रक्षा/सुरक्षा


डीआरडीओ ने सुखोई से निर्देशित बम का सफल परीक्षण किया (23:52) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने शुक्रवार को वायुसेना के अग्रिम पंक्ति के एसयू-30 एमकेआई लड़ाकू विमान से राजस्थान के पोखरण में 500 किलोग्राम श्रेणी के इनर्टियल गाइडेड बम का सफल परीक्षण किया।

जेएमबी पर प्रतिबंध 5 साल बढ़ा (22:29)
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| केंद्र सरकार ने आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) और उसकी शाखाओं पर प्रतिबंध पांच साल के लिए बढ़ा दिया है।

कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबंध लागू (10:01) IANS Photo Service
श्रीनगर, 24 मई (आईएएनएस)| अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा के मारे जाने की खबर फैलने के बाद श्रीनगर, पुलवामा, शोपियां और कश्मीर घाटी के कुछ अन्य स्थानों में विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने शुक्रवार को घाटी के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।

पाकिस्तान ने बैलिस्टिक मिसाइल शाहीन-2 का परीक्षण किया (14:57)
इस्लामाबाद, 23 मई (आईएएनएस)| पाकिस्तान ने गुरुवार को जमीन से जमीन पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल शाहीन-2 के परीक्षण की घोषणा की। यह मिसाइल 1,500 किलोमीटर तक परंपरागत व आण्विक हथियार ले जाने में सक्षम है।

भारतीय, चीनी सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में बैठक की (21:57)
श्रीनगर, 22 मई (आईएएनएस)| भारतीय और चीनी सैनिकों ने जम्मू एवं कश्मीर के पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर मंगलवार को एक बैठक की।

आईएएफ ने सुखोई-30 से ब्रह्मोस का दूसरा परीक्षण किया (21:48) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| भारतीय वायुसेना ने बुधवार को सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एयर-लांच संस्करण का दूसरा परीक्षण किया। इस मिसाल को सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान से दागा गया।

प्रौद्योगिकी की देश की सुरक्षा में बड़ी भूमिका : एनएसए (20:33) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने बुधवार को कहा कि आने वाले समय में देश का सुरक्षा परिदृश्य और अधिक चुनौतीपूर्ण होने जा रहा है और ऐसे में प्रौद्योगिकी देश की रक्षा में बड़ी भूमिका निभाएगी।

अमेरिका ने रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल पर सीरिया को चेताया (18:02) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 22 मई (आईएएनएस)| अमेरिकी विदेश विभाग ने सीरिया सरकार को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वह उन आरोपों को गौर से देख रहा है जिनमें कहा गया है कि हाल के दिनों में बशर अल-असद की सेना ने रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया है।

कुलगाम में मुठभेड़ में 1 आतंकवादी ढेर (08:37) IANS Photo Service
श्रीनगर, 22 मई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo