आव्रजन/ कानून/ अधिकार


मोदी ने आईसीजे में भंडारी के पुनर्निर्वाचन पर विदेश मंत्रालय को सराहा (लीड-1) (13:21) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जस्टिस दलवीर भंडारी के अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के न्यायाधीश के रूप में दोबारा चुने जाने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके विभाग को बधाई दी।

राजस्थान में दुष्कर्म आरोपी आईएएस अधिकारी गिरफ्तार (12:06)
जयपुर, 21 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी बीबी मोहंती को 23 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

आईसीजे में दोबारा चुने जाने पर मोदी ने भंडारी को सराहा (11:25) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जस्टिस दलवीर भंडारी को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के न्यायाधीश के रूप में दोबारा चुने जाने पर बधाई दी है।

ब्रिटेन हटा पीछे, दूसरी बार आईसीजे न्यायाधीश बने दलवीर भंडारी (11:21) IANS Photo Service
अरुल लुईस
संयुक्त राष्ट्र, 21 नवंबर (आईएएनएस)| दलवीर भंडारी को सोमवार को एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के न्यायाधीश के रूप में चुना गया।

जम्मू एवं कश्मीर में पद्मावती को प्रतिबंधित करने की मांग (21:36) IANS Photo Service
जम्मू, 20 नवंबर (आईएएनएस)| नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के वरिष्ठ नेता व विधायक देवेंद्र राणा ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से राज्य में पद्मावती की रिलीज को प्रतिबंधित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब भी यह फिल्म सेंसर बोर्ड से पास हो, उसके बाद इस पर राज्य में रोक लगाई जानी चाहिए।

सीडीकांड : विनोद वर्मा की जमानत याचिका मंजूर (20:44)
रायपुर/बिलासपुर 20 नवंबर (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत की कथित अश्लील सीडी से जुड़े मामले में आरोपी विनोद वर्मा की जमानत याचिका सोमवार को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में दायर की गई। अदालत ने याचिका स्वीकार कर ली।

'पद्मावती' को प्रतिबंधित करने संबंधी याचिका खारिज (19:22) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को विवादस्पद फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज को प्रतिबंधित करने संबंधी याचिका खारिज कर दी और कहा कि यह अपरिपक्व है और यह मामले की पहले ही जांच करने की तरह होगा।

हरियाणा : सफल महिलाएं 'कन्या हत्यारा' राज्य का कलंक मिटा सकती है? (18:36) IANS Photo Service
जयदीप सरीन
चंडीगढ़, 20 नवंबर (आईएएनएस)| सिनेमा में सफलता, अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में मेडल जीतने, माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने और अब विश्व सुंदरी का ताज जीतने के बाद देश में सबसे ज्यादा खराब लिंगानुपात के साथ 'लड़कियों की हत्या' करने के लिए कुख्यात राज्य हरियाणा अब राज्य की बदनामी से आगे बढ़कर नई कहानी लिख रहा है।

इराकी अदालत ने कुर्दिस्तान में हुए जनमत संग्रह को अमान्य किया (17:30)
बगदाद, 20 नवंबर (आईएएनएस)| इराकी संघीय अदालत ने सोमवार को अर्ध-स्वायत्तशासी क्षेत्र कुर्दिस्तान और विवादित इलाकों की आजादी के लिए हुए जनमत संग्रह को अमान्य कर दिया।

विवादस्पद बांड बिक्री को लेकर श्रीलंका के प्रधानमंत्री से पूछताछ (17:26) IANS Photo Service
कोलंबो, 20 नवंबर (आईएएनएस)| श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे सोमवार को एक विशेष आयोग के समक्ष हाजिर हुए, जो साल 2015 में वर्तमान सरकार के चुने जाने के बाद देश के केंद्रीय बैंक में एक राजकोषीय बांड घोटाले की जांच कर रही है।

विद्यार्थियों को ब्लू व्हेल गेम के खतरों के बारे में जागरूक करें : सर्वोच्च न्यायालय (17:21) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विद्यार्थियों को ब्लू व्हेल जैसे ऑनलाइन गेम्स के खतरों के बारे में जागरूक किए जाने की जरूरत है। न्यायालय ने कहा कि अभिभावकों और शिक्षकों को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए, ताकि बच्चे इसके जाल में न फंसें।

सर्वोच्च न्यायालय ने कार्ति चिदंबरम को विदेश जाने की अनुमति दी (17:00) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में अपनी बेटी का दाखिला कराने के लिए ब्रिटेन जाने की अनुमति दे दी।

न्यायालय ने मुकुल की याचिका पर केंद्र, बंगाल से जवाब मांगा (14:35) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)| दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद मुकुल रॉय की उस याचिका पर केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार से जवाब मांगा है, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर फोन टेप करने का आरोप लगाया है।

