खेल


ट्विंकल से छिप कर क्रिकेट देखते हैं अक्षय (1 मिनट पहले)
मुम्बई, 28 मई (आईएएनएस)| समय के पाबंद रहने वाले बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक अक्षय कुमार को क्रिकेट से इतना लगाव है कि वह कभी-कभी अपने अनुशासित दिनचर्या में ढीलापन भी दिखाते हैं और अपनी अभिनेत्री पत्नी ट्विंकल खन्ना से छिप कर मैच देखते हैं।

बैडमिटन : द. कोरिया ने चीन को हराकर चौथी बार जीता सुदीरमन कप (लीड-2) (18 मिनट पहले)
गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया), 28 मई (आईएएनएस)| मिश्रित युगल वर्ग के पांचवें और अंतिम मैच को जीतने के साथ ही दक्षिण कोरिया ने चीन को 3-2 से हराकर चौथी बार सुदीरमन कप खिताब पर कब्जा जमाया।

चैम्पियंस ट्रॉफी : अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला (14:56)
लंदन, 28 मई (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर रविवार को भारत के साथ खेले जा रहे अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

अगले सत्र के लिए चेल्सी में सुधार की जरूरत : कोंटे (14:34)
लंदन, 28 मई (आईएएनएस)| एफए कप फाइनल में आर्सेनल से हार के बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी के कोच एंटोनियो कोंटे ने कहा कि अगले सीजन के लिए टीम में सुधार की जरूरत है।

बैडमिंटन : द. कोरिया ने जीता सुदीरमन कप (लीड-1, पहले पैरा में संशोधन के साथ) (14:03)
गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया), 28 मई (आईएएनएस)| दक्षिण कोरिया ने 14 साल के सूखे को समाप्त करते हुए चीन को मात देकर सुदीरमन कप अपने नाम कर लिया।

बैडमिंटन : रोमांचक मैच में चीन को हरा द. कोरिया ने जीता सुदीरमन कप (13:33)
गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया), 28 मई (आईएएनएस)| दक्षिण कोरिया ने 14 साल के सूखे को समाप्त करते हुए चीन को मात देकर सुदीरमन कप अपने नाम कर लिया। रविवार को खेले गए रोमांचक फाइनल मैच में दक्षिण कोरिया ने चीन को 2-3 से मात देकर चौथा खिताब जीता।

चैम्पियंस ट्रॉफी : न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा (12:54)
लंदन, 28 मई (आईएएनएस)| पहली जून से शुरू हो रही चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले अभ्यास मैच के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा शामिल नहीं होंगे।

चेल्सी को हरा आर्सेनल ने जीता एफए कप खिताब (12:34)
लंदन, 28 मई (आईएएनएस)| आर्सेनल क्लब ने शनिवार रात खेले गए मैच में चेल्सी को मात देकर रिकॉर्ड 13वीं बार एफए कप खिताब जीता है।

नेपाली शेरपा कामी रीता ने 21 बार माउंट एवरेस्ट फतह कर बनाया कीर्तिमान (12:28)
काठमांडू, 28 मई (आईएएनएस)| नेपाल के कामी रीता ने विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट को 21 बार फतह कर इतिहास रच दिया है। वह ऐसा करने वाले तीसरे शख्स बन गए हैं। कामी ने शनिवार सुबह दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर पहुंचकर एक नया कीर्तिमान बनाया।

टेनिस : सोंगा ने जीता वर्ष का तीसरा एटीपी खिताब (22:40)
लियोन, 27 मई (आईएएनएस)| फ्रांस के अग्रणी टेनिस खिलाड़ी जो विल्फ्रेड सोंगा ने शनिवार को चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिख को हराते हुए लियोन ओपन खिताब जीत लिया।

मोनाको ग्रां प्री : राइकोनेन ने हासिल की पोल पोजीशन (लीड-1) (21:41)
मोनाको, 27 मई (आईएएनएस)| फेरारी टीम के चालक किमी राइकोनेन ने मोनाको ग्रां प्री की मुख्य रेस के लिए पोल पोजीशन हासिल कर ली है। वहीं, मर्सीडीज टीम के मौजूदा विश्व चैम्पियन लुइस हेमिल्टन को 14वां स्थान मिला है।

गोल्फ : चानाचोक ने सिघा फुकेट ओपन में कायम रखी बढ़त (21:24)
फुकेट (थाईलैंड), 27 मई (आईएएनएस)| थाईलैंड के युवा गोल्फ खिलाड़ी चानाचोक देपिराटानामोंग्कोल ने अपने एशियन डेवलपमेंट टूर (एडीटी) के पहले खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए पहले सिंघा फुकेट ओपन में शनिवार को अपनी बढ़त कायम रखी है।

युवराज तेजी से सुधार कर रहे हैं : बीसीसीआई (21:06)
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ कर दिया है कि इंग्लैंड में जून में खेली जाने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में चुने गए हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह वायरल बुखार से पीड़ित हैं लेकिन वह तेजी से सुधार कर रहे हैं।

बैडमिंटन : चीन, दक्षिण कोरिया सुदीरमन कप के फाइनल में (20:44)
गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया), 27 मई (आईएएनएस)| चीन और दक्षिण कोरिया ने जहां जारी मिश्रित टीम सुदीरमन कप बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

चैम्पियंस लीग के फाइनल में जाना सपने के सच होने जैसा : रनवीर (20:20) IANS Photo Service
मुंबई, 27 मई (आईएएनएस)| चोट से जूझ रहे बॉलीवुड अभिनेता रनवीर सिंह अगले सप्ताह कार्डिफ में होने वाले फुटबाल टूर्नामेंट यूईएफए चैम्पियंस लीग का फाइनल देखने के लिए उड़ान भरेंगे।

मोनाको ग्रां प्री : राइकोनेन को पोल पोजीशन (19:45)
मोनाको, 27 मई (आईएएनएस)| फेरारी टीम के चालक किमी राइकोनेन ने मोनाको ग्रां प्री की मुख्य रेस के लिए पोल पोजीशन हासिल कर ली है। वहीं, मर्सीडीज टीम के मौजूदा विश्व चैम्पियन लुइस हेमिल्टन को 14वां स्थान मिला है।

वॉटफोर्ड एफसी ने मार्को को अपना मुख्य कोच बनाया (19:26)
लंदन, 27 मई (आईएएनएस)| इंग्लिश फुटबाल क्लब वॉटफोर्ड ने शनिवार को मार्को सिल्वा को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है।

विश्व कप का अनुभव चैम्पियंस ट्रॉफी में काम आएगा : हेड (19:05)
लंदन, 27 मई (आईएएनएस)| आस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड का मानना है कि अगले महीने से शुरू होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम को विश्व कप के अनुभव से फायदा होगा।

पुजारा का शतक, नॉटिंघमशायर मजबूत (18:51)
नॉटिंघम, 27 मई (आईएएनएस)| भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के काउंटी क्लब नोटिंघमशायर की तरफ से खेलते हुए शतक जड़ा। जेम्स पैटिंसन की जगह आए पुजारा के शतक के दम पर नॉटिंघमशायर ने ग्लोसेस्टरशायर को खिलाफ मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 430 रनों पर घोषित की।

वाडा के पास पहुंची रूस की नई डोपिंग रोधी नियमावली (18:14)
मास्को, 27 मई (आईएएनएस)| विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) को रूस द्वारा बनाई गई नई डोपिंग रोधी नियमावली मिल गई है।

मैनचेस्टर सिटी से जुड़ेंगे बर्नाडो सिल्वा (17:45)
मैनचेस्टर, 27 मई (आईएएनएस)| इंग्लिश प्रीमियर लीग मैनचेस्टर सिटी ने पुर्तगाल के युवा अटैकिंग मिडफील्डर बर्नाडो सिल्वा के साथ करार की पुष्टि की है।

चैम्पियंस ट्रॉफी में एक बार फिर चमक बिखेरना चाहेंगे धवन (17:13)
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| पिछली बार टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अगले महीने से शुरू हो रही आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने बेहतरीन रिकार्ड को बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे।

क्या चैम्पियंस ट्राफी के सबसे सफल विकेटकीपर बन पाएंगे धौनी? (16:39)
लंदन, 27 मई (आईएएनएस)| आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में श्रीलंका के विकेटकीपर कुमार संगकारा ने अब तक सबसे अधिक 33 शिकार किए हैं लेकिन सक्रिय खिलाड़ियों में भारत के महेंद्र सिंह धौनी उन्हें चुनौती देते नजर आ रहे हैं।

साम्पोली से करार तोड़ेगा सेविला (16:33)
ब्यूनस आयर्स, 27 मई (आईएएनएस)| स्पेन के फुटबाल क्लब सेविला के चिली के पूर्व कोच जॉर्ज साम्पोली से करार तोड़ने की खबर की पुष्टि के बाद अर्जेटीना उन्हें अपना नया कोच नियुक्त करने को तैयार है।

सचिन की फिल्म ने पहले दिन कमाए 8.40 करोड़ रुपये (16:10) IANS Photo Service
मुंबई, 27 मई (आईएएनएस)| क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनी डॉक्यू ड्रामा फिल्म 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' ने पहले दिन 8.40 करोड़ रुपये की कमाई की है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo