सभी खबरें


  • मप्र में कोरोना मरीज साढ़े 16 हजार के पार  (3 मिनट पहले)
    भोपाल 10 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। अब तो मरीजों का आंकड़ा साढ़े 16 हजार को पार कर गया है। बीते 24 घंटों में जहां 316 नए मामले सामने आए हैं, वहीं इसी अवधि में चार मरीजों की मौत हुई है।
  • चीन में उइगर मुसलमानों के खिलाफ बढ़ते अत्याचार बर्दाश्त लायक नहीं : सैयद शाहनवाज  (14 मिनट पहले)
    नई दिल्ली, 10 जुलाई (आईएएनएस)। भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने चीन के शिनजियांग क्षेत्र में उइगर मुसलमानों के खिलाफ अत्याचार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि कुछ स्वतंत्र समाचार एजेंसियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की तथ्य रिपोर्ट दिल दहलाने वाली है। उन्होंने एक रिपोर्ट के हवाले से कहा कि चीन की कम्युनिस्ट सरकार ने 30 लाख मुसलमानों को बंधक बनाकर शिविर में रखा है।
  • चालू सीजन में 389 लाख टन से ज्यादा हुई गेहूं की सरकारी खरीद  (21 मिनट पहले)
    नई दिल्ली, 10 जुलाई (आईएएनएस)। सरकारी एजेंसियों ने इस साल अब तक किसानों से एमएसपी पर रिकॉर्ड 389.44 लाख टन गेहूं खरीदा है, जोकि इससे पहले के रिकॉर्ड स्तर से करीब आठ लाख टन ज्यादा है। इससे पहले 2012-13 में सरकारी एजेंसियों ने किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 381.48 लाख टन गेहूं खरीदा था।
  • शिनजियांग में 'अत्याचार' के लिए अमेरिका ने चीनी अधिकारियों पर लगाए प्रतिबंध  (21:56)
    वाशिंगटन, 10 जुलाई (आईएएनएस)। चीन में 'उइगर मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार' को लेकर अमेरिका ने कड़ा रुख अपनाते हुए शीर्ष चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। अमेरिका ने शिनजियांग प्रांत में उइगरों पर अत्याचार का दोषी ठहराते हुए चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंध की घोषणा की है, जिसकी पुष्टि शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट में की गई है।
  • लिवरपूल के बाकी बचे 4 मैचों में नहीं खेलेंगे हेंडरसन : क्लॉप  (21:49)
    लंदन, 10 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) चैंपियन लिवरपूल के कप्तान जॉर्डन हेंडरसन घुटने की चोट के कारण लीग के बाकी बचे चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे। कोच जुर्गेन क्लॉप ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। हेंडरसन प्रीमियर लीग में ब्राइटन के खिलाफ 3-1 की जीत में चोटिल हो गए थे।
  • गृहमंत्री अमित शाह की वजह से दिल्ली में काबू में हुआ कोरोना : बीजेपी  (21:48)
    नई दिल्ली, 10 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली में कोरोना वायरस के प्रकोप को काबू में करने के लिए भाजपा ने गृहमंत्री अमित शाह को श्रेय दिया है। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्र सरकार के समय रहते हस्तक्षेप के कारण दिल्ली में स्थितियां सुधरीं। प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को एंड्रयू गंज स्थित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के स्कूल में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर का दौरा किया।
  • अदालत ने 62 मलेशियाई, 11 सउदी जमातियों को जुर्माना लगाकर छोड़ा  (21:33)
    नई दिल्ली, 10 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर वीजा नियमों एवं दिशा-निर्देशों की कथित अवहेलना करने के आरोपी 62 मलेशियाई नागरिकों को सात-सात हजार और 11 सऊदी नागरिकों को 10-10 हजार रुपये के जुर्माना लगाकर शुक्रवार को मुक्त कर दिया।
  • साउथैम्पटन टेस्ट : चायकाल तक वेस्टइंडीज को 31 रनों की बढ़त (लीड-1)  (21:07)
    साउथैम्पटन, 10 जुलाई (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज ने यहां एजेस बाउल पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 235 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 31 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे।
  • बिहार में कोरोना के 352 नए मरीज, कुल संख्या 14 हजार के पार  (21:06)
    पटना, 10 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग जिलों में कोरोना संक्रमण के 352 नए मामले आने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हजार को पार कर गई। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 14,330 हो गई। इसी दौरान संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 111 हो गई है।
  • घड़ी के मशहूर ब्रांड का नया चेहरा बनीं दिशा पटानी  (21:00)
    नई दिल्ली, 10 जुलाई (आईएएनएस)। फॉसिल ने अभिनेत्री दिशा पटानी को भारत में अपना नया सेलेब्रिटी ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। दिशा का अनोखा अंदाज उनके प्रशंसकों, खासकर युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय है और फॉसिल के नए रेंज की घड़ियां भी युवा केंद्रित हैं।
  • राजग में भी उठे कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव न कराने के सुर  (20:50)
    पटना, 10 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सहित कई विपक्षी पार्टियां कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव नहीं कराने की पहले ही मांग कर चुकी हैं। अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में भी कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव नहीं करने के सुर उठने लगे हैं।
  • भारतीय कॉटन उद्योग संगठन ने यूएसडीए के अनुमान पर उठाया सवाल  (20:38)
    मुंबई, 10 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी कृषि विभाग (यूएसडीए) द्वारा भारत में कॉटन के कैरीओवर स्टॉक का जो अनुमान जारी किया गया है उस पर कॉटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सवाल उठाया है। भारतीय कॉटन उद्योग के अनुसार, यूएसडीए ने कॉटन के कैरीओवर स्टॉक का जो अनुमान लगाया है वह काफी ज्यादा है, जिससे वैश्विक स्तर पर भारतीय कॉटन के दाम पर असर पड़ा है।