राजनीति


योगी सरकार के इशारे पर हुआ बीएचयू में लाठीचार्ज : आप (20:32)
लखनऊ, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। बीएचयू में अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज पर आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। आप का कहना है कि यह सब सरकार के इशारे पर पुलिस ने किया है। आप ने रविवार को हजरतगंज में गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया।

मोदी 3 अक्टूबर को हिमाचल में एम्स की नींव रखेंगे (लीड-1) (20:10) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखेंगे। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने रविवार को दी।

स्वराज इंडिया दिल्ली देहात मोर्चा के अध्यक्ष बने राजीव यादव (19:30)
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| स्वराज इंडिया ने अपने संगठन विस्तार की प्रक्रिया में पार्टी के 'दिल्ली देहात मोर्चा' की घोषणा करते हुए राजीव यादव को अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह मोर्चा दिल्ली के ग्रामीण और बाहरी क्षेत्रों के मुद्दों पर काम करेगा।

मोदी का देश के पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने का आग्रह (लीड-1) (19:24) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से अपने राज्यों में पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने और 'विदेश की बनावटी चमक' की तरफ आकर्षित होने के बजाय देश के पर्यटक स्थलों की यात्रा करने को कहा।

उप्र के नरैनी विधायक को पार्टी से निकाले भाजपा : ब्राह्मण समाज (19:21)
बांदा, 24 सितंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नरैनी विधायक प्रतिनिधि के बेटे द्वारा पड़ोस की दो छात्राओं से छेड़खानी किए जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। पीड़िताएं ब्राह्मण समाज की होने की वजह से इस क्षेत्र का समूचा ब्राह्मण समाज विधायक प्रतिनिधि को अब तक पद से न हटाए जाने को लेकर आक्रोशित है और विधायक को भाजपा से निकाले जाने की मांग उठा दी है।

दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू (लीड-1) (18:50) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पदाधिकारियों के साथ पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को यहां नगर पालिका परिषद के कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुई।

दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, कार आग के हवाले (18:40)
दार्जिलिंग, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र दार्जिलिंग में रविवार को फिर से हिंसा भड़क गई। दार्जिलिंग से लेबोंग जा रहे एक वाहन को कथित तौर पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जेजीएम) के कार्यकर्ताओं ने आग के हवाले कर दिया।

मलीहा ने गाजा की तस्वीर को कश्मीर की बताया (18:00) IANS Photo Service
संयुक्त राष्ट्र, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत पर बढ़त बनाने की कोशिश में संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने गाजा पट्टी से ली गई तस्वीर को 'भारतीय लोकतंत्र का चेहरा' बताने की गलती कर दी।

भाखड़ा बांध से 135 लाख एकड़ जमीन की सिंचाई (17:46)
चंडीगढ़, 23 सितम्बर (आईएएनएस)| भाखड़ा बांध का जल 135 लाख एकड़ जमीन के सिंचाई के लिए उपयोग किया जाता है। साथ ही इसका 34,00 करोड़ घन मीटर पानी किसानों को सिंचाई और पेयजल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पड़ोसी राज्यों को दिया गया। भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड (बीबीएमबी) के मुख्य प्रबंध निदेशक डी.के. शर्मा ने यह जानकारी दी।

बीएचयू में छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज निंदनीय : अखिलेश (17:37)
लखनऊ, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंहद्वार पर दो दिनों से धरना दे रहे छात्र-छात्राओं पर शनिवार देर रात हुए लाठीचार्ज की समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निंदा की है।

लेफ्टिनेंट स्वाति व निधि ने देशवासियों को नई प्रेरणा दी : मोदी (17:23) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि लेफ्टिनेंट निधि दुबे और लेफ्टिनेंट स्वाति महादिक दो 'असाधारण बहादुर' महिला अधिकारी हैं जिन्होंने हमारे देश के लाखों लोगों के बीच एक नई प्रेरणा पैदा की है।

राहुल ने कांग्रेस की भूमिका रेखांकित करने के लिए सुषमा को धन्यवाद दिया (17:10) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्र निर्माण में कांग्रेस की भूमिका को स्वीकार करने के लिए रविवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया।

देश की जनता भाजपा को बुरे दिन दिखाने का मन बना रही है : मायावती (17:09)
लखनऊ, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने रविवार को केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा सरकारें संवैधानिक जिम्मेदारियों को निभाने व राजधर्म निभा पाने में विफल साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता अब भाजपा नेताओं को उनके बुरे दिन दिखाने का मन बना रही है।

