खेल


दलीप ट्रॉफी : इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच होगा फाइनल (23:24)
कानपुर, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| दिन रात प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेली जा रही दलीप ट्रॉफी में इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू के बीच यहां के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच का नतीजा नहीं निकल सका। तीन दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण मैच संभव नहीं हो सका और इंडिया ब्लू को सीधे फाइनल में प्रवेश मिला।

स्नूकर वर्ल्ड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे डिंग जुनहुई (23:08)
युशान (चीन), 22 सितंबर (आईएएनएस)| चीन के डिंग जुनहुई ने खराब शुरुआत से वापसी करते हुए अपने हमवतन ली हेंग को शुक्रवार को स्नूकर वर्ल्ड ओपन के क्वार्टर फाइनल में 5-3 से हरा दिया।

आईजेपीएल : हैदराबाद, पंजाब को मिली जीत (22:30)
दुबई, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| बेहतरीन शुरुआत के बाद मध्य क्रम के खराब प्रदर्शन से उबरते हुए हैदराबाद हॉक्स ने इंडियन जूनियर प्लेयर लीग (आईजेपीएल) में असम रेंजर्स को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दो विकेट से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है।

मोहन बागान ने की रहीम अली की प्रशंसा (22:21)
कोलकाता, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| दिग्गज क्लब मोहन बागान ने भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम में चुने गए रहीम अली की सराहना की है।

महिला गोल्फ : तवेशा ने जीता हीरो पेशेवर टूर का 12वां चरण (21:57)
नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की उभरती हुई गोल्फ खिलाड़ी तवेशा मलिक ने खराब मौसम के बाद भी शुक्रवार को दिल्ली गोल्फ क्लब (डीजीसी) में खेले गए हीरो महिला पेशेवर गोल्फ टूर के 12वें चरण का खिताब अपने नाम कर लिया।

टेटे : स्लोवेनिया ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन (21:51)
स्लोवेनिया, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने स्लोवेनिया जूनियर एवं कैडेट ओपन में शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में बालकों की टीम स्पर्धा में एक स्वर्ण और एक रजत पदक पर कब्जा जमाया तो वहीं बालिका टीम ने एक रजत अपने नाम किया।

रोनाल्डो, मेसी, नेमार फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी की दौड़ में (21:30)
लंदन, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| फीफा ने शुक्रवार को अपने फुटबाल अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

गोल्फ : बसोया ने पीजीटीआई प्लेयर्स चैम्पियनशिप का खिताब बरकरार रखा (21:29)
नोएडा, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| दिल्ली के हनी बसोया ने पीजीटीआई प्लेयर्स चैम्पियनशिप का खिताब अपने पास ही रखा है। उन्होंने शुक्रवार को नोएडा गोल्फ कोर्स पर खेले गए इस टूर्नामेंट में नौ शॉट की बढ़त के साथ जीत हासिल की।

कोच्चि में हुआ फीफा अंडर-17 विश्व कप की ट्राफी का अनावरण (21:27)
कोच्चि, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| केरल के उद्योग, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री ए.सी. मोइदेन ने शुक्रवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में फीफा अंडर-17 विश्व कप की ट्रॉफी का अनावरण किया।

प्रो कबड्डी लीग : घर में पहला ही मैच हारी दिल्ली (21:26)
नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| बेहतरीन शुरुआत मिलने के बाद भी दबंग दिल्ली उसका फायदा नहीं उठा पाई और प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शुक्रवार को अपने घरेलू चरण के पहले मैच में उसे मात्र दो अंकों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

पूर्वोत्तर की टीमों के लिए बीसीसीआई ने किया कार्यक्रम में बदलाव (21:20)
कोलकाता, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को अपने सभी राज्य संघों को एक पत्र लिखकर बताया है कि आगामी सत्र में पूर्वोत्तर और बिहार की टीमों को प्रवेश देने के कारण जूनियर तथा महिला क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है।

इंग्लैंड की एशेज टीम में फिन को चाहते हैं वोग्स (19:34)
लंदन, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| इंग्लिश काउंटी मिडिलसेक्स के कप्तान एडम वोग्स ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज स्टीवन फिन को इंग्लैंड टीम में चुने जाने की वकालत की है।

टेनिस : मुगुरुजा टोक्यो ओपन के सेमीफाइनल में (19:31)
टोक्यो, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा ने शुक्रवार को टोक्यो ओपन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

टेनिस : फेनेस्टा ओपन में अपना खिताब बचाने उतरेंगे विष्णु, रिया (19:06)
नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| पेशेवर टेनिस खिलाड़ी विष्णु वर्धन दो अक्टूबर से शुरू हो रहे फेनेस्टा ओपन राष्ट्रीय टेनिस चैम्पियनशिप में दिल्ली लॉन टेनिस संघ कॉम्पलेक्स पर पुरुष एकल का अपना खिताब बचाने उतरेंगे।

आधुनिक फारवर्ड की भूमिका सिर्फ गोल मारने नहीं : बेंजेमा (18:57) IANS Photo Service
मेड्रिड, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| इस सत्र में कम गोल मारने के कारण आलोचना झेल रहे रियल मेड्रिड के फ्रांसीसी फारवर्ड करीम बेंजेमा ने कहा कि एक आधुनिक फारवर्ड की भूमिका गोल मारने से कहींज्यादा है।

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम में दो नए चेहरे (18:41)
जोहानसबर्ग, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में दो नए खिलाड़ियों को जगह दी है।

बैडमिंटन : प्रणव-सिक्की जापान ओपन के सेमीफाइनल में (लीड-2) (18:26)
टोक्यो, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की प्रणव जैरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने जापान ओपन के मिश्रित युगल के सेमीफाइन में जगह बना ली है।

आरएफवाईएस फुटबाल टूर्नामेंट में अम्बेडकर कॉलेज, एसआरसीसी की शानदार जीत (17:40)
नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| श्रीराम कॉलेज ऑफ कामर्स (एसआरसीसी) और डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर कॉलेज की फुटबाल टीमों ने रिलायंस यूथ फाउंडेशन स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में शुक्रवार को शानदार जीत दर्ज की।

चेन्नयन एफसी से जुड़े नीदरलैंड्स के ग्रीगोरी (16:34)
चेन्नई, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नयन एफसी ने नीदरलैंडस के ग्रीगोरी नेल्सन के साथ लीग के आगामी संस्करण के लिए करार किया है।

धराशायी होने का सिलसिला रोकना होगा : स्मिथ (15:54)
कोलकाता, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के साथ हुए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से नाराज कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि 'हम अच्छा नहीं खेले' और 'हमे बार-बार धराशायी होना रोकना होगा'।

आईएसएल के चौथे सीजन का आगाज 17 नवम्बर को (लीड-1) (15:32)
नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| देश के अग्रणी पेशेवर फुटबाल लीग-इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन का आगाज 17 नवम्बर को होगा। चौथे सीजन के पहले मैच में कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटलेटिको दे कोलकाता और उपविजेता केरला ब्लास्टर्स टीमें आमने-सामने होंगी।

बैडमिंटन : प्रणॉय, श्रीकांत जापान ओपन से बाहर, प्रणव-सिक्की सेमीफाइनल में (लीड-1) (14:52)
टोक्यो, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के एचएस प्रणॉय और किंदाम्बी श्रीकांत यहां जारी जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार गए हैं लेकिन मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने रचा इतिहास (14:26)
नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने स्लोवेनिया जूनियर एंड कैडेट ओपन में गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए जूनियर ब्वाएज टीम इवेंट में स्वर्ण तथा रजत और कैडेट गर्ल्स टीम इवेंट में रजत हासिल किया।

बैडमिंटन : श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में हारे (13:52)
टोक्यो, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के किंदाम्बी श्रीकांत को यहां जारी जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।

आईएसएल के चौथे सीजन का आगाज 17 नवम्बर को कोलकाता में (13:39)
नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत के सबसे लोकप्रिय फुटबाल लीग-इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन का आगाज 17 नवम्बर को होगा। चौथे सीजन के पहले मैच में कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटलेटिको दे कोलकाता और उपविजेता केरला ब्लास्टर्स टीमें आमने-सामने होंगी।