अपराध/आपदा/दुर्घटना


चीन में भूस्खलन, 120 लापता (लीड-2) (22:37) IANS Photo Service
बीजिंग, 24 जून (आईएएनएस)| चीन के सिचुआन प्रांत में शनिवार को हुए भूस्खलन के बाद कम से कम 120 लोगों के लापता होने की खबर है। भूस्खलन में दर्जनों घन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बचाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ईडी का पूर्व अधिकारी रिश्वत मामले में गिरफ्तार (22:34) IANS Photo Service
लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले के एक आरोपी से 50 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में डेप्युटेशन पर काम करने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी को गिरफ्तार किया।

उप्र : मशीन का चक्का फटने से 2 मजदूरों की मौत (22:17)
अमरोहा, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव शेरपुर में यूकेलिप्टस के पत्ते काटने की मशीन का चक्का फटने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। मजदूरों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

उप्र : डीजे संचालक की हत्या का खुलासा, 2 गिरफ्तार (21:38)
लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। लखनऊ पुलिस ने नगराम इलाके में डीजे संचालक की गुरुवार को दिनदहाड़े की गई हत्या का खुलासा करते हुए शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा भी बरामद किया है। हालांकि एक आरोपी फरार है।

बंगाल में भाजपा सांसद जॉर्ज बेकर पर हमला, तृणमूल पर आरोप (21:35)
कोलकाता, 24 जून (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले में शनिवार को कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के हमले में भाजपा सांसद जॉर्ज बेकर तथा पार्टी के कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए।

धनबाद के डिप्टी मेयर हत्याकांड का शूटर उप्र में गिरफ्तार (21:11)
प्रतापगढ़, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। झारखंड के धनबाद में हुए बहुचर्चित डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड मामले में पुलिस की स्वाट टीम ने प्रतापगढ़ जिले की कोहडौर थाना क्षेत्र से शुक्रवार देर रात अंतर्राज्यीय शूटर सागर सिंह उर्फ शिबू को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक तमंचा 315 बोर, पांच जिंदा कारतूस व एक फर्जी रजिस्ट्रेशन पेपर, दो नंबर प्लेट व एक सफेद रंग की मोटरसाइकिल बरामद हुई।

उप्र : ट्रैक्टर ट्रॉली व कार की टक्कर में 2 की मौत (20:59)
सीतापुर, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के रेउसा थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्रॉली और कार में हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

उप्र : होम शॉप-18 के नाम पर धोखाधड़ी, 3 गिरफ्तार (20:25)
नोएडा (गौतमबुद्ध नगर), 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। नोएडा की साइबर सेल ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल होम शॉप-18 के नाम पर लोखों की ठगी करने वाले एक गैंग के तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 28 मोबाइल फोन, 77 मोबाइल सिम व तीन कंप्यूटर की हार्ड डिस्क बरामद की गई है।

केरल : अपहृत अभिनेत्री मामले में नया मोड़ (19:40)
कोच्चि, 24 जून (आईएएनएस)| केरल की एक बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री के अपहरण का मामला दिन पर दिन पेंचीदा होता जा रहा है और शनिवार को मामले में नया खुलासा हुआ है।

उप्र : मां-बेटे की हत्या कर नगदी व जेवर लूटे (19:38)
बाराबंकी, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के थाना असंदरा क्षेत्र के मिरचिया गांव में शुक्रवार रात लुटेरों ने घर पर धावा बोलकर 90 वर्षीय मां और उसके 60 वर्षीय बेटे की हत्या कर दी और घर में रखी नगदी व जेवरात लूट कर फरार हो गए।

उप्र : ट्रैक्टर ने कोचिंग जा रहे 2 छात्रों को रौंदा, 1 की मौत (19:35)
प्रतापगढ़, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा कोतवाली क्षेत्र में पूरे धनऊ गांव के पास एक ट्रैक्टर ने साइकिल से कोचिंग जा रहे दो छात्रों को कुचल दिया। शनिवार सुबह हुए इस हादसे में एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरे छात्र को गंभीर हालत में सीएचसी में भर्ती कराया गया।

सीआईडी ने दुर्लभ प्रजाति के 270 कछुए जब्त किए (19:31)
कोलकाता, 24 जून (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल की अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने शनिवार को उत्तरी 24 परगना जिले से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से कछुओं की 270 दुर्लभ प्रजातियों को जब्त किया है।

कश्मीर : डीएसपी की हत्या मामले में एसआईटी गठित, एसपी का तबादला (लीड-1) (19:26) IANS Photo Service
श्रीनगर, 24 जून (आईएएनएस)| पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या की दिए जाने के मामले की जांच तेज करने के लिए पुलिस ने शनिवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। साथ ही एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का तबादला कर दिया गया।

उप्र : छात्रा को चलते ऑटो से फेंका, मौत (19:11)
लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार देर रात काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा में घर जा रही ऑटो सवार बीए की छात्रा का अपहरण कर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। नाकाम होने पर बदमाशों ने छात्रा को आईआईएम रोड पर चलती ऑटो से फेंक दिया, जिसकी शनिवार को इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में मौत हो गई।

उप्र : 10 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार (17:04)
फतेहपुर, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की मलवां पुलिस ने कई साल से फरार चल रहे वांछित पवन हजारी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए इनामी पर जिले में कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

छग : नक्सली दमन विरोधी सप्ताह मनाने की तैयारी में (17:03)
जगदलपुर, 24 जून (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलवाद दमन विरोधी सप्ताह मनाने की नक्सलियों द्वारा अनौपचारिक तौर पर घोषणा की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि 26 जून से क्षेत्र के नक्सली दमन विरोधी सप्ताह और आर्थिक नाकेबंदी करने की फिराक में हैं। इस संबंध में सूचना मिलते ही केके रेल प्रशासन सतर्क हो गया है।

बच्चे का 'अवैध' खतना करने पर भारतवंशी चिकित्सक गिरफ्तार (16:42)
लंदन, 24 जून (आईएएनएस)| इंग्लैंड के ईस्ट मिडलैंड क्षेत्र में एक भारतवंशी चिकित्सक को एक बच्चे की बिना उसकी मां की मंजूरी के खतना करने को लेकर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मप्र के मंत्री नरोत्तम मिश्रा अयोग्य करार (16:19) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)| निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश के सिंचाई मंत्री नरोत्तम मिश्रा को 2008 के विधानसभा चुनाव के दौरान कथित तौर पर पेड न्यूज के एक मामले में संलिप्तता के लिए अयोग्य घोषित कर दिया और उन पर तीन वर्षो तक चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है।

उप्र : ट्रेन में महिला की अश्लील वीडियो बनाने वाले रेलकर्मी की पिटाई (16:15)
झांसी, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। गोरखपुर से लोकमान्य तिलक जाने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस में शनिवार को एक युवक महिला की अश्लील वीडियो बनाते हुए गिरफ्तार किया गया। आरोपी युवक की यात्रियों ने जमकर पिटाई करते हुए झांसी स्टेशन पर पुलिस के हवाले कर दिया।

यमन को हैजे से निपटने में मदद देगा सऊदी अरब (16:13) IANS Photo Service
रियाद, 24 जून (आईएएनएस)| हैजा की भीषण महामारी से जूझ रहे यमन को सऊदी अरब ने करोड़ों डॉलर की मदद देने की योजना बनाई है।

बिहार में भाजपा विधायक को हत्या की धमकी (16:11)
कटिहार, 24 जून (आईएएनएस)| बिहार में कटिहार जिले के प्राणपुर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विनोद कुमार सिंह को अपराधियों ने फोनकर जान से मारने की धमकी दी है। विधायक ने इस संबंध में प्राथमिकी कटिहार के मनसाही थाने में दर्ज कराई है।

केरल : स्कॉटलैंड में पादरी की हत्या की जांच चाहता है कांग्रेस (15:47) IANS Photo Service
अलप्पुझा (केरल), 24 जून (आईएएनएस)| कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला ने शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर स्कॉटलैंड में केरल के एक पादरी की मौत मामले की जांच की मांग की है।

जम्मू एवं कश्मीर के पुलिसकर्मी की हत्या मामले में एसआईटी गठित (14:11) IANS Photo Service
श्रीनगर, 24 जून (आईएएनएस)| पुलिस उपायुक्त मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले की जांच तेज करने के लिए शनिवार को एक विशेष जांच टीम का गठन किया गया। साथ ही मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

चीन में भूस्खलन में 141 लापता (लीड-1) (13:28) IANS Photo Service
बीजिंग, 24 जून (आईएएनएस)| चीन के सिचुआन प्रांत में शनिवार को हुए भूस्खलन के बाद कम से कम 141 लोगों के लापता होने की खबर है। बचाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

तेजप्रताप पर राजद कार्यकर्ता ने लगाया मारपीट का आरोप (12:25)
पटना, 24 जून (आईएएनएस)| बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की मुश्किलें थमने का नमा नहीं ले रही। पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री और सांसद मीसा भारती के बेनामी संपत्ति मामले में फंसने के बाद पार्टी के ही एक कर्मठ कार्यकर्ता ने उनके बेटे और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव पर मारपीट करने, दुर्व्यवहार करने और घर से धक्का मारकर बाहर निकालने का आरोप लगाया है।