कूटनीति/प्रवासी


भारत की एक कंपनी के घोटाले के साजिशकर्ता ने अमेरिका में कबूला जुर्म (18:42)
अरुल लुईस
न्यूयार्क, 21 मार्च (आईएएनएस)| भारत स्थित प्रौद्योगिकी कंपनी के 30 लाख डॉलर के घोटाले के साजिशकर्ता ने अमेरिका की एक अदालत में अपना जुर्म कबूला है।

चीन के राष्ट्रपति इटली, मोनाको और फ्रांस के दौरे पर रवाना (16:41) IANS Photo Service
बीजिंग, 21 मार्च (आईएएनएस)| चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग गुरुवार को इटली, मोनाको और फ्रांस के आधिकारिक दौरे पर रवाना हुए।

सऊदी अरब से मृतक पुरुष की जगह आया महिला का शव (16:27)
तिरुवनंतपुरम, 21 मार्च (आईएएनएस)| दिल का दौरा पड़ने के चलते पिछले महीने सऊदी अरब में चल बसे रफीक (28) के परिजनों की तकलीफ उस समय और बढ़ गई जब वहां से लाया गया पार्थिव शरीर रफीक की जगह एक महिला का निकला।

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, 29 तक पुलिस हिरासत में (लीड-2) (20:48) IANS Photo Service
लंदन/नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| भारत से फरार होने के 40 महीनों बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत ने जमानत की अर्जी नामंजूर करते हुए मोदी को 29 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार (लीड-1) (16:43) IANS Photo Service
लंदन/नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| भारत से फरार होने के 40 महीने बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार किया गया।

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार (15:44) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया।

ऑस्ट्रेलिया एर्दोगन के बयान पर तुर्की राजदूत को करेगा तलब (09:36) IANS Photo Service
केनबरा, 20 मार्च (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोरीसन ने बुधवार को क्राइस्टचर्च हमले के बाद तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन द्वारा ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को ताबूत में वापस भेजने की धमकी देने के लिए उनकी आलोचना की है।

पाकिस्तान के साथ मजबूती से खड़ा रहेंगे : चीन (22:02) IANS Photo Service
गौरव शर्मा
बीजिंग, 19 मार्च (आईएएनएस)| चीन ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कहा कि वह कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले को लेकर पाकिस्तान पर निशाना न साधे। इसके साथ ही उसने दोहराया कि संकट के समय में वह पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा और पूरी मजबूती से इसकी क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का समर्थन करेगा।

किम संग फिर बातचीत करेगा अमेरिका : पॉम्पियो (15:20) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 19 मार्च (आईएएनएस)| अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि अमेरिका साझा चिंताओं वाले मुद्दों को लेकर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ 'फिर से बातचीत' शुरू करेगा।

अफगानिस्तान में अपहृत 7 भारतीयों में से एक स्वदेश लौटा (09:35) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 19 मार्च (आईएएनएस)| अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में अगवा किए गए सात भारतीयों में से एक सुरक्षित लौट आया है।

इंग्लैंड : नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट (21:31) IANS Photo Service
लंदन/नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)| लंदन की एक अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। भारत में वह बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी है।

दलाई लामा, सहयोगियों के साथ बातचीत शुरू करे चीन : अमेरिका (20:34) IANS Photo Service
धर्मशाला, 18 मार्च (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता मामलों के अमेरिकी दूत सैम्युएल ब्राउनबैक ने कहा कि अमेरिका दलाई लामा के मध्यमार्गी दृष्टिकोण का समर्थन करता रहेगा।

इराकी प्रधानमंत्री का युद्ध नीति पर नहीं लौटने का संकल्प (16:56) IANS Photo Service
बगदाद, 18 मार्च (आईएएनएस)| इराकी प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल महदी का कहना है कि उनका देश 'विनाशकारी युद्ध नीति' की ओर नहीं लौटेगा।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री चीन का 3 दिवसीय दौरा करेंगे (14:30) IANS Photo Service
इस्लामाबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)| पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सोमवार से चीन के अपने तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे की शुरुआत करेंगे जहां वह इस्लामाबाद-बीजिंग के विदेश मंत्रियों की पहली रणनीतिक वार्ता में शामिल होने वाले हैं।

सीरिया में 1,000 सैनिकों को बनाए रखने पर विचार कर रहा अमेरिका (11:07) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 18 मार्च (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सीरिया से सभी सैनिकों को वापस बुलाने की योजना के उलट अमेरिकी सेना 1,000 सैनिकों को बनाए रखने पर विचार कर रही है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo