स्वास्थ्य/विज्ञान/प्रौद्योगिकी


उप्र : पत्रकार की मेहनत रंग लाई, बच्ची को मिला नया जीवन (फोटो सहित) (With Images) (19:26)
बांदा, 24 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के एक पत्रकार की बदौलत महोखर गांव की कैंसर से जूझ रही छह साल की बच्ची का ग्वालियर के एक अस्पताल में शुक्रवार को आंख के कैंसर का सफल ऑपरेशन हुआ और बच्ची को नया जीवन मिल गया।

प्लेटफॉर्म के 'मास्टर' हैं ट्रंप : ट्विटर सह-संस्थापक (22:51) IANS Photo Service
सैन फ्रांसिस्को, 23 मई (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर का उपयोग 'टाइपराइटर' के रूप में करने के उनके खुद के बयान के कुछ दिन बाद अब माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के सह-संस्थापक, ईव विलियम्स ने ट्रंप को प्लेटफॉर्म का 'मास्टर' बताया है।

ट्विटर पर 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान लगभग 40 करोड़ ट्वीट हुए (21:49) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| ट्विटर इंडिया ने गुरुवार को कहा है कि 1 जनवरी से 23 मई के बीच 2019 के लोकसभा चुनावों के बारे में बातचीत करते हुए 39.6 करोड़ ट्वीट हुए। यह 2014 से 300 प्रतिशत अधिक बढ़ोतरी है।

मोदी ने ट्विटर हैंडल से हटाया 'चौकीदार' शब्द (19:28) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट (ट्वीटर एवं इंस्टाग्राम) से 'चौकीदार' उपसर्ग को हटा लिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं से भी ऐसा करने का आग्रह किया।

सोशल मीडिया पर विजेता बनकर उभरा 'मैं भी चौकीदार' (18:00) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गुरुवार को फिर से सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है और उसकी इस जीत में सोशल मीडिया और पारंपरिक मीडिया की भी भूमिका रही जहां भाजपा अपने लक्षित जनसमूह तक अपने प्रतिद्वंद्वियों की अपेक्षा ज्यादा व्यवस्थित तरीके से पहुंचन में सफल रही है।

मोबाइल उपभोक्ताओं को बेहतरीन अनुभव देना प्राथमिकता : हुवावेई (17:32) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| हुवावेई ने गुरुवार को कहा कि वह ग्राहकों के बारे में शोध करने और लोकल स्थानों पर अपने उत्पाद को पहुंचाने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है, ताकि बाजार में मौजूद मोबाइल उपभोगताओं को 'सर्वश्रेष्ठ' अनुभव प्रदान किया जा सके।

हुवावे स्मार्टफोन के लिए ऑडर्र निलंबित कर रहे मोबाइल नेटवर्क (17:31) IANS Photo Service
हॉन्गकान्ॅग, 23 मई (आईएएनएस)| एशिया और यूरोप में संचालित मोबाइल नेटवर्क्‍स ने हुवावे स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर निलंबित करने शुरू कर दिए हैं।

ईवीएम माने 'एवरीवन वोटेड मोदी' : ट्विटर ट्रेंड (17:20) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) एक बार फिर केंद्र की सत्ता में लौट रही है और इसी को लेकर ट्विटर पर कुछ लोगों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर तंज कसा।

गूगल ने मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए सर्च इंजन में सुधार किया (15:07) IANS Photo Service
सैन फ्रांसिस्को, 23 मई (आईएएनएस)| गूगल ने मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए अपने सर्च इंजन में सुधार किया है।

अपने प्लेटफॉर्म पर लाइव चुनाव परिणाम दिखा रहा है गूगल (13:15) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| गूगल अपने प्लेटफॉर्म सर्च, यूट्यूब और गूगल असिस्टेंट के माध्यम से गुरुवार को चल रही मतगणना के रुझानों को लाइव प्रसारित कर रहा है।

चेतावनी : डिटर्जेट के कारण भी हो सकती है दूध में झाग (20:18) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| दूध पीने से पहले दो बार सोचिए कि आप जो दूध पी रहे हैं उसमें मिलावट तो नहीं है। मिलावट में पेंट और डिटर्जेट भी हो सकते हैं।

जिम ट्रेनर हत्या : टिकटॉक पर लोकप्रियता हो सकती है वजह (17:57) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)| सेलिब्रिटी टिकटॉक आर्टिस्ट व दक्षिण दिल्ली में जिम ट्रेनर मोहित मोर की सनसनीखेज हत्या की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि उनकी बढ़ती लोकप्रियता दिनदहाड़े उनकी हत्या के पीछे की वजह हो सकती है।

भारतीय उपग्रह आरआईसैट-2बी कक्षा में स्थापित (लीड-2) (15:37) IANS Photo Service
श्रीहरिकोटा (आंध्र प्रदेश), 22 मई (आईएएनएस)| भारत का रडार इमेजिंग भू-अवलोकन उपग्रह आरआईसैट-2बी को बुधवार को सफलतापूर्वक उसकी कक्षा में स्थापित कर दिया गया। यह उपग्रह आरआईसैट श्रंखला का तीसरा उपग्रह है। इससे पहले आरआईसैट-2 और आरआईसैट-1 प्रक्षेपित किए जा चुके हैं।

भारत का रडार इमेजिंग सैटेलाइट आरआईएसएटी-2बी कक्षा में स्थापित (लीड-1) (09:16) IANS Photo Service
वेंकटचारी जगन्नाथन
श्रीहरिकोटा (आंध्र प्रदेश), 22 मई (आईएएनएस)| भारत का रडार इमेजिंग अर्थ ऑब्जर्वेशन सैटेलाइट आरआईएसएटी-2बी बुधवार को सफलतापूर्वक अपनी कक्षा में स्थापित हो गया।

भारत का पीएसएलवी रॉकेट आरआईएसएटी-2बी को लेकर प्रक्षेपित (08:57) IANS Photo Service
वेंकटचारी जगन्नाथन
श्रीहरिकोटा (आंध्र प्रदेश), 22 मई (आईएएनएस)| भारत का पोलर सैटेलाइट लांच व्हीकल (पीएसएलवी) रडार इमेजिंग अर्थ ऑब्जर्वेशन सैटेलाइट आरआईएसएटी-2बी को लेकर यहां रॉकेट पोर्ट के पहले लांच पैड से बुधवार को प्रक्षेपित हो गया।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo