अपराध/आपदा/दुर्घटना


प्रेमी युगल रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए (8 मिनट पहले)
गुरुग्राम, 22 फरवरी (आईएएनएस)| गुरुग्राम में पटौदी रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर एक युवक और उसकी प्रेमिका का शव पाया गया। जिला पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दक्षिणी दिल्ली के कॉलेज भवन से महिला ने लगाई छलांग, मौत (23 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| दक्षिणी दिल्ली के एक कॉलेज भवन से एक महिला ने कूद कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को जानकारी दी।

एसयूवी-बस टक्कर में 2 की मौत (26 मिनट पहले)
गुरुग्राम, 22 फरवरी (आईएएनएस)| गुरुग्राम में बुधवार को एसयूवी और बस की टक्कर में एक व्यक्ति और एक महिला की मौत हो गई। वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उप्र : 8वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो वायरल, मामला दर्ज (22:35)
इलाहाबाद, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश की संगम नगरी इलाहाबाद के झूंसी के एक गांव में पांच युवकों ने आठवीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बुधवार को आरोपी युवकों के खिलाफ नामजद रपट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया है।

एटीएम से निकले जाली नोट, दोषियों की पहचान हुई (लीड-1) (22:10)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी के एक एटीएम से 2,000 रुपये के जाली नोट निकलने के मामले में पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने इस कृत्य में शामिल लोगों की पहचान कर ली है।

जेल में बेहतर सुविधा चाहती हैं शशिकला (21:41) IANS Photo Service
बेंगलुरू, 22 फरवरी (आईएएनएस)| एआईएडीएमके की महासचिव वी.के. शशिकला जेल की जिंदगी से परिचित हो गई हैं, लेकिन अपनी उम्र और कमजोर स्वास्थ्य के कारण वह बेहतर सुविधा की उम्मीद करती हैं।

पूर्व भाजपा विधायक पर दुष्कर्म का मामला (20:26) IANS Photo Service
गुरुग्राम, 22 फरवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के पूर्व भाजपा विधायक विजय जॉली पर एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। महिला ने आरोप लगाया कि पूर्व विधायक ने उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसका यौन शोषण किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

गाजियाबाद फर्जी मुठभेड़ मामले में 4 पुलिसकर्मियों को उम्र कैद (20:24)
गाजियाबाद, 22 फरवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने बुधवार को चार पुलिसकर्मियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। यह चारों पुलिसकर्मी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के भोजपुर में दो दशक पुराने एक फर्जी मुठभेड़ मामले में चार लोगों की हत्या के दोषी पाए गए थे।

बिहार में मनचले ने छात्रा पर चाकू से किए कई वार (18:55)
बेगूसराय, 22 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार के बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र में बुधवार को दिनदहाड़े एक मनचले ने एक स्नातक की छात्रा को अपना निशाना बनाते हुए उसके शरीर पर चाकू से कई वार किए। इस घटना में छात्रा बुरी तरह घायल हो गई। घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।

कटनी हवाला कांड के आरोपी की हरिद्वार में मौत (18:30)
कटनी, 22 फरवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के कटनी जिले में हुए पांच सौ करोड़ रुपये के हवाला कांड के आरोपी संतोष गर्ग की मंगलवार को हरिद्वार में मौत हो गई। पुलिस मौत की वजह बीमारी बता रही है। गर्ग इस मामले के सामने आने के बाद से ही फरार था और पुलिस को उसकी तलाश थी।

हांगकांग के पूर्व सीईओ को भ्रष्टाचार मामले में 20 महीने की जेल (16:55)
हांगकांग, 22 फरवरी (आईएएनएस)| हांगकांग के पूर्व मुख्य कार्यकारी डोनाल्ड त्सांग को भ्रष्टाचार मामले में 20 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है।

केरल निवासी नर्स को कुवैत में चाकू मारकर घायल किया (16:49)
तिरुवनंतपुरम/कुवैत सिटी, 22 फरवरी (आईएएनएस)| केरल के कोट्टायम निवासी एक नर्स को कुवैत सिटी में चाकू मारकर घायल कर दिया गया। नर्स का फरवानिया अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दिल्ली : रामजस कॉलेज के बाहर छात्रों के 2 गुटों में झड़प (16:13) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को रामजस कॉलेज के बाहर दो छात्र समूहों के बीच झड़प हो गई।

श्रीलंका में नौका दुर्घटना के मृतकों की संख्या 13 हुई (15:31)
कोलंबो, 22 फरवरी (आईएएनएस)| श्रीलंका में नौका दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। बचावकर्मियों ने बुधवार को दो और शव बरामद किए।

नायडू ने हैदराबाद आग हादसे पर शोक जताया (12:33) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को हैदराबाद के एक कारखाने में आग लगने से छह लोगों की मौत पर शोक जताया।

हैदराबाद के कारखाने में आग, 6 की मौत (लीड-1) (12:29) IANS Photo Service
हैदराबाद, 22 फरवरी (आईएएनएस)| हैदराबाद में एक एयर कूलर कारखाने में बुधवार सुबह आग लग गई, जिसमें छह श्रमिकों की मौत हो गई है, जबकि एक लापता है।

हैदराबाद के कारखाने में आग, 4 मरे (11:32) IANS Photo Service
हैदराबाद, 22 फरवरी (आईएएनएस)| हैदराबाद में एक एयर कूलर कारखाने में बुधवार सुबह आग लग गई। इस हादसे में करीब चार श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि तीन लापता हैं।

बिहार में ट्रक-बस की टक्कर, 3 तीर्थयात्रियों की मौत (11:04)
सासाराम, 22 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार में रोहतास जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र में बुधवार तड़के एक ट्रक और तीर्थयात्रियों से भरी बस में टक्कर हो गई, जिसमें तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 18 अन्य तीर्थयात्री घायल हो गए। सभी तीर्थयात्री उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं।

बिहार कांग्रेस उपाध्यक्ष पर छेड़खानी का लगा आरोप, प्राथमिकी दर्ज (22:21)
पटना, 21 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार के एक पूर्व मंत्री की बेटी के साथ छेड़खानी और यौन शोषण के प्रयास के मामले में अब प्रदेश के कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय का नाम भी जुड़ गया है। इस मामले को लेकर ब्रजेश पांडेय के खिलाफ पटना अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस बीच, पांडेय ने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

हत्या के सुराग से जुड़े वीडियो ने पुलिस का ध्यान खींचा (22:20)
पणजी, 21 फरवरी (आईएएनएस)| एक स्थानीय युवक की 2006 में कथित तौर पर हत्या के वीडियो के सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गोवा मानवाधिकार आयोग और राज्य पुलिस का ध्यान मंगलवार को इसकी तरफ गया।

उप्र : 15.30 लाख रुपये के पुराने नोटों के साथ 4 हिरासत में (22:04)
गाजियाबाद, 21 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान थाना इंदिरापुरम क्षेत्र के कौशाम्बी ईडीएम मॉल के पास से 15.30 लाख रुपये के 500 व 1000 के पुराने नोटों के साथ चार लोगों को हिरासत में लिया है। आशंका जताई जा रही है कि ये लोग पुराने नेाट बदलकर नए नोट देने का कारोबार करते थे।

उप्र : अब तक 1 अरब रुपये, 19 लाख लीटर शराब जब्त (21:54)
लखनऊ, 21 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनावों के दरम्यान चुनाव आयोग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत अब तक एक अरब रुपये सहित 19 लाख लीटर शराब जब्त की जा चुकी है। वहीं मंगलवार को लगभग 54 लाख रुपये और 30 हजार लीटर शराब जब्त की गई।

उप्र : सिपाही की गर्भवती पत्नी की हत्या, पति हिरासत में (21:25)
फरु खाबाद, 21 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के जनपद फरु खाबाद के फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत लोको कालोनी में मंगलवार सुबह जीआरपी में तैनात एक सिपाही की गर्भवती पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। वहीं शक के आधार पर सिपाही पति को हिरासत में लिया गया है। अन्य परिजन फरार हो गए हैं।

भ्रष्टाचार मामले में ईडी के पूर्व अधिकारी गिरफ्तार (लीड-2) (21:21)
नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को प्र्वतन निदेशालय के पूर्व अधिकारी जे.पी.सिंह और तीन अन्य को हवाला के एक मामले एवं आईपीएल 2015-16 के सट्टेबाजी रैकट की जांच में रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।

दुष्कर्म मामले में प्रजापति की याचिका स्वीकार, सुनवाई 6 मार्च को (21:10)
लखनऊ, 21 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री और विधानसभा चुनाव में अमेठी से समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार गायत्री प्रसाद प्रजापति द्वारा अपनी संभावित गिरफ्तारी को रोकने के लिए दाखिल की गई याचिका सर्वोच्च न्यायालय ने स्वीकार कर ली है। इस मामले की अगली सुनवाई छह मार्च को होगी।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :