सभी खबरें


  • पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत (लीड-1)  (22:47)
    नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। ब्राजील की कृषि, पशुधन और आपूर्ति मंत्री टेरेजा क्रिस्टीना कोरिया दा कोस्टा डायस की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री से मिला। ब्राजील के प्रतिनिधिमंडल ने इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय खाद्य मंत्री के साथ दोनों देशों के बीची चीनी और एथेनॉल प्रौद्योगिकी की साझेदारी समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत की।
  • तोमर ने ब्राजील को दिया भारत से गेहूं, चावल खरीदने का प्रस्ताव  (22:38)
    नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को ब्राजील को भारत से गेहूं, चावल, प्याज, ताजा व सूखे अंगूर, कपास व अन्य कृषि उत्पाद खरीदने का प्रस्ताव दिया है, जिस पर ब्राजील की कृषि, पशुधन एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री टेरेजा क्रिस्टीना कोरिया दा कोस्टा डायस ने सहमति जताई।
  • चीन में वसंतोत्सव से संबंधित नव रीति-रिवाज  (22:36)
    बीजिंग, 23 जनवरी (आईएएनएस)। चीन की सड़कों और रास्तों पर शुभकामना शब्द 'फू' को जगह-जगह पर चिपकाकर सजावट की जाती है, तो जाहिर है चीनी पारंपरिक त्योहार वसंतोत्सव आने वाला है। सामाजिक आर्थिक विकास के चलते वसंतोत्सव के दौरान 'रिश्तेदारों से मिलना', 'नए कपड़ा पहनना' या 'भव्य भोज खाना' जैसी गतिविधि सामान्य हो गई। आज, विज्ञान तकनीक और पारंपरिक वसंतोत्सव रीति-रिवाज ने एक साथ मिलकर नव वसंतोत्सव रीति-रिवाज को जन्म दिया और चीनियों के लिए नया अनुभव पैदा हुआ।
  • चीन में और 131 कोरोनावायरस मामलों की पुष्टि  (22:30)
    बीजिंग, 23 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने देश के 24 प्रांतों में 131 नए कोरोनावायरस मामलों की रिपोर्ट दी है। इस तरह 22 जनवरी की रात 12 बजे तक देश भर में कुल 571 कोरोनावायरस मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 393 संदिग्ध मामले हैं।
  • गंगा रक्षा को लेकर अनशन कर रही साध्वी से मिले बिहार के मंत्री  (22:24)
    हरिद्वार, 23 जनवरी (आईएएनएस)। गंगा रक्षा को लेकर अनशन कर रही साध्वी पद्मावती को बिहार सरकार ने समर्थन दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए पत्र लिखा है, जिसे लेकर बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा और नालंदा से सांसद कौशलेंद्र ने मातृसदन पहुंचे और साध्वी से आंदोलन खत्म करने का आग्रह किया, लेकिन साध्वी ने मांग पूरा होने का हवाला दिया है।
  • निर्भया केस में दो अंतिम इच्छाओं में से कोई भी बताने को राजी नहीं हत्यारे : डीजी तिहाड़  (22:19)
    नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। निर्भया के मुजरिमों को फांसी पर लटकाये जाने का 'डेथ-वारंट' जारी होने के बाद से, जमाने में जितना कौतूहल-कोलाहल मचा है। तिहाड़ जेल में फांसी-घर से चंद फर्लाग की दूरी पर फंदे पर झूलने की उल्टी गिनती कर रहे हत्यारे उतनी ही 'चुप्पी' साधे बैठे हैं। इसके पीछे कारण या फिर हत्यारों की आगे की क्या रणनीति हो सकती है? इस सवाल का जबाब उन्हीं के पास हैं। अभी तक चार में से किसी भी मुजरिम ने तिहाड़ प्रशासन द्वारा पूछे जाने के बाद भी यह नहीं बताया है कि उनकी अंतिम इच्छा आखिर है क्या-क्या?
  • बुंदेलखंड : अवैध रेत खनन के मामले में 'थानेदार' हैं 'लठैत'!  (22:05)
    बांदा, 23 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के हिस्से वाले बुंदेलखंड के बांदा में रेत (बालू) के अवैध खनन की रोक की बात अब बेमतलब जैसी हो गई है लेकिन जो बात उभर कर आ रही है कि यहां के माफियाओं के लिए गांवों के 'लठैत' सबसे बड़े 'थानेदार' बन चुके हैं।
  • हेमंत सोरेन के आग्रह पर झारखंड में टला मंत्रिमंडल विस्तार  (22:00)
    रांची, 23 जनवरी (आईएएनएस)। झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल का विस्तार एक बार फिर टाल दिया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार शाम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से शुक्रवार को होने वाला शपथ ग्रहण समारोह टालने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने अपने आग्रह में कहा कि चूंकि पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव की घटना मर्माहत करने वाली है, इसलिए मानवता के नाते शपथ ग्रहण की तारीख टाल दी जाए।
  • अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप  (21:49)
    नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक बार फिर दिल्ली की केजरीवाल सरकार को आड़े हाथ लिया। यहां गुरुवार को भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सरकार भम्र फैला रही है।
  • स्वामी ने एयर इंडिया को बेचने के खिलाफ उठाई आवाज  (21:48)
    नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एयर इंडिया को बेचने की सरकार की योजना से नाखुश हैं। माना जा रहा है कि इस फैसले को लेकर राजनीतिक और कानूनी अड़चन पैदा हो सकती है।
  • पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत  (21:29)
    नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। ब्राजील की कृषि, पशुधन और आपूर्ति मंत्री टेरेजा क्रिस्टीना कोरिया दा कोस्टा डायस की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री से मिला। ब्राजील के प्रतिनिधिमंडल ने इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय खाद्य मंत्री के साथ दोनों देशों के बीची चीनी और एथेनॉल प्रौद्योगिकी की साझेदारी समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत की।
  • आईएसएल-6 : लगातार तीसरी जीत के साथ छठे स्थान पर पहुंचा चेन्नइयन एफसी  (21:27)
    चेन्नई, 23 जनवरी (आईएएनएस)। लगातार तीसरी जीत के साथ दो बार का चैम्पियन चेन्नइयन एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएलएस) के छठे सीजन की अंक तालिका में छठे क्रम पर पहुंच गया है। मेजबान टीम ने यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 13वें दौर के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 4-1 से हराया।
  • चीन के डिप्लोमा को लेकर ट्रोल होने पर भाजपा के बग्गा ने कहा, ताइवान से है  (21:21)
    नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हरिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने गुरुवार को इस बात का खंडन किया कि उन्होंने नेशनल डेवलपमेंट कोर्स में डिप्लोमा चीन की नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी (एनडीयू) से किया है और कहा कि उन्होंने एक महीने का यह कोर्स ताइवान से किया है, जिसमें 18 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था।
  • मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर की मेजबानी चाहता है भारत  (21:09)
    नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) की टास्क फोर्स के चेयरमैन मोरीनारी वाटान्बे से कहा है कि वह भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) को एशिया-ओसेनिया ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट की मेजबानी देने पर विचार करे।