सभी खबरें


  • माइकल हसी के साथ खुद की तुलना को सही नहीं मानते कैरी  (4 मिनट पहले)
    मेलबर्न, 21 जुलाई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कहा है कि माइकल हसी के साथ उनकी तुलना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी प्रतिभा माइकल के प्रतिभा के आधे भी नहीं है।
  • पीकेएल-7 : तमिल की विजयी शुरुआत, तेलुगू को हराया  (7 मिनट पहले)
    हैदराबाद, 21 जुलाई (आईएएनएस)। राहुल चौधरी के शानदार 12 अंकों की मदद से तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के अपने पहले मैच में तेलुगू टाइटंस को रविवार को 39-26 से हराकर लीग में अपनी शानदार विजयी शुरुआत की।
  • चीन ने वित्तीय उद्योग के खुलेपन के लिए 11 नए कदम उठाए  (8 मिनट पहले)
    बीजिंग, 21 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी राज्य परिषद की वित्तीय स्थिरता और विकास समिति के कार्यालय ने हाल में वित्तीय उद्योग के खुलेपन के लिए 11 नए कदमों को सार्वजनिक किया। इससे चीनी वित्तीय बाजार में विदेशी पूंजी को ज्यादा सुविधा मिलेगी।
  • मॉरीशस में चीनी गीत प्रतियोगिता संजय ने वाहवाही बटोरी  (11 मिनट पहले)
    बीजिंग, 21 जुलाई (आईएएनएस)। मॉरीशस में चीनी दूतावास, मॉरीशस चीनी संस्कृति केंद्र, मॉरीशस राष्ट्रीय टीवी स्टेशन और स्थानीय संस्कृति और कला संस्थानों ने संयुक्त रूप से 'सिंगिंग फॉर चाइना- मॉरीशस फ्रेंडशिप' के विषय पर चीनी गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भारतीय मूल के संजय ने 'आड़ू फूल की जगह' गीत गाकर कार्यक्रम में वाहवाही बटोरी।
  • बिहार में बाढ़ का तांडव जारी, 103 प्रखंड प्रभावित  (21:50)
    पटना, 21 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के 12 जिलों में बाढ़ का कहर अब भी जारी है। लोग अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लिए हुए हैं। इस बीच रविवार को एक बार फिर कोसी के जलस्तर में वृद्धि देखी गई। कई नदियां अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।
  • पीकेएल-7 : गुजरात ने चैंपियन बेंगलुरु को किया चित  (21:49)
    हैदराबाद, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पिछली सीजन की उपविजेता गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को रविवार को एकतरफा अंदाज में 42-24 से करारी शिकस्त देकर लीग में अपनी शानदार विजयी शुरुआत की।
  • पाकिस्तान : जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रण नहीं होने से मुश्किल होंगे हालात  (21:48)
    इस्लामाबाद, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान अपनी स्वतंत्रता के बाद से कई समस्याओं में जकड़ा हुआ है। इसमें तेजी से बढ़ती जनसंख्या भी शामिल है, जिसने इसके संसाधनों पर भारी बोझ डाला है। वर्तमान में पाकिस्तान दुनिया का पांचवां सबसे बड़ी आबादी वाले देश है, जिसकी आबादी 21.7 करोड़ है और जनसंख्या वृद्धि दर 2.4 फीसदी सालाना है। पाकिस्तान की जनसंख्या 1950 में 3.3 करोड़ थी और दुनिया में इसका 14वां स्थान था, लेकिन अब इसमें खतरनाक ढंग से बढ़ोतरी हो रही है।
  • मुंबई की इमारत में लगी आग, 1 की मौत, 14 बचे (लीड-1)  (21:20)
    मुंबई, 21 जुलाई (आईएएनएस)। मुंबई में रविवार की दोपहर में चार मंजिली एक इमारत में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 14 लोगों को बचाया गया। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।
  • 'जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों के ओवर ग्राउंड वर्कर में वृद्धि'  (21:16)
    श्रीनगर, 21 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस द्वारा हाल में जारी आंकड़ों से संकेत मिलता है कि बीते तीन सालों में आतंकवादियों की संख्या में कमी आई है, लेकिन आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वालों-ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) में बढ़ोतरी हुई है। यह खतरनाक लगता है, लेकिन पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महज संख्या का मतलब यह नहीं है कि हालात खराब हैं।