अपराध/आपदा/दुर्घटना


रूस जहाज अग्निकांड में 6 भारतीय मरे, 6 लापता : विदेश मंत्रालय (21:43) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)| विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि काला सागर में तंजानिया के ध्वज लगे दो जहाजों में लगी भीषण आग में छह भारतीय मारे गए हैं और छह अन्य लापता हैं।

मप्र में संघ कार्यकर्ता का शव खेत में मिला (21:01)
रतलाम/भोपाल, 23 जनवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में दो बड़े भाजपा नेताओं की हत्या के बाद अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है। संघ कार्यकर्ता का शव बुधवार की सुबह खेत में मिला है। भाजपा ने इसे कांग्रेस की साजिश का हिस्सा बताया है।

बिहार : कैमूर में छात्रा की मौत की सीबीआई जांच की मांग, जविपा का धरना (18:02)
पटना, 23 जनवरी (आईएएनएस)| जनतांत्रिक विकास पार्टी (जविपा) के कार्यकर्ता कैमूर के रामगढ़ में दलित परिवार की छात्रा शशिकला को न्याय दिलाने के लिए बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में पटना स्थित धरनास्थल गर्दनीबाग में एक दिवसीय धरने पर बैठे। इस दौरान जविपा ने शशिकला की मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने तथा पीड़ित परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की।

झारखंड : 2 अवैध खनिकों की मौत (17:38) IANS Photo Service
रांची, 23 जनवरी (आईएएनएस)| झारखंड के धनबाद जिले में अवैध खनन में लिप्त दो लोगों की बुधवार को उस समय मौत हो गई, जब कोयले की खदान धंस गई।

उप्र : बांदा में 500 बीघे की फसल चर गए आवारा गौवंश (16:50)
बांदा, 23 जनवरी (आईएएनएस)| बुंदेलखंड के बांदा जिला मुख्यालय की नगर पालिका परिषद की अस्थाई गौशाला से छोड़े गए करीब 600 आवारा गौवंशों ने मंगलवार को किसानों की 500 बीघे से अधिक की रबी की फसल साफ कर दी, और रौंदकर बर्बाद कर दी।

बांग्लादेश : सड़क हादसे में 7 की मौत (16:25)
ढाका, 23 जनवरी (आईएएनएस)| बांग्लादेश के लक्ष्मीपुर जिले में बुधवार को एक सड़क हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों समेत सात लोगों की मौत हो गई।

बिहार : पुलिस जीप ने बाइक में मारी टक्कर, गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस वाहन फूंका (13:53)
सासाराम, 23 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार के रोहतास जिले के कछवा थाना क्षेत्र में पुलिस की गाड़ी से एक व्यक्ति को टक्कर मार देने की घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस वाहन को फूंक दिया तथा इमादपुर थाने पर पथराव किया।

मप्र के रायसेन में परिवार के 4 सदस्यों के संदिग्ध हालत में शव मिले (12:48)
रायसेन, 22 जनवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पड़ोसी जिले रायसेन के मंडीदीप में एक मकान के भीतर से चार लोगों के शव संदिग्ध हालत में मिले है, वहीं एक की हालत गंभीर है। मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। मौत की वजह हत्या, आत्महत्या या हादसा है, इसकी पुलिस जांच कर रही है।

मेक्सिको पाइपलाइन विस्फोट में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 93 (11:03) IANS Photo Service
मेक्सिको सिटी, 23 जनवरी (आईएएनएस)| मेक्सिको के हिदाल्गो प्रांत में गैसोलीन पाइपलाइन विस्फोट की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है।

रूस में बमवर्षक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 मरे (09:26)
मॉस्को, 23 जनवरी (आईएएनएस)| रूस के पश्चिमोत्तर क्षेत्र मुरमांस्क में तुपोलेव टीयू-22एम3 सुपरसोनिक बमवर्षक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया।

छग : सिम्स में शार्ट सर्किट से फिर लगी आग, बच्चे की मौत (फोटो सहित) (23:05)
बिलासपुर, 22 जनवरी (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ आर्युविज्ञान संस्थान सिम्स में आज सुबह 11 बजे शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। जिससे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आग से निकले धुएं चिल्ड्रन वार्ड व पीडियाट्रिक वार्ड में पहुंचने लगे। जिससे नवजात आईसीयू वार्ड में भर्ती बच्चों का दम घुटने लगा। आग की धुएं से एक नवजात की कुछ घंटे बाद मौत हो गई। वहीं एक नवजात की हालत नाजुक बताई जा रही है।

उप्र : सड़क हादसे में 2 जवानों की मौत (23:03)
बहराइच, 22 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के थाना मोतीपुर के महादेवा के पास मिहींपुरवा-पिपरा रोड पर सोमवार देर रात एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली ने बाइक सवार एसएसबी व सेना के दो जवानों को रौंद दिया। इस हादसे में दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। दोनों फुफेरे भाई थे। पुलिस ने मंगलवार को दोनों शवों को पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

हिमाचल में भूकंप के हल्के झटके (21:07)
शिमला, 22 जनवरी (आईएएनएस)| एक पखवाड़े के अंदर दूसरी बार हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए।

जयराम, कारवां के खिलाफ डोभाल ने मानहानि का मुकदमा किया (20:56) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के बेटे विवेक डोभाल द्वारा कांग्रेस नेता जयराम रमेश, कारवां पत्रिका और एक लेखक के खिलाफ दायर मानहानि के एक मुकदमे का संज्ञान लिया है।

कश्मीर के रामबन में हिमस्खलन, 2 लोग जिंदा दफन (लीड-1) (20:43)
जम्मू, 22 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में हुई हिमस्खलन की एक घटना में मंगलवार को दो लोग जिंदा दफन हो गए और दो अन्य जो लापता थे, उन्हें ढूंढ़ निकाला गया।

कश्मीर में हिमस्खलन, 2 लोग जिंदा दफन (18:23)
जम्मू, 22 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में हुई हिमस्खलन की एक घटना में मंगलवार को दो लोग जिंदा दफन हो गए और दो अन्य लापता हैं।

रूस : 2 पोतों में आग से 14 मरे, मरने वालों में कई भारतीय भी (लीड-2) (18:11)
मास्को, 22 जनवरी (आईएएनएस)| रूस और क्रीमिया को अलग करने वाले केर्च जलडमरूमध्य के पास दो पोतों में आग लगने की घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। दोनों पोतों में भारतीय क्रू सदस्य सवार थे। क्रीमिया प्रधानमंत्री सर्गेई अक्स्योनोव ने मंगलवार को यह बात कही।

एम.जे. अकबर मामला : रमानी पर फैसला 29 जनवरी को (18:04) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली की एक अदालत ने पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दायर पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.जे.अकबर की मानहानि याचिका को लेकर मंगलवार को कहा कि वह 29 जनवरी को निर्णय करेगी कि रमानी को तलब किया जाए, या नहीं।

जम्मू एवं कश्मीर : पेट्रोल पंप से 2 लाख की लूट (17:53)
जम्मू, 22 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में एक पेट्रोल पंप से बदमाशों ने बंदूक की नोक पर दो लाख रुपये लूट लिए।

रूस : भारतीय चालक दल वाले जहाजों पर आग से 10 मरे (लीड-1) (17:52) IANS Photo Service
मास्को, 22 जनवरी (आईएएनएस)| रूस और क्रीमिया को अलग करने वाले केर्च जलडमरूमध्य के पास दो पोतों में आग लगने की घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। दोनों पोतों में भारतीय क्रू सदस्य सवार थे। आपात अधिकारियों से यह जानकारी मिली।

बिहार में 2 हथियार तस्कर गिरफ्तार, कई हथियार बरामद (16:57)
खगड़िया, 22 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार के खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र से विशेष कार्य बल (एसटीएफ ) और खगड़िया पुलिस ने छापेमारी कर दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से कई हथियार बरामद किए गए हैं।

उप्र : किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, फिर हत्या चचेरे भाई ने करवाई थी (15:39)
बांदा, 22 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र के अमवां गांव के मजरा नाहर पुरवा में 12 जनवरी को एक कुएं से बरामद किशोरी के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने कहा है कि किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, फिर उसकी हत्या उसके चचेरे भाई ने करवाई थी।

मेक्सिको पाइपलाइन विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 91 हुई (15:39) IANS Photo Service
मेक्सिको सिटी, 22 जनवरी (आईएएनएस)| मेक्सिको के हिदाल्गो प्रांत में गैसोलीन पाइपलाइन विस्फोट की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 91 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

भुवनेश्वर : मिनी ट्रक खाई में गिरा, 8 की मौत (14:46) IANS Photo Service
भुवनेश्वर, 22 जनवरी (आईएएनएस)| ओडिशा के कन्धमाल जिले में मंगलवार को एक मिनी ट्रक के खाई में गिर जाने से उसमें सवार आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

रूस : दो पोतों में आग से 10 मरे, मरने वालों में भारतीय भी शामिल (14:38) IANS Photo Service
मास्को, 22 जनवरी (आईएएनएस)| रूस और क्रीमिया को अलग करने वाले केर्च जलडमरूमध्य के पास दो पोतों में आग लगने की घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। दोनों पोतों में भारतीय क्रू सदस्य सवार थे। आपात अधिकारियों से यह जानकारी मिली।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo