अपराध/आपदा/दुर्घटना


उप्र : 2 असलहा कारखानों का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार (22:37)
बांदा, 20 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की तिंदवारी पुलिस ने शुक्रवार को अमलीकौर गांव छापामार कर दो असलहा कारखानों का भंडाफोड़ कर डेढ़ दर्जन असलहों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया।

उप्र : 24 घंटों में 4,384 लीटर कच्ची शराब बरामद (22:36)
बांदा, 20 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की पुलिस ने पिछले 24 घंटों में छापामारी कर 4,384 लीटर महुआ की कच्ची शराब बरामद की है। यह जानकारी देर शाम एसपी ने दी।

उप्र : सपा विधायक के बेटे की अचानक मौत (21:30)
बांदा, 20 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के बबेरू विधायक विश्वंभर सिंह यादव के सबसे छोटे बेटे और बांदा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गौरव यादव की शुक्रवार को जिले की सरकारी अस्पताल में अचानक मौत हो गई। उन्हें पेट दर्द की शिकायत पर भर्ती कराया गया था।

मप्र : मंदसौर में मंदिर की मूर्तियां क्षतिग्रस्त, उपद्रव (21:28)
मंदसौर, 20 जनवरी (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के दूधाखेड़ी माता मंदिर में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान शुक्रवार को दीवार गिरने से मूर्तियों के क्षतिग्रस्त होने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने पथराव कर कई वाहन को नुकसान पहुंचाया।

तेलंगाना के नए बांध से डूबेंगे छग के 2 गांव (21:15)
एस. करीमुद्दीन
जगदलपुर, 20 जनवरी (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश में निमार्णाधीन पोलावरम राष्ट्रीय परियोजना से सुकमा के बड़े भू-भाग के डूबने का खतरा अभी टला नहीं है कि बीजापुर सीमा पर तेलंगाना की निमार्णाधीन दो सिंचाई परियोजनाएं नया खतरा बन गई हैं। इनसे जिले के कोत्तूर व तारलागुड़ा गांव की भूमि डूबान में आने की आशंका है।

बिहार में अपराधियों ने राजद नेता को गोली मारी (21:02)
समस्तीपुर, 20 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार के समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को बदमाशों ने सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता संदीप राय को गोली मार दी, जिससे वे बुरी तरह जख्मी हो गए।

मणिपुर : भाजपा नेता के पुत्र को 5 साल कैद (20:45)
इंफाल, 20 जनवरी (आईएएनएस)| मणिपुर की एक अदालत ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता एन. बीरेन के पुत्र नोंगथोमबम अजय को पांच साल कैद की सजा सुनाई।

उप्र : देवरिया जिलाधिकारी कार्यालय में लगी आग, दस्तावेज जले (20:14)
देवरिया, 20 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के जनपद देवरिया में जिलाधिकारी कार्यालय के एक हिस्से में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। इस भीषण आग में अंग्रेजी दफ्तर में रखे पासपोर्ट के सभी दस्तावेज जलकर खाक हो गए। जानकारी होने पर प्रशासन ने दमकल विभाग को सूचना दी। कुशीनगर और गोरखपुर की 8 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

आप विधायकों को फंसाने के लिए मोदी माफी मांगें : केजरीवाल (19:57) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों और मंत्रियों को झूठे मामलों में फंसाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए।

यूएई में भारतीय व्यापारी फंदे से लटका मिला (18:13)
दुबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)| फुजैरा में एक आवासीय इमारत के अंदर 49 वर्षीय एक भारतीय व्यापारी को उसके कार्यालय में फंदे से लटका पाया गया। वक कुछ दिनों से लापता था।

मिजोरम लॉटरी घोटाले की सीबीआई जांच की मांग (17:25)
आइजोल, 20 जनवरी (आईएएनएस)| मिजोरम में एक भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने कई करोड़ रुपये के लॉटरी घोटाला मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है।

बंगाल में बस-मोटरसाइकिल की टक्कर, 2 मरे (16:45)
कोलकाता, 20 जनवरी (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में शुक्रवार को एक बस से टकराने के चलते मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों की मौत हो गई।

मेलबर्न में कार ने पैदल यात्रियों को कुचला, 3 मरे (16:44)
मेलबर्न, 20 जनवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। आस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शुक्रवार को एक कार पैदल चल रहे यात्रियों पर चढ़ गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए हैं।

उप्र : जमीन विवाद में पिता की हत्या (16:05)
शाहजहांपुर, 20 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के खुटार थाना क्षेत्र के गेहुंआ गांव में गुरुवार को जमीन विवाद में एक बेटे ने 85 वर्ष के बुजुर्ग पिता की चाकू से गोद कर हत्या कर दी।

मादक पदार्थो का तस्कर गुजमान अमेरिका प्रत्यर्पित (14:58) IANS Photo Service
मेक्सिको सिटी, 20 जनवरी (आईएएनएस)| मेक्सिको में मादक पदार्थो की तस्करी के लिए कुख्यात जोक्विन अल-चापो गुजमान को मेक्सिको के अधिकारियों ने अमेरिका प्रत्यर्पित कर दिया है।

जम्मू : चिकित्सक पर छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप (14:50)
जम्मू, 20 जनवरी (आईएएनएस)| सरकारी मेडिकल कॉलेज में एक चिकित्सक ने कथित तौर पर यहां एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की, जिसके खिलाफ शुक्रवार को विधानसभा में काफी हंगामा हुआ।

अमेरिका में धोखाधड़ी के मामले में भारतवंशी सलाहकार गिरफ्तार (14:48)
न्यूयॉर्क, 20 जनवरी (आईएएनएस)| अमेरिका में स्वास्थ्य एवं सेवानिवृत्ति कोष से संबंधित करोड़ों डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में भारतीय मूल के एक परामर्शक को गिरफ्तार किया गया है।

ब्राजील में पेट्रोब्रास घोटाले की जांच कर रहे न्यायाधीश की मौत (14:07)
ब्रासिलिया, 20 जनवरी (आईएएनएस/सिन्हुआ)। ब्राजील में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े मामले की जांच कर रहे न्यायाधीश की एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई। विमान दुर्घटना गुरुवार को रियो डी जेनेरियो के समुद्र तट पर हुई।

मप्र : बैतूल में छात्रावास अधीक्षक निलंबित (12:22)
बैतूल, 20 जनवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में छात्रावासों के निरीक्षण पर निकले जिले के प्रभारी व सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लालसिंह आर्य ने एक छात्रावास में कई खामियां मिलने पर छात्रावास अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

मप्र के भिंड में कार तालाब में गिरी, 1 की मौत (12:11)
भिंड, 20 जनवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

रुपये के विवाद में पिता और भाभी को फावड़े से काट डाला (22:43)
बांदा, 19 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के मर्का थाना क्षेत्र के मउ गांव में गुरुवार की देर शाम आटा चक्की बेचने के रुपये को लेकर हुए विवाद में एक युवक ने अपने पिता और भाभी की फावड़े से काट कर हत्या कर दी।

जीआरपी सिपाही पर महिला से दुष्कर्म का आरोप (22:31)
झांसी, 19 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र में जीआरपी सिपाही द्वारा घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। सिपाही महिला को शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग निकला। इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाही शुरू कर दी है।

जमानिया स्टेशन मास्टर की बिहार में हत्या (22:25)
गाजीपुर, 19 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के जनपद गाजीपुर के जमानिया रेलवे स्टेशन मास्टर की बदमाशों ने बिहार के बक्सर में बुधवार की रात गोलीमार कर हत्या कर दी।

छग : 12 लाख के इनामी समेत 6 नक्सलियों ने किया समर्पण (22:19)
जगदलपुर, 19 जनवरी (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ शासन की पुर्नवास एवं आत्म समर्पण नीति से प्रभावित और पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नक्सल रोधी अभियान से दबाव में आकर समाज की मुख्य धारा में शामिल होने की इच्छा से तीन इनामी समेत 6 नक्सलियों ने गुरुवार को कोंडागांव पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

महाराष्ट्र का इनामी निकला चंदन तस्कर कुट्टू (21:48)
लखीमपुर खीरी (उप्र), 19 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। एक माह पहले खीरी से गिरफ्तार हुआ पारदी गैंग का सरगना राहुल उर्फ कुट्टू महाराष्ट्र से तीन लाख का इनामी निकला है। खीरी पुलिस ने कुट्टू सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव मुड़िया से गिरफ्तार किया था। उसके पास से चंदन की लकड़ी बरामद हुई थी।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :