राजनीति


ट्रंप प्रशासन ने अदालत में एटी एंड टी-टाइम वार्नर विलय को चुनौती दी (2 मिनट पहले) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 21 नवंबर (आईएएनएस)| अमेरिकी सरकार ने कोलंबिया जिले की संघीय अदालत में एटी एंड टी और टाइम वार्नर मीडिया ग्रुप के विलय को रोकने के लिए एक मुकदमा दायर किया है।

उत्तर प्रदेश ने ताज को शीर्ष शूटिंग स्थल के रूप में पेश किया (16 मिनट पहले) IANS Photo Service
पणजी, 21 नवंबर (आईएएनएस)| ताजमहल को उत्तर प्रदेश सरकार की पर्यटन सूची से भले ही हटा दिया गया हो, लेकिन इफ्फी में फिल्मकारों के लिए किसी फिल्म की शूटिंग स्थल के लिए पेश करने के मामले में आगरा का यह स्मारक राज्य के शीर्ष आकर्षणों में है।

बोटाड सीट को लेकर कांग्रेस और 'पास' के बीच उभरे मतभेद (27 मिनट पहले) IANS Photo Service
गांधीनगर, 21 नवंबर (आईएएनएस)| पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) और कांग्रेस के बीच बोटाड विधानसभा सीट पर मतभेद उभर कर सामने आने के बाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता रद्द कर दी।

चीन ने सीरिया को 1000 टन चावल भेजे (14:58)
लटाकिया, 21 नवंबर (आईएएनएस)| चीन ने सीरिया के पश्चिमोत्तर शहर लटाकिया में 1,000 टन चावल की खेप भेजी है।

आधार संख्या जोड़ना समस्याओं से भरा : ममता (14:53) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 नवंबर (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक बार फिर आधार संख्या जोड़ने और निजी जानकारियों को सरकारी वेबसाइटों पर खुलासा करने की आलोचना की और इसे समस्याओं से भरा बताया।

'पद्मावती' पर सरकार ने अपना पक्ष रख दिया है : योगी (14:42)
गोरखपुर, 21 नवंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'पद्मावती' फिल्म को लेकर चल रहे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उप्र सरकार ने इस मामले को लेकर अपना पक्ष सेंसर बोर्ड और केंद्र के सामने रख दिया है।

सीरिया युद्ध पर चर्चा के लिए असद से मिले पुतिन (13:49) IANS Photo Service
मास्को, 21 नवंबर (आईएएनएस)| रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सीरिया में युद्ध को लेकर चर्चा के लिए अपने सीरियाई समकक्ष बशर अल असद से मुलाकात की। क्रेमलिन ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

लालू की राजद अध्यक्ष के रूप में 10वीं बार ताजपोशी (13:35)
पटना, 21 नवंबर (आईएएनएस)| पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद 10वीं बार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष निर्वाचित किए गए। पटना में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक एवं खुले अधिवेशन में मंगलवार को इसका ऐलान किया गया।

प्रतिबंध राष्ट्रीय भावना को मजबूत करते हैं : किम जोंग-उन (13:30) IANS Photo Service
प्योंगयांग, 21 नवंबर (आईएएनएस)| उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने कहा है कि प्रतिबंधों ने देश में राष्ट्रीय भावनाएं पैदा करने का काम किया है। अमेरिका ने उत्तर कोरिया को आतंकवाद प्रायोजक देशों की सूची में फिर से शामिल किया है, जिसके बाद किम ने यह टिप्पणी की।

मोदी ने आईसीजे में भंडारी के पुनर्निर्वाचन पर विदेश मंत्रालय को सराहा (लीड-1) (13:21) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जस्टिस दलवीर भंडारी के अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के न्यायाधीश के रूप में दोबारा चुने जाने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके विभाग को बधाई दी।

गुजरात में जद (यू) 50 से ज्यादा सीटों पर लड़ेगी चुनाव (13:00)
पटना, 21 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल और बिहार में भाजपा के साथ सरकार चला रही जनता दल (युनाइटेड) गुजरात विधानसभा चुनाव में 50 से ज्यादा उम्मीदवार उतारेगी।

बेंगलुरु : दीपिका के माता-पिता के घर के बाहर पुलिस तैनात (12:30) IANS Photo Service
बेंगलुरु, 21 नवंबर (आईएएनएस)| फिल्म 'पद्मावती' में रानी पद्मावती की भूमिका निभाने को लेकर राजपूत व कुछ हिंदू संगठनों के निशाने पर आईं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के माता-पिता के बेंगलुरु स्थित घर के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

अमेरिकी सीनेटर पर एक और महिला ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप (12:15)
वाशिंगटन, 21 नवंबर (आईएएनएस)| अमेरिका के डेमोक्रेटिक सीनेटर अल फ्रैंकन पर एक और महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा है कि 2010 में स्टेट फेयर में उनके साथ तस्वीर खींचवाने के दौरान फ्रैंकन ने उन्हें गलत ढंग से छुआ था।

बिहार भाजपा अध्यक्ष ने अपने विवादित बयान पर दी सफाई (11:27)
पटना, 21 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने सोमवार को दिए अपने एक विवादित बयान पर मंगलवार को सफाई दी है। उन्होंने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कठिन परिस्थितियों में देश का नेतृत्व कर रहे हैं। यदि उनके ऊपर कोई उंगली या हाथ उठाएगा तो उसे या तो तोड़ दिया जाएगा या काट दिया जाएगा।

आईसीजे में दोबारा चुने जाने पर मोदी ने भंडारी को सराहा (11:25) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जस्टिस दलवीर भंडारी को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के न्यायाधीश के रूप में दोबारा चुने जाने पर बधाई दी है।

दीपिका की स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए : कमल हासन (10:54) IANS Photo Service
चेन्नई, 21 नवंबर (आईएएनएस)| तमिल फिल्म अभिनेता कमल हासन 'पद्मावती' में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहीं दीपिका पादुकोण के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने कहा है कि दीपिका की स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए। उन्होंने हालिया विवादों के संदर्भ में 'उत्सवधर्मी भारत' से उठ खड़े होने का आह्वान किया।

जिम्बाब्वे संकट : मुगाबे के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया शुरू होगी (09:19) IANS Photo Service
हरारे, 21 नवंबर (आईएएनएस)| जिम्बाब्वे की सत्तारूढ़ पार्टी जानू-पीएफ राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के खिलाफ संसद में महाभियोग की कार्यवाही शुरू करने के लिए तैयार है।

राहुल गुजरात में हार से ठीक पहले बनाए जा रहे अध्यक्ष : भाजपा (23:07) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को 'वंशवाद' का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस की आलोचना की।

गुजरात चुनाव : सोनिया, मनमोहन स्टार प्रचारकों में (22:29) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। गुजरात में नौ और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

केंद्र के कैबिनेट मंत्री को मिलते हैं 5 चपरासी (22:28)
लखनऊ, 20 नवंबर (आईएएनएस/आईपीएन)। केंद्र सरकार के कैबिनेट मंत्री को कार्यालय के कार्यो के लिए 5 चपरासी मिलते हैं। यह व्यवस्था 25 अक्टूबर, 1975 को जारी शासनादेश के अनुसार है।

भोपाल में महिला के आत्मदाह से भड़के लोग, आप नेता गिरफ्तार (फोटो सहित) (With Images) (22:08)
भोपाल, 20 नवंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी में कथित तौर पर पुलिस प्रताड़ना के चलते एक महिला ने आत्मदाह कर लिया। पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने आम आदमी पार्टी के साथ गांधीनगर थाने के सामने प्रदर्शन किया। भीड़ ने थाने पर पथराव किया, पुलिस ने आंसूगैस के गोले छोड़ने के साथ लाठीचार्ज किया। साथ ही आप के तीन नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

गाय से नहीं, 'चारा खाने वालों' से लगता है डर : जद (यू) (21:58)
पटना, 20 नवंबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के इस बयान पर कि 'पहले लोग शेर से डरते थे, अब गाय से डरते हैं। ये सब मोदी सरकार की देन है', अगले दिन सोमवार को बिहार में सत्तारूढ़ और भाजपा का सहयोगी जनता दल (युनाइटेड) ने पलटवार करते हुए कहा कि लोगों को गाय से नहीं, 'चारा खाने वालों' से डर लगता है।

पद्मावती विवाद : उद्धव ने भंसाली से बात की (21:41) IANS Photo Service
मुंबई, 20 नवंबर (आईएएनएस)| शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली से उनकी आगामी फिल्म पद्मावती पर बात की है। यह जानकारी पार्टी के एक शीर्ष पदाधिकारी ने सोमवार को दी।

जम्मू एवं कश्मीर में पद्मावती को प्रतिबंधित करने की मांग (21:36) IANS Photo Service
जम्मू, 20 नवंबर (आईएएनएस)| नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के वरिष्ठ नेता व विधायक देवेंद्र राणा ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से राज्य में पद्मावती की रिलीज को प्रतिबंधित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब भी यह फिल्म सेंसर बोर्ड से पास हो, उसके बाद इस पर राज्य में रोक लगाई जानी चाहिए।

विनय तमांग बने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख, गुरुं ग निलंबित (21:31) IANS Photo Service
दार्जिलिंग, 20 नवंबर (आईएएनएस)| गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) की केंद्रीय समिति ने सोमवार को छह महीने से फरार चल रहे पार्टी प्रमुख बिमल गुरुं ग को निलंबित कर उनकी जगह विनय तमांग को नया पार्टी अध्यक्ष चुना।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo