सभी खबरें


  • लंदन नहीं जा सके नवाज शरीफ, हवाई जहाज का टिकट रद्द  (22 मिनट पहले)
    इस्लामाबाद, 12 नवंबर (आईएएनएस)। गंभीर रूप से अस्वस्थ पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री मंगलवार को भी इलाज के लिए लंदन रवाना नहीं हो सके। सरकार उनका नाम 'एग्जिट कंट्रोल लिस्ट' (ईसीएल) से निकालने पर अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। इस मुद्दे पर कैबिनेट की उपसमिति की मंगलवार को हुई बैठक में कोई फैसला नहीं किया जा सका है।
  • शिवसेना राज्यपाल के फैसले पर पहुंची सुप्रीम कोर्ट  (27 मिनट पहले)
    नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)। शिवसेना ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल द्वारा राकांपा व कांग्रेस से समर्थन पत्र लेने के लिए समय नहीं दिए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।
  • भाजपा को महाराष्ट्र परोस रही कांग्रेस : आप  (16:16)
    नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस पर धीमी चाल चलने का आरोप लगाते हुए राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) नेता प्रीति शर्मा मेनन ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने पार्टी को हमेशा देश से पहले रखा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा को थाली में परोसकर महाराष्ट्र दे रही है।
  • तमिलनाडु : वृद्ध की मौत, पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग  (15:58)
    चेन्नई, 12 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की तमिलनाडु इकाई ने विलुप्पुरम जिले में वाहन चेकिंग के दौरान पिछली सीट पर बैठे एक वृद्ध की मौत होने पर उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है जो इस मौत के लिए जिम्मेदार हैं।
  • माता-पिता की जिद ने चिंकी को खेलों में दिया भविष्य  (15:50)
    नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)। भोपाल की रहने वाली निशानेबाज चिंकी यादव ने कतर में खेली गई एशियाई चैम्पियनशिप में भारत को ओलम्पिक कोटा दिलाया। चिंकी ने 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए 588 का स्कोर किया और फाइनल में रजत पदक जीत अगले साल टोक्यो ओलम्पिक-2020 का टिकट कटाया। अगर तकरीबन 10 साल पहले की बात की जाए तो चिंकी को यह तक नहीं पता था कि वह किस खेल में अपने हाथ आजमाएं।
  • प्रकाश पर्व पर कमलनाथ ने गुरुद्वारे में माथा टेका  (15:40)
    भोपाल, 12 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर हमीदिया रोड स्थित नानकसर गुरुद्वारा पहुंचे और उन्होंने वहां मत्था टेका। उन्होंने देश-प्रदेश की समृद्धि एवं सर्वधर्म समभाव की अरदास की।
  • पाक-अफगान रिश्ते सुधारने को काबुल में हुई वार्ता  (15:38)
    इस्लामाबाद/काबुल, 12 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के दो शीर्ष अधिकारियों ने अफगान अधिकारियों से दोनों पड़ोसी देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में तनाव पैदा करने वाली हाल की घटनाओं पर वार्ता करने के लिए काबुल का दौरा किया। मंगलवार को यह जानकारी दी गई।
  • सोनिया ने शरद पवार से बात की, शीर्ष नेताओं को मुंबई भेजा  (15:35)
    नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी द्वारा राज्य में सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को आमंत्रित करने के एक दिन बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से सरकार बनाने की योजना पर वार्ता की और पार्टी के तीन वरिष्ठ नेताओं को उनके साथ विचार-विमर्श करने के लिए मुंबई भेजा।
  • छत्तीसगढ़ में व्हाट्स एप कॉल रिकार्डिंग की जांच से सियासी उबाल  (15:33)
    रायुपर, 12 नवंबर (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा स्मार्ट फोन की व्हाट्स एप कॉल रिकार्डिंग की जांच के लिए समिति बनाए जाने से राज्य में एक बार फिर सियासी उबाल आ गया है। भाजपा ने जहां इस फैसले को हास्यास्पद करार दिया है, वहीं कांग्रेस ने भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार पर लोगों की जासूसी कराने का आरोप लगाया है।