खेल


फीफा ने विश्व कप के नारों की घोषणा की (22:39) IANS Photo Service
मॉस्को, 24 मई (आईएएनएस)| विश्व फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा ने अगले माह 14 जून से शुरू होने जा रहे विश्व कप के लिए सभी 32 टीमों के लोगो और नारों की गुरुवार को घोषणा कर दी।

मोदी के फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने पर विरोधियों ने तंज कसा (लीड-1) (22:36) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली द्वारा दिया फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर लिया, जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने उन्हें तेल की कीमत कम करने की चुनौती दे डाली। इससे पहले केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्विटर पर फिटनेस चैलेंज दिया था।

हमें खेल का रुख बदलने के लिए दो-तीन अच्छे ओवर चाहिए : साहा (21:58) IANS Photo Service
कोलकाता, 24 मई (आईएएनएस)| चार लगातार हार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के दूसरे क्वालीफायर में उतर रही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा का मानना है कि शुक्रवार को होने वाले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच का रुख बदलन के लिए उनकी टीम को दो-तीन अच्छे ओवरों की जरूरत होगी।

नुएर ने विश्व कप से पहले जर्मन टीम के साथ अभ्यास किया (21:36) IANS Photo Service
एपान (इटली), 24 मई (आईएएनएस)| गत चैंपियन जर्मनी ने रूस में होने वाले फीफा विश्व कप में अपने खिताब बचाओ अभियान से तीन सप्ताह पहले गुरुवार को यहां उत्तरी इटली में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

एटलेटिको मैड्रिड ने विलारियल के हर्नाडेज को अपने साथ जोड़ा (21:18) IANS Photo Service
मैड्रिड, 24 मई (आईएएनएस)| स्पेन के फुटबाल क्लब एटलेटिको मैड्रिड ने विलारियल के मिडफील्डर रोड्रिगो हर्नाडेज के साथ अगले पांच साल के लिए करार किया है।

जाम्बिया के फुटबाल कोच ने इस्तीफा दिया (20:37)
लुसाका(जाम्बिया), 24 मई (आईएएनएस)| जाम्बिया की फुटबाल टीम के प्रमुख कोच वेडसन नाइरेंडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

सुभानिया क्रिकेट क्लब की जीत में चमके विवेक (20:36)
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| सुभानिया क्रिकेट क्लब ने गुरुवार को 45वें गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में रोहतक रोड जिमखाना क्लब को चार विकेट से हराकर अगले दौर में जगह बना ली है।

चैम्पियंस लीग : फाइनल के लिए क्लोप ने लीवरपूल टीम का किया ऐलान (20:26) IANS Photo Service
लंदन, 24 मई (आईएएनएस)| इंग्लैंड के फुटबाल क्लब लीवरपूल के कोच जुर्गेन क्लोप ने गुरुवार को यूईएफए चैम्पियंस लीग फाइनल के लिए अपनी 24 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

रिवर प्लेट ने कोपा लिबर्टाडोरेस खिताब जीता (20:20) IANS Photo Service
ब्यूनस आयर्स, 24 मई (आईएएनएस) अर्जेंटीना के क्लब रिवर प्लेट ने ग्रुप-डी में ब्राजील के क्लब फ्लेमिंगो के साथ गोल रहित ड्रॉ खेला और 12 अंकों के साथ दक्षिण अमेरिका के सबसे बड़े क्लब फुटबाल टूर्नामेंट-कोपा लिबर्टाडोरेस का खिताब अपने नाम कर लिया।

रियल मेड्रिड ने फाइनल से पहले आखिरी अभ्यास किया (20:03) IANS Photo Service
मेड्रिड, 24 मई (आईएएनएस)| रियल मेड्रिड ने शनिवार को लिवरपूल के खिलाफ होने वाले चैंपियंस लीग फाइनल के लिए कीव (यूक्रेन) रवाना होने से गुरुवार को यहां 50 मिनट से भी कम समय का हल्का अभ्यास किया।

वालेंसिया में 2022 तक खेलते रहेंगे कोनडोगबिया (19:58) IANS Photo Service
वालेंसिया (स्पेन), 24 मई (आईएएनएस)| फ्रांस के मिडफील्डर जॉफ्री कोनडोगबिया नए करार के तहत 2022 तक वालेंसिया क्लब का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।

प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल की खोज : स्ट्रीक (19:37) IANS Photo Service
कोलकाता, 24 मई (आईएएनएस)| युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच और जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक ने गुरुवार को कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में से निकले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं।

आईएसएसएफ विश्व कप : 10 मीटर एयर राइफल में पदक से चूकीं अपूर्वी (19:06)
म्यूनिख (जर्मनी), 24 मई (आईएएनएस)| राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता और भारतीय महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप टूर्नामेंट में गुरुवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में पदक से चूक गईं।

फ्रेंच ओपन से बाहर हुए चुंग (18:48) IANS Photo Service
पेरिस, 24 मई (आईएएनएस)| दक्षिण कोरिया के युवा टेनिस खिलाड़ी चुंग हेयोन टखने में चोट के कारण साल के दूसरे ग्रैंड़ स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए हैं।

बैडमिंटन : ताइवान को हराकर थॉमस कप सेमीफाइनल में चीन (18:43) IANS Photo Service
बैंकॉक, 24 मई (आईएएनएस)| चीन की महिला बैडमिंटन टीम ने अपने 10वें थॉमस कप खिताब की ओर गुरुवार को एक और कदम बढ़ा लिया है।

बॉल टेम्परिंग विवाद ने मुझे बीमार कर दिया था : कमिंस (18:33)
मेलबर्न, 24 मई (आईएएनएस)| केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की तबीयत बिगड़ गई थी और वह पूरे समय असहज महससू कर रहे थे।

विश्व कप से पहले टीकाकरण कराएगा अर्जेटीना (18:28)
ब्यूनस आयर्स, 24 मई (आईएएनएस)| अर्जेंटीना के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रूस में होने वाले विश्व कप में शामिल होने जा रहे लोगों को टीकाकरण की सलाह दी है।

रियल मेड्रिड को मात दे सकता है लिवरपूल : हेंडरसन (18:19) IANS Photo Service
लिवरपूल, 24 मई (आईएएनएस)| इंग्लिश क्लब लिवरपूल के कप्तान जॉर्डन हेंडरसन का मानना है कि अगर उनकी टीम का हर खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत दे तो वह चैम्पियंस लीग का खिताब जीत सकते हैं।

स्पेनिश ग्रां प्री के रेसर टिटो रबात अस्पताल में भर्ती (18:07) IANS Photo Service
बार्सिलोना, 24 मई (आईएएनएस)| स्पेनिश मोटर ग्रां प्री के रेसर टिटो रबात को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रबात की मोटरसाइकिल टेस्ट रन के दौरान दुघर्टनाग्रस्त हो गई थी।

बार्सिलोना छोड़ने के बाद विसेल कोबे से जुड़े इनिएस्ता (लीड-1) (18:01) IANS Photo Service
टोक्यो, 24 मई (आईएएनएस)| स्पेन के मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्ता बार्सिलोना के साथ 22 साल के अपने लंबे करियर को विराम देने के बाद जापान के क्लब विसेल कोबो से जुड़ गए हैं।

दोस्ताना मैच में गोलकीपर विलार को फेयरवेल देगा पराग्वे (17:44)
आसुनसियोन, 24 मई (आईएएनएस)| जापान के खिलाफ 12 जून को खेले जाने वाले दोस्ताना मैच में उरुग्वे की टीम दिग्गज गोलकीपर जुस्टो विलार को फेयरवेल देगी।

कोरिंथियंस से अलग हुए कारिले (17:30) IANS Photo Service
साओ पाउलो, 24 मई (आईएएनएस)| ब्राजील लीग क्लब कोरिंथियंस ने कहा कि कोच फाबियो कारिले क्लब से अलग हो रहे हैं।

विश्व कप में नई रणनीति उतरेगा दक्षिण कोरिया (17:04) IANS Photo Service
पाजु (दक्षिण कोरिया), 24 मई (आईएएनएस)| दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच शिन ताए-यंग ने कहा कि उनकी टीम अगले माह आयोजित हो रहे फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में नई रणनीति के साथ उतरेगी।

इस मैच में हम दबाव में थे : कार्तिक (16:54) IANS Photo Service
कोलकाता, 24 मई (आईएएनएस)| कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम इस मैच में दबाव में थी।

आईसीसी विश्व कप में आधिकारिक रेडियो साझेदार बना बीबीसी (16:53) IANS Photo Service
दुबई, 24 मई (आईएएनएस)| अगले साल इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप के प्रसारण के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बीबीसी रेडियो के साथ करार किया है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo