खेल


आईपीकेएल : दिल्ली ने तेलुगू को 3 अंकों से हराया (23:37)
मैसूर, 24 मई (आईएएनएस)| दिलेर दिल्ली ने शुक्रवार को इंडो-इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के मैच में आखिरी क्वार्टर में 17 अंकों की दमदार वापसी कर तेलुगू को 40-37 से हराया।

अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पटका (22:54)
ब्रिस्टल, 24 मई (आईएएनएस)| आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान क्या कर सकती है, उसने इस बात की झलक शुक्रवार को पाकिस्तान को अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराकर दे दी।

शंकर को लगी चोट, भारत के लिए चिंता (22:40)
लंदन, 24 मई (आईएएनएस)| विश्व कप खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को शनिवार को अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन मैच से एक दिन पहले ही उसके लिए विजय शंकर की चोट चिंता बन गई है।

आईपीकेएल : हरियाणा-बेंगलोर ने खेला सीजन का दूसरा टाई (22:26)
मैसूर, 24 मई (आईएएनएस)| हरियाणा हीरोज ने शुक्रवार को पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईकेपीएल) के जोन-ए के मुकाबले में बेंगलोर राइनोज के साथ सीजन का दूसरा टाई मैच खेला है। यह मैच 36-36 से बराबर रहा।

बैडमिंटन : जूनियर चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची गायत्री, मालविका (21:26)
चेन्नई, 24 मई (आईएएनएस)| शीर्ष वरीय तेलंगाना की गायत्री गोपीचंद और तीसरी सीड मालविका बानसोद ने शुक्रवार को अखिल भारतीय जूनियर रैंकिग बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। तीसरी सीड मालविका भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं।

मुक्केबाजी : मैरी कॉम को एक और स्वर्ण, सरिता ने 3 बार जीता सोना (21:08)
गुवाहाटी, 24 मई (आईएएनएस)| छह बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने शुक्रवार को करमबीर नबीन चंद्र बारदोलोई एसी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इंडिया ओपन अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के 52 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

आईपीकेएल : पुणे की पहली हार, पांडिचेरी की तीसरी जीत (21:07)
मैसुरू, 24 मई (आईएएनएस)| पांडिचेरी प्रीडेटर्स ने शुक्रवार को यहां खेले गए इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) के पहले सीजन के दूसरे चरण के पहले दिन के पहले मुकाबले में पुणे प्राइड को 41-33 से हरा दिया। यह इस सीजन में पुणे की पहली हार है जबकि पांडिचेरी ने तीसरी जीत हासिल की है।

आईसीसी एसीयू महाप्रबंधक को साफ-सुथरे विश्व कप की उम्मीद (20:00)
लंदन, 24 मई (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने उम्मीद जताई है कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहा विश्व कप फिक्सिंग जैसी चीजों से पूरी तरह मुक्त रहेगा।

लिप्पी को चीन की राष्ट्रीय फुटबाल टीम का कोच बनाया गया (19:40) IANS Photo Service
बीजिंग, 24 मई (आईएएनएस)| इटली के मार्सेलो लिप्पी को चीन की राष्ट्रीय फुटबाल टीम का कोच नियुक्त किया गया है। इस पद पर लिप्पी की वापसी हुई है।

लेवर कप बना आधिकारिक एटीपी टूर्नामेंट (19:10)
लंदन, 24 मई (आईएएनएस)| लेवर कप, टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) का आधिकारिक टूर्नामेंट बन गया है। एटीपी ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।

टेनिस : फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं नडाल, फेडरर (18:16) IANS Photo Service
पेरिस, 24 मई (आईएएनएस)| स्पेन के दिग्गज और लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल रविवार से यहां शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भिड़ सकते हैं।

आईसीसी विश्व कप : न्यूजीलैंड के खिलाफ तैयारियों का जायजा लेगी टीम इंडिया (18:02)
लंदन, 24 मई (आईएएनएस)| भारत टीम को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने पहले अभ्यास मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड का सामना करना होगा। यह मैच केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

कोहली, बटलर, वार्नर विश्व कप में शीर्ष-3 बल्लेबाज होंगे : मार्क वॉ (17:37) IANS Photo Service
मेलबर्न, 24 मई (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ ने इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए अपने शीर्ष-3 बल्लेबाज चुने हैं और इन तीनों में भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के जोस बटलर और उनके हमवतन डेविड वार्नर के नाम शामिल हैं।

गोपीचंद ने पता लगाया, 2019 में क्यों बिगड़ा भारतीय खिलाड़ियों का फॉर्म (17:24) IANS Photo Service
रोबित मुंडेयुर
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए साल 2019 अभी तक अच्छा नहीं रहा है। उनकी हालिया असफलता सुदीरमन कप में देखने को मिली। विश्व की इस मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में भारत को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा।

विश्व कप-2019 : दूसरी टीमों को 'सिरदर्द' दे सकता है विंडीज (टीम प्रोफाइल) (16:50)
अभिषेक उपाध्याय
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| पहले दो विश्व कप-1975, 1979 में खिताबी जीत और 1983 के फाइनल तक का सफर। यह वो दौर था, जब वेस्टइंडीज की जीत लगभग पक्की होती थी। लेकिन वो दौर खत्म हो गया है और 1983 में फाइनल में भारत के हाथों मात खाने के बाद से इस टीम ने कभी भी विश्व कप फाइनल में कदम नहीं रखा है।

भारतीय फुटबाल के हित में नहीं महासंघ और आई-लीग क्लबों के बीच की लड़ाई : स्टीमाक (16:20)
गौरव कुमार सिंह
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) और आई-लीग क्लबों के बीच का मतभेद किसी से छिपा नहीं है। भारत में शीर्ष लीग कौन सी होगी इसे लेकर महासंघ एवं क्लबों के बीच में जारी विवाद का खामियाजा खिलाड़ियों को भी भुगतना पड़ा है।

एक्स-30 नेशनल चैम्पियनशिप शनिवार से, शाहान पर रहेंगी नजरें (16:10) IANS Photo Service
बेंगलुरू, 24 मई (आईएएनएस)| जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल कार्टिग चैम्पियनशिप एक्स-30 टूर्नामेंट का आयोजन शनिवार से होगा और सबसे नजरें युवा चालक शाहान अली मोहसीन पर रहेंगी।

स्ट्राइक रोटेट कर बुमराह को परेशान करता : लारा (15:54) IANS Photo Service
बाइदुरजो बोस
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा है कि वह अगर वनडे में मौजूदा नंबर-1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बल्लेबाजी करते तो स्ट्राइक रोटेट कर उन्हें परेशान करते।

इंग्लैंड के द. अफ्रीका दौरे पर डरबन में कोई टेस्ट नहीं होगा (15:27)
जोहांसबर्ग, 24 मई (आईएएनएस)| क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को कहा कि 2019-20 के घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत उसे इंग्लैंड तथा आस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलनी है।

महिला हॉकी : अंतिम मैच में दक्षिण कोरिया से हारी भारतीय टीम (15:14)
जिनचेयोन (दक्षिण कोरिया), 24 मई (आईएएनएस)| भारतीय महिला हॉकी टीम को यहां बुधवार को तीन मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में मेजबान दक्षिण कोरिया के खिलाफ 0-4 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

टेनिस : जिनेवा ओपन के सेमीफाइनल में पहुचे ज्वेरेव (12:09) IANS Photo Service
जिनेवा (स्विट्जरलैंड), 24 मई (आईएएनएस)| जर्मनी के स्टार खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां जिनेवा ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ यात्रा नहीं करेंगी उनकी पत्नियां (11:36) IANS Photo Service
लाहौर, 24 मई (आईएएनएस)| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चाहता है कि उसके खिलाड़ियों का ध्यान आगामी विश्व कप पर केंद्रित रहे इसलिए इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के दौरान क्रिकेटरों की पत्नियां और परिवार के सदस्य उनके साथ मौजूद नहीं होंगे।

अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे चोटिल लाथम (10:57) IANS Photo Service
लंदन, 24 मई (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम लाथम चोटिल होने के कारण भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में नहीं खेलेंगे।

रियल मेड्रिड के पूर्व फारवर्ड बापतिस्ता ने लिया संन्यास (10:33) IANS Photo Service
रियो डी जनेरियो, 24 मई (आईएएनएस)| स्पेनिश दिग्गज रियल मेड्रिड के पूर्व फारवर्ड जूलियो बापतिस्ता ने फुटबाल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

राशिद बेहतरीन गेंदबाज, खेलने को तैयार : कोहली (लीड-1) (22:51) IANS Photo Service
लंदन, 23 मई (आईएएनएस)| भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा है कि वह शानदार गेंदबाज हैं, जिन्हें खेलना आसान नहीं है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo