आव्रजन/ कानून/ अधिकार


एशिया में पहला सामूहिक समलैंगिक विवाह ताइवान में (20:33)
ताइपे, 24 मई (आईएएनएस)| लगभग 20 समलैंगिक जोड़े ने शुक्रवार को ताइपे में घरेलू पंजीकरण कार्यालय में आधिकारिक तौर पर अपनी शादी को पंजीकृत किया।

सुनंदा पुष्कर मामले में अदालत ने खारिज की स्वामी की याचिका (20:25) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की दिल्ली पुलिस की सतर्कता रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर लाने की मांग वाली याचिका को दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को खारिज कर दिया।

शारदा घोटाला मामले में पूर्व पुलिस आयुक्त की याचिका पर सुनवाई से अदालत का इनकार (14:38) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने शारदा चिटफंड घोटाला मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान करने की समयसीमा बढ़ाने की मांग वाली कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार की याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी। गिरफ्तारी से उनकी सुरक्षा आज समाप्त हो गई है।

वाड्रा की जमानत रद्द कराने ईडी पहुंचा उच्च न्यायालय (14:35) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की जमानत याचिका को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है।

सर्वोच्च न्यायलय के 4 नए न्यायाधीशों ने शपथ ली (12:01) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय के चार नए न्यायाधीशों को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने शुक्रवार को पद की शपथ दिलाई।

सरकारी गवाह बनने की इंद्राणी की याचिका पर फैसला सुरक्षित (22:10) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| यहां की एक अदालत ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया की पूर्व निदेशक इंद्राणी मुखर्जी की आईएनएक्स मीडिया मामले में सरकारी गवाह (अप्रवूर) बनने की मांग वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया।

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त की याचिका पर सुनवाई को सर्वोच्च न्यायालय तैयार (19:05) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाले में गिरफ्तारी से बचाव की मांग करने वाले पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय गुरुवार को सुनवाई के लिए तैयार हो गया।

सर्वोच्च न्यायालय के लिए 4 नए न्यायाधीशों के नाम को मंजूरी (23:19) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| सरकार ने चार नए न्यायाधीशों को प्रोन्नति कर सर्वोच्च न्यायालय का न्यायाधीश बनाने को मंजूरी दे दी है। ये न्यायाधीश एक-दो दिन में शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

आईबीसी से कर्जदारों में बेहतर कर्ज संस्कृति सुनिश्चित हुई : सीईए (23:01) IANS Photo Service
अंजना दास
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) कृष्णमूर्ति सुब्रह्मण्यम ने बुधवार को कहा कि दिवाला और शोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) से कर्जदारों के मन में कर्ज की एक संस्कृति विकसित की गई है, जिससे फंसी हुई परिसंपत्ति से अधिकतम मूल्य सुनिश्चित होता है।

अगस्तावेस्टलैंड मामला : ईडी ने सुशेन गुप्ता के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया (22:47) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को एक नया पूरक आरोप-पत्र दाखिल किया, जिसमें एक कथित मध्यस्थ सुशेन मोहन गुप्ता को 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में एक आरोपी बनाया है।

अडाणी समूह 'द वायर' के खिलाफ मानहानि मामला वापस लेगा (17:49)
अहमदाबाद, 22 मई (आईएएनएस)| अडाणी समूह न्यूज पोर्टल 'द वायर' और इसके संपादकों के खिलाफ अपनी कंपनियों के विरुद्ध आलेख के लिए अहमदाबाद की एक अदालत में दायर मानहानि के सभी मामले वापस लेने को तैयार है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अस्थाना मामला : जांच का समय बढ़ाने की याचिका पर आदेश सुरक्षित (16:04) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की उस याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया जिसमें उसने रिश्वत मामले में अपने पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज मामले में जांच पूरी करने के लिए और समय मांगा है।

बंगाल भाजपा उम्मीदवार की गिरफ्तारी पर 28 मई तक रोक (15:18) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार अर्जुन सिंह की गिरफ्तारी पर 28 मई तक रोक लगा दी है। उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

क्या सर्वोच्च न्यायालय भी धांधली में शामिल है : उदित राज (14:25) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| कांग्रेस नेता उदित राज ने बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय के संबंध में विवादास्पद बयान दिया।

राहुल गांधी के खिलाफ याचिका पर फैसला सुरक्षित (13:45) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| यहां की एक अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिनजक भाषण देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर बुधवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

सर्वोच्च न्यायालय ने भाजपा उम्मीदवार की याचिका पर सुनवाई की मंजूरी दी (12:02) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अर्जुन सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई करने की मंजूरी दे दी है। अर्जुन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo