अपराध/आपदा/दुर्घटना


नोएडा : बैंक लूटने के प्रयास में 2 चौकीदारों की हत्या (15 मिनट पहले)
नोएडा, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| यहां बदमाशों ने शुक्रवार को एक बैंक लूटने की कोशिश की, और इस दौरान लुटेरों ने दो चौकीदारों की हत्या कर दी।

उप्र : नदी में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, 3 की मौत (28 मिनट पहले)
चित्रकूट, 21 सितंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में पहाड़ी थाना क्षेत्र के साईंपुर गांव शुक्रवार को बागै नदी में नहाने गए पांच बच्चे गहरी जलधारा में डूब गए। इनमें से ग्रामीणों ने दो को बचा लिया, जबकि तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई।

झारखंड : बदमाशों ने पुलिसकर्मी से राइफल छीनी (20:14)
रांची, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| झारखंड के मुख्यमंत्री के सरकारी निवास के पास चाय पी रहे एक पुलिसकर्मी से अज्ञात बदमाशों ने राइफल छीन ली। लेकिन, पुलिस द्वारा पीछा किए जाने पर वे राइफल को फेंक कर भाग गए।

बिहार की राजधानी में दिनदहाड़े मुस्लिम युवक की हत्या (20:13)
पटना, 21 सितंबर (आईएएनएस)| बिहार की राजधानी पटना के अतिव्यस्तम इलाके कोतवाली थाने के समीप शुक्रवार को बेखौफ अपराधियों ने एक युवक पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर हत्या कर दी। मृतक की पहचान तबरेज आलम उर्फ फिरोज के रूप में की गई है। मृतक को पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का शूटर बताया जा रहा है, हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

छिंदवाड़ा में मुहर्रम का जुलूस देखती महिलाएं छत से गिरीं, 17 घायल (20:06)
छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में शुक्रवार को निकल रहे मुहर्रम के जुलूस को देखने छत पर खड़ी महिलाएं मकान का एक हिस्सा ढह जाने से भीड़ के ऊपर जा गिरी। इस हादसे में कुल 17 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर है, जिन्हें उपचार के लिए नागपुर भेजा गया है।

बिहार : मुख्यमंत्री आवास घेरने जा रहे सवर्णो पर पुलिस ने भांजी लाठियां (19:30)
पटना, 21 सितंबर (आईएएनएस)| बिहार की राजधानी में शुक्रवार को एससी-एसटी संशोधन के विरोध में सड़क पर उतरे सवर्ण समाज के लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इस दौरान कई लोगों को चोटें आई हैं।

केरल : दुष्कर्म मामले में बिशप गिरफ्तार (18:52)
तिरुवनंतपुरम, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| केरल पुलिस ने, यहां 2014 से 2016 तक एक नन के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में रोमन कैथोलिक डायोसिस के बिशप फ्रैंको मुलक्कल को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

बिहार में युवक की गोली मारकर हत्या, तनाव बीच 4 उपद्रवी गिरफ्तार (लीड-2) (17:01)
हाजीपुर, 21 सितंबर (आईएएनएस)| बिहार के वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने चार उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है।

टीवी अभिनेत्री ने दुष्कर्म का आरोप लगाया (16:34)
जयपुर, 21 सितंबर (आईएएनएस)| मुंबई में रहने वाली एक टीवी अभिनेत्री ने 25 वर्षीय युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

झारखंड : आईआईटी-आईएसएम के शोध छात्र ने आत्महत्या की (16:31)
रांची, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| झारखंड के धनबाद जिले में शुक्रवार को आईआईटी-आईएसएम में पीएचडी के एक छात्र ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मणिपुर विश्वविद्यालय के 80 छात्र गिरफ्तार (16:08) IANS Photo Service
इंफाल, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने शुक्रवार तड़के (आधी रात के कुछ बाद) छात्रों के छात्रावास में घुसकर विश्वविद्यालय के छह प्रोफेसरों और 80 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

तंजानिया में नौका पलटी, 79 की मौत (लीड-2) (15:06)
दोदोमा, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| तंजानिया की विक्टोरिया झील में सैंकड़ों यात्रियों से भरी एक नौका के पलट जाने से 79 लोगों की मौत हो गई है।

कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान 'डेई', ओडिशा में भारी बारिश (14:40) IANS Photo Service
भुवनेश्वर, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| चक्रवाती तूफान 'डेई' के प्रभाव से ओडिशा के कई भागों में गरज के साथ भारी बारिश हुई।

कश्मीर : आतंकियों ने अपहृत 3 पुलिसकर्मियों की हत्या की (लीड-2) (14:28) IANS Photo Service
श्रीनगर, 21 सितंबर (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर लिया और इसके कुछ ही घंटों बाद गोली मारकर तीनों की हत्या कर दी।

उप्र : भाजपा सांसद के घर के घेराव पर 12 छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी (14:26)
बांदा, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की नगर कोतवाली में अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (एससी-एसटी एक्ट) में हुए नए संशोधन विरोध के दौरान 12 सितम्बर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद के घर का घेराव करने और वहां चूड़ियां फेंकने पर 12 सवर्ण छात्रों को नामजद करते हुए गंभीर धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

बिहार : ताजिया जुलूस से पहले युवक की हत्या (लीड-1) (13:46)
पटना, 21 सितंबर (आईएएनएस)| बिहार के हाजीपुर में शुक्रवार सुबह मुहर्रम के अवसर पर निकाले जाने वाले ताजिया जुलूस से पहले कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक युवक की हत्या कर दी जबकि एक घायल हो गया।

उप्र : 3 मासूम नदी में डूबे (13:23)
लखनऊ, 21 सितंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के चित्रकूट शहर में शुक्रवार को तीन बच्चे बाघे नदी में डूब गए।

भोपाल : स्कूल बस में बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी हिरासत में (13:03)
भोपाल, 21 सितंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक निजी स्कूल की बस में साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

असम में बिजली का करंट लगने से 6 मरे (12:50) IANS Photo Service
गुवाहाटी, 21 सितंबर (आईएएनएस)| असम के नागांव जिले में शुक्रवार को छह लोगों की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई।

दिल्ली में भारतीय पासपोर्ट के साथ चीनी शख्स धरा गया (12:42)
नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)| दिल्ली पुलिस ने चीन के एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो बीते छह साल से भारतीय पासपोर्ट के साथ यहां रह रहा था।

नन दुष्कर्म मामला : बिशप से लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ (12:34) IANS Photo Service
त्रिपुनीथुरा (केरल), 21 सितंबर (आईएएनएस)|केरल पुलिस ने नन के साथ दुष्कर्म के मामले में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल से पूछताछ की।

बिहार में युवक की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में तनाव (12:11)
हाजीपुर, 21 सितंबर (आईएएनएस)| बिहार के वैशाली जिले के नगर थानाक्षेत्र में शुक्रवार को एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि एक अन्य शख्स गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया।

तंजानिया में नौका पलटी, 44 मरे (लीड-1) (12:08)
वाशिंगटन, 21 सितंबर (आईएएनएस)| तंजानिया की विक्टोरिया झील में सैंकड़ों यात्रियों से भरी नौका पलटने से 44 लोगों की मौत हो गई।

न्यूयॉर्क : पूर्व न्यायाधीश यौन उत्पीड़न मामलों का निरीक्षण करेंगी (11:13)
न्यूयॉर्क, 21 सितंबर (आईएएनएस)| न्यूयॉर्क के आर्कबिशप टिमोथी डोलन ने कैथोलिक चर्च पर यौन उत्पीड़न के मामलों की निष्पक्ष निरीक्षण के लिए सेवानिवृत्त संघीय जज को नामित किया है।

फिलीपींस भूस्खलन में मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हुई (09:11) IANS Photo Service
मनीला, 21 सितंबर (आईएएनएस)| फिलीपींस में भूस्खलन से मरने वाले लोगों की संख्या 22 हो गई है।