सभी खबरें


  • 9वीं और 10वीं में छात्रों को विषय चुनने का विकल्प  (23:50)
    नई दिल्ली, अप्रैल 7 (आईएएनएस)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 9वीं और 10वीं कक्षा में छात्रों को विषय चुनने का विकल्प दिया है। सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों में पढ़ने वाले नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए सीबीएसई द्वारा इस आशय का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।
  • कोविड-19 : लॉकडाउन का पालन न करने पर 51 वाहनों के चालान  (23:34)
    गौतबबुद्ध नगर, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस से इस वक्त सभी जगह लॉकडाउन है और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। इस क्रम में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मंगलवार को 51 वाहनों का चालान किया।
  • कोरोना से लड़ने के लिए दिल्ली के पास 5-टी योजना : केजरीवाल  (23:18)
    नई दिल्ली , 7 अप्रैल (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने 5-टी योजना तैयार की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 5-टी में पहला टी टेस्टिंग, दूसरा ट्रेसिंग, तीसरा ट्रीटमेंट, चौथा टीम वर्क और पांचवा ट्रैकिंग व मॉनीटरिंग होगा।
  • झारखंड : कोरोना संकट में जेल से बाहर आ सकते हैं लालू!  (23:14)
    रांची, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोना संकट के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिजनों के लिए एक राहत भरी खबर आई है। झारखंड सरकार सर्वोच्च न्यायालय के उस फैसले पर विचार कर रही है जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए जेल में कैदियों को कम करने का निर्देश दिया है।
  • मप्र में कोरोना से 21 की मौत, कुल 290 मरीज  (23:04)
    भोपाल, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मरीज और मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। राज्य में बीमारों की संख्या 290 हो गई है, वहीं मरने वालों का आंकड़ा 21 हो गया है। वहीं 21 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं।
  • उ.प्र. : मुख्यमंत्री योगी को अनपढ़ बताने वाले के खिलाफ मामला दर्ज  (23:04)
    लखनऊ, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अनपढ़ बताने वाला पत्रकार फिर कानूनी पचड़े में फंस गया है। इस बाबत लखनऊ पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय के आदेश और भाजपा नेता शशांक शेखर सिंह की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। लखनऊ के थाना आशियाना में दर्ज मुकदमे की तफ्तीश शुरू कर दी गयी है।
  • पीएमबीजेपी के तहत मरीजों तक पहुंच रहीं दवाएं  (23:03)
    नई दिल्ली, अप्रैल 7 (आईएएनएस)। फार्मासिस्ट, जो प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र के 'स्वास्थ्य के सिपाही' नाम से लोकप्रिय हैं, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (पीएमबीजेपी) के तहत डाउन के दौरान मरीजों एवं बुजुर्गों के दरवाजों तक अनिवार्य सेवाएं और दवाएं पहुंचा रहे हैं।
  • अमेरिका में आर्थिक मंदी आने वाली है : अर्थशास्त्री  (22:58)
    बीजिंग, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। जेपी मॉर्गन चेस के सीईओ जेमी मेर्कल ने शेयरहोल्डरों को दिये एक वार्षिक पत्र में अनुमान लगाया कि अमेरिकी अर्थतंत्र मंदी में फंसने वाली है और 2008 वित्तीय संकट के दबाव का सामना करेगा।
  • नोएडा : 28 परिवारों के 240 से ज्यादा लोग एहतियातन क्वारंटाइन किए गए  (22:54)
    गौतमबुद्ध नगर, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कुछ दिन पहले नोएडा सेक्टर आठ में एक शख्स के कोरोना संदिग्ध मिलने के चलते मंगलवार शाम के वक्त जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने करीब 240 लोगों को क्वारंटाइन करवा दिया। यह लोग करीब 28 परिवारों से जुड़े बताये जाते हैं। इन सभी को एहतियातन क्वारंटाइन किया गया है। पूरे इलाके को सेनेटाइज भी कराया गया है। साथ की स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की कई टीमें तैनात की गयी है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रह सके।
  • पुलिस जवान असली योद्धा : शिवराज  (22:40)
    भोपाल, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन है। इस दौरान पुलिस जवान दिन-रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इन जवानों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फोन पर बात कर उन्हें असली योद्धा बताया है।
  • प्रधानमंत्री राहत कोष होने के बावजूद क्यों पीएम केयर फंड बनाने की जरूरत पड़ी?  (22:38)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल(आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 28 मार्च को लोगों से कोरोना के खिलाफ चल रही मुहिम में मदद के लिए पीएम केयर फंड में दान करने की अपील की। प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बाद कारपोरेट घरानों से लेकर सेलिब्रेटीज और आम जनता के बीच दान करने की होड़ मच गई। इसी के साथ कुछ सवाल भी खडे हुए कि आखिर जब प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) पहले से था तो फिर अलग से पीएम केयर बनाने की क्यों जरूरत पड़ी? सवाल इसलिए उठ खड़े हुए कि नए बने प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात राहत कोष(पीएम-केयर) को लेकर अभी बहुत से चीजें आधिकारिक तौर पर साफ नहीं की गईं हैं।
  • बागपत से भागा जमाती 12 घंटे बाद पकड़ा गया  (22:30)
    बागपत, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बागपत सीएचसी में भर्ती कोरोना पॉजिटिव नेपाल का एक जमाती खिड़की से चादर लटकाकर देर रात भाग गया था, हालांकि जमाती को करीब बारह घंटे बाद पकड़ लिया गया। वह खेकड़ा क्षेत्र में ही एक ईंटभट्ठे पर छिपा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नेपाली जमाती को जिला अस्पताल भेजा है।
  • दिल्ली में लॉकडाउन तोड़ने वाले 3633 पकड़े गये  (22:29)
    नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। लाख कोशिशों और कोरोना के कोहराम के बाद भी दिल्ली वाले लॉकडाउन की अहमियत समझने को राजी नहीं दिखते। दिल्ली पुलिस के आंकड़ो पर अगर नजर डाली जाये तो एक ही दिन में ऐसे 3633 लोगों के खिलाफ मंगलवार को कानूनी कार्यवाही की गयी।