बिहार : गिरिराज ने दुर्गा मूर्ति विसर्जन आदेश पर सवाल उठाए (17:05) IANS Photo Service
पटना, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बिहार सरकार के उस आदेश पर सवाल उठाए, जिसमें दुर्गा प्रतिमाओं को 30 सितंबर तक विसर्जित करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक कदमों के नाम पर हिंदुओं पर धार्मिक अनुष्ठान बदलने के लिए दबाव नहीं बनाया जा सकता है।

भाजपा व एमआईएम ने चुनाव में समाज को बांटने का किया काम : पीस पार्टी (17:05)
आजमगढ़, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। भाजपा सरकारों को निशाने पर लेते हुए पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ. मोहम्मद अयूब ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और एमआईएम दोनों ने चुनाव में एक ही प्रकार की शब्दावली का प्रयोग करके समाज को बांटने का काम किया है।

अब चुनाव नहीं लड़ेंगी डिंपल : अखिलेश (17:00)
रायपुर/लखनऊ, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि उनकी पत्नी व कन्नौज की सांसद डिंपल यादव अब चुनाव नहीं लड़ेंगी।

पंजाब में मंत्री पद के दावेदारों का लंबा होता इंतजार (16:56) IANS Photo Service
जयदीप सरीन
चंडीगढ़, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दशक भर लंबे राजनीतिक अंतराल पर सत्ता में लौटने के बाद कांग्रेस के कई वरिष्ठ विधायकों के मंत्रिमंडल में स्थान पाने का इंतजार अब लंबा हो चुका है।

मोदी ने वुलर झील की सफाई के लिए श्रीनगर के बिलाल को सराहा (16:34) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीनगर के 18 साल के युवक बिलाल डार को जम्मू एवं कश्मीर की वुलर झील की सफाई में सहायता के लिए बधाई दी और उन्हें 'हम सभी के लिए' प्रेरणा का स्रोत बताया।

मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी निभाना आसान नहीं : शिवराज (16:30)
भोपाल, 24 सितंबर (ंआईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आमजन के मन में पदों पर बैठे लोगों के जीवन में मौज-मस्ती भरा होने का आभास होता है, जबकि हकीकत इससे अलग होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद में लोगों को जलवे नजर आते हैं, मगर इस पद पर रहते हुए काम करना आसान नहीं है।

पाकिस्तान ने अरुं धति के उद्धरण के सहारे किया सुषमा के भाषण पर पलटवार (16:14) IANS Photo Service
अरुल लुईस
संयुक्त राष्ट्र, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण में पाकिस्तान की कड़ी निंदा के जवाब में प्रख्यात उपन्यासकार अरुं धति रॉय के उद्धरण का सहारा लेकर पलटवार किया है।

हामिद अंसारी की जेहादियों से संबंधों की जांच हो : विहिप (16:13)
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यक्रम में भाग लेने पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विहिप के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र कुमार जैन ने रविवार को कहा कि जिहादियों के पक्षधर हामिद अंसारी अब अपने असली रंग में खुल कर सामने आ गए हैं, और जिहादियों के साथ उनके संबंधों की जांच की जानी चाहिए।

मन की बात ने लोगों की संवेदनशीलता सरकार को महसूस कराई : मोदी (लीड-1) (15:48) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनका मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' लोगों के मन और अभिव्यक्तियों को दर्शाता है।

युवक की मौत पर आदित्यनाथ से बात करेंगे मणिपुर के मुख्यमंत्री (15:36) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह मणिपुर के एक युवक की रहस्यमय हालात में मौत पर चर्चा करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे।

भाजपा की बैठक में अर्थव्यवस्था की स्थिति हो सकता है मुख्य एजेंडा (15:09) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अर्थव्यवस्था की धीमी रफ्तार सहित आर्थिक स्थिति और अगले दौर के विधानसभा चुनाव के प्रमुख एजेंडे के रूप में शामिल होने की संभावना है। बैठक रविवार और सोमवार को हो रही है।

जर्मनी में संघीय चुनाव के लिए मतदान (15:09) IANS Photo Service
बर्लिन, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| जर्मनी में संघीय चुनाव के लिए रविवार को मतदान शुरू हो गया। चांसलर एंजेला मर्केल के 12 साल तक सत्ता में रहने पर भी उनके फिर से सत्ता में आने के संकेत मिल रहे हैं।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo