सभी खबरें


  • हमने कभी जेटलैग की बात नहीं की, बहाने नहीं मनाना चाहते : कोहली  (11 मिनट पहले)
    ऑकलैंड, 24 जनवरी (आईएएनएस)। भारत ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मैच में छह विकेट से हरा दिया। इसके बाद कप्तन कोहली ने कहा कि टीम में कभी जेटलैग की बात नहीं हुई और उनकी टीम का ध्यान सिर्फ इस बात पर था कि टीम को जीत के लिए क्या चाहिए।
  • झारखंड मंत्रिमंडल विस्तार टलने पर चर्चा का बाजार गर्म  (11 मिनट पहले)
    रांची, 24 जनवरी (आईएएनएस)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पश्चिमी सिंहभूम में सात ग्रामीणों की हत्या के बाद व्यथित होकर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार टालने का निर्णय लिया है, ऐसा जाहिर तौर पर कहा गया है। लेकिन सूत्रों का दावा है कि विभागों को लेकर अब भी कांग्रेस और झामुमो में सहमति नहीं बन सकी है। विपक्ष ने भी मंत्रिमंडल विस्तार टाले जाने पर कटाक्ष किया है।
  • कोरोना वायरस मामले में भारत में 60 विमानों के 12,828 यात्रियों की थर्मल जांच  (11 मिनट पहले)
    नई दिल्ली 24 जनवरी (आईएएनएस)। चीन के बाद अब सिंगापुर में भी नोवेल कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसकी पुष्टी की है। पड़ोसी देशों में गंभीर बीमारी का यह वायरस पाए जाने के बाद अब भारत सरकार ने भी अतिरिक्त सर्तकता बरतनी शुरू कर दी है। इसी के तहत अलग-अलग देशों से आ रहे 12 हजार से अधिक विमान यात्रियों की विशेषज्ञों द्वारा गहन थर्मल जांच की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इन स्वास्थ्य जांचों में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से ग्रसित नहीं पाया गया है।
  • भारतीय नर्स वुहान में कोरोनावायरस से संक्रमित नहीं : सऊदी  (18 मिनट पहले)
    रियाद, 24 जनवरी (आईएएनएस)। सऊदी में स्थित सेंटर फॉर डिजीज प्रीवेंसन एंड कंट्रोल (सीडीसी) ने अबहा शहर में मध्य-पूर्व के रेस्पीरेटॉरी सिंड्रॉम कोरोनावायरस (एमईआरएस-कोवी) के दो मामलों की पुष्टि की है। साथ ही उन्होंने मीडिया की उन रपटों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि किंगडम में रहने वाली एक भारतीय नर्स कोरोनावायरस (2019-एनकोवी) से संक्रमित है।
  • काबुल में पहला स्ट्रीट फैशन शो आयोजित  (21 मिनट पहले)
    काबुल, 24 जनवरी (आईएएनएस)। काबुल में पहली बार स्ट्रीट फैशन शो का आयोजन किया गया, जिसमें देश की संस्कृति को प्रमोट करने के साथ ही अफगानी महिला व पुरुष मॉडलों ने शांति का संदेश भी दिया।
  • इमरान ने सीपीईसी की आलोचना को बकवास बताया  (23 मिनट पहले)
    इस्लामाबाद, 24 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की आलोचना को 'बकवास' करार देकर खारिज कर दिया। मीडिया ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।
  • पेरियार की प्रतिमा खंडित पाई गई, स्टालिन ने कार्रवाई की मांग की  (25 मिनट पहले)
    चेन्नई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। द्रविड़र कझगम के संस्थापक ई.वी. रामासामी, जिन्हें पेरियार के तौर पर भी जाना जाता है, की प्रतिमा शुक्रवार को तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले में खंडित मिली। इस कृत्य से नाराज द्रविड़ मुन्नेत्र कझगम (डीएमके) के अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
  • सान्या याद करने लायक अनुभवों के लिए जीती हैं  (27 मिनट पहले)
    मुंबई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा को सैर-सपाटे का लुफ्त उठाना बहुत पसंद है। उनका कहना है कि वह एक ऐसी इंसान हैं जो याद किए जाने लायक अनुभवों के लिए जीती हैं।
  • पति राज कुंद्रा के लिए 'बीबीसी' हैं शिल्पा शेट्टी  (16:46)
    मुंबई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का कहना है कि उनके पति राज कुंद्रा उन्हें 'बीबीसी' कहकर बुलाते हैं, जिसका मतलब 'बॉर्न बिफोर कम्प्यूटर' है। यानी कोई ऐसा जो कम्प्यूटर से पहले पैदा हुआ हो।
  • अभिषेक ने कोलकाता में शुरू की 'बॉब विश्वास' की शूटिंग  (16:45)
    मुंबई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अभिषेक बच्चन ने कोलकाता में अपनी आगामी फिल्म 'बॉब विश्वास' की शूटिंग शुरू कर दी है। इसकी पटकथा 'कहानी' से जुड़ी हुई है। फिल्म में विद्या बालन अभिनीत परियोजना से कॉन्ट्रैक्ट किलर बॉब विश्वास के बारे में दिखाया जाएगा।
  • तमिलनाडु में विपक्ष सीएए के खिलाफ चलाएगा हस्ताक्षर अभियान  (16:39)
    चेन्नई, 24 जनवरी (आईएएनएस)। तमिलनाडु में विपक्षी दलों ने शुक्रवार को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के नेतृत्व में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ अगले महीने एक हस्ताक्षर अभियान चलाने का फैसला किया।
  • छत्तीसगढ़ के स्कूलों में संविधान पर होगी चर्चा  (16:31)
    रायपुर, 24 जनवरी (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में अब हर सोमवार को प्रार्थना के बाद संविधान से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।
  • आस्ट्रेलियन ओपन : गॉफ ने ओसाका को किया बाहर  (16:27)
    मेलबर्न, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका की 15 साल की युवा महिला टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में एक और बड़ा उलटफेर कर दिया। पहले ही दौर में वीनस विलियम्स को मात देने वाली इस खिलाड़ी ने तीसरे दौर में मौजूदा विजेता जापान की नाओमी ओसाका को पटखनी दी।