दंगल 2019


बिहार : पटना से रविशंकर, बेगूसराय से गिरिराज लड़ेंगे चुनाव (लीड-1) (21 मिनट पहले)
पटना, 23 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार को बिहार की 40 में से 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पटना साहिब से जहां केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं गिरिराज सिंह को बेगूसराय से उतारने का फैसला लिया गया है।

कांग्रेस ने खम्मान सीट पर रेणुका चौधरी को उतारा (13:41) IANS Photo Service
हैदराबाद, 23 मार्च (आईएएनएस)| कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को तेलंगाना की खम्माम लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

राजबब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेगें चुनाव (13:22)
लखनऊ, 23 मार्च (आईएएनएस)| लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में दो प्रत्याशियों को बदल दिया है। प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर अब मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे। उन्होंने खुद अपनी सीट बदलने की गुहार लगाई थी। उनकी जगह कवि इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उतारा गया है। वहीं, बिजनौर से पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकी अब इंदिरा भाटी की जगह चुनाव मैदान में हैं।

बिहार : राजग ने उम्मीदवारों की घोषणा की, रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव (12:38)
पटना, 23 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार को बिहार की 40 में से 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पटना साहिब से जहां केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं गिरिराज सिंह बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा ने 36 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, पुरी से लड़ेंगे पात्रा (लीड-1) (10:59) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पार्टी ने अपने प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा की पुरी संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है।

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस के 34 और उम्मीदवारों की सूची जारी (10:12) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)| लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार रात 34 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जिसमें कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी को खम्माम, मनिकाम टैगोर को तमिलनाडु के विरुधुनगर से विक्रमादित्य सिंह को ऊधमपुर और रमन भल्ला को जम्मू से उम्मीदवार बनाया गया है।

झारखंड, राजस्थान, गोवा के मतदाता प्रधानमंत्री के काम से सर्वाधिक संतुष्ट : आईएएनएस सीवोटर ट्रैकर पोल (09:35) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 23 मार्च (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम से झारखंड, राजस्थान और गोवा के मतदाता सबसे ज्यादा संतुष्ट हैं, वहीं पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु के लोग उनके काम से सबसे कम खुश हैं।

ओडिशा चुनाव : भाजपा की दूसरी सूची जारी (09:00) IANS Photo Service
भुवनेश्वर, 23 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने पांच लोकसभा तथा 22 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

बाबुल सुप्रियो ने गीत मामले पर आयोग को दिया जवाब (21:31) IANS Photo Service
कोलकाता, 22 मार्च (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने निर्वाचन आयोग को 'कारण बताओ' नोटिस का जवाब दे दिया है। शुक्रवार को यह जानकारी एक अधिकारी ने दिया। आयोग ने भाजपा का प्रचार गीत अनुमति लिए बिना जारी करने पर बाबुल को नोटिस दिया था।

लोकसभा चुनाव : शिवसेना ने महाराष्ट्र के लिए 21 उम्मीदवारों की घोषणा की (17:45) IANS Photo Service
मुंबई, 22 मार्च (आईएएनएस)| शिवसेना ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 23 सीटों के कोटे में से 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने अधिकांश सीटों पर मौजूदा सांसदों को ही उतारा है।

बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारा, राजद 20 सीटों पर लड़ेगा (17:30)
पटना, 22 मार्च (आईएएनएस)| बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही खींचतान पर शुक्रवार को विराम लग गया। महागठबंधन ने सीट बंटवारे की घोषणा करते हुए कहा कि राजद 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

भाजपा ने कांग्रेस के गढ़ अमेठी पर गड़ाईं आंखें (17:05)
विवेक त्रिपाठी
लखनऊ, 22 मार्च (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को अमेठी और रायबरेली तक समेटने के बाद भी भाजपा का मिशन जारी है। कांग्रेस के गढ़ और राहुल गांधी की संसदीय सीट अमेठी में भी भाजपा ने अपनी नजर गड़ा रखी है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में 'मोदी लहर' के बावजूद राहुल जीते थे। जीत का अंतर हालांकि एक लाख के आसपास पहुंच गया था और 2009 की तुलना में उनके वोट 25.14 फीसद कम हो गए थे। ऐसे में 2019 का चुनाव कांटे के रहने के आसार हैं।

पवन कल्याण ने 52 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की (11:30) IANS Photo Service
विशाखापत्तनम, 22 मार्च (आईएएनएस)| तेलुगू अभिनेता व जन सेना नेता पवन कल्याण ने 52 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति की घोषणा की। कल्याण अलगे महीने होने वाले आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कर रहे हैं।

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे (लीड-2) (21:01) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे (लीड-1) (20:00) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे (19:47) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

अन्नाद्रमुक के साथ विलय पर बातचीत नहीं : एएमएमके नेता दिनाकरण (18:56) IANS Photo Service
चेन्नई, 21 मार्च (आईएएनएस)| एएमएमके के नेता दिनाकरण ने गुरुवार को मदुरै अदीनम (मठ) प्रमुख अरुणागिरी नाथर के बयान को खारिज करते हुए अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) के साथ विलय की बातचीत को नकार दिया। नाथर ने कहा था कि सत्ताधारी अन्नाद्रमुक के साथ एएमएमके के विलय के लिए बातचीत की जा रही है।

आरएसएस को देश नहीं चलाने देंगे : राहुल (22:43) IANS Photo Service
अगरतला, 20 मार्च (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि आरएसएस को देश चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और देश के लोग, खासतौर से पूर्वोत्तर के लोग अपनी जमीन और राष्ट्र पर शासन करेंगे।

उप्र : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की बहू कांग्रेस में शामिल (22:43)
लखनऊ, 20 मार्च(आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के बड़े भाई जितेंद्रनाथ पांडेय की पुत्रवधु अमृता पांडेय ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गईं।

वंशवाद की राजनीति से संस्थान नष्ट हुए : मोदी (20:06) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंशवाद की राजनीति को लेकर बुधवार को कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि इससे सबसे ज्यादा नुकसान संस्थानों को हुआ।

'चौकीदार चोर है' के नारे से हुई पहरेदारों की बदनामी : मोदी (20:03) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी 'चौकीदार चोर है' को लेकर बुधवार को उनकी आलोचना करते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों में कुछ लोगों ने अपने निहित स्वार्थो के लिए चौकीदार के खिलाफ गलत सूचना का अभियान चलाया है।

एमएनएम प्रत्याशियों की सूची में चिकित्सक, वकील, व्यवसायी शामिल (18:22) IANS Photo Service
चेन्नई, 20 मार्च (आईएएनएस)| अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधि मइअम (एमएनएम) ने तमिलनाडु और पुडुचेरी की लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। इसमें चिकित्सकों, वकीलों, व्यापारियों, एक पूर्व आईपीएस अफसर और एक सेवानिवृत्त जिला जज के नाम शामिल हैं।

मोदी ने बनारस में एक भी वादा पूरा नहीं किया : प्रियंका (लीड-1) (18:20)
वाराणसी, 20 मार्च(आईएएनएस)| कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंची। इस दौरान उन्होंने मोदी पर एक भी वादा पूरा न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रचार की राजनीति हो रही है।

झारखंड : मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है भाजपा (17:36) IANS Photo Service
रांची, 20 मार्च (आईएएनएस)| लोकसभा चुनाव में चूंकि जीतने की क्षमता को उम्मीदवारी का मुख्य मानक माना जा रहा है, लिहाजा झारखंड में सत्ताधारी भाजपा अपने कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है।

सीटों को लेकर महागठबंधन में कोई गतिरोध नहीं : तेजस्वी (17:32) IANS Photo Service
पटना, 20 मार्च (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में महागठबंधन में सीटों को लेकर गतिरोध की रिपोर्टों से इनकार किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसे अंतिम रूप दिया जा चुका है और होली के बाद इसकी घोषणा की जाएगी।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo