सभी खबरें


  • मोदी मां का आशीर्वाद लेकर मनाएंगे 69वां जन्मदिन  (23:21)
    नई दिल्ली, 16 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 17 सितंबर खास दिन है, क्योंकि यह उनका जन्मदिन है। इस मंगलवार को मोदी 69 साल के हो जाएंगे। इस मौके पर वह विमान से अपने गृहराज्य गुजरात जाएंगे।
  • क्या अमेरिकी दौरे के दौरान संघ के सम्मेलन में शिरकत करेंगे मोदी?  (23:16)
    नई दिल्ली, 16 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संघ के साथ लंबे समय से जुड़ा रहा है। यही नहीं, वर्तमान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के पिता मोदी के मार्गदर्शक थे। इसलिए मोदी जहां भी जाते हैं उनके साथ संघ का सदाचार साथ रहता है। लेकिन यह बड़ा संयोग ही है कि जब आरएसएस के शीर्ष विदेशी संगठन का राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन अमेरिका में होगा उस समय मोदी वाशिंगटन के दौरे पर जा रहे हैं।
  • कार्यस्थल पर यौन प्रताड़ना पर गठित जीओएम की पहली बैठक  (22:51)
    नई दिल्ली, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। कार्यस्थल पर यौन प्रताड़ना को लेकर पुनर्गठित मंत्री समूह (जीओएम) ने यहां सोमवार को अपनी पहली बैठक की और इस तरह के मामलों से निपटने के लिए कानूनी ढांचे को मजबूत करने के मुद्दों पर चर्चा की।
  • गांगुली ने कहा, कोहली और स्मिथ के बीच कोई तुलना नहीं  (22:46)
    कोलकाता, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा है कि वह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जबकि स्मिथ का रिकॉर्ड खुद बोलता है।
  • हिंदी थोपे जाने के खिलाफ 20 सितंबर को डीएमके का प्रदर्शन  (22:17)
    चेन्नई, 16 सितंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु की प्रमुख विपक्षी पार्टी, डीएमके ने सोमवार को तय किया कि वह हिंदी को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने की आड़ में हिंदी थोपने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दृष्टिकोण के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित करेगी।
  • भाषाओं की बहुलता भारत की कमजोरी नहीं : राहुल  (22:15)
    नई दिल्ली, 16 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा 'एक राष्ट्र, एक भाषा' की वकालत किए जाने और लोगों से हिंदी का अधिक इस्तेमाल करने के लिए कहे जाने के दो दिन बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को शाह के बयान की निंदा की और कहा कि भाषाओं की बहुलता भारत की कमजोरी नहीं है।
  • बैंकों में 2018-19 में बचत जमा 39.72 लाख करोड़ रुपये : आरबीआई  (22:13)
    मुंबई, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (सरकारी बैंकों) के पास 31 मार्च, 2019 तक कुल 39.72 लाख करोड़ रुपये की बचत जमा थी, जबकि विदेशी बैंकों के पास 58,630 करोड़ रुपये की बचत जमा थी। हैंडबुक ऑफ स्टैटिस्टिक्स ऑन इंडियन इकॉनॉमिक्स 2018-19 में प्रकाशित आरबीआई के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।
  • भारतीय वायदा बाजार में 12 फीसदी उछला कच्चा तेल  (21:45)
    मुंबई, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। खाड़ी क्षेत्र में सैन्य तनाव बढ़ने से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई जोरदार तेजी के बाद भारतीय वायदा बाजार में कच्चे तेल के वायदा भाव में सोमवार को करीब 500 रुपये प्रति बैरल यानी लगभग 13 फीसदी तक उछाल आई।
  • टेनिस : सुमित नागल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर  (21:36)
    नई दिल्ली, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। बांजा लूका चैलेंजर के उपविजेता भारत के उभरते पुरुष एकल टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने सोमवार को जारी एटीपी की ताजा रैंकिग में अपने करियर की अब तक की सर्वश्रेष्ठ 159वीं रैंकिग हासिल कर ली।
  • सिंधिया इंदौर दौरे में विरोधी गुट के नेताओं से भी मिले  (21:24)
    इंदौर, 16 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चल रही खींचतान के बीच एक बड़े दावेदार और कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के इंदौर दौरे के दौरान एक नया सियासी अंदाज नजर आया। उनके इस दौरे को राजनीति और समर्थकों की नब्ज टटोलने के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि सिंधिया आम तौर पर कार्यकर्ताओं के घर जाने से कतराने वाले नेताओं में गिने जाते हैं। इस दौरान वह विरोधी गुट के नेताओं से भी मिले।
  • एनआरसी को देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं : गिरिराज  (21:22)
    पटना, 16 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोधियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एनआरसी की बात देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं।
  • बिहार : जाप ने 'बेटी बचाओ-युवा बचाओ' साइकिल मार्च निकाला  (21:12)
    पटना, 16 सितंबर (आईएएनएस)। जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सोमवाार को यहां बेटी बचाओ, युवा बचाओं की मांग को लेकर साइकिल मार्च किया। इस मौके पर सैकड़ों जाप कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और साइकिल चलाई।
  • कोई 'शाह या सुलतान' भारत की विविधता को नहीं तोड़ सकता : कमल हासन  (21:10)
    चेन्नई, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की हिंदी भाषा के मुद्दे पर आलोचना करते हुए तमिल अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने सोमवार को कहा कि किसी 'शाह, सुलतान या सम्राट' को विविधता में एकता के वादे को तोड़ना नहीं चाहिए, जिसे भारत को गणराज्य बनाने के समय किया गया था।