तुर्की में एलजीबीटी से संबंधित सांस्कृतिक गतिविधियों पर रोक (09:04)
अंकारा, 20 नवंबर (आईएएनएस)| तुर्की की राजधानी अंकारा में सार्वजनिक संवेदनशीलता की वजह से एलजीबीटी मुद्दों से संबंधित सांस्कृतिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया गया है।

अदालत का फैसला लोगों से मेरे रिश्ते कमजोर नहीं कर सकता : शरीफ (21:53) IANS Photo Service
इस्लामाबाद, 19 नवंबर (आईएएनएस)| भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पद से हटाए गए नवाज शरीफ ने रविवार को कहा कि अदालत का कोई भी फैसला आम लोगों से उनके रिश्ते को कमजोर नहीं कर सकता।

रोहिंग्याओं की वापसी के लिए बांग्लादेश ने चीन से मदद मांगी (19:44)
ढाका, 19 नवंबर (आईएएनएस)| बांग्लादेश ने रविवार को कहा कि उसने चीन से अनुरोध किया है कि वह सांप्रदायिक हिंसा के शिकार छह लाख रोहिंग्या लोगों को वापस लेने के लिए म्यांमार पर दबाव डाले।

भारत व चीन में अपार संभावनाएं : दलाई लामा (19:04) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 19 नवंबर (आईएएनएस)| तिब्बत के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने रविवार को कहा कि भारत व चीन में अपार संभावनाएं हैं और वे 'व्यावहारिक स्तर' पर साथ काम कर सकते हैं।

त्रिपुरा में साइनबोर्ड पर जनजातीय भाषा अनिवार्य (18:59)
अगरतला, 19 नवंबर (आईएएनएस)| त्रिपुरा सरकार ने सभी सरकारी इमारतों के साइनबोर्ड, नाम पट्टिका और अन्य नोटिस बोर्ड पर जनजातीय भाषा और नाम का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है।

उप्र : दुष्कर्म के आरोपी सौतेले पिता की जमानत खारिज (18:59)
फतेहपुर, 19 नवंबर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर न्यायालय के प्रभारी जिला न्यायाधीश नीरज निगम की अदालत ने दुष्कर्म के एक मामले की सुनवाई करते हुए सबूतों पर आरोपी की जमानत खारिज कर दी।

ब्रिटेन में चीनी लोगों का नस्ली उत्पीड़न अधिक : अध्ययन (17:33)
लंदन, 19 नवंबर (आईएएनएस)| ब्रिटेन में चीन के लोग दूसरे जातीय समूहों के मुकाबले अधिक नस्ली उत्पीड़न का शिकार होते हैं। एक नए अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है।

कुशनर का विकिलीक्स संग संपर्क के आरोपों से इंकार (19:54) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 18 नवंबर (आईएएनएस)| व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार जारेद कुशनर ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रहे कांग्रेस के जांचकर्ताओं से कहा कि उनका राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान विकिलीक्स से कोई संपर्क नहीं था।

कोपर्डी दुष्कर्म मामले में 3 दोषी करार (लीड-1) (18:54) IANS Photo Service
अहमदनगर (महाराष्ट्र), 18 नवंबर (आईएएनएस)| महाराष्ट्र के कोपर्डी में जुलाई 2016 में एक नाबालिग छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में शनिवार को यहां एक विशेष अदालत ने तीन आरोपियों को दोषी करार दिया है।

कोपर्डी दुष्कर्म मामले में 3 दोषी करार (17:58) IANS Photo Service
अहमदनगर (महाराष्ट्र), 18 नवंबर (आईएएनएस)| महाराष्ट्र के कोपार्डी में जुलाई 2016 में एक नाबालिग छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में शनिवार को यहां विशेष अदालत ने तीनों अभियुक्तों को दोषी करार दिया है।

कर्नाटक : निजी चिकित्सकों की हड़ताल खत्म (17:37) IANS Photo Service
बेंगलुरू, 18 नवंबर (आईएएनएस)| कर्नाटक के निजी चिकित्सक शुक्रवार को पांच दिनों से चल रही हड़ताल खत्म करने की घोषणा करने के बाद शनिवार को काम पर लौटे और मरीजों का इलाज शुरू किया।

सीरिया में रासायनिक हथियारों की जांच रोकने रूस का वीटो (16:41) IANS Photo Service
संयुक्त राष्ट्र, 18 नवंबर (आईएएनएस)| रूस ने सीरिया में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल की जांच को फिर शुरू करने के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव को रोकने के लिए 24 घंटे में दूसरी बार वीटो का इस्तेमाल किया है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo