अपराध/आपदा/दुर्घटना


मुंबई में इमारत ढही, 11 की मौत (लीड-3) (22:34) IANS Photo Service
मुंबई, 25 जुलाई (आईएएनएस)| मुंबई के घाटकोपर उपनगरीय इलाके में मंगलवार की सुबह एक जर्जर चार मंजिला आवासीय इमारत के ढहने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पांच महिलाएं तथा तीन महीने की एक बच्ची भी शामिल है।

मोदी ने बाढ़ प्रभावित गुजरात का हवाई सर्वेक्षण किया, 500 करोड़ रुपये की मदद (राउंडअप) (22:22) IANS Photo Service
अहमदाबाद, 25 जुलाई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात में भीषण बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद बचाव कार्य के लिए 500 करोड़ रुपये तथा इस विभीषिका में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की। प्रदेश में बाढ़ के कारण 83 लोगों की जान चली गई हैं।

असम ने बाढ़ राहत के लिए 2939 करोड़ रुपये मदद की मांग (22:20) IANS Photo Service
गुवाहाटी, 25 जुलाई (आईएएनएस)| भीषण बाढ़ की मार झेल रहे असम की राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से 2,939 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत राशि मांगी है।

'पहली बार किसी किसान ने मुख्यमंत्री के नाम सुसाइड नोट लिखा' (22:18)
रायपुर, 25 जुलाई (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में पहली बार किसी किसान ने मुख्यमंत्री के नाम सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या की है। किसान ने मुख्यमंत्री से मांग भी की है कि हो सके तो मुख्यमंत्री उसके परिवार की मदद करें।

गुरुग्राम : 23 साल बाद लिया बदला, व्यक्ति की गोली मारकर हत्या (22:08)
गुरुग्राम, 25 जुलाई (आईएएनएस)| 23 साल पहले अपने पिता की हत्या का बदला लेते हुए दो भाइयों ने कथित तौर पर एक प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भारत में अनधिकार प्रवेश करने वाले 14 बांग्लादेशी गिरफ्तार (21:53)
कोलकाता, 25 जुलाई (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल की एक अदालत ने बिना किसी वैध दस्तावेज के भारतीय सरजमीं में दाखिल होने के आरोप में 14 बांग्लादेशी नागरिकों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तार लोगों में चार महिलाएं व तीन नाबालिग शामिल हैं।

मुंबई में इमारत ढही, 7 की मौत (लीड-2) (21:50) IANS Photo Service
मुंबई, 25 जुलाई (आईएएनएस)| मुंबई के घाटकोपर उपनगर में मंगलवार सुबह एक जीर्ण चार मंजिला आवासीय इमारत के ढहने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई।

उप्र : विवाहिता की हत्या मामले में 1 और गिरफ्तार (21:45)
मुरादाबाद, 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या करने के मामले में वांछित चल रहे एक अभियुक्त को मुरादाबाद की भगतपुर पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में नामजद अभियुक्तों में से एक वांछित अभियुक्त को रविवार को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि फरार चल रहे दो अन्य की तलाश जारी है।

उप्र : कार-बाइक की टक्कर में दंपत्ति की मौत (21:32)
लखनऊ, 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात हुए तेज रफ्तार कार की टक्कर से बाइक सवार दंपत्ति की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच में लगी है।

त्रिपुरा : बेटे ने माता-पिता, रिश्तेदार की हत्या की (21:32)
अगरतला, 25 जुलाई (आईएएनएस)| एक व्यक्ति (32) को अपने माता-पिता और एक संबंधी की हत्या करने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोलकाता : जर्जर इमारत ढहने से 2 की मौत (21:26) IANS Photo Service
कोलकाता, 25 जुलाई (आईएएनएस)| कोलकाता में मंगलवार को एक बहुत पुरानी दो मंजिला जर्जर इमारत का कुछ हिस्सा ढह गया और इमारत के मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई।

आईएस से संपर्क के संदेह में उप्र से 2 गिरफ्तार (21:05)
नई दिल्ली/कानपुर, 25 जुलाई (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लिए काम करने वाले सैफुल्ला के दो संपर्कियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राकांपा सांसद उदयन जबरन उगाही के आरोप में गिरफ्तार (20:15)
सतारा (महाराष्ट्र), 25 जुलाई (आईएएनएस)| राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सांसद उदयन राजे भोसले को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। एक व्यवसायी ने उनपर हमला करने और जबरन उगाही का आरोप लगाया है।

उप्र : कोचिंग छोड़ने पर शिक्षक ने घर जाकर पीटा (19:58)
कानपुर, 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के कानपुर में छात्र के कोचिंग छोड़ने से नाराज शिक्षक ने अपने साथियों के साथ सोमवार रात छात्र के घर जाकर उसके और उसके परिवार वालों के साथ मारपीट की। पुलिस भी मामले को अनदेखी कर पीड़ित परिवार को देर रात तक टहलाती रही।

लखनऊ के जवाहर भवन में लगी आग (फोटो सहित) (With Images) (19:42)
लखनऊ, 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित जवाहर भवन की चौथी मंजिल में मंगलवार को आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। पुलिस ने आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया है।

उप्र : 45 लीटर कच्ची शराब के साथ 3 गिरफ्तार (19:38)
फतेहपुर, 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के हथगाम थाना पुलिस ने मंगलवार को क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में दबिश देकर 45 लीटर कच्ची शराब बरामद कर तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने छापेमारी में शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए।

उप्र : सहायक लेखाकार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार (19:36)
संतकबीर नगर, 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार निवारण विभाग की टीम ने मंगलवार को जिले के कोषाधिकारी कार्यालय में तैनात सहायक लेखाकार को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

उप्र : बाइक डिवाइडर से टकराई, 3 की मौत (19:26)
कानपुर, 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा-2 इलाके में मंगलवार सुबह अनियंत्रित बाइक के डिवाइडर से टकराने से बाद बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

उप्र : ओला कैब चालक को अगवा कर कार लूटी (19:25)
नोएडा (गौतमबुद्ध नगर), 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के शहर नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र में सेक्टर-37 के पास से हथियारबंद बदमाशों ने हथियारों के बल पर एक ओला कैब चालक को अगवा कर लिया और कार लूट ली। बदमाश उसे मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में फेंककर भाग गए।

अमेरिका : जंगल में दशक की तीसरी भीषण आग (19:02) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 25 जुलाई (आईएएनएस)| अमेरिकी जंगलों में इस वर्ष लगी आग पिछले एक दशक में तीसरी सबसे विनाशकारी आग साबित हुई है।

उप्र : सड़क हादसों में 2 कांवड़ियों की मौत (18:51)
लखीमपुर खीरी, 25 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में दो कांवड़ियों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ड्रग तस्करी मामले में प्रबंधक की गिरफ्तारी पर काजल ने जताई हैरानी (18:36) IANS Photo Service
हैदराबाद, 25 जुलाई (आईएएनएस)| तेलुगू फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि मादक पदार्थो की तस्करी से जुड़े गिरोह से संपर्क के आरोप में अपने प्रबंधक की गिरफ्तारी से वह हैरान हैं।

टॉलीवुड कलाकारों से ड्रग मामले में पूछताछ जारी (18:18) IANS Photo Service
हैदराबाद, 25 जुलाई (आईएएनएस)| तेलंगाना के मद्य निषेध और आबकारी विभाग ने हैदराबाद ड्रग रैकेट मामले में मंगलवार को तेलुगू फिल्म उद्योग के कलाकारों से पूछताछ जारी रखी।

कश्मीर : मादक पदार्थो के साथ 2 पुलिसकर्मियों सहित 10 गिरफ्तार (17:57)
जम्मू, 25 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में मादक पदार्थो की तस्करी के लिए दो पुलिसकर्मियों सहित 10 लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

भारत, बांग्लादेश तटरक्षकों का 2 दिवसीय अभ्यास शुरू (17:47) IANS Photo Service
कोलकाता, 25 जुलाई (आईएएनएस)| समुद्री सुरक्षा बढ़ाने तथा तलाशी व बचाव अभियान को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत भारत तथा बांग्लादेश के तटरक्षकों ने मंगलवार को बंगाल की खाड़ी में दो दिवसीय अभ्यास शुरू किया।