खेल


एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप : भारत ने वियतनाम को 1-0 से हराया (12 मिनट पहले)
कुआलालम्पुर (मलेशिया), 21 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय फुटबाल टीम ने एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप में ग्रुप-स्तर के अपने पहले मुकाबले में यहां शुक्रवार को वियतनाम को 1-0 से मात दी।

एशिया कप : भारत के सामने 174 रनों का लक्ष्य (लीड-1) (20:55)
दुबई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय टीम के गेंदबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में बांग्लादेश को बड़ा स्कोर बनाने से महरूम कर दिया।

एशिया कप : भारत ने बांग्लादेश को 173 रनों पर रोका (20:39)
दुबई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में बांग्लादेश को 49.1 ओवरों में 173 रनों पर ढेर कर दिया।

आईएनएमआरसी : पोल पोजिशन पर रहे राजीव, मिथुन, सेंथिल (20:14)
चेन्नई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| होंडा के चालक राजीव सेतु, मिथुन कुमार पीके और सेंथिल कुमार ने यहां मद्रास मोटर रेस ट्रेक पर हुए इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप (आईएनएमआरसी) के क्वालीफाइंग राउंड में पोल पोजिशन हासिल किया।

ट्रैक एशिया कप-2018 में पहले दिन चमके भारतीय साइकलिस्ट (20:12)
नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुए पांचवें ट्रैक एशिया कप में भारतीय साइकलिस्टों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

फुटबाल भारतीय खेल का भविष्य : जेजे (19:45)
चेन्नई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम चेन्नइयन एफसी के स्ट्राइकर जेजे लालपेखुल्वा ने कहा है कि फुटबाल भारतीय खेल का भविष्य है।

बच्चों के लिए डरावनी हो सकती है बार्सिलोना की अकादमी : बार्तरा (19:37)
बार्सिलोना (स्पेन), 21 सितम्बर (आईएएनएस)| स्पेन के फुटबाल खिलाड़ी मार्क बार्तरा का कहना है कि एफसी बार्सिलोना की प्रसिद्ध फुटबाल अकादमी 'ला मसिया' में फुटबाल सीखने आए बच्चों के लिए डरावनी हो सकती है।

विजय हजारे ट्रॉफी : अरुणाचल प्रदेश ने लगातर दूसरा मैच जीता (19:32)
वड़ोदरा, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| अरुणाचल प्रदेश ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां प्लेट ग्रुप के अपने दूसरे मुकाबले में सिक्किम को 49 रनों से शिकस्त दी।

टेनिस : रिस्के को हराकर पेसेफिक के सेमीफाइनल में पहुंची प्लिसकोवा (19:29)
टोक्यो, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने गुरुवार को यहां अमेरिका की एलिसन रिस्के को एक कड़े मुकाबले में 6-1, 6-7, 7-6 से मात देकर पेन पेसेफिक ओपन के सेमीफाइन में जगह बनाई।

रिलायंस जियो का स्टार इंडिया के साथ 5 साल का करार (19:23) IANS Photo Service
मुंबई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| रिलायंस जियो ने भारत में होने वाले क्रिकेट मैचों की स्ट्रीमिंग के लिए शुक्रवार को स्टार इंडिया के साथ पांच साल का करार किया है।

हमार एकमात्र लक्ष्य यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंचना है : आउबामेयांग (19:22)
लंदन, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| यूरोपा लीग के पहले मुकाबले में इंग्लिश क्लब अर्सेनल की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार स्ट्राइकर पिएरे एमरिक आउबामेयांग ने कहा कि उनकी टीम को एकमात्र लक्ष्य इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना है।

विंडीज के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कप्तानी करेंगे नायर (19:21) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| करुण नायर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कप्तानी करेंगे।

विजय हजारे ट्रॉफी : दिल्ली, केरल, छत्तीसगढ़ की जीत (19:20)
नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| जलज सक्सेना, अक्षय चंद्रन की शानदार गेंदबाजी के दम पर केरल ने शुक्रवार को पालम ए स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में ओडिशा को छह विकेट से हरा दिया।

विजय हजारे ट्रॉफी : जगदीसन, वरुण के दम पर जीता तमिलनाडु (19:16)
चेन्नई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| नारायण जगदीसन (133) की शतकीय पारी और वरुण चक्रवर्ती (5/38) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर तमिलनाडु ने गुरु नानक कॉलेज ग्राउंड पर शुक्रवार को खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी मैच में सर्विसेस को 83 रनों से हरा दिया।

महिला क्रिकेट : बारिश के कारण धुला भारत-श्रीलंका मैच (19:12)
कोलंबो, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत और श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच शुक्रवार को यहां कोल्ट्स क्रिकेट क्लब ग्राउंड पर खेला गया दूसरा टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

महिला फुटबाल : मंगोलिया से हारी भारतीय महिला टीम (18:50)
उलानबतोर (मंगोलिया), 21 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की अंडर-16 महिला फुटबाल टीम को यहां जारी एएफसी अंडर-16 महिला चैम्पियनशिप क्वालीफायर मुकाबले में मंगोलिया से हार का सामना करना पड़ा।

सिटी ने सर्गियो के करार को बढाया (18:47)
मैनचेस्टर, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| मैनचेस्टर सिटी क्लब ने अपने स्ट्राइकर सर्गियो एग्वेरो के करार में एक साल का विस्तार किया है। इसके तहत अब वह 2021 तक इसी क्लब में रहेंगे।

टेटे : टीटीएफआई के उपाध्यक्ष का निधन (18:34)
नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) और पुडुचेरी टेबल टेनिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पी.करुणाकरण का शुक्रवार को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें तीन दिन पहले किडनी में समस्या के कारण भर्ती कराया गया था।

यूरोपा लीग : रेंजर्स ने विल्लारियल से रोमांचक ड्रॉ खेला (18:33)
विल्लारियल (स्पेन), 21 सितंबर (आईएएनएस)| इंग्लैंड और लिवरपूल के पूर्व कप्तान स्टीवन जेरार्ड के मार्गदर्शन में स्कॉटलैंड के क्लब रेंजर्स ने यहां यूरोपा लीग के ग्रुप-जी के अपने पहले मुकाबले में विल्लारियल के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला।

विजय हजारे ट्रॉफी : रहाणे, अय्यर के तूफानी शतक से मुंबई जीती (18:26)
बेंगलुरू, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजिंक्य रहाणे (148) और श्रेयस अय्यर (110) की बेहतरीन शतकीय पारियों के दम पर मुंबई ने शुक्रवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में कर्नाटक को 88 रनों से हरा दिया।

जिंक फुटबाल के रूप में भारत को मिला प्रौद्यौगिकी आधारित फुटबाल प्रोग्राम (With Images) (18:24)
उदयपुर, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| वेदांता ग्रुप की कम्पनी-हिंदुस्तान जिंक ने शुक्रवार को अपने सामाजिक निवेश कार्यक्रमों और पहलों को मूर्त रूप देने के लिए जिंक फुटबाल के रूप में एक विशाल तथा प्रौद्योगिकी आधारित ग्रासरूट प्रोग्राम के लांच की घोषणा की।

टेटे : भारतीय जूनियर खिलाड़ियों ने जीते 2 रजत, 3 कांस्य (18:15)
कोवीलोवो (सर्बिया), 21 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। देश के युवाओं ने यहां जूनियर एंड कैडेट ओपन में गुरुवार को दो रजत सहित तीन कांस्य पदक अपने नाम किए हैं।

बैडमिंटन : चीन ओपन सिंधु, श्रीकांत की हार (लीड-1) (17:57)
चांग्झू (चीन), 21 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और किदांबी श्रीकांत को यहां जारी चीन ओपन टूर्नामेंट में गुरुवार को अपने-अपने मुकाबलों में असफलता हाथ लगी।

वजन घटाने के लिए उठे गुरबानी के कदम मैराथन तक पहुंचे (17:35)
मुंबई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| बढ़ते वजन के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से परेशान निशा गुरबानी ने आखिरकार अपने स्वास्थ्य को गंभीरता से लेते हुए दौड़ना शुरू किया, लेकिन अब उनके कदम मैराथन में दौड़ने को तैयार हैं।

बैडमिंटन : सिंधु चीन ओपन क्वार्टर फाइनल में हारीं (17:22)
चांग्झू (चीन), 21 सितम्बर (आईएएनएस)| वर्ल्ड नम्बर-3 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को चीन ओपन के महिला एकल वर्ग में गुरुवार को निराशा हाथ लगी।