राजनीति


'गरीबों के मसीहा' के रूप में पेश होंगे मोदी (28 मिनट पहले) IANS Photo Service
ब्रजेंद्र नाथ सिंह
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार मई महीने में सत्ता में अपने तीन साल पूरे करने को लेकर देशव्यापी कार्यक्रम करने की योजना बना रही है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'गरीबों का मसीहा' के रूप में पेश किया जाएगा।

प्रजापति, ओम शंकर के बीच डील की लोकायुक्त से शिकायत (22:33)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। अवैध खनन मामले में मंत्री गायत्री प्रजापति के भ्रष्टाचार की शिकायत लोकायुक्त से करने वाली एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर का कहना है कि मंत्री प्रजापति और उनके पहली शिकायत करने वाले ओम शंकर द्विवेदी की डील हो गई है, जिसकी शिकायत उन्होंने लोकायुक्त न्यायाधीश संजय मिश्र के सामने रखी और सबूत के तौर पर मंत्री गायत्री प्रजापति का हलफनामा प्रस्तुत किया।

अखिलेश को गुंडे, मायावती को दौलत पसंद : केशव (22:33)
बहराइच, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को एक साथ लपेटते हुए कहा कि मायावती को दौलत पसंद है और सपा को गुंडे व माफिया पसंद हैं।

मोदी 23 को बहराइच व बस्ती में करेंगे जनसभा (22:30)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उप्र के बहराइच और बस्ती में जनसभा करेंगे।

उप्र में विकास नहीं बेटे के खिलाफ बाप बोलता है : ओवैसी (22:30)
बहराइच, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अखिलेश लखनऊ के नए नवाब हैं, जो चमचों और राग दरबारियों से वाहवाही सुनकर खुश होते हैं। उनका काम नहीं कारनामा बोलता है। यहां विकास नहीं बेटे के खिलाफ बाप बोलता है।

गुलाम, राजबब्बर, माथुर 23 को करेंगे चुनावी जनसभाएं (22:27)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। कांग्रेस पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर और कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर 23 फरवरी को कांग्रेस-सपा गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समाज में जागरूकता आती है : रामनाथ कोविंद (फोटो सहित) (With Images) (22:27)
पटना, 22 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने यहां बुधवार को कहा कि बिहार में कई ऐसे स्थान है, जहां फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समाज में जागरूकता आती है, इसलिए हमें अपनी सांस्कृतिक पहचान को बचाए रखना होगा।

उप्र को कसाब से मुक्त कराना है : शाह (22:03)
गोरखपुर, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के चुनावी महाभारत में स्कैम, कब्रिस्तान-श्मशान और गुजरात के गधे के बाद अब 'कसाब' की भी एंट्री हो गई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चौरी-चौरा की चुनावी रैली में कहा कि उप्र को कसाब से मुक्ति चाहिए। शाह ने इसका अर्थ भी बताया और कहा कि 'क' से कांग्रेस, 'स' से सपा और 'ब' से बसपा है।

किसान आत्महत्या कर रहा, माल्या विदेश घूम रहा : वरुण (21:58)
इंदौर, 22 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायर ब्रांड नेता और सांसद वरुण गांधी ने अपनी ही केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते हुए कहा है कि बीते दो वर्षो में कर्ज से परेशान 50 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं और विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया और कोई कुछ नहीं कर पाया।

आप सरकार ने अनधिकृत कॉलोनियों के लिए कुछ नहीं किया : कांग्रेस (21:52) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर राष्ट्रीय राजधानी की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के मुद्दे पर हमला किया। कांग्रेस ने कहा कि आप बीते दो साल में एक भी कॉलोनी को नियमित करने में नाकाम रही है।

जेल में बेहतर सुविधा चाहती हैं शशिकला (21:41) IANS Photo Service
बेंगलुरू, 22 फरवरी (आईएएनएस)| एआईएडीएमके की महासचिव वी.के. शशिकला जेल की जिंदगी से परिचित हो गई हैं, लेकिन अपनी उम्र और कमजोर स्वास्थ्य के कारण वह बेहतर सुविधा की उम्मीद करती हैं।

मप्र में कांग्रेस नेताओं ने एकजुटता दिखाकर दी गिरफ्तारी (राउंडअप) (21:37)
भोपाल, 22 फरवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में गुटबाजी के लिए पहचानी जाने वाली कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने एक मंच पर आकर एकजुटता का संदेश देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व उनके परिवार पर जमकर हमले बोले और गिरफ्तारियां दीं।

राष्ट्रपति ने ब्रुनेई दारुस्सलाम को राष्ट्रीय दिवस पर बधाई दी (21:05)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ब्रुनेई दारुस्सलाम के राष्ट्रीय दिवस (23 फरवरी) की पूर्व संध्या पर वहां के सुल्तान और लोगों को बधाई तथा शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति ने गुयाना को गणतंत्र दिवस की बधाई दी (21:03)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सहकारी गणराज्य गुयाना के गणतंत्र दिवस (23 फरवरी) की पूर्व संध्या पर वहां की सरकार और जनता को बधाई तथा शुभकामनाएं दी हैं।

उप्र चुनाव : चौथे चरण का मतदान गुरुवार को, 680 प्रत्याशी मैदान में (20:55)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 12 जिलों के 53 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार सुबह सात बजे शुरू हो जाएगा। चौथे चरण में 680 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जबकि तीन लाख से अधिक युवा मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

स्टालिन की याचिका पर सुनवाई स्थगित (20:52) IANS Photo Service
चेन्नई, 22 फरवरी (आईएएनएस)| द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेता एम.के.स्टालिन द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए बुधवार को मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलनीस्वामी द्वारा विधानसभा में हासिल विश्वास मत को अमान्य करने या इस पर अंतरिम रोक लगाने का आदेश पारित करने से इनकार किया और मामले की सुनवाई 27 फरवरी तक के लिए मुल्तवी कर दी।

कांग्रेस की हालत औरंगजेब के घोड़ों जैसी : भाजपा (20:51)
भोपाल, 22 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने राजधानी में बुधवार को कांग्रेस के प्रदर्शन को फ्लाप बताते हुए कहा कि कांग्रेस की हालत औरंगजेब के उन घोड़ों जैसी हो गई है, जिन्हें पानी में भी शिवाजी नजर आते थे।

ट्रंप ने आप्रवासियों के निर्वासन पर कड़े दिशानिर्देश जारी किए (20:50) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 22 फरवरी (आईएएनएस)| ट्रंप सरकार ने अवैध आप्रवासियों को अमेरिका से निष्कासित कर उनके देश भेजने संबंधित दायर बढ़ाने के लिए कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

'ओवैसी व अय्यूब भाजपा के एजेंट' (20:38)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। राष्ट्रीय निषाद संघ के राष्ट्रीय सचिव लौटनराम निषाद ने कहा कि एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी व पीस पार्टी के डॉ. अय्यूब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एजेंट हैं जो मुस्लिम वोटों को काटकर भाजपा की मदद करने में जुटे हैं।

दूसरे नंबर के लिए संघर्ष कर रही हैं सपा-भाजपा : मायावती (20:32)
लखनऊ /सिद्धार्थनगर, 22 फरवरी (आईएएनएस)| बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बुधवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उप्र में दूसरे नंबर की लड़ाई लड़ रही हैं।

मोदी का ओहदा, नाम बड़ा, दिल छोटा : आजम (20:30)
सुलतानपुर, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान ने सुलतानपुर की इसौली विधानसभा क्षेत्र में हुई जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ढोंगी बताया। आजम ने कहा कि मोदी का ओहदा और नाम दोनों बड़े हैं, लेकिन उनका दिल छोटा है।

पूर्व भाजपा विधायक पर दुष्कर्म का मामला (20:26) IANS Photo Service
गुरुग्राम, 22 फरवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के पूर्व भाजपा विधायक विजय जॉली पर एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। महिला ने आरोप लगाया कि पूर्व विधायक ने उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसका यौन शोषण किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

हिंदी में हस्ताक्षर करने वालों को ही वोट दें : वैदिक (19:44)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय भाषा सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने बुधवार को उप्र के सभी मतदाताओं के नाम एक बयान जारी कर अनुरोध किया है कि वे सभी वोट मांगने वाले उम्मीदवारों से कहें कि वे अपने हस्ताक्षर हिंदी में करें और इस संकल्प की सार्वजनिक घोषणा करें, और जो उम्मीदवार इसकी सार्वजनिक घोषणा नहीं करे, उसका बहिष्कार कर दें।

नर्मदा सेवा नहीं, सर्वे यात्रा : सिंधिया (19:30)
भोपाल, 22 फरवरी (आईएएनएस)| पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश सरकार की नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह नर्मदा सेवा नहीं, सर्वे यात्रा है।

राजनाथ की 4 जनभाओं सहित भाजपा की 18 जनसभाएं (19:26)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। प्रदेश के चुनावी संग्राम में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। गुरुवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह दोपहर में फैजाबाद की अयोध्या विधानसभा में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद आजमगढ़ की लालगंज विधानसभा में, उसके बाद मेहनगर विधानसभा के साथ-साथ गोरखपुर की बांसगांव विधानसभा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :