अपराध/आपदा/दुर्घटना


उप्र : पेड़ काटने में 3 गिरफ्तार (3 मिनट पहले)
गोंडा, 28 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की परसपुर थाना में हरा शीशम का पेड़ काटने के आरोप में वृक्ष संरक्षण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

श्रीलंका में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 146 हुई (15:12)
कोलंबो, 28 मई (आईएएनएस)| श्रीलंका में पिछले सप्ताह भारी बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन में मृतकों की संख्या बढ़कर 146 हो गई है, जबकि 112 लोग लापता हैं।

उत्तराखंड : ईई ने भाजपा विधायक पर लगाया उत्पीड़न का आरोप (22:47)
चंपावत, 27 मई (आईएएनएस)| उत्तराखंड में चंपावत जनपद के लोहाघाट लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने स्थानीय भाजपा विधायक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

असम में सुखोई के मलबे तक अभी भी पहुंच नहीं (22:44) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| लापता सुखोई-30 लड़ाकू विमान का मलबा मिलने के एक दिन बाद खराब मौसम, दुर्गम मार्ग और घने जंगल के कारण खोज एवं बचाव दल के घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश बाधित हुई।

उप्र : बस ट्रक की भिड़ंत में 2 की मौत, 16 घायल (22:42)
फतेहपुर, 27 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में खागा से चित्रकूट महेवा घाट जा रही निजी बस शनिवार सुबह हिनौता मोड़ के पास ट्रक से जा टकराई, जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए। सभी फतेहपुर जनपद के निवासी हैं।

उप्र : मंदिर में महिलाओं का अश्लील वीडियो बनाने वाला पुजारी गिरफ्तार (22:06)
कानपुर, 27 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के आनंदेश्वर धाम मंदिर में महिलाओं का अश्लील वीडियो बनाने वाले पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आस्था का ढोंग करने वाला यह पुजारी मंदिर में महिलाओं का अश्लील वीडियो बनाता था। पुलिस पुजारी के मोबाइल की फॉरेंसिक जांच कर रही है।

उप्र : मथुरा सर्राफा लूट व हत्याकांड के आरोपी ने आत्महत्या की (21:55)
आगरा, 27 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। मथुरा सर्राफा हत्या व लूट कांड के आरोपी ने बोदला स्थित अपनी मौसी के घर में खुदकशी कर ली।

बिहार : फांसी की सजा सुनाने वाले न्यायाधीश को नक्सलियों की धमकी (21:28)
मुंगेर, 27 मई (आईएएनएस)| बिहार के मुंगेर जिले के एक न्यायाधीश को पांच नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने जनअदालत लगाकर मौत की सजा देने की धमकी दी है। इसके बाद न्यायधीश की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उप्र : विधान भवन के सामने महिला का आत्मदाह का प्रयास (20:52)
लखनऊ, 27 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। दबंगों की प्रताड़ना और पुलिस की उपेक्षा से परेशान सीतापुर की एक महिला ने शनिवार को विधान भवन के सामने अपने मासूम बच्चे के साथ आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि मौके पर मौजूद महिला सिपाही सुष्मिता यादव और शिवकुमारी ने महिला की हरकत को भांपते हुए उसे तेल उड़ेलते ही पकड़ लिया। महिला को कोतवाली ले जाकर उससे पूछताछ की जा रही है।

हिमाचल : चंशल की चोटी पर 3 पर्वतारोहियों की मौत (20:33)
शिमला, 27 मई (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश की राजधानी के दूरवर्ती इलाके में 4,520 मीटर ऊंची चंशल की चोटी पर चढ़ने के दौरान शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन पर्वतारोहियों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

तमिलनाडु : 'आरोप गलत साबित हुए तो इस्तीफा' (20:12)
चेन्नई, 27 मई (आईएएनएस)| तमिलनाडु के डेयरी विकास मंत्री के.टी. राजेंद्र बालाजी ने शनिवार को कहा कि यदि उनके आरोप गलत साबित हुए तो वह इस्तीफा दे देंगे या फिर फांसी पर भी झूलने को तैयार हैं।

दिल्ली : रोहिणी में गोलीबारी करने वाला गिरफ्तार (20:10)
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| उत्तरी दिल्ली के रोहिणी में एक व्यक्ति पर गोलीबारी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसके पास से चार देसी पिस्तौल और 12 कारतूस बरामद किए गए हैं।

दिल्ली में 2 गिरफ्तार, 104 वाहन जब्त (20:01)
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| उत्तरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में शनिवार को चलाए गए एक अभियान के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और छह आग्नेयास्त्र और 104 वाहन जब्त कर लिए गए।

उप्र : सिपाही के घर बदमाशों का धावा, लाखों लूटे (18:45)
ग्रेटर नोएडा-गौतमबुद्ध नगर, 27 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जनपद के बादलपुर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने सिपाही के घर में धावा बोला और परिवार को बंधक बनाकर लाखों का सामान लूट लिया। युवक द्वारा लूट का विरोध करने पर बदमाश फायरिंग कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

उप्र : गांव के बाहर मिला युवती का गला रेता शव, पति पर हत्या का आरोप (18:34)
गोरखपुर, 27 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद की गुलरिहा थाना क्षेत्र में पति पर मायके में रह रही पत्नी को गांव के बाहर बुलाकर गला रेत कर उसकी हत्या करने का आरोप लगा है।

श्रीलंका में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 100 हुई (लीड-1) (17:12)
कोलंबो, 27 मई (आईएएनएस)| श्रीलंका में बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है, जबकि 99 लोग लापता हैं।

बंगाल में एक और 'फर्जी डॉक्टर' सीआईडी की गिरफ्त में (16:47)
कोलकाता, 27 मई (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल में 'फर्जी चिकित्सकों' के खिलाफ शिकंजा कसते हुए अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) ने एक अन्य चिकित्सक को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। कोलकाता के एक शीर्ष निजी क्लिनिक में सेवा देने वाले इस शख्स ने खुद को एलर्जी व अस्थमा विशेषज्ञ बता रखा था।

राहत सामग्री के साथ भारतीय जहाज श्रीलंका पहुंचा (16:01)
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| श्रीलंका में भारी बारिश व बाढ़ से हुई तबाही के बाद राहत सामग्री के साथ भारत का एक जहाज शनिवार को वहां पहुंच गया। जहाज में बचाव व चिकित्सा दल के सदस्य भी हैं।

तेलंगाना के लापता युवक की ससुर ने की हत्या (15:43)
हैदराबाद, 27 मई (आईएएनएस)| तेलंगाना में एक दलित युवक के लापता होने के मामले ने शनिवार को उस वक्त नाटकीय मोड़ ले लिया, जब पुलिस ने उसके ससुर तथा दो अन्य को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया।

झारखंड में कोयले के अवैध खनन में 5 मरे (14:52)
रांची, 27 मई (आईएएनएस)| झारखंड के गिरीडीह जिले में एक बंद खदान से अवैध तरीके से कोयला निकालते वक्त खदान ढह गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई।

बिहार में तेज रफ्तार मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त, 3 मरे (13:53)
बिहारशरीफ, 27 मई (आईएएनएस)| बिहार में नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र में शनिवार को एक मोटरसाइकिल सड़क के किनारे बने गड्ढे में पलट गई, जिससे उस पर सवार तीन किशोरों की मौत हो गई। बताया जाता है कि मोटरसाइकिल तेज रफ्तार में थी और इसी वजह से यह हादसा हुआ।

मोदी ने श्रीलंका में बाढ़ से हुई मौतों पर दुख जताया (12:21) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका में भीषण बाढ़ और भूस्खलन के कारण हुई मौतों तथा संपत्ति के नुकसान पर दुख जताया। उन्होंने पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई तथा राहत सामग्रियों के साथ जहाजों की रवानगी के आदेश दिए।

बिहार में पेट्रोल पंप मालिक की गोली मारकर हत्या (11:49)
बेगूसराय, 27 मई (आईएएनएस)| बिहार के बेगूसराय जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों ने पेट्रोल पंप में लूटपाट के दौरान पंप के मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी और घटना स्थल से फरार हो गए।

कश्मीर में एटीएम से 15 लाख रुपये लूटे (11:32)
श्रीनगर, 27 मई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक बैंक के एटीएम से 15 लाख रुपये लूट लिए गए हैं।

अमेरिका में ट्रेन में चाकू से हमला, 2 मरे (11:18)
वाशिंगटन, 27 मई (आईएएनएस)| अमेरिका के पोर्टलैंड में एक यात्री रेलगाड़ी में सवार यात्रियों पर चाकू से हमले की घटना में दो लोगों की मौत हो गई।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo