अपराध/आपदा/दुर्घटना


पाकिस्तान में मॉब लिंचिंग के 2 अभियुक्तों को उम्रकैद (22 मिनट पहले)
इस्लामाबाद, 21 मार्च (आईएएनएस)| पाकिस्तान में एक अदालत ने 2017 में विश्वविद्यालय के एक छात्र को भीड़ द्वारा पीट-पीटकर जान से मार देने (लिंचिंग) के एक मामले में गुरुवार को दो और लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई। छात्र पर फेसबुक पर ईशनिंदा की सामग्री पोस्ट करने का आरोप था।

बिहार : नहर में स्नान करने गए 5 युवकों की डूबने से मौत (20:18)
औरंगाबाद (बिहार), 21 मार्च (आईएएनएस)| बिहार के औरंगाबाद जिले के दाऊदनगर थाना क्षेत्र में गुरुवार को नहर में स्नान करने गए पांच युवकों की डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में होली की खुशी मातम में बादल गई।

उप्र : लखीमपुर से भाजपा विधायक पर जानलेवा हमला, पैर में गोली लगी (20:16)
लखनऊ/लखीमपुर, 21 मार्च (आईएएनएस)| लखीमपुर जिले में गुरुवार को होली खेलकर घर लौट रहे लखीमपुर सदर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक योगेश वर्मा पर अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला किया। विधायक के दाहिने पैर में गोली लगी है।

हरियाणा : बच्चा बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी (19:07)
हिसार, 21 मार्च (आईएएनएस)| हरियाणा के हिसार जिले के बालसमंद गांव में एक साल का एक बच्चा 70 फुट संकरे बोरवेल में बुधवार को गिर गया। उसे बचाने के लिए गुरुवार को बचाव जारी रहा।

भारत की एक कंपनी के घोटाले के साजिशकर्ता ने अमेरिका में कबूला जुर्म (18:42)
अरुल लुईस
न्यूयार्क, 21 मार्च (आईएएनएस)| भारत स्थित प्रौद्योगिकी कंपनी के 30 लाख डॉलर के घोटाले के साजिशकर्ता ने अमेरिका की एक अदालत में अपना जुर्म कबूला है।

बिहार में स्कॉर्पियो पलटने से 4 की मौत, 2 घायल (18:15)
आरा, 21 मार्च (आईएएनएस)| बिहार के भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक स्कार्पियो पुल की रेलिंग से टकराकर खेत में जा पलटी जिससे चार लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य दो लोग घायल हो गए। घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

बिहार : सड़क हादसे में मां-बेटी की मौत (16:36)
भागलपुर, 21 मार्च (आईएएनएस)| बिहार के भागलपुर जिले के रंगरा थाना क्षेत्र में बुधवार की रात एक अज्ञात वाहन और मोटरसाइकिल की टक्कर में मां और अबोध बच्ची की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए।

दक्षिणी अफ्रीकी देशों में इडाई तूफान से कम से कम 360 मरे (14:42) IANS Photo Service
संयुक्त राष्ट्र, 21 मार्च (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने कहा है कि हाल के वर्षो में जहां तक स्मृति जाती है, उसके हिसाब से चक्रवात इडाई दक्षिणी अफ्रीकी देशों में आई सबसे भयावह प्राकृतिक आपदाओं में है। इस तूफान ने कम से कम 360 लोगों की जान ली है।

मप्र : विदिशा में मजदूरों से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली पलटी, 4 की मौत (13:14)
विदिशा, 21 मार्च (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में मजदूरों से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली पलटने से चार लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बिहार में युवक की गोली मारकर हत्या (13:06)
भभुआ, 21 मार्च (आईएएनएस)| बिहार के कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में बुधवार रात बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या का कारण पुराना विवाद बताया जा रहा है।

सीआरपीएफ जवान ने तीन सहकर्मियों की गोली मारकर हत्या की (लीड-1) (12:33) IANS Photo Service
जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान ने अपने तीन सहयोगियों की गोली मारकर हत्या कर दी और खुद को भी गोली मारकर बुरी तरह से घायल कर लिया।

न्यूजीलैंड में सेमी-ऑटोमेटिक हथियारों पर प्रतिबंध (लीड-1) (11:03) IANS Photo Service
वेलिंगटन, 21 मार्च (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिका अर्डर्न ने गुरुवार को देश में हथियारों से जुड़ी एक महत्वपूर्ण घोषणा की। उन्होंने कहा कि देश में सैन्य शैली की सेमी-ऑटोमेटिक हथियारों(एमएसएसए) और असॉल्ट राइफलों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

इटली : चालक ने स्कूल बस का अपहरण किया, आग लगाई (09:52)
रोम, 21 मार्च (आईएएनएस)| स्कूली बच्चों को ले जा रही एक बस का उसके चालक ने अपहरण कर लिया और इटली के मिलान के निकट उसमें आग लगा दी। बस में 51 बच्चे सवार थे।

सीआरपीएफ जवान ने 3 सहकर्मियों की गोली मारकर हत्या की (09:32) IANS Photo Service
जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान ने अपने तीन सहयोगियों की गोली मारकर हत्या कर दी और खुद को भी गोली मारकर बुरी तरह से घायल कर लिया।

गोधरा मामले में एक और को उम्र कैद (20:54)
अहमदाबाद, 20 मार्च (आईएएनएस)| गुजरात के साबरमती सेंट्रल जेल में लगाई गई एक विशेष एसआईटी अदालत ने 2002 के गोधरा ट्रेन हत्याकांड में एक और व्यक्ति को उम्र कैद की सजा सुनाई है।

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, 29 तक पुलिस हिरासत में (लीड-2) (20:48) IANS Photo Service
लंदन/नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| भारत से फरार होने के 40 महीनों बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत ने जमानत की अर्जी नामंजूर करते हुए मोदी को 29 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

मप्र : मंत्री की हत्यारोपी 18 लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली ढेर (19:51)
भोपाल, 20 मार्च (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में वर्ष 1999 में राज्य के तत्कालीन मंत्री लिखीराम कांवरे की हत्या में शामिल रही महिला नक्सली जमुना को छत्तीसगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है। जमुना पर 18.50 लाख रुपये का इनाम था। यह मुठभेड़ मंगलवार को राजनांदगांव के जंगल में हुई।

एएआई का कार्यकारी निदेशक रिश्वत लेते गिरफ्तार (19:43) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| सीबीआई ने भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक कार्यकारी निदेशक को चेन्नई स्थित एक एयरपोर्ट ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी ब्राइट शाइन सर्विसिस से चार लाख रुपये रिश्वत लेते बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण में समय लगेगा : ब्रिटिश कानूनविद (18:12) IANS Photo Service
कायद नजमी
मुंबई, 20 मार्च (आईएएनएस)| ब्रिटेन के एक शीर्ष कानून विशेषज्ञ ने बुधवार को कहा कि लंदन पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होने में सभवत: लंबा वक्त लग सकता है।

नीरव मोदी की गिरफ्तारी बाद पीएनबी के शेयरों में 4 फीसदी उछाल (18:02) IANS Photo Service
मुंबई, 20 मार्च (आईएएनएस)| पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13,500 करोड़ रुपये की चपत लगाने वाले भगोड़ा हीरा कारोबारी के ब्रिटेन में गिरफ्तार होने के बाद बुधवार को बैंक के शेयरों में चार फीसदी का उछाल आया है।

ईडी को गिलानी के दामाद से पूछताछ की इजाजत (16:52) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| यहां की एक अदालत ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) को हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह व अन्य से पूछताछ की इजाजत दे दी। ये लोग आतंक वित्तपोषण मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार (लीड-1) (16:43) IANS Photo Service
लंदन/नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| भारत से फरार होने के 40 महीने बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार किया गया।

ग्वालियर में रात 10 बजे डीजे बंद कर सूचना थाने में देने के निर्देश (16:13)
ग्वालियर, 20 मार्च (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर रोक है, मगर वैवाहिक समारोहों में इन निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। लिहाजा ग्वालियर जिला प्रशासन ने मैरिज गार्डन संचालकों को निर्देश दिया है कि उन्हें रात 10 बजे डीजे बंद किए जाने की सूचना थाने में देनी होगी।

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार (15:44) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया।

सीबीआई ने दाती महाराज को अग्रिम जमानत को चुनौती दी, नोटिस जारी (15:19) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को स्वयंभू स्वामी दाती महाराज व अन्य को दुष्कर्म मामले में उन्हें दी गई अग्रिम जमानत को रद्द करने की सीबीआई की मांग वाली याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo