खेल


एटलेटिको मेड्रिड के साथ करार टूटने का एटीके पर असर नहीं : संजीव (21:59) IANS Photo Service
कोलकाता, 22 जुलाई (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एटलेटिको दे कोलकाता (एटीके) के मालिक संजीव गोयनका का कहना है कि स्पेन के दिग्गज क्लब एटलेटिको मेड्रिड के साथ करार टूट जाने का उनकी टीम की वित्तीय स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

मोटरस्पोर्ट्स : नेशनल रेसिंग में चमके रेड्डी, चिनप्पा (21:23)
श्रीपेरुम्बुदुर (तमिलनाडु), 22 जुलाई (आईएएनएस)| हैदराबाद के रेसर अनिंदित रेड्डी ने खराब शुरुआत के बाद शानदार वापसी करते हुए एमआरएफ एफएफ 1600 रेस में जीत हासिल की।

मोहन बागान, ईस्ट बंगाल से प्रतिस्पर्धा नहीं : संजीव गोयनका (20:53) IANS Photo Service
कोलकाता, 22 जुलाई (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम एटलेटिको दे कोलकाता के मालिक संजीव गोयनका ने शनिवार को कहा कि उनका क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल से किसी भी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं रखता।

आईपीएल को मिला नया सीओओ (19:39)
मुंबई, 22 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को हेमांग अमीन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का नया मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किया है।

फ्रैंकफर्ट से जुड़े नीदरलैंड्स के विलेम्स (19:21)
बर्लिन, 22 जुलाई (आईएएनएस)| जर्मनी के फुटबाल क्लब इनत्राच्ट फ्रैंकफर्ट ने नीदरलैंड्स के क्लब पीएसवी इंडिहोवेन से डिफेंडर जेट्रो विलेम्स के साथ करार किया है।

द्रविड़ नहीं होंगे बल्लेबाजी सलाहकार, जहीर पर पेंच फंसा : राय (19:03) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की देखरेख के लिए गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने विदेशी दौरों (टेस्ट) के दौरान राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनने से इनकार कर दिया है जबकि जहीर खान के गेंदबाजी सलाहकार को लेकर फैसला अभी तक नहीं हुआ है।

गोइयानेंसी ने कोच डोरिवा को बर्खास्त किया (18:44)
रियो डी जनेरियो, 22 जुलाई (आईएएनएस)| ब्राजीली सेरी-ए क्लब एटलेटिको गोइयानेंसी ने अपने कोच डोरिवा को बर्खास्त कर दिया है।

महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देगा बीसीसीआई (18:30)
नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)| मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया के हराकर महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पुरस्कृत करेगा।

हरमनप्रीत को सम्मानित करेगी दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (18:23)
नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)| दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) ने भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को सम्मानित करने का फैसला किया है। हरमनप्रीत इंग्लैंड में जारी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध तूफानी शतकीय पारी की मदद से भारत को जीत दिलाई थी।

गोल्फ : ब्रिटिश ओपन में कट से चूके लाहिड़ी, शिव (18:07) IANS Photo Service
साउथपोर्ट (इंग्लैंड), 22 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय पुरुष गोल्फ खिलाड़ी-अर्निबान लाहिड़ी और शिव कपूर ब्रिटिश ओपन में कट से चूक गए हैं।

एटीके के कोच बने शेरिंघम (18:02) IANS Photo Service
कोलकाता, 22 जुलाई (आईएएनएस)| दो बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताब जीतने वाली एटलेटिको दे कोलकाता (एटीके) ने लीग के आने वाले संस्करण के लिए टेडी शेरिंघम तो अपना मुख्य कोच और एशले वेस्टवुड को अपना तकनीकि निदेशक नियुक्त किया है।

महिला हॉकी : वर्ल्ड हॉकी लीग में 8वें स्थान पर रही भारतीय टीम (17:44)
जोहानसबर्ग, 22 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय टीम को महिला वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में शनिवार को एक और हार का सामना करना पड़ा है। आयरलैंड ने भारतीय महिलाओं को 2-1 से मात दी। भारत को इस टूर्नामेंट में आठवां स्थान मिला।

हरमनप्रीत के खिलाफ स्पिन गेंदबाज न लगाए इंग्लैंड : नासिर हुसैन (17:02) IANS Photo Service
लंदन, 22 जुलाई (आईएएनएस)| लॉर्ड्स मैदान पर रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले महिला विश्व कप के फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड की पुरुष टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि मेजबान टीम की कप्तान भारत की हरमनप्रीत के सामने स्पिन गेंदबाजों को न लाएं।

क्रिकेट : भारत-एसएलसी अध्यक्ष एकादश मैच ड्रॉ (16:35) IANS Photo Service
कोलंबो, 22 जुलाई (आईएएनएस)| भारत और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) एकादश का दो दिवसीय अभ्यास मैच दूसरे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया।

आईटीएफ ने नासतासे पर लगाया तीन साल का प्रतिबंध (16:15)
मेड्रिड, 22 जुलाई (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने रोमानिया के फेड कप कप्तान इली नासतासे पर तीन साल का प्रतिबंध और जुर्माना लगया है।

बैडमिंटन : कश्यप और प्रणॉय यूएस ओपन के सेमीफाइनल में (लीड-1) (15:57) IANS Photo Service
अनाहेम (केलिफोर्निया), 22 जुलाई (आईएएनएस)| भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी-पारूपल्ली कश्यप और एच.एस. प्रणॉय यहां जारी 2017 योनेक्स यूएस ओपन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

बोल्ट ने जीती डायमंड लीग 100 मीटर रेस (15:08) IANS Photo Service
मोनाको, 22 जुलाई (आईएएनएस)| जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट ने अपेक्षित रूप से डायमंड लीग में 100 मीटर स्पर्धा में जीत हासिल की, वहीं चीन ने 4 गुणा 100 मीटर रिले स्पर्धा अपने नाम करते हुए सभी को हैरान कर दिया।

महिला विश्व कप : इतिहास रचने से एक कदम दूर भारतीय महिलाएं (With Images) (14:19)
सुनील यश कालरा
लंदन, 22 जुलाई (आईएएनएस)| महिला विश्व कप के पिछले संस्करण में भारतीय टीम सातवें स्थान पर रही थी, लेकिन इस बार इतिहास ने अपने आप को दोहराया और साल 2005 की तरह भारतीय महिलाओं ने विश्व कप के फाइनल में कदम रख दिया है। अब रविवार को उसका सामना मेजबान इंग्लैंड से 'क्रिकेट का मक्का' कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर होगा।

जाम्बिया ने फुटबाल टूर्नामेंट के आयोजन से हाथ खींचा (13:59)
लुसाका, 22 जुलाई (आईएएनएस)| जाम्बिया ने 2019 अंडर-23 अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबाल टूर्नामेंट की मेजबानी से हाथ खींच लिया है।

बैडमिंटन : कश्यप और प्रणॉय यूएस ओपन के सेमीफाइनल में (13:22)
अनाहेम (केलिफोर्निया), 22 जुलाई (आईएएनएस)| भारत के पारूपल्ली कश्यप और एच.एस. प्रणॉय यहां जारी 2017 योनेक्स यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

आईएसएल के लिए नीलामी रविवार को, 200 भारतीय खिलाड़ियों की लगेगी बोली (12:48)
मुंबई, 22 जुलाई (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आगामी 2017-18 संस्करण के ड्रॉफ्ट में 200 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस संस्करण से आईएसएल 10 टीमों की लीग होगी।

एली मिलान से जुड़े बिगलिया (12:29)
मिलान, 22 जुलाई (आईएएनएस)| इटली के अग्रणी फुटबाल क्लब-एसी मिलान क्लब ने अर्जेटीना के दिग्गज मिडफील्जर लुकास बिगलिया के साथ करार की घोषणा की है।

कोटिन्हो को लीवरपूल से नहीं जाने देंगे : क्लोप (12:17)
हांगकांग, 22 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लिश प्रीमियर क्लब लीवरपूल के मुख्य कोच जुर्गेन क्लोप ने कहा है कि वह अपनी टीम के आक्रामक मिडफील्डर फिलिपे कोटिन्हो को कहीं नहीं जाने देंगे।

अमेरिकी फुटबालर सिम्पसन 1 अक्टूबर को हो सकते हैं रिहा (11:29)
वाशिंगटन, 22 जुलाई (आईएएनएस)| अपहरण और लूट के अपराध में नौ साल से जेल की सजा काट रहे अमेरिका के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी ओ. जी. सिम्पसन को पेरोल मिल गई है और उन्हें अक्टूबर में रिहा किया जा सकता है।

आईएसएल ड्राफ्ट में शामिल होंगे 3 कॉलेज छात्र (10:03)
मुंबई, 22 जुलाई (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आगामी संस्करण के लिए भारतीय खिलाड़ियों का ड्राफ्ट रविवार को जारी किया जाएगा, जिसमें कॉलेज में पढ़ने वाले तीन छात्रों को अनुभवी भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिल सकता है।