खेल


हेल्स भारत दौरे से बाहर, बेयर्सटो इंग्लिश टी-20 टीम में (लीड-1) (3 मिनट पहले)
कोलकाता, 21 जनवरी (आईएएनएस)| पहले ही श्रृंखला गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच से पहले टीम से बाहर हो गए हैं।

आईपीएल का अनुभव डेथ ओवरों में काम आया : भुवनेश्वर (15:38)
कोलकाता, 21 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शनिवार को कहा कि अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करना आज के दौर में मुश्किल काम है क्योंकि 350 रनों का स्कोर आम हो गया है।

आस्ट्रेलियन ओपन : सेरेना, कोंटा चौथे दौर में (15:21)
मेलबर्न, 21 जनवरी (आईएएनएस)| विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम-आस्टेलियन ओपन के चौथे दौर में जगह बना ली है।

अभ्यास सत्र में आकर्षण का केन्द्र रहे धौनी (14:55) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 जनवरी (आईएएनएस)| तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के शुरुआती दो मैच जीत श्रृंखला अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम के लिए रविवार को होने वाला तीसरा मैच महज औपचारिकता भर रह गया है।

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रीय फुटबाल कोच सिल्वा का निधन (14:17)
रियो डी जनेरियो, 21 जनवरी (आईएएनएस)| ब्राजीली की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के पूर्व मुख्य कोच कार्लोस अल्बटरे सिल्वा का 77 साल की उम्र में निधन हो गया।

सेंचुरियन टी-20 : बारिश से बाधित मैच में द. अफ्रीका की जीत (13:48)
सेंचुरियन, 21 जनवरी (आईएएनएस)| मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर शुक्रवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में श्रीलंका को 19 रनों से हरा दिया।

क्राइस्टचर्च टेस्ट : शाकिब ने न्यूजीलैंड को संकट में डाला (13:24)
क्राइस्टचर्च, 21 जनवरी (आईएएनएस)| बांग्लादेश के सबसे सफल हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने हेगले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को तीन विकेट लेकर मेजबान न्यूजीलैंड को संकट में डाल दिया है।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हेल्स भारत दौरे से बाहर (13:00) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 जनवरी (आईएएनएस)| पहले ही श्रृंखला गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच से पहले टीम से बाहर हो गए हैं।

देश के लिए खेलना चाहता हूं : प्रियांक पांचाल (साक्षात्कार) (09:41)
मोनिका चौहान
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| रणजी ट्रॉफी के 2016-17 सत्र में गुजरात की ऐतिहासिक खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल का कहना है कि एक खिलाड़ी के सामने अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना सबसे बड़ी चुनौती होता है और उनका लक्ष्य इसी चुनौती पर खरा उतरना है।

मुक्केबाजी : यूथ राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंची मनदीप (22:54)
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन मनदीप कौर ने शुक्रवार को यूथ राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

ईडन गरडस में तीन स्टैंड का रविवार को उद्घाटन (22:49)
कोलकाता, 20 जनवरी (आईएएनएस)| भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को ईडन गरडस स्टेडियम में होने वाले मैच में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) तीन नए स्टैंड का नाम राज्य के तीन प्रसिद्ध लोगों के नाम पर रखेगा।

सुपर फाइट लीग : पहले दिन दिल्ली ने मारी बाजी (22:04)
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| भारत की मार्शल आर्ट लीग, सुपर फाइट लीग के पहले दिन शुक्रवार को अभिनेता अर्जुन रामपाल की टीम दिल्ली हीरोज ने अभिनेता रणदीप हुड्डा की टीम हरियाणा सुल्तान को 13-12 से मात दी।

बैडमिंटन : सायना मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में जयराम बाहर (लीड-1) (21:21) IANS Photo Service
सिबु (मलेशिया), 20 जनवरी (आईएएनएस)| भारत की अग्राणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

दृष्टिहीन टी-20 विश्व कप फाइनल की मेजबानी करेगा बेंगलुरू (21:10)
बेंगलुरू, 20 जनवरी (आईएएनएस)| इसी साल भारत की मेजबानी में होने वाले दृष्टिहीन टी-20 विश्व कप की मेजबानी बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम को मिली है।

आस्ट्रेलियन ओपन : मरे, फेडरर, निशिकोरी अगले दौर में (20:35) IANS Photo Service
मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)| विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है।

आस्ट्रेलियन ओपन : केर्बर, वीनस चौथे दौर में (20:07)
मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)| मौजूदा विजेता और विश्व की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है।

ब्राजील के बोटाफोगो का जोएल के साथ करार (19:57)
रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी (आईएएनएस)| ब्राजील सेरी-ए लीग के फुटबाल क्लब बोटाफोगो ने कैमरून के फारवर्ड डिएड्रिक जोएल के साथ करार की घोषणा की है।

आस्ट्रेलियन ओपन : इवांस ने टॉमिक को बाहर का रास्ता दिखाया (19:29) IANS Photo Service
मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस)| ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी डेनियल इवांस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्थानीय खिलाड़ी बेर्नार्ड टॉमिक को आस्ट्रेलियन ओपन से बाहर कर दिया है।

महिला गोल्फ : पहले चरण की विजेता बनी नेहा (19:24)
अहमदाबाद, 20 जनवरी (आईएएनएस)| कोलकाता की नेहा त्रिपाठी ने हीरो महिला पेशेवर गोल्फ टूर्नामेंट के पहले चरण का खिताब अपने नाम कर साल की विजयी शुरुआत की है।

खेलों में उत्कृष्टता के लिए संस्थागत व्यवस्था की जरूरत : मोदी (19:18) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि खेल के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए भारत को संस्थागत व्यवस्था की जरूरत है।

सर्वोच्च अदालत ने क्रिकेट अधिकारियों को राहत दी (18:48) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने का कड़ा फैसला देने वाली देश की सर्वोच्च अदालत ने शुक्रवार को अपने एक फैसले में सुधार किया है।

एईके एथेंस के कोच पद पर लौटेंगे मनोलो (18:24)
एथेंस, 20 जनवरी (आईएएनएस)| स्पेनिश कोच मनोलो जिमेनेज एईके एथेंस फुटबाल क्लब के कोच पद पर लौटेंगे और इस संदर्भ में एथेंस पहुंचे हैं।

तीसरे मैच से पहले अस्पताल पहुंचे धवन (18:06) IANS Photo Service
कोलकाता, 20 जनवरी (आईएएनएस)| खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के लिए शुक्रवार को यहां पहुंचे लेकिन होटल की बजाय उन्हें अस्पताल जाना पड़ा।

पीडब्ल्यूएल-2 में साक्षी सहित 9 खिलाड़ी रहे अपराजित (17:48)
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के सीजन-2 में कुल 18 मैचों में 1102 अंक बने। इस दौरान 10 खिलाड़ी चित हुए जबकि 15 खिलाड़ी तकनीकी फॉल के शिकार हुए। ओलम्पिक में कांस्य जीतने वाली साक्षी मलिक सहित कुल नौ खिलाड़ियों को एक भी मुकाबले में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा।

ईरानी कप : पहले दिन गुजरात ने छुआ 300 का आंकड़ा (17:38)
मुंबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)| पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम करने वाली गुजरात ने ईरानी कप में शेष भारत के साथ जारी टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार की समाप्ति तक आठ विकेट खोकर 300 रन बना लिए हैं।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :