अपराध/आपदा/दुर्घटना


एसटीएफ को मजबूती देगी हरियाणा पुलिस (25 मिनट पहले)
चंडीगढ़, 23 जुलाई (आईएएनएस)| हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) बी.एस. संधू ने सोमवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मो पर सक्रिय अपराधियों पर नियंत्रण करने के लिए हरियाणा पुलिस अपने विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में 100 ऊच्च प्रशिक्षित साइबर विशेषज्ञों को शामिल करने की योजना बना रही है।

लोकसभा में दुष्कर्म मामलों के लिए सख्त सजा का विधेयक पेश (28 मिनट पहले) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)| लोकसभा में सोमवार को दुष्कर्म के मामलों के लिए सख्त सजा संबंधी विधेयक पेश किया गया। इसमें 12 साल से कम उम्र की लड़कियों से दुष्कर्म के दोषियों को मौत की सजा का प्रावधान है।

मप्र में मॉब लिंचिंग : महिला को पीटकर मार डाला, 12 गिरफ्तार (फोटो सहित) (With Images) (18:38)
सिंगरौली, 23 जुलाई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक विक्षिप्त महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दक्षिण कोरिया : अवैध फंड मामले की जांच के बीच सांसद ने आत्महत्या की (18:16)
सियोल, 23 जुलाई (आईएएनएस)| अवैध राजनीतिक फंड लेने के आरोपों में जांच का सामना कर रहे एक वरिष्ठ दक्षिण कोरियाई सांसद ने सोमवार को आत्महत्या कर ली।

अलवर लिंचिंग : रकबर को देर से अस्पताल ले जाने की जांच होगी (17:52)
जयपुर, 23 जुलाई (आईएएनएस)| गौरक्षकों की भीड़ द्वारा कथित रूप से बुरी तरह पीटे गए व्यक्ति को अस्पताल ले जाने में हुई देरी के कारणों की जांच के लिए राजस्थान पुलिस ने एक उच्चस्तरीय टीम गठित की है। बाद में व्यक्ति की मौत हो गई थी।

केरल में दुष्कर्म के आरोपी पादरी को जमानत (17:42)
कोच्चि , 23 जुलाई (आईएएनएस)| केरल उच्च न्यायालय ने दुष्कर्म के आरोपी चार पादरियों में से एक फादर जॉनसन वी. मैथ्यू को सोमवार को जमानत दे दी।

अदालत ने चिदंबरम को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी (16:50) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)| एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में यहां की एक अदालत ने सोमवार को पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंरबम को 7 अगस्त तक गिरफ्तारी से अग्रिम सुरक्षा प्रदान दी।

मप्र : इंदौर-जबलपुर ओवर नाइट ट्रेन में महिलाओं से लूटपाट (16:37)
जबलपुर, 23 जुलाई (आईएएनएस)| इंदौर-जबलपुर के बीच चलने वाली ओवरनाइट एक्सप्रेस ट्रेन के वातानुकूलित डिब्बे में सोमवार की सुबह हथियारबंद बदमाशों ने महिला यात्रियों को अपना निशाना बनाया और उनसे नगदी व जेवरात लूट ले गए। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) मामले की जांच कर रही है।

गाजियाबाद : इमारत गिरने के हादसे में मरने वालों की संख्या 2 हुई (16:26)
गाजियाबाद, 23 जुलाई (आईएएनएस)| यहां ढही पांच मंजिला इमारत के मलबे में एक बच्चे का शव पाए जाने के बाद हादसे में मरने वालों की संख्या दो हो गई है।

मप्र : कार नाले में गिरी, 6 युवकों की मौत (16:15)
सीहोर, 23 जुलाई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में पिकनिक मनाने गए युवकों की कार नाले में गिर गई, जिससे कार सवार सभी छह युवकों की मौत हो गई।

कोलकाता में इमारत ढही, 2 मरे (16:14) IANS Photo Service
कोलकाता, 23 जुलाई (आईएएनएस)| कोलकाता में सोमवार को हुई भारी बारिश के बाद शहर के मध्य भाग में स्थित एक पुरानी इमारत ढहने से दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया।

सर्वोच्च न्यायालय अलवर लीचिंग पर अवमानना याचिका की सुनवाई को सहमत (15:00) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को बीते सप्ताह अलवर जिले में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या (मॉब लिचिंग) के मामले में राजस्थान सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका पर सुनवाई पर सहमत हो गया।

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले की सीबीआई जांच की मांग (14:45)
मुजफ्फरपुर, 23 जुलाई (आईएएनएस)| बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में यौन शोषण के मामले की चिकित्सकीय पुष्टि होने के बाद बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पूरे मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है।

एयर होस्टेस आत्महत्या मामले में सुसराल वालों को दी अंतरिम सुरक्षा (14:40) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)| दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को एक एयर होस्टेस के ससुराल पक्ष के लोगों को गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान कर दी। एयर होस्टेस की दक्षिणी दिल्ली के अपने ऊपर की मंजिल पर स्थित घर से गिरकर मौत हो गई थी।

उप्र : पिता पर बेटी की हत्या का आरोप (14:21)
बांदा, 23 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा के अतर्रा कस्बे में एक महिला ने अपने पति पर बेटी की हत्या कर शव फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस पोस्टमॉर्टम कराने के बाद जांच में जुटी हुई है।

दिल्ली में घर की छत ढहने से 2 की मौत (13:50) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 जुलाई (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका में सोमवार तड़के एक घर की छत ढहने से परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए।

हिमाचल प्रदेश : घर में आग लगने से 5 की मौत (13:37) IANS Photo Service
शिमला, 23 जुलाई (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश के मंडी कस्बे के निकट सोमवार सुबह एक घर में लगी आग में तीन महिलाओं सहित करीब पांच लोगों की मौत हो गई।

उप्र : अयोध्या जंक्शन पर आग (13:00)
लखनऊ, 23 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सोमवार सुबह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या नंबर-1 पर अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग लगने से रेलगाड़ियों का आवागमन कुछ समय के लिए बंद हो गया था।

पाकिस्तान में ग्रेनेड हमले में 25 घायल (12:44)
इस्लामाबाद, 23 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तान के चागई जिले में एक राजनीतिक पार्टी के कार्यालय पर हथगोले हमले में 25 लोग घायल हो गए।

ईरान में 5.8 तीव्रता के भूकंप के झटके (12:28)
तेहरान, 23 जुलाई (आईएएनएस)| ईरान के कर्मन प्रांत के सिर्च में सोमवार अल सुबह रिएक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता के भूकंप के झटके दर्ज किए गए।

टोरंटो गोलीबारी में हमलावर सहित 2 की मौत (लीड-1) (12:12) IANS Photo Service
टोरंटो, 23 जुलाई (आईएएनएस)| कनाडा के टोरंटो में एक व्यस्त रेस्तरां के बाहर गोलीबारी में हमलावर सहित एक बच्ची की मौत हो गई और लगभग 14 लोग घायल हो गए।

नवाज शरीफ को अस्पताल में भर्ती किया जाए : मेडिकल टीम (11:03) IANS Photo Service
इस्लामाबाद, 23 जुलाई (आईएएनएस)| दिल और गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और उन्हें मेडिकल टीम ने अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा है।

कनाडा : टोरंटो में रेस्तरां के बाहर गोलीबारी, कई घायल (10:56) IANS Photo Service
टोरंटो, 23 जुलाई (आईएएनएस)| कनाडा के टोरंटो में एक रेस्तरां के बाहर गोलीबारी में कई लोग घायल हुए।

गोवा : छेड़छाड़ मामले में मंगेशी मंदिर के पुजारी के खिलाफ मामला दर्ज (09:45)
पणजी, 23 जुलाई (आईएएनएस)| दक्षिण गोवा के मंगेशी मंदिर के पुजारी के खिलाफ दो युवतियों के उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया गया है।

गोमती में डूबने से 4 बच्चों की मौत, 5 बचाए गए (22:44)
सुलतानपुर, 22 जुलाई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के करौंदीकला थाना क्षेत्र में गोमती नदी में मछली पकड़ने गए 9 बच्चे डूब गए। इनमें से पांच बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। सभी बच्चों की उम्र 10 से 15 साल बताई जा रही है।