रक्षा/सुरक्षा


एसटीएफ को मजबूती देगी हरियाणा पुलिस (25 मिनट पहले)
चंडीगढ़, 23 जुलाई (आईएएनएस)| हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) बी.एस. संधू ने सोमवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मो पर सक्रिय अपराधियों पर नियंत्रण करने के लिए हरियाणा पुलिस अपने विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में 100 ऊच्च प्रशिक्षित साइबर विशेषज्ञों को शामिल करने की योजना बना रही है।

कुलगाम में आतंकवादियों की तलाश में अभियान (17:20)
श्रीनगर, 23 जुलाई (आईएएनएस)| तीन आतंकवादियों को मार गिराने के एक दिन बाद सोमवार को सुरक्षा बलों ने अन्य आतंकवादियों की तलाश में जम्मू एवं श्रीनगर के जिले कुलगाम में स्थित खुदवानी में खोज अभियान शुरू कर दिया है।

राफेल सौदा मामले में प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री ने लोकसभा को गुमराह किया : कांग्रेस (17:09) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस ने फ्रांस से खरीदे गए राफेल लड़ाकू विमान की कीमत का खुलासा नहीं करने पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर लोकसभा को गुमराह करने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ विशेषाधिकार का हनन प्रस्ताव लाने का संकेत दिया।

ट्रंप ने अमेरिका को 'धमकाने' पर रूहानी को चेताया (15:23) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 23 जुलाई (आईएएनएस)| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ईरानी समकक्ष हसन रूहानी को अमेरिका को धमकाने को लेकर चेतवानी दी है और कहा है कि इसके घातक परिणाम हो सकते हैं।

उत्तर कोरिया मीडिया का दक्षिण कोरिया से युद्ध की औपचारिक समाप्ति का आग्रह (14:54) IANS Photo Service
सियोल, 23 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने सोमवार को दक्षिण कोरिया से आग्रह किया कि वह अप्रैल में दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के दौरान कोरियाई युद्ध को आधिकारिक रूप से समाप्त करने के लिए शांति संधि पर हस्ताक्षर करने को लेकर जताई गई सहमति के लिए शीघ्र प्रयास करे।

जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी गिरफ्तार (12:35)
श्रीनगर, 23 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सोमवार को तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने हथियारबंद आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया।

जंतर मंतर, बोट क्लब पर प्रदर्शनों पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं लग सकता : सर्वोच्च अदालत (11:59) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को अहम फैसले में कहा है कि संसद मार्ग की परिधि में जंतर मंतर और राजपथ पर बोट क्लब जैसे स्थानों पर धरने और विरोध प्रदर्शनों पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं लग सकता।

इजरायल ने सीरियाई सैन्य ठिकानों पर हमला किया (10:49)
दमिश्क, 23 जुलाई (आईएएनएस)|इजरायल ने सीरिया के मध्य क्षेत्र के मेसाफ इलाके के सैन्य ठिकानों पर हमला किया।

काबुल विस्फोट में 14 मरे, उपराष्ट्रपति बाल-बाल बचे (09:17) IANS Photo Service
काबुल, 23 जुलाई (आईएएनएस)| अफगानिस्तान में काबुल हवाईअड्डे के बाहर बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई। इस विस्फोट में देश केउपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम बाल-बाल बचे हैं।

सेना प्रमुख ने युद्ध केंद्रित प्रशिक्षण पर दिया जोर (22:16) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)| सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को निर्णायक जीत सुनिश्चित करने के लिए युद्ध केंद्रित प्रशिक्षण और मानसिक गतिशीलता पर जोर दिया।

जीमेल यूजर को साइबर खतरे की चेतावनी (21:46) IANS Photo Service
सैन फ्रांसिस्को, 22 जुलाई (आईएएनएस)| जीमेल यूजर को गूगल मेल के नए फीचर को लेकर सतर्क किया गया है कि इस फीचर का लाभ उठाकर ऑनलाइन धोखाधड़ी की जा सकती है।

राहुल को राफेल सौदे में घोटाले की आशंका (20:28) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उनको राफेल सौदे में घोटाले की आशंका है। उन्होंने कहा कि संसद में जब लड़ाकू विमान के दाम को लेकर सवाल उठाए गए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घबरा गए।

कश्मीर : कान्सटेबल की हत्या करने वाले 3 आतंकी ढेर (लीड-2) (14:28) IANS Photo Service
श्रीनगर, 22 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर में एक प्रशिक्षु पुलिस कान्सटेबल को शनिवार को यातना देने के बाद उसकी हत्या करने वाले 3 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने रविवार को कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में मार गिराया।

संरा प्रमुख ने गाजा में बढ़ती हिंसा पर चिंता जताई (12:06) IANS Photo Service
संयुक्त राष्ट्र, 22 जुलाई (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गाजा और दक्षिणी इजरायल में खतरनाक रूप से बढ़ती हिंसा पर गहरी चिंता जताई है।

लॉस एंजेलिस : पुलिस व हमलावर की गोलीबारी में महिला की मौत (लीड-1) (10:10)
लॉस एंजेलिस, 22 जुलाई (आईएएनएस)| लॉस एंजेलिस के ्रग्रॉसरी स्टोर में एक बंदूकधारी द्वारा लोगों को बंधक बनाने की घटना में एक महिला की मौत हो गई।

अफगानिस्तान में 11 आईएस आतंकवादियों का आत्मसमर्पण (09:54)
काबुल, 22 जुलाई (आईएएनएस)| अफगानिस्तान के जॉजान प्रांत में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े 11 आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

कश्मीर में सुरक्षा बलों संग मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर (लीड-1) (09:38) IANS Photo Service
श्रीनगर, 22 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर में एक पुलिस कान्सटेबल की हत्या में शामिल 3 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने रविवार को कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में मार गिराया।

कश्मीर में सुरक्षा बलों व आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (08:46) IANS Photo Service
श्रीनगर, 22 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों के एक समूह और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

गुरुग्राम में 'स्टूडेंट पुलिस कैडेट' कार्यक्रम शुरू (20:36) IANS Photo Service
गुरुग्राम, 21 जुलाई (आईएएनएस)| केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को यहां 'स्टूडेंट पुलिस कैडेट' कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के तहत देशभर के उच्च विद्यालय के छात्रों को और अधिक जिम्मेदार नागरिक बनने के बारे में सिखाया जाएगा।

राहुल की फ्रांसीसी राष्ट्रपति से बातचीत मनगढंत : जेटली (20:05) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों से बातचीत मनढंत है, क्योंकि उनकी कभी बातचीत हुई ही नहीं।

दिल्ली : सड़कों पर लगीं लाइटें जांचने के निर्देश (16:59)
नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)| लोक निर्माण विभाग ने अपने कार्यकारी इंजीनियरों को अपने क्षेत्राधिकार के तहत आने वाली सड़कों की एक महीने में कम से कम एक बार खराब लाइटों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं, ताकि तत्काल कदम उठाए जा सकें।

नेपाल, चीन सितंबर में करेंगे अपना दूसरा संयुक्त सैन्य अभ्यास (16:21)
काठमांडू, 21 जुलाई (आईएएनएस)| चीन के सिचुआन प्रांत में 17 सितंबर से नेपाल और चीन अपना दूसरा संयुक्त सैन्य अभ्यास आयोजित करेंगे। नेपाली सेना ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

भारत, बांग्लादेश के सीमा प्रहरी अपराध, विवादित क्षेत्रों पर चर्चा करेंगे (15:42) IANS Photo Service
अगरतला, 21 जुलाई (आईएएनएस)| सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) और बार्डर गार्ड बांग्लादेश(बीजीबी) के बीच शुक्रवार से शुरू हो रही द्विवार्षिक बैठक में सीमा अपराध, विवादित क्षेत्रों और बेहतर सीमा समन्वयन के मुद्दे पर चर्चा होगी। बीएसएफ के शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

कश्मीर : गोलीबारी में सीआरपीएफ के 2 जवान जख्मी (14:39)
श्रीनगर, 21 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकवादियों की गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के दो जवान घायल हो गए।

कुलगाम में आतंकियों ने प्रशिक्षु सिपाही को अगवा किया (14:24)
श्रीनगर, 21 जुलाई (आईएएनएस)| दक्षिण कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने एक प्रशिक्षु पुलिस कॉन्स्टेबल को अगवा कर लिया।