राजनीति


विपक्षी दलों के संभावित गठबंधन से रत्ती भर परेशान नहीं : वेंकैया (4 मिनट पहले) IANS Photo Service
वी. एस. चंद्रशेखर व सरवर काशानी
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री एम. वेकैंया नायडू का कहना है कि 17 विपक्षी पार्टियों के साथ आने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रत्ती भर भी परेशान नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को न अभी कोई खतरा है और न ही 2019 लोकसभा चुनावों में कोई खतरा होगा।

कश्मीर में हालात तनावपूर्ण, बेहद कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था (लीड-1) (15:09) IANS Photo Service
श्रीनगर, 28 मई (आईएएनएस)| प्रशासन ने कश्मीर घाटी में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और हिंसक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए रविवार को कर्फ्यू लगा दिया।

हिंदूवादी संगठनों की कथनी, करनी से सरकार को न आंकें : राम विलास पासवान (15:08) IANS Photo Service
वी.एस.चंद्रशेखर
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का कहना है कि गौरक्षकों की गतिविधियों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) जैसे हिंदूवादी संगठनों की विचारधाराओं को नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए, जिसके लिए 'संविधान बाइबिल है।'

ब्रिटेन में खुफिया विभाग ने 23,000 जिहादियों की पहचान की (14:55) IANS Photo Service
लंदन, 28 मई (आईएएनएस)| ब्रिटेन के खुफिया विभाग ने देश में रह रहे 23,000 जिहादी चरमपंथियों की पहचान की है, जो संभावित आतंकवादी हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

देश के 4,000 शहरों में शुरू होगा कचरा पृथक्करण अभियान : मोदी (14:55) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कचरा प्रबंधन के महत्व पर जोर देते हुए रविवार को कहा कि इसके लिए पांच जून से देश के 4,000 शहरों में कचरा पृथक्करण का व्यापक अभियान शुरू किया जाएगा।

रचनात्मक आलोचनाएं लोकतंत्र को मजबूत बनाती हैं : मोदी (13:57) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि रचनात्मक आलोचना लोकतंत्र को मजबूत बनाती है। उन्होंने अपनी सरकार के तीन साल के कार्यकाल के मूल्यांकन को सकारात्मक बताया और आश्वस्त किया कि गलतियों और कमियों को सुधारा जाएगा।

टिलरसन का रमजान कार्यक्रम की मेजबानी से इनकार (13:31) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)| अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने मुसलमानों के पवित्र माह रमजान के संदर्भ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की मेजबानी करने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद लगभग दो दशकों से चली आ रही परंपरा पर विराम लगता प्रतीत हो रहा है।

मोदी ने भाजपा को मणिपुर से राज्यसभा सीट जीतने पर बधाई दी (11:33) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मणिपुर से राज्यसभा की एकमात्र सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पार्टी की जीत पर खुशी जताते हुए पार्टी और इसकी मणिपुर इकाई के अध्यक्ष खेत्रीमायुम भवनंदा को बधाई दी।

नीतीश करते रहे हैं 'सेफ फेस' की राजनीति! (10:28)
मनोज पाठक
पटना, 28 मई (आईएएनएस)| बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भोज में खुद न जाकर शरद यादव को भेजकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भोज में शामिल होकर बिहार में नई राजनीतिक संभावनाओं को लेकर बहस की शुरुआत जरूर कर दी हो, लेकिन यह कोई पहला मामला नहीं है कि नीतीश विपक्ष के 'पक्ष' में नजर आए हैं।

मोदी ने रमजान पर देशवासियों को बधाई दी (09:59) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रमजान का पवित्र महीना शुरू होने पर देश को बधाई दी।

ट्रंप के शीर्ष सलाहकारों ने कुश्नर से जुड़े सवालों पर कन्नी काटी (09:49)
वाशिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष आर्थिक एवं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने ट्रंप के दामाद जेयर्ड कुश्नर पर लगे कथित आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

गंगा एक्ट के मसौदे की हो रही समीक्षा : उमा भारती (23:02) IANS Photo Service
कोलकाता, 27 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने शनिवार को कहा कि उनका मंत्रालय गंगा एक्ट मसौदे की समीक्षा कर रहा है और उम्मीद है कि तटवर्ती राज्य नदी पर राजनीति में संलिप्त नहीं होंगे।

उत्तराखंड : ईई ने भाजपा विधायक पर लगाया उत्पीड़न का आरोप (22:47)
चंपावत, 27 मई (आईएएनएस)| उत्तराखंड में चंपावत जनपद के लोहाघाट लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने स्थानीय भाजपा विधायक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

केरल : पशु बिक्री पर नए प्रतिबंध की विपक्ष ने की आलोचना (राउंडअप) (22:37) IANS Photo Service
तिरुवनंतपुरम, 27 मई (आईएएनएस)| केंद्र सरकार ने जहां नई अधिसूचना जारी कर वध के लिए पशुओं की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है, वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इसे 'राज्यों के अधिकारों का उल्लंघन' करने वाला बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस अधिसूचना को वापस लेने की मांग की है।

अमित शाह का 3 दिनी छत्तीसगढ़ दौरा 8 जून से (22:32)
रायपुर, 27 मई (आईएएनएस/वीएनएस)। देश और छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर पहंचने जा रहे हैं। वह 8 जून को छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे और बाबा गुरुघासीदास की जन्मस्थली गिरौदपुर में होने वाली सभा को संबोधित करेंगे।

गंगा के कटाव पर बंगाल को सहयोग मिलेगा : उमा भारती (22:21) IANS Photo Service
कोलकाता, 27 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार गंगा नदी के कटाव को रोकने में मदद करेगी, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि प्रस्ताव का मसौदा सही तरीके से तैयार किया जाए।

हरियाणा में पत्रकारों को मिलेगी पेंशन (22:14)
चंडीगढ़, 27 मई (आईएएनएस)| हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को पत्रकारों के लिए कई प्रोत्साहन योजनाओं की शुरुआत की, जिसमें 10,000 रुपये मासिक पेंशन योजना भी शामिल है। यह पेंशन उन पत्रकारों को दिया जाएगा, जिनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है और पेशे में 20 साल पूरे कर चुके हैं।

ट्रंप अगले हफ्ते पेरिस समझौते पर लेंगे फैसला (22:08) IANS Photo Service
ताओरमिना (इटली), 27 मई (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह आनेवाले हफ्तों में इस पर अंतिम निर्णय कर लेंगे कि उनका देश वैश्विक कार्बन उत्सर्जन घटाने के पेरिस समझौते से पीछे हटेगा या नहीं।

हैकाथॉन नहीं, ईवीएम चुनौती का वादा किया : आयोग (22:00) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| निर्वाचन आयोग ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के उस दावे को खारिज किया जिसमें उसने कहा है कि आयोग हैकाथॉन से 'भाग रही' है। आयोग ने कहा कि उसने कभी इस तरह का वादा ही नहीं किया था।

9 सांसद संसद रत्न अवार्ड से सम्मानित (21:31)
चेन्नई, 27 मई (आईएएनएस)| केरल के राज्यपाल एवं पूर्व प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति पी. सतशिवम ने यहां एक भव्य समारोह में शानदार प्रदर्शन करने वाले नौ सांसदों को संसद रत्न अवार्ड से सम्मानित किया।

तेलंगाना में भाजपा को एक सीट नहीं मिलेगी : सर्वे (21:29) IANS Photo Service
हैदराबाद, 27 मई (आईएएनएस)| तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की तरफ से कराए गए एक सर्वेक्षण के मुताबिक साल 2019 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक भी सीट नहीं मिलेगी, वहीं कांग्रेस को मात्र दो सीटें मिलेंगी।

माकपा ने वध के लिए पशु बिक्री रोक पर केंद्र की आलोचना की (21:26) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शनिवार को पर्यावरण मंत्रालय द्वारा वध के लिए पशुओं की बिक्री पर रोक लगाए जाने को अपने सांप्रदायिक एजेंडे को अमली जामा पहनाने के लिए 'कानूनी आड़' करार दिया और इस संबंध में जारी की गई अधिसूचना को वापस लिए जाने की मांग की।

मोदी के 3 साल गुणगान पर भाजपा ने खर्चे 2,000 करोड़ रुपये : आप (21:21)
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के तीन साल के कामकाज का बखान करने पर 2,000 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया है।

'कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना' वाली कहावत चरितार्थ कर रहे नीतीश : मांझी (20:59)
गया, 27 मई (आईएएनएस)| बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोज कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल होने पर चुटकी लेते हुए कहा कि 'कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना' वाली कहावत को नीतीश चरितार्थ कर रहे हैं। उन्होंने नीतीश पर दोरंगी राजनीति करने का आरोप लगाया।

नरेंद्र मोदी दूसरे महात्मा गांधी : विजय गोयल (फोटो सहित) (With Images) (20:46)
रायपुर, 27 मई (आईएएनएस/वीएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में दूसरे महात्मा गांधी हैं। जिस प्रकार महात्मा गांधी ने स्वच्छता की पहल की थी, उसी प्रकार नरेंद्र मोदी भी देश में स्वच्छता के लिए कार्य कर रहे हैं। महात्मा गांधी ने जात-पात तोड़कर देश के लिए काम करने की सलाह दी थी। देश ने भी जाती-पाती का भेद भुलाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को वोट दिया है। यह बात केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने शनिवार को यहां कही।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo