फीफा विश्व कप-2018


विश्व कप रनरअप नायकों का क्रोएशिया में हुआ भव्य स्वागत (13:32) IANS Photo Service
जागरेब (क्रोएशिया), 17 जुलाई (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के फाइनल में भले ही क्रोएशिया की टीम खिताबी जीत हासिल न कर पाई हो, लेकिन उसने अपने प्रशसंकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है।

बालोन डी ओर मिलना मेरे हाथों में नहीं : ग्रीजमैन (18:12)
मॉस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप फाइनल में खिताबी जीत हासिल करने वाली फ्रांस की टीम के खिलाड़ी एंटोनी ग्रीजमैन ने बालोन डी ओर पुरस्कार में स्वयं की प्रबल दावेदारी के अवसरों से साफ इनकार कर दिया है।

फाइनल में फ्रांस टीम के सबसे मजबूत खिलाड़ी रहे पोग्बा : रामी (17:57)
पेरिस, 16 जुलाई (आईएएनएस)| दिग्गज डिफेंडर आदिल रामी का कहना है कि पॉल पोग्बा फीफा विश्व कप के फाइनल में फ्रांस के लिए सबसे मजबूत खिलाड़ी रहे।

फ्रांस की खिताबी जीत पर बदले पेरिस के मेट्रो स्टेशनों के नाम (16:03)
पेरिस, 16 जुलाई (आईएएनएस)| फ्रांस में राष्ट्रीय फुटबाल टीम की विश्व कप की खिताबी जीत का जश्न अलग अंदाज में मनाया जा रहा है।

फाइनल मैच में दखलअंदाजी की पुसी रायट ने ली जिम्मेदारी (15:31) IANS Photo Service
मॉस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुस आए कुछ लोगों के कारण दखलअंदाजी की जिम्मेदारी रूसी विरोधी समूह और पंक बैंड पुसी रायट ने ली है।

मैं 100 प्रतिशत पीएसजी क्लब में ही रहूंगा (15:09)
मॉस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप फाइनल में फ्रांस की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले फुटबाल खिलाड़ी कीलियान एमबाप्पे ने रियल मेड्रिड में शामिल होने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है।

हमारे बच्चों को हम पर गर्व होगा : ग्रीजमैन (14:34) IANS Photo Service
मॉस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)| फ्रांस के फारवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन ने फीफा विश्व कप का खिताब जीतने के बाद अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

साथी खिलाड़ियों से कहा, फ्रांस को जश्न का मौका देना है : पोग्बा (13:09)
मॉस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)| विश्व कप विजेता टीम फ्रांस के मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने फीफा विश्व कप के फाइनल मैच की शुरुआत से पहले अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों से फ्रांस को जश्न का मौका देने की बात कही थी।

फाइनल मैच में मिली पेनाल्टी पर क्रोएशिया कोच ने जताई नाराजगी (12:30)
मॉस्को, 16 जुलाई (आईएएनएस)| अपने पहले फीफा विश्व कप खिताब से चूकी क्रोएशिया फुटबाल टीम के कोच ज्लातको डालिक ने फाइनल मुकाबले में फ्रांस को मिली पेनाल्टी पर नाराजगी जताई है।

फीफा विश्व कप : क्रोएशिया को हराकर फ्रांस ने जीता खिताब (22:26)
मास्को, 15 जुलाई (आईएएनएस)| फ्रांस ने रविवार को यहां के लुज्निकी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया।

फीफा विश्व कप : समापन समारोह में झूमे दर्शक (20:33)
मास्को, 15 जुलाई (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण का समापन समारोह कई भव्य रंगारंग कार्यक्रमों का गवाह बना। एक महीने पहले शुरू हुए फुटबाल के इस त्योहार के समापन समारोह का लुत्फ लुज्निकी स्टेडियम में मौजूद हर दर्शक ने उठाया।

इंग्लैंड और बेहतर प्रदर्शन कर सकता था : केन (16:07) IANS Photo Service
सेंट पीटर्सबर्ग, 15 जुलाई (आईएएनएस)| बेल्जियम से 2-0 हार कर फीफा विश्व कप में चौथे स्थान पर रहने वाली इंग्लैंड फुटबाल टीम के कप्तान हैरी केन ने कहा है कि उनकी टीम इससे अच्छा प्रदर्शन कर सकती थी।

फीफा विश्व कप : खिताबी मुकाबले में आज आमने-सामने होंगे फ्रांस, क्रोएशिया (11:08)
मॉस्को, 15 जुलाई (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण का फाइनल आज यहां के लुज्निकी स्टेडियम में फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा।

फीफा विश्व कप : तीसरे स्थान के लिए आज बेल्जियम का सामना इंग्लैंड से (12:06)
सेंट पीटर्सबर्ग, 14 जुलाई (आईएएनएस)| बेल्जियम और इंग्लैंड आज फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे स्थान के मैच में आमने-सामने होंगी।

फीफा विश्व कप : नेस्टर पिटाना होंगे फाइनल मैच के रेफरी (22:03)
मास्को, 13 जुलाई (आईएएनएस)| अर्जेंटीना के नेस्टर पिटाना रविवार को यहां फीफा विश्व कप में क्रोएशिया और फ्रांस के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले में रेफरी की भूमिका निभाएंगे।

फीफा विश्व कप : 440 बार उपयोग में आया वीएआर (21:56) IANS Photo Service
मास्को, 13 जुलाई (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के अध्यक्ष गियानी इन्फैंटिनो ने शुक्रवार को रूस में खेले जा रहे विश्व कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ बताते हुए इसकी तारीफ की।

बेल्जियम के खिलाफ ज्यादा बदलाव नहीं : साउथगेट (21:32) IANS Photo Service
सेंट पीटर्सबर्ग, 13 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लैंड फुटबाल टीम के कोच गैरेथ साउथगेट फीफा विश्व कप में शनिवार को बेल्जियम के खिलाफ होने वाले तीसरे स्थान के मुकाबले के लिए टीम में ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे।

2018 का विश्व कप अभी तक का सर्वश्रेष्ठ : इन्फैंटीनो (18:32) IANS Photo Service
मास्को, 13 जुलाई (आईएएनएस)| विश्व फुटबाल की नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैंटिनो ने कहा है कि विश्व कप ने रूस के प्रति लोगों की धारणाओं को बदला है और यहां आए पर्यटकों को अच्छा मेजबान देश मिला जिसके लोग दुनिया को इस बात को बताने के लिए तैयार हैं कि कई बार जो बातें कही जाती हैं वो सच में उनके देश में नहीं होतीं।

फीफा विश्व कप : तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम व इंग्लैंड में कड़