राजनीति


मोदी के फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने पर विरोधियों ने तंज कसा (लीड-1) (22:36) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली द्वारा दिया फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर लिया, जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने उन्हें तेल की कीमत कम करने की चुनौती दे डाली। इससे पहले केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्विटर पर फिटनेस चैलेंज दिया था।

उप्र के विधायकों को धमकी की सीबीआई जांच हो : रालोद (22:14)
लखनऊ, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। राष्ट्रीय लोकदल ने योगी सरकार में भाजपा के 12 विधायकों को मोबाइल व फोन पर धमकी दिए जाने के मामले पर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर निशाना साधा और कहा कि मुख्यमंत्री योगी का कानून का राज स्थापित करने का दावा खोखला प्रतीत हो रहा है। उनकी पार्टी इस प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग करती है।

उप्र में गुंडागर्दी खत्म करने की फिल्म अभी बाकी : मौर्य (22:07)
लखनऊ, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि सरकार ने गुंडागर्दी को खत्म करने का अभी ट्रेलर दिखाया है, फिल्म तो अभी आना बाकी है।

केंद्र ईंधन कीमतों की महंगाई थामने के प्रयास में जुटी : प्रधान (21:37) IANS Photo Service
भुवनेश्वर, 24 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने गुरुवार को कहा कि सरकार देश में पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए एक दीर्घकालिक समाधान पर काम कर रही है।

गन्ना हमारा मुद्दा, पर जिन्ना की फोटो नहीं लगने देंगे : योगी (फोटो सहित) (With Images) (21:31)
शामली, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कैराना लोकसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार मृगांका सिंह के समर्थन में शामली स्थित किसान इंटर कालेज में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाया और पूर्ववर्ती सपा सरकार पर वार किया। साथ ही रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के 'गन्ना और जिन्ना' वाले बयान पर पलटवार किया।

मोदी इंडोनेशिया, सिंगापुर का दौरा करेंगे (21:26) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे, जिस दौरान वह दोनों दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों के शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ता करेंगे। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में भाजपा, शिवसेना को मिली 2-2 सीट (20:25) IANS Photo Service
मुंबई, 24 मई (आईएएनएस)| महाराष्ट्र विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव के गुरुवार को घोषित परिणाम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिव सेना ने स्थानीय प्राधिकरण श्रेणी से दो-दो सीटें हासिल कीं।

बिहार के हर जिलों में खुलेंगे मोटर ड्राइविंग सिमुलेटर व प्रशिक्षण स्कूल (20:11)
पटना, 24 मई (आईएएनएस)| बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां गुरुवार को बताया कि केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य सरकार चरणबद्ध तरीके से प्रमंडल मुख्यालयों और सभी जिलों में मोटर ड्राइविंग सिमुलेटर और ट्रेनिंग स्कूल खोलेगी। केंद्र सरकार इसके लिए प्रति जिला एक-एक करोड़ रुपये तथा राज्य सरकार एक-एक एकड़ जमीन उपलब्ध कराएगी।

मप्र में कांग्रेस समन्वय समिति के दौरे 31 मई से (20:04)
भोपाल, 24 मई (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश में छह महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं में समन्वय बनाने के लिए बनाई गई समन्वय समिति पूरे प्रदेश के दौरे की शुरुआत 31 मई को ओरछा से राम राजा के पूजन के साथ करेगी।

मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कांग्रेस मनाएगी 'विश्वासघात दिवस' (19:38) IANS Photo Service
अगरतला, 24 मई (आईएएनएस)| कांग्रेस नरेंद्र मोदी सरकार की चौथी वर्षगांठ को 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मनाएगी, जिसके तहत पार्टी शनिवार को भाजपा के 'चुनाव पूर्व वादों' की विफलता और 'कुशासन' के बारे में बताएगी। पार्टी के एक नेता ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली सरकार डीटीसी बस एप दोबारा लांच करेगी (19:21) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने गुरुवार को कहा कि सरकार यात्रियों को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और कलस्टर बसों से संबंधित जानकारी लेने की सुविधा प्रदान करने के लिए दो सप्ताह के अंदर मोबाइल एप 'पूछो' को दोबारा लांच करेगी।

'मोदी शासन के 1,460 दिन पूरे, अच्छे दिन अभी तक नहीं आए' (विशेषज्ञों की राय) (19:20) IANS Photo Service
अपराजिता गुप्ता
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के पास 2019 की परीक्षा से पहले सिर्फ एक साल बचा है। क्या देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'अच्छे दिन' के वादे के थोड़ा-बहुत भी करीब पहुंच पाया है?

ओडिशा : एनएफएसए में 34.44 लाख और लाभार्थियों को शामिल करने का आग्रह (19:09) IANS Photo Service
भुवनेश्वर, 24 मई (आईएएनएस)| ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत 34.44 लाख लाभार्थियों की संख्या बढ़ाए जाने के लिए मदद मांगी।

उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण स्थल को नष्ट किया (18:46)
सियोल, 24 मई (आईएएनएस)| उत्तर कोरिया ने अपनी बात पर कायम रहते हुए गुरुवार को अपने परमाणु परीक्षण स्थल को विदेशी पत्रकारों की मौजूदगी में नष्ट किया।

इजरायल पश्चिमी तटीय क्षेत्र में बनाएगा 2,500 घर (18:38) IANS Photo Service
जेरुसलम, 24 मई (आईएएनएस)| इजरायल के रक्षामंत्री एविगडोर लिएबेरमैन ने गुरुवार को कहा कि वह पश्चिमी तटीय क्षेत्र (कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्र) में आबादी बसाने के लिए 2,500 नई आवासीय इकाइयों के निर्माण के लिए योजना समिति को मंजूरी देने का अनुरोध करेंगे।

सुनंदा पुष्कर मामला फास्ट ट्रैक अदालत में स्थानांतरित (18:25) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| सुनंदा पुष्कर आत्महत्या मामले को एक विशेष फास्ट-ट्रैक अदालत में स्थांतरित कर दिया गया है। सुनंदा के पति व लोकसभा सदस्य शशि थरूर के खिलाफ उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

मेरी चुनौती भी स्वीकार करें मोदी : तेजस्वी (17:58)
पटना, 24 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने को लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने तंज कसा है और आग्रह किया है, 'मेरी चुनौती भी स्वीकार करें।'

खनन समस्या नहीं सुलझने पर भाजपा को समर्थन नहीं : गोवा फारवर्ड (17:55) IANS Photo Service
पणजी, 24 मई (आईएएनएस)| गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में शामिल गोवा फारवर्ड ने गुरुवार को चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द खनन मामले को नहीं सुलझाया गया तो पार्टी राज्य सरकार को समर्थन देने पर पुनर्विचार कर सकती है।

तमिलनाडु में मृतकों संख्या हुई 13, तूतीकोरिन में तनाव जारी (17:52) IANS Photo Service
तूतीकोरिन, 24 मई (आईएएनएस)| तमिलनाडु के तूतीकोरिन में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन हालात तनावपूर्ण रहे। स्टरलाइट फैक्ट्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस गोलीबारी में एक शख्स घायल हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 13 हो गई है।

तूतीकोरिन हिंसा के लिए पार्टियां व असामाजिक तत्व जिम्मेदार : पलनीस्वामी (17:38) IANS Photo Service
चेन्नई, 24 मई (आईएएनएस)| तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस फायरिंग में 12 लोगों के मारे जाने के बाद निशाने पर आए मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को कुछ राजनीतिक पार्टियों और असामाजिक तत्वों पर निर्दोष लोगों को 'जानबूझकर कर उत्तेजित करने और बहकाने' का आरोप लगाया, जिस वजह से हिंसा हुई और लोगों की जान गई।

चीन, पाकिस्तान ने मुद्रा विनिमय समझौते की सीमा बढ़ाई (17:24)
बीजिंग, 24 मई (आईएएनएस)| चीन के केंद्रीय बैंक 'द पीपुल्स बैंक ऑफ चीन' ने गुरुवार को पाकिस्तान के बैंक 'स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान' के साथ मुद्रा विनिमय समझौता बढ़ा लिया।

राहुल ने मोदी को ईंधन कीमतें कम करने की चुनौती दी (17:21) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| ट्विटर पर वायरल हो रहे फिटनेस चुनौती से 'प्रेरित' होते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करने या देशव्यापी आंदोलन का सामना करने की चुनौती दी।

दिसंबर तक सील होगी भारत-बांग्लादेश सीमा : सोनोवाल (17:21) IANS Photo Service
गुवाहाटी, 24 मई (आईएएनएस)| असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को राज्य की भारत-बांग्लादेश सीमा को दिसंबर तक पूरी तरह सील किए जाने की घोषणा की।

बिग बी ने राठौर के फिटनेस चैलेंज को स्वीकारा (17:11) IANS Photo Service
मुंबई, 24 मई (आईएएनएस)| बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर की फिटनेस चुनौती 'हम फिट तो इंडिया फीट' को स्वीकार करते हुए कहा कि उनका फिटनेस मंत्र लगातार गतिशील है।

शी ने पाकिस्तान से हाफिज सईद को देश से बाहर निकालने को नहीं कहा : चीन (17:01) IANS Photo Service
गौरव शर्मा
बीजिंग, 24 मई (आईएएनएस)| चीन ने गुरुवार को इस रिपोर्ट को 'आधारहीन' बताकर खारिज किया है जिसमें कहा गया है कि उसने (चीन ने) पाकिस्तान से मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड व जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद को देश से निकालकर किसी पश्चिम एशियाई देश भेजने के लिए कहा है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo