खेल


विजय मल्होत्रा ने दासमुंशी के निधन पर शोक जताया (6 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)| अखिल भारतीय खेल परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर विजय कुमार मल्होत्रा ने मंगलवार को अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी के निधन पर शोक जताया।

आई-लीग का 11वां संस्करण 25 नवंबर से, 3 नई टीमें शामिल (14:50)
नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)| भारत की शीर्ष स्तरीय फुटबाल लीग हीरो आई-लीग के 11वें संस्करण की शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है। इस साल इस लीग में तीन नई टीमें शामिल होंगी।

कापेकोइंस के 'जीवित बचे' खिलाड़ी फोलमान की नजर पैरालम्पिक पर (14:50)
रियो डी जनेरियो, 21 नवंबर (आईएएनएस)| एक खिलाड़ी भले ही किसी भी स्थिति में हो, लेकिन खेल के प्रति उसका जुनून कभी कम नहीं होता।

वेस्ट ब्रोमविक ने कोच टोनी पोलिस को निष्कासित किया (14:03)
लंदन, 21 नवंबर (आईएएनएस)| वेस्ट ब्रोमविक एल्बियोन ने मुख्य कोच टोनी पोलिस को कोच पद से हटाए जाने की घोषणा की।

भारत के साथ श्रृंखला श्रीलंका को बनाएगी बेहतर टीम : पोथास (12:53) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 नवंबर (आईएएनएस)| श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच निक पोथास का कहना है कि भारत के खिलाफ तीन महीने में दो (एक बार घर में और एक बार भारत में) श्रृंखला खेलने से श्रीलंका एक बेहतर टीम बनेगी।

इटली फुटबाल संघ के अध्यक्ष का इस्तीफा (12:47)
रोम, 21 नवंबर (आईएएनएस)| कार्लो तावेचियो ने इटली फुटबाल संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

टेनिस : डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हालेप (21:57) IANS Photo Service
मेड्रिड, 20 नवंबर (आईएएनएस)| महिलाओं की टेनिस रैंकिंग में इस सप्ताह कोई बदलाव नहीं हुआ है और रोमानिया की सिमोना हालेप शीर्ष स्तर पर बरकरार हैं।

भुवनेश्वर विदेशी दौरे के लिए हमारी योजना का महत्वपूर्ण हिस्सा : कोहली (21:42) IANS Photo Service
कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए सोमवार को कहा कि वह टीम की योजना का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, खासकर विदेशी दौरों के लिए।

जर्मन लीग : वेर्डर ब्रेमेन ने पहली जीत दर्ज की (21:35)
बर्लिन, 20 नवंबर (आईएएनएस)| जर्मन लीग के 12वें दौर में वेर्डर ब्रेमेन ने मैक्स क्रूस के हैट्रिक की बदौलत हानोवर को 4-0 से हराकर इस सत्र की पहली जीत दर्ज की जबकि शहाल्के ने हैम्बर्ग को 2-0 से हाराया।

आरएफवाईएस फुटबाल : जेडब्ल्यूसी की लड़कियां फाइनल में (21:18)
जमशेदपुर, 20 नवंबर (आईएएनएस)| रजनी केराई के हैट्रिक सहित चार लोगों की मदद से जमशेदपुर विमेंस कॉलेज (जेडब्ल्यूसी), बिस्टुपुर ने सोमवार को रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोटर्स फुटबाल टूर्नामेंट के स्कूल गर्ल्स कटेगरी के फाइनल में जगह बना ली है।

बोल्ट ने आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को दिए टिप्स (21:08) IANS Photo Service
सिडनी, 20 नवंबर (आईएएनएस)| पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज से पहले जमैका के दिग्गज फर्राटा धावक उसेन बोल्ट ने आस्ट्रेलिया के कुछ बल्लेबाजों को विकेटों के बीच अपनी दौड़ को बेहतर करने के लिए कुछ टिप्स दिए।

मेरी कड़ी मेहनत का फल मिल रहा है : भुवनेश्वर (21:00) IANS Photo Service
कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए कुल आठ विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सोमवार को कहा कि यह उनकी कड़ी मेहनत का फल है।

जीत से 5-6 ओवर दूर रह गए : राहुल (20:39) IANS Photo Service
कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ ड्रॉ हुए मैच पर अफसोस जताया।

सचिन की तुलना विराट से नहीं करना चाहता : गांगुली (20:15) IANS Photo Service
कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि वह विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच तुलना नहीं करना चाहते।

शशि, शामोनोवा ने एआईबीए यूथ वल्र्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में बिखेरी चमक (19:46)
गुवाहाटी, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारत की शशि चोपड़ा और रूसी दिग्गज मुक्केबाज अनास्तासिया शामोनोवा ने एआईबीए विमेंस यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के दूसरे दिन सोमवार को शानदार शुरुआत की।

रैंकिंग : एटीपी फाइनल्स जीतकर दिमित्रोव तीसरे स्थान पर (19:24) IANS Photo Service
मेड्रिड, 20 नवंबर (आईएएनएस)| बुल्गारिया के टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने एटीपी फाइनल्स का खिताब जीतने के साथ ही पुरुषों की पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर उठते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी का निधन (लीड-2) (19:05) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)| कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी का सोमवार को निधन हो गया।

कोलकाता टेस्ट : कोहली, भुवी चमके, बेनतीजा रहा पहला टेस्ट (राउंडअप) (18:45)
कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच सोमवार को अंजाम तक नहीं पहुंच सका। बारिश से बाधित इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चमकदार प्रदर्शन किया।

एल्किस स्पोटर्स के ब्रांड एम्बेसेडर बने धवन (With Images) (18:37) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)| देश की अग्रणी स्पोटर्सवियर मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी-एल्किस स्पोटर्स ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अपना ब्रांड एम्बेसेडर बनाने की घोषणा की।

कोहली ने लगाया अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट शतकों का अर्धशतक (18:08)
कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| ईडन गार्डन्स स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 50वां शतक पूरा किया।

द. अफ्रीका दौरे पर अहम होंगे भुवनेश्वर : डोउल (17:57)
कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोउल ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में भारतीय टीम के लिए अहम साबित होंगे।

कोलकाता टेस्ट : जीत के करीब पहुंचकर भी दूर रह गया भारत (लीड-2) (17:38)
कोलकाता, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच सोमवार को अंजाम तक नहीं पहुंच सका।

न भूलने वाली यादें दे गए सचिन (फोटो सहित) (With Images) (17:15)
नई दिल्ली, 20 नवंबर, (आईएएनएस)| सचिन इस देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा पा चुके हैं। वह न जाने कितने बच्चों, युवा खिलाड़ियों के लिए आदर्श भी हैं। उनसे मुलाकात उनके प्रशंसकों के लिए किसी सपने से कम नहीं होती है। सचिन से बात उनके प्रशंसकों के लिए वो धरोहर है जिसे व ताउम्र सजों कर रखना चाहते हैं और हर दिन निहारते हुए प्ररेणा लेना चाहते हैं।

केशवन 2018 शीतकालीन ओलम्पिक ल्यूग स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे (17:09)
इंसब्रुक (आस्ट्रिया, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारत के ल्यूगर शिवा केशवन ने 2018 में प्योंगचांग में होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में खेलने की योग्यता हासिल कर ली है।

इटेलियन लीग : सेम्पडोरिया ने जुवेंतस को 3-2 से हराया (16:59)
जेनोवा (इटली),20 नवंबर (आईएएनएस)| सेम्पडोरिया ने इटेलियन फुटबाल लीग के 13वें दौर के एक मैच में रविवार को गत विजेता जुवेंतस को 3-2 से मात दी।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo