राजनीति


दिल्ली अग्निकांड : पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार किया, 11 शवों की पहचान (लीड-1) (4 मिनट पहले) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली पुलिस ने बवाना में स्थित उस फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें शनिवार को लगी आग में 17 लोग मारे गए थे। इन 17 लोगों में से 11 के शवों की पहचान कर ली गई है।

दो सहयोगियों के पद गंवाने से अमरिंदर को दोहरा झटका (14 मिनट पहले) IANS Photo Service
जयदीप सरीन
चंडीगढ़, 21 जनवरी (आईएएनएस)| पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को महज चौबीस घंटे के अंदर दोहरा झटका लगा है। यह झटका उन्हें सरकार व प्रशासन में दो सहयोगियों के पद गंवाने से लगा है, जिनमें से एक को देश के कानून के सामने सिर झुकाना पड़ा जबकि एक अन्य राजनीति की वेदि पर बलि चढ़ गया।

राहुल ने फैक्टरी श्रमिकों की मौत पर शोक जताया (18 मिनट पहले) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्लास्टिक फैक्टरी के गोदाम में शनिवार शाम लगी भयानक आग में 17 लोगों की मौत पर रविवार को शोक जताया।

बिहार में कुरीतियों के खिलाफ जागृति आ रही है : नीतीश (25 मिनट पहले)
पटना, 21 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार में बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ रविवार को बनी मानव श्रृंखला के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में अब सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लोगों में जागृति आ रही है। उन्हांेने कहा कि सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ यह लड़ाई जारी रहेगी।

भाजपा, ईसी ने आप की मदद की : कांग्रेस (17:50) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस ने रविवार को भाजपा और निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाया कि उन्होंने दिल्ली में सत्ताधारी आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने में विलंब कर पार्टी को राज्यसभा चुनाव में मदद की।

शिवराज के लिए 'धुंधली इबारत' पढ़ने का वक्त (17:47)
संदीप पौराणिक
भोपाल, 21 जनवरी (आईएएनएस)| लोकतंत्र में मतदाता सबसे ज्यादा ताकतवर होते हैं और उनके इशारों को समझ सत्ताधारी दल आगे का रास्ता तय करता है। मध्य प्रदेश में 20 नगरीय निकायों के चुनाव नतीजों ने भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए साफ नहीं, धुंधली इबारत लिखी है, मगर उसे साफ -साफ पढ़ा जा सकता है। यह इबारत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को भी चिंता में डालने वाली है।

केरल : विधायकों के खिलाफ मामले वापस लेने की विजयन की योजना का विरोध (17:34) IANS Photo Service
तिरुवनंतपुरम, 21 जनवरी (आईएएनएस)| केरल विधानसभा में वर्ष 2015 में गुंडागर्दी करने वाले छह विधायकों के खिलाफ चल रहे मामले को वापस लेने की मुख्यमंत्री पिनरई विजयन की योजना के बारे में जानकारी मिलने के बाद रविवार को इस कदम का विरोध तेज हो गया।

दिल्ली गोदाम आग्निकांड की न्यायिक जांच हो : कांग्रेस (17:23) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने बवाना गोदाम आग हादसे की न्यायिक जांच की रविवार को मांग की है। इस आग हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है।

मप्र : भाजपा के महासंपर्क अभियान का दूसरा चरण 11 फरवरी से (16:54)
भोपाल ,19 जनवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में बूथ स्तर पर पकड़ मजबूत करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा चलाए जा रहे पं़ दीनदयाल उपाध्याय अल्पकालीन कार्य विस्तार योजना के महासंपर्क अभियान का दूसरा चरण 11 फरवरी से शुरू होगा।

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों ने मनाया अपना 46वां स्थापना दिवस (16:45) IANS Photo Service
अगरतला/शिलांग/इंफाल, 21 जनवरी (आईएएनएस)| पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मणिपुर और मेघालय ने रविवार को विभिन्न कार्यक्रमों और समारोह के साथ अपना 46वां स्थापना दिवस मनाया।

बवाना अग्निकांड : भाजपा का आरोप, फैक्ट्री का लाइसेंस 'आप' ने दिया (16:37) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को कहा कि शनिवार को बवाना में जिस पटाखा फैक्ट्री में अग्निकांड हुआ है, उसका लाइसेंस दिल्ली सरकार ने दिया है। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है।

जम्मू एवं कश्मीर को भारत, पाकिस्तान के बीच दोस्ती का सेतु बनना चाहिए : महबूबा (16:34) IANS Photo Service
श्रीनगर, 21 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि उनके राज्य को भारत व पाकिस्तान के बीच दोस्ती का सेतु बनना चाहिए न कि युद्ध का मैदान। महबूबा ने दोनों देशों के नेतृत्व से ऐसा करने की अपील की।

करणी सेना संग मिलकर याचिका दायर करना चाहती है राजस्थान सरकार (16:10) IANS Photo Service
जयपुर, 21 जनवरी (आईएएनएस)| राजस्थान सरकार ने रविवार को कहा कि उसने राजपूत करणी सेना और राजपूत संगठनों को सर्वोच्च न्यायालय में अपनी समीक्षा याचिका में पक्ष बनने के लिए आमंत्रित किया है।

राष्ट्रपति ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने को मंजूरी दी (16:07) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आम आदमी पार्टी (आप) के 20 विधायकों को आयोग्य घोषित किए जाने की निर्वाचन आयोग की सिफारिश मंजूरी दे दी है।

रूस, अमेरिका ने सीरिया में तुर्की के सैन्य अभियान पर चर्चा की (16:02) IANS Photo Service
मास्को, 21 जनवरी (आईएएनएस)| रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और अमेरिका के रेक्स टिलरसन ने सीरिया के आफरीन में तुर्की की सेना द्वारा कुर्दिश बलों के ठिकानों पर बमबारी के बाद उत्तरी सीरिया में स्थिरता सुनिश्चित करने पर फोन पर चर्चा की।

संयुक्त राष्ट्र की टीम अगले हफ्ते पाकिस्तान का दौरा करेगी (15:19) IANS Photo Service
इस्लामाबाद, 21 जनवरी (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध निगरानी टीम अगले गुरुवार से पाकिस्तान के दो दिवसीय दौरे पर होगी। इस दौरान यह टीम इस बात का आकलन करेगी कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध व्यवस्था का कितना अनुपालन कर रहा है।

माकपा नेता खगेन दास का निधन (लीड-1) (15:02) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 जनवरी (आईएएनएस)| वयोवृद्ध माकपा नेता एवं पूर्व लोकसभा एवं राज्यसभा सदस्य खगेन दास का यहां रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

वयोवृद्ध माकपा नेता खगेन दास का निधन (14:11) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 जनवरी (आईएएनएस)| वयोवृद्ध माकपा नेता और पूर्व लोकसभा एवं राज्यसभा सदस्य खगेन दास को यहां रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बवाना आग हादसा : पुलिस ने गोदाम मालिक को गिरफ्तार (13:03) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली पुलिस ने बवाना में स्थित उस प्लास्टिक गोदाम के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें शनिवार को लगी आग में 17 लोग मारे गए थे।

बिहार कांग्रेस में कोई मतभेद नहीं : कौकब कादरी (साक्षात्कार) (12:34)
मनोज पाठक
पटना, 21 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी का कहना है कि पार्टी में किसी तरह का मतभेद नहीं है। कांग्रेस का हर सिपाही पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रयत्नशील है।

उप्र : अधूरे इंतजामों के बीच फिर होगी आलू पर सियासत (12:17)
विद्या शंकर राय

अमेरिका में ट्रंप प्रशासन की पहली वर्षगांठ पर महिला मार्च (12:11)
न्यूयॉर्क, 21 जनवरी (आईएएनएस)| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यभार संभालने के विरोध में आयोजित मार्च में लाखों महिलाएं शामिल हुई थीं। इसके ठीक एक वर्ष बाद ट्रंप और उनके प्रशासन की नीतियों के खिलाफ समूचे अमेरिका के शहरों में प्रदर्शनकारी एकत्रित हुए।

मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों को स्थापना दिवस के मौके पर बधाई दी (11:25) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पूर्वोत्तर राज्यों मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के लोगों को उनके स्थापना दिवस के मौके पर बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे हर क्षेत्र में विकास की नई ऊंचाईयों को हासिल करना जारी रखेंगे।

अलगाववादियों का विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए श्रीनगर में प्रतिबंध (10:46)
श्रीनगर, 21 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने रविवार को 21 जनवरी 1990 को हुई 55 लोगों की हत्याओं के विरोध में आहूत प्रदर्शन को रोकने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है।

राष्ट्रपति ने दिल्ली आग हादसे पर दुख जताया (10:18) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पश्चिम दिल्ली के बवाना इलाके में पलास्टिक के एक गोदाम में लगी आग में मरने वाले 17 लोगों के प्रति रविवार को शोक व्यक्त किया।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo