अपराध/आपदा/दुर्घटना


हरियाणा में अवैध शराब की 1.5 लाख बोतलें बरामद (21:58)
चंडीगढ़, 29 मार्च (आईएएनएस)| हरियाणा के मुख्यमंत्री के विशेष उड़ाका दल द्वारा राज्य भर में हो रही छापेमारी में अवैध शराब की 1.5 लाख से ज्यादा बोतलें बरामद की गई हैं।

उप्र : अलग-अलग जगहों से मिला बच्चे का सिर व धड़ (21:57)
लखनऊ, 29 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश की राजधानी में दो अलग अलग थानाक्षेत्रों में एक मासूम बच्चे का सिर व धड़ मिलने का मामला सामने आया है, जिससे दोनों इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सिर व धड़ पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उप्र : पूर्णागिरि जा रही बस पलटी, 12 महिलाओं सहित 40 घायल (21:55)
शाहजहांपुर, 29 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तराखंड स्थित पूर्णागिरि माता मंदिर जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद में अनियंत्रित होकर जंगल में पलट गई। इस हादसे में 12 महिलाओं सहित 40 श्रद्धालु घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य शुरू कराया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

उप्र : होमगार्ड जवान पर युवती से दुष्कर्म का आरोप (21:54)
आगरा, 29 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद के खंदौली थाना क्षेत्र में एक होमगार्ड पर नशीली गुझिया खिलाकर युवती से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगा है। पीड़ित युवती ने इस मामले में होमगार्ड जवान के खिलाफ एसएसपी से शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी होमगार्ड को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देना शुरू कर दिया है।

छग : अरलमपल्ली के जंगल में मिला कनाडाई नागरिक जॉन (फोटो सहित) (With Images) (20:50)
जगदलपुर, (वीएनएस)। कनाडाई नागरिक जॉन सजलाक अरलमपल्ली गांव में गुरुवार को मिल गया। जॉन का छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के सुकमा जिले से सोमवार को अपहरण हो गया था।

कांगो में संयुक्त राष्ट्र के 2 विशेषज्ञ मृत पाए गए (20:40)
किन्शासा, 29 मार्च (आईएएनएस)| कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में लापता हुए संयुक्त राष्ट्र के दो विशेषज्ञों को मृत पाया गया है।

उप्र : ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, 1 की मौत 3 गंभीर (19:56)
हाथरस-सिकंदराऊ, 29 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में ट्रैक्टर से बिजली का सामान लेने एटा जाने के क्रम में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे चालक की मौत हो गई, जबकि 3 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायलों को अलीगढ़ रेफर कर दिया गया।

आईएस के 2 संदिग्धों ने अदालत में जुर्म कबूला (19:08)
नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)| आतंकी संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो संदिग्धों ने बुधवार को यहां एक अदालत में अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया। आरोपियों ने अदालत के समक्ष एक आवेदन भी पेश किया।

लाल चंदन तस्करी मामले में पूर्व मॉडल को जेल (18:54)
विजयवाड़ा, 29 मार्च (आईएएनएस)| आंध्र प्रदेश के एक न्यायालय ने बुधवार को पूर्व विमान परिचारिका एवं मॉडल संगीता चटर्जी को लाल चंदन की तस्करी में शामिल होने के आरोप में जेल भेज दिया।

राजस्थान : सेना छावनी के पास लगी आग बुझाई गई (18:39)
जयपुर, 29 मार्च (आईएएनएस)| राजस्थान के उदयपुर में सेना छावनी से लगे इलाके के एक जंगल में मंगलवार लगभग मध्यरात्रि में आग लग गई, जिसे अब नियंत्रण में कर लिया गया है।

उप्र : बरातियों से भरी जीप को टैंकर ने मारी टक्कर, 5 की मौत (18:36)
बदायूं, 29 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के बरेली-आगरा राजमार्ग पर मंगलवार देर रात बारातियों से भरी कार को टैंकर ने टक्कर मार दी। इस हादसे में कार सवार पांच बरातियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

चीन में राष्ट्रीय सुरक्षा उल्लंघन मामले में ताइवानी की जांच (18:17)
बीजिंग, 29 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन में ताइवान के एक नागरिक को राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन करने के संदेह में जांच के दायरे में लिया गया है।

उप्र : पति सहित 6 के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज (17:23)
मिहींपुरवा-बहराइच, 29 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के खम्हरिया गांव के एक व्यक्ति ने दहेज में कार न मिलने की वजह से अपनी पत्नी पर केरोसिन छिड़कर जला दिया, जिससे झुलसी विवाहिता की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई।

उप्र : ट्रकों की भिड़ंत में 3 लोगों की मौत (17:22)
बिदंकी (फतेहपुर), 29 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम मंझले गांव में राजमार्ग पर दो ट्रकों की आमने-सामने हुई भिड़ंत में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

नर्स भर्ती घोटाले का आरोपी केरल में गिरफ्तार (16:50)
कोच्चि, 29 मार्च (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केरल में दो साल पहले सामने आए 200 करोड़ रुपये के नर्स भर्ती घोटाले के प्रमुख अभियुक्त एम. वर्गीज उथुप को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया।

अमेरिका में सड़क दुर्घटना में भारतवंशी की मौत (15:40)
वाशिंगटन, 29 मार्च (आईएएनएस)| अमेरिका के इंडियाना शहर में एक सड़क दुर्घटना में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं हैं।

केरल मंत्री इस्तीफा मामले में 3 महीने में जांच रिपोर्ट देने को कहा (15:36)
तिरुवनंतपुरम, 29 मार्च (आईएएनएस)| केरल मंत्रिमंडल ने बुधवार को सेवानिवृत्त न्यायाधीश पी.एस. एंटोनी को परिवहन मंत्री ए. के. शशींद्रन के इस्तीफा देने से जुड़ी स्थितियों की न्यायिक जांच के लिए नियुक्त किया।

अमेरिका : गुरुद्वारे में महिला पर हमला (15:30)
वाशिंगटन, 29 मार्च (आईएएनएस)| अमेरिकी राज्य ओरेगन में एक गुरुद्वारे में एक 37 वर्षीय व्यक्ति को एक महिला पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

आईआईटी दिल्ली के छात्र ने आत्महत्या का प्रयास किया (14:06)
नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)| आईआईटी-दिल्ली के इंजीनियरिंग भौतिकी के प्रथम वर्ष के एक छात्र ने बुधवार सुबह अपने छात्रावास की छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

बिहार में 325 पेटी शराब बरामद (13:46)
हाजीपुर, 29 मार्च (आईएएनएस)| बिहार के वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र से बुधवार तड़के पुलिस ने एक ट्रक से 325 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है।

पूर्वी रूस में भूकंप के झटके (13:42)
मास्को, 29 मार्च (आईएएनएस)| रूस के सुदूर पूर्वी कमचटका प्रायद्वीप में बुधवार को रिक्टर पैमाने पर 6.7 तीव्रता का भूकंप आया।

उज्जैन में 20 दुकानें जलकर खाक (13:22)
उज्जैन, 29 मार्च (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के हरि फाटक इलाके में लगी आग में 20 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गई।

कश्मीर में बंद से जनजीवन प्रभावित (12:18) IANS Photo Service
श्रीनगर, 29 मार्च (आईएएनएस)| कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन नागरिकों के मारे जाने के विरोध में अलगाववादियों द्वारा बुधवार को आहूत बंद के मद्देनजर घाटी में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ।

कश्मीर : आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी के घर में लूटपाट की (10:03)
श्रीनगर, 29 मार्च (आईएएनएस)| जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के घर में लूटपाट की। कश्मीर घाटी में पिछले एक सप्ताह में यह ऐसी तीसरी घटना है।

बांग्लादेश में नौका पलटने से 4 मरे (09:01)
ढाका, 29 मार्च (आईएएनएस/सिन्हुआ)। बांग्लादेश के बगेरहाट जिले में पंगुची नदी में नौका के पलटने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि 14 लापता हैं।

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :