेश मंत्री से मिले वांग यी  (21:13)
    बीजिंग, 21 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने पेइचिंग में चीन, जापान और दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रियों के 9वें सम्मेलन में भाग लेने आए जापानी विदेश मंत्री तारो कोनो से मुलाकात की।
  • सीबीआई टीम चिदंबरम के आवास पहुंची  (21:01)
    नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के बाद पी. चिदंबरम जोर बाग स्थित अपने आवास पहुंचे। इसके कुछ ही देर बाद सीबीआई की टीम उनके आवास पहुंच गई।
  • चिदंबरम जोर बाग आवास पहुंचे  (20:49)
    नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के बाद पी. चिदंबरम जोर बाग स्थित अपने आवास पहुंच गए हैं। चिदंबरम के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भी हैं।
  • ममता के लिए मुश्किल साबित हो रहा 'दीदी के बोलो' अभियान  (20:49)
    कोलकाता, 21 अगस्त (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा लोगों के लिए शिकायतों के साथ सरकार तक पहुंच सुलभ बनाने के लिए शुरू की गई हेल्पलाइन 'दीदी के बोलो' मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए मुश्किल भरी साबित हो रही है।
  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद को न्यायिक हिरासत में भेजा  (20:46)
    नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद को एक आतंकी फंडिंग मामले में 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले में 26/11 का मास्टरमांइड व आतंकवादी हाफिज सईद शामिल है।
  • मेरे और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं : चिदंबरम  (20:39)
    नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में उनके खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है। मंगलवार से गायब चिदंबरम बुधवार शाम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने यह बात कही।
  • उप्र : वज्रपात से झुलस कर 2 भाइयों की मौत  (20:33)
    चित्रकूट, 21 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में मऊ थाना क्षेत्र के खंडेहा गांव में मंगलवार शाम बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली (वज्रपात) से झुलस कर दो नाबालिग मौसेरे भाइयों की मौत हो गई।