अपराध/आपदा/दुर्घटना


पीएनबी घोटाला : ईडी के आरोपपत्र में नीरव मोदी समेत 23 के नाम (22:45) IANS Photo Service
मुंबई, 24 मई (आईएएनएस)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को 13,400 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी समेत 23 के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया, जिसमें मोदी के पिता, बहन व साले के भी नाम हैं।

छग : एक लाख की रिश्वत लेते एसडीओ गिरफ्तार (22:28)
गरियाबंद, 24 मई (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ में गरियाबंद जिले के मैनपुर में गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एसडीओ को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

उप्र : मेडिकल कॉलेज में महिला की हत्या में एक गिरफ्तार (22:25)
झांसी, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। जनपद के नवाबाद स्थित मेडिकल कॉलेज में हुई एक महिला की हत्या व लूटकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मुख्य आरोपी की तलाश जारी है।

उप्र : सरयू किनारे मिला प्रेमी युगल का शव (22:20)
फैजाबाद, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के श्मशान घाट के पीछे गुरुवार को सरयू नदी किनारे रेत पर प्रेमी युगल का शव मिलने से हड़कंप मच गया। दोनों के शव एक दुपट्टे से बंधे हुए थे। शव की स्थिति को देख पुलिस शवों को दो दिन पुराना बता रही है।

उप्र : किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता ने किया आत्मदाह (20:44)
बिजनौर, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर के शिवाला कला थाना क्षेत्र में एक किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म किए जाने और इससे आहत होकर किशोरी द्वारा खुद को आग लगाकर जान दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी ने मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी करने वाले दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

उप्र : शिक्षक हत्याकांड में 2 और अभियुक्त गिरफ्तार (20:35)
फतेहपुर, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में हथगाम कस्बा निवासी शिक्षक विमल चंद्र गुप्ता की 27 दिसंबर को घर में ही हत्या कर दी गई थी। चार जनवरी को मां उषा देवी की ओर से गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

उप्र : अधिवक्ता हत्याकांड का खुलासा, प्रतापगढ़ से शूटर गिरफ्तार (20:28)
इलाहाबाद, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। इलाहाबाद पुलिस ने अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव हत्याकांड का खुलासा करते हुए जनपद प्रतापगढ़ से एक शूटर व बिचौलिए को गिरफ्तार किया है। वहीं शूटर के फरार साथी की तलाश की जा रही है।

उप्र : टायर फैक्ट्री मालिक की गोली मारकर हत्या (20:24)
गाजियाबाद, 24 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। जनपद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र के हिंडन विहार में बुधवार देर रात बदमाशों ने एक टायर फैक्ट्री के मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी। परिजनों ने फैक्ट्री से निकाले गए तीन कर्मचारियों पर हत्या का शक जाहिर किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बिहार में अलग-अलग सड़क हादसों में 6 की मौत (20:21)
मुजफ्फरपुर/खगड़िया, 24 मई (आईएएनएस)| बिहार के मुजफ्फरपुर और खगड़िया जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में गुरुवार को हुए सड़क हादसों में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए।

सुनंदा पुष्कर मामला फास्ट ट्रैक अदालत में स्थानांतरित (18:25) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| सुनंदा पुष्कर आत्महत्या मामले को एक विशेष फास्ट-ट्रैक अदालत में स्थांतरित कर दिया गया है। सुनंदा के पति व लोकसभा सदस्य शशि थरूर के खिलाफ उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

मादक पदार्थो की तस्करी के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला को फांसी की सजा (18:05)
कुआलालुम्पुर, 24 मई (आईएएनएस)| मलेशिया की एक अदालत ने एक 54 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई महिला को मादक पदार्थो की तस्करी के आरोपों से दोषमुक्त करने वाले 2017 के फैसले को पलटते हुए महिला को फांसी की सजा सुनाई गई है।

तमिलनाडु में मृतकों संख्या हुई 13, तूतीकोरिन में तनाव जारी (17:52) IANS Photo Service
तूतीकोरिन, 24 मई (आईएएनएस)| तमिलनाडु के तूतीकोरिन में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन हालात तनावपूर्ण रहे। स्टरलाइट फैक्ट्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस गोलीबारी में एक शख्स घायल हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 13 हो गई है।

स्टरलाइट फैक्ट्री को बंद करने के लिए कदम उठा रहे हैं : पलनीस्वामी (16:46) IANS Photo Service
चेन्नई, 24 मई (आईएएनएस)| तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार तूतीकोरिन में स्टरलाइट फैक्ट्री को बंद करने के लिए सभी कदम उठा रही है। उनका यह बयान इस संयंत्र के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 13 लोगों की मौत के बाद आया है।

जासूसी के आरोपी रमेश कन्याल को लेकर लखनऊ पहुंची एसटीएफ (16:20)
लखनऊ, 24 मई (आईएएनएस)| उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बुधवार को गिरफ्तार किए गए कथित आईएसआई एजेंट रमेश सिंह उर्फ रमेश कन्याल को लेकर उप्र एसटीएफ गुरुवार को लखनऊ पहुंची। रमेश पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप है।

उप्र: दलित परिवार पर हमला, 4 महिलाएं घायल (15:08)
बांदा, 24 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव में गुरुवार सुबह अगड़ी जाति के एक समूह ने एक दलित परिवार के घर पर हमला बोल दिया। इस हमले में दलित परिवार की एक बुजुर्ग महिला सहित चार महिलाएं घायल हुई हैं।

उप्र : वनकर्मियों पर हमला करने के मामले में 4 बालू माफिया गिरफ्तार (15:00)
महोबा, 24 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के महोबकंठ थाना क्षेत्र में रविवार को वनकर्मियों पर हमला कर उनसे लूटपाट करने के मामले में पुलिस ने बुधवार को चार बालू माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया और लूटी गई रकम भी बरामद कर ली।

बिहार : पत्नी की विदाई नहीं करने पर कर दी ससुर की हत्या (14:33)
हाजीपुर, 24 मई (आईएएनएस)| बिहार के वैशाली जिले के महुआ में अपनी बेटी को सुसराल के लिए विदा नहीं करने की कीमत एक बाप को जान देकर चुकानी पड़ी। एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के विदाई नहीं होने से नाराज होकर अपने ही ससुर की धारदार हथियार से हत्या कर दी।

इटली में रेल पटरी से उतरी, 2 की मौत (14:27)
रोम, 24 मई (आईएएनएस)| उत्तरी इटली के तुरीन के समीप एक यात्री रेल के पटरी से उतर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए।

जम्मू : दुर्घटना में सेना के कप्तान की मौत (14:24)
जम्मू, 24 मई (आईएएनएस)| जम्मू में गुरुवार को सेना के एक कप्तान का वाहन बिजली के खंभे से टकरा गया। हादसे में उनकी मौत हो गई व एक अन्य अधिकारी घायल हो गया।

जंगलों में लगी आग के कारण वैष्णों देवी यात्रा लगातार दूसरे दिन रुकी (10:57) IANS Photo Service
जम्मू, 24 मई (आईएएनएस)| माता वैष्णो देवी के आसपास त्रिकुटा के जंगलों में लगी आग के बाद वैष्णो देवी मंदिर की तीर्थयात्रा लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी रोक दी गई है।

दिल्ली के अस्पताल के पास भीषण आग लगी (लीड-1) (09:12)
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| दिल्ली के एक अस्पताल के पास गुरुवार तड़के भीषण आग लग गई।

स्पेन में पटाखों में विस्फोट, 1 की मौत (08:44)
मैड्रिड, 24 मई (आईएएनएस)| उत्तरी स्पेन के एक घर में पटाखों में विस्फोट में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 27 घायल हो गए।

दिल्ली के अस्पताल में भीषण आग लगी (08:41)
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| पूर्वी दिल्ली के एक अस्पताल में गुरुवार तड़के भीषण आग लग गई।

उप्र : नाबालिग लड़की का सौदा करते 3 गिरफ्तार (22:25)
झांसी, 23 मई (आईएएनएस)| उत्तर मध्य रेलवे के झांसी स्टेशन में एक नाबालिग लड़की का पन्द्रह हजार रुपये में सौदा करते एक महिला और एक दंपति को आरपीएफ और जीआरपी ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है।

उप्र : 6 साल की बच्ची के साथ 65 साल के बुजुर्ग ने किया दुष्कर्म (22:24)
बाराबंकी, 23 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र के एक गांव में छह साल की बच्ची के साथ पैंसठ साल के बुजुर्ग द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म किए जाने का मामला पुलिस ने मंगलवार की शाम दर्ज किया है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo