समाज/धर्म/जीवनशैली


शिवराज जारी करें नशामुक्त मप्र का आदेश : सुब्बाराव (21:33)
भोपाल, 22 फरवरी (आईएएनएस)| गांधीवादी डा. एस.एन. सुब्बाराव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से राज्य को नशामुक्त करने का आदेश जारी करने की मांग की है।

हिंदी में हस्ताक्षर करने वालों को ही वोट दें : वैदिक (19:44)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय भाषा सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने बुधवार को उप्र के सभी मतदाताओं के नाम एक बयान जारी कर अनुरोध किया है कि वे सभी वोट मांगने वाले उम्मीदवारों से कहें कि वे अपने हस्ताक्षर हिंदी में करें और इस संकल्प की सार्वजनिक घोषणा करें, और जो उम्मीदवार इसकी सार्वजनिक घोषणा नहीं करे, उसका बहिष्कार कर दें।

अमेरिका : यहूदियों पर बम हमले की धमकी (16:41)
न्यूयॉर्क, 22 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अमेरिका में एक सप्ताह के भीतर 11 यहूदी सामुदायिक केंद्रों (जेसीसी) को बम से हमला करने की धमकी दी गई है। जेसीसी एसोसिएशन ने यह जानकारी दी है।

भाजपा में आईएसआई की घुसपैठ खतरे की घंटी : अवशेषानंद (पुन: जारी) (16:13)
ध्यानार्थ संपादक : मंगलवार को जारी इस समाचार में दूसरे पैरे में भूलवश अवशेषानंद की जगह अवधेशानंद लिखा गया है। कृपया इसे सुधार लें।

ट्रंप विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुईं चेल्सी (15:48)
न्यूयॉर्क, 22 फरवरी (आईएएनएस)| अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन की बेटी चेल्सी ने क्लिंटन ने अपनी दो वर्षीय बेटी शैर्लोट के साथ मुस्लिम समुदाय के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ट्रंप विरोधी रैली में भाग लिया।

क्राइस्टचर्च भूकंप में मारे गए लोगों के स्मारक का अनावरण (15:31)
वेलिंगटन, 22 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में आए भूकंप में मरने वाले 185 लोगों की याद में एक स्मारक का अनावरण वेलिंगटन में किया गया।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तिरुमाला मंदिर में चढ़ाए 5 करोड़ रुपये के गहने (14:45) IANS Photo Service
तिरुपति, 22 फरवरी (आईएएनएस)| तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को तिरुमाला मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर को पांच करोड़ रुपये के सोने के गहने चढ़ाए।

केसीआर तिरुपति बालाजी को चढ़ाएंगे 5.45 करोड़ रुपये के गहने (22:47) IANS Photo Service
तिरुपति, 21 फरवरी (आईएएनएस)| आंध्र प्रदेश के मंदिरों के शहर में मुख्यमंत्री कल्बकुंतल चंद्रशेखर राव (केसीआर) सहित तेलंगाना सरकार के सभी मंत्री मंगलवार को पहुंचे। राव बुधवार को भगवान बालाजी मंदिर में 5.45 करोड़ रुपये के आभूषण चढ़ाएंगे।

'खैबर पख्तूनख्वा में समस्याएं झेल रहे सिख' (17:44)
पेशावर, 21 फरवरी (आईएएनएस)| पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सिख समुदाय के लगभग 10,000 सदस्यों को शिक्षा और स्वास्थ्य की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अमेरिका में यहूदी सामुदायिक केंद्रों को उड़ाने की धमकी (16:12)
वाशिंगटन, 21 फरवरी (आईएएनएस)| अमेरिका के कई शहरों में स्थित यहूदी सामुदायिक केंद्रों (जेसीसी) को बम विस्फोट से उड़ाने की धमकियां मिली हैं।

नुकसानदेह खरगोशों पर घातक वायरस छोड़ेगा आस्ट्रेलियाई प्रशासन (16:04)
सिडनी, 21 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। आस्ट्रेलिया के खरगोशों के लिए एक बुरी खबर है। प्राथमिक उद्योगों से संबंधित न्यू साउथ वेल्स विभाग ने मार्च में राज्य में किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले खरगोशों पर घातक वायरस छोड़ने का फैसला लिया है।

भाजपा में आईएसआई की घुसपैठ संघ के लिए खतरे की घंटी : अवशेषानंद (With Images) (15:48)
वृन्दावन, 21 फरवरी (आईएएनएस)| जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी अवशेषानंद ने पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी, आईएसआई के लिए काम करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा इसकी युवा इकाई के सदस्यों की हाल में मध्यप्रदेश में हुई गिरफ्तारियों को पार्टी के पितृ संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लिए 'खतरे की घंटी' बताया है।

आग पर चलकर 1,356 लोगों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड (15:43)
मुंबई, 21 फरवरी (आईएएनएस)| मुंबई के पास इमेजिक थीम पार्क में आयोजित एक समारोह में कुल 1,356 लोगों ने आग पर चलकर 'फायरवॉक' का नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों की दक्षिण सूडान में अकाल की चेतावनी (15:28)
संयुक्त राष्ट्र, 21 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। संयुक्त राष्ट्र की तीन एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि गृहयुद्ध और ध्वस्त होती अर्थव्यवस्था के कारण दक्षिण सूडान के कुछ हिस्सों में कोई 100,000 लोगों को भूखमरी का सामना करना पड़ रहा है, जहां सोमवार को अकाल घोषित कर दिया गया है।

बंगाल में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस (15:02) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 फरवरी (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल में मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मनाया गया।

ईरान में फिलीस्तीन मुद्दे पर दो दिवसीय सम्मेलन (13:04)
तेहरान, 21 फरवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। ईरान की राजधानी तेहरान में मंगलवार को फिलीस्तीनी मुद्दे पर दो दिवसीय सम्मेलन का आगाज हुआ।

युवा संगठित हों, तभी होगा गांवों का विकास : राजगोपाल (फोटो सहित) (With Images) (22:22)
भोपाल, 20 फरवरी (आईएएनएस)| एकता परिषद के संस्थापक डॉ़ पी़ वी़ राजगोपाल ने युवाओं से अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होने के साथ संगठित होने का आह्वान किया और कहा कि इससे सरकार भी गांव के विकास के लिए बाध्य होगी।

चीन का नया सुपर कंप्यूटर 10 गुना तेज होगा (21:04)
बीजिंग, 20 फरवरी (आईएएनएस)| चीन ने नई पीढ़ी के सुपरकंप्यूटर का निर्माण शुरू किया है। इसके मौजूदा विश्व चैंपियन की तुलना में 10 गुना तेज होने की संभावना है।

उपराष्ट्रपति ने अल्तमस कबीर के निधन पर शोक जताया (19:46)
नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)| उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने देश के पूर्व प्रधान न्यायाधीश अल्तमस कबीर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

'घाटी में कश्मीरी पंडितों को अलग बसाना अच्छा विचार नहीं' (19:43)
रुवा शाह
नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)| कश्मीर के 90 के दशक के शुरुआती दिनों के हालात पर उपन्यास लिखने वाले संचित गुप्ता पलायन कर गए कश्मीरी पंडितों को कश्मीर के अलग क्षेत्रों में बसाने के विचार को अच्छा नहीं मानते हैं।

रामलीला मैदान गए, ईदगाह भी जाएं मोदी : रालोद (19:01)
लखनऊ, 20 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने सोमवार को कहा कि 'सबका साथ सबका विकास' का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रामलीला मैदान के साथ-साथ ईदगाह भी जाना चाहिए और खुदा की इबादत करने वालों का हौसला बढ़ाना चाहिए।

थाईलैंड : मंदिर में पुलिस, बौद्ध भिक्षुओं में झड़प (17:55)
बैंकॉक, 20 फरवरी (आईएएनएस)| थाईलैंड के एक बौद्ध मंदिर में सोमवार को मठाधीश की तलाश में मंदिर में छापा डालने और परिसर को खाली करने के आदेश को लेकर वहां मौजूद भिक्षुओं और पुलिस अधिकारियों के बीच झड़प हो गई।

हिलटर का फोन अमेरिका में 2.43 लाख डॉलर में नीलाम (17:44)
वाशिंगटन, 20 फरवरी (आईएएनएस)| जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर का निजी फोन अमेरिका में एक नीलामी के दौरान 2,43,000 डॉलर में बिका। इसे उस बंकर से बरामद किया गया था, जहां द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान हिटलर ने खुदकुशी कर ली थी।

मोदी चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ रहे : कांग्रेस (17:31) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'कब्रगाह तथा श्मशान' वाले बयान पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने सोमवार को उन पर राज्य में चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया।

छग : महारानी जया ने तोड़ा 121 साल का रिकार्ड (17:26)
रायपुर, 20 फरवरी (आईएएनएस)| क्षत्रियों के सबसे पुराने संगठन अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष छत्तीसगढ़ के जशपुर राजघराने की महारानी जया सिंह जूदेव को बनाया गया है। 121 साल में अब तक इस संगठन के सारे महत्वपूर्ण पद राजस्थान के क्षत्रियों को ही दिए जाते रहे हैं।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :