अपराध/आपदा/दुर्घटना


दिल्ली अग्निकांड : पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार किया, 11 शवों की पहचान (लीड-1) (4 मिनट पहले) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली पुलिस ने बवाना में स्थित उस फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें शनिवार को लगी आग में 17 लोग मारे गए थे। इन 17 लोगों में से 11 के शवों की पहचान कर ली गई है।

उप्र : एडीओ आत्महत्या मामले में 4 पर मुकदमा (28 मिनट पहले)
बांदा, 21 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के कमासिन विकास खंड कार्यालय में तैनात सहायक विकास अधिकारी (एडीओ) द्वारा शनिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में पुलिस ने एक पूर्व ग्राम प्रधान सहित चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया है।

दिल्ली गोदाम आग्निकांड की न्यायिक जांच हो : कांग्रेस (17:23) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने बवाना गोदाम आग हादसे की न्यायिक जांच की रविवार को मांग की है। इस आग हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है।

झारखंड : सड़क दुर्घटना में 8 छात्रों की मौत (16:39)
रांची, 21 जनवरी (आईएएनएस)| झारखंड के दुमका में कोहरे के कारण एक ट्रक और जीप में टक्कर हो गई, और इस हादसे में आठ छात्रों की मौत हो गई।

बवाना अग्निकांड : भाजपा का आरोप, फैक्ट्री का लाइसेंस 'आप' ने दिया (16:37) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को कहा कि शनिवार को बवाना में जिस पटाखा फैक्ट्री में अग्निकांड हुआ है, उसका लाइसेंस दिल्ली सरकार ने दिया है। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है।

बवाना आग हादसा : पुलिस ने गोदाम मालिक को गिरफ्तार (13:03) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली पुलिस ने बवाना में स्थित उस प्लास्टिक गोदाम के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें शनिवार को लगी आग में 17 लोग मारे गए थे।

अमेरिका : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सेना के 2 पायलटों की मौत (12:41)
लॉस एंजेलिस, 21 जनवरी (आईएएनएस)| कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में नियमित अभ्यास के दौरान एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से अमेरिी सेना के दो पायलटों की मौत हो गई।

राष्ट्रपति ने दिल्ली आग हादसे पर दुख जताया (10:18) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पश्चिम दिल्ली के बवाना इलाके में पलास्टिक के एक गोदाम में लगी आग में मरने वाले 17 लोगों के प्रति रविवार को शोक व्यक्त किया।

भंसाली ने करणी सेना को 'पद्मावत' देखने के लिए किया आमंत्रित (22:51) IANS Photo Service
जयपुर, 20 जनवरी (आईएएनएस)| फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली ने श्री राजपूत करणी सेना और अन्य राजपूत संगठनों को फिल्म 'पद्मावत' देखने के लिए आमंत्रित किया है।

उप्र : निर्माणधीन बेसमेंट की मिट्टी धसकने से 2 मजदूर मरे (22:21)
कानपुर, 20 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। जनपद के मालरोड इलाके में एलआईसी बिल्डिंग के पास प्लाट की बेसमेंट की मिट्टी खोद रहे चार मजदूर मिट्टी धसकने से दब गए, जिनमें दो की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल उर्सला पहुंचाया है।

उप्र : सैनिक की ट्रेन से कटकर मौत (22:16)
मथुरा, 20 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। जनपद में भूतेश्वर स्टेशन के पास शनिवार सुबह ट्रेन की चपेट में आने से सेना के जवान की मौत हो गई। मृतक देहरादून में तैनात था और छुट्टी बिताकर वापस अपनी बहन के घर से ड्यूटी पर वापस जा रहा था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर बेटे की मौत की सूचना पर घर में मातम छा गया है।

उप्र : लखनऊ में महिला कर्मचारी की हत्या कर घर में लूटपाट (22:01)
लखनऊ, 20 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी के नाका इलाके में शनिवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े एक घर में घुसकर महिला की हत्या कर दी और कीमती सामान लूट ले गए। महिला सीडीआरआई विभाग में तैनात थी। बदमाश जल्दबाजी में कुछ जेवर मगर छोड़ गए।

चारा घोटाले के एक अन्य मामले में लालू अदालत में पेश (21:33) IANS Photo Service
रांची, 20 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद चारा घोटाले के एक अन्य मामले में शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की विशेष अदालत के समक्ष पेश हुए।

झारखंड : एटीएम मशीन में आग, 5 लाख रुपये खाक (21:30) IANS Photo Service
रांची, 20 जनवरी (आईएएनएस)| झारखंड के खूटी जिले में शनिवार को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एक एटीएम में आग लग गई, जिससे उसमें रखे पांच लाख रुपये जलकर खाक हो गए।

दिल्ली में गोदाम में आग, 9 जिंदा खाक (21:27) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| पश्चिमी दिल्ली के बवाना क्षेत्र में एक प्लास्टिक गोदाम में शनिवार को आग लगने से नौ लोग जिंदा जलकर खाक हो गए।

हरियाणा : छात्र ने प्राचार्या की गोली मारकर हत्या की (लीड-2) (20:07)
यमुनानगर, 20 जनवरी (आईएएनएस)| हरियाणा के यमुनानगर से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां शनिवार को 12वीं के एक छात्र ने कथित तौर पर अपने स्कूल की प्राचार्या की गोली मारकर हत्या कर दी। छात्र को हाल ही में स्कूल से निलंबित कर दिया गया था।

हरियाणा : नाबालिगों के साथ दुष्कर्म करने वालों के लिए मृत्युदंड प्रस्तावित (19:55) IANS Photo Service
चंडीगढ़, 20 जनवरी (आईएएनएस)| हरियाणा सरकार ने शनिवार को कहा कि 12 वर्ष या उससे कम आयु की लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने का दोषी पाए जाने वालों के लिए मौत की सजा देने का कानून लागू किया जाएगा।

बिहार : महाबोधि मंदिर परिसर के पास मिला विस्फोटक, एनआईए ने शुरू की जांच (लीड-1) (19:49)
गया, 20 जनवरी (आईएएनएस)| बौद्ध संप्रदाय के महत्वपूर्ण तीर्थस्थल बिहार के बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर परिसर के पास शुक्रवार को दो जगहों से विस्फोटक बरामद किए गए, जिसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने यहां पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच, पूरे बोधगया स्थित सभी मठों (मोनेस्ट्री) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है तथा लोगों से संदिग्ध या लवारिस वस्तुओं की सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की गई है। घटना के बाद राजधानी पटना के भी प्रमुख धार्मिक स्थलों की भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

उप्र : एडीओ का शव फंदे से लटका मिला (19:41)
बांदा, 20 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के कमासिन में तैनात सहायक विकास अधिकारी (एडीओ) का शव शनिवार को संदिग्ध हालात में पाया गया। पुलिस ने उनका शव सरकारी आवास में फंदे से लटका हुआ बरामद किया।

छग : नक्सलियों ने युवक की हत्या की (18:42)
सुकमा, 20 जनवरी (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के चितलनार थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने शनिवार सुबह एक युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी और शव को मुकरम नाले के पास फेंक दिया। युवक राजेश यादव मजदूरी करता था।

उप्र : बबुली कोल गैंग का सदस्य गिरफ्तार (18:32)
चित्रकूट, 20 जनवरी (आईएएनएस)| इनामी डकैत बबुली कोल गैंग के एक सदस्य को चित्रकूट पुलिस ने शुक्रवार को कैलहा गांव से गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी एसपी ने शनिवार को दी।

हिमाचल : अवारा कुत्तों ने मासूम को बनाया शिकार (18:27)
शिमला, 20 जनवरी (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश के एक गांव में अवारा कुत्तों के समूह ने एक पांच वर्षीय बच्चे को अपना शिकार बनाया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

बिहार में मुखिया पुत्र की चाकू गोदकर हत्या (17:45)
पटना, 20 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के नगर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक मुखिया के पुत्र की चाकू गोदकर हत्या कर दी। हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

तुर्की : बस दुर्घटना में 11 मरे (17:45) IANS Photo Service
अंकारा, 20 जनवरी (आईएएनएस)| तुर्की के उत्तर-पश्चिमी एस्किसीर प्रांत में शनिवार को हुई एक बस दुर्घटना में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 44 अन्य घायल हो गए हैं।

लोया मामले की सुनवाई सीजेआई की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी (17:25) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) विशेष न्यायाधीश बी.एम. लोया की मौत की स्वतंत्र जांच वाली दो याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। लोया की मौत सोहराबुद्दीन शेख मामले की सुनवाई के दौरान हुई थी।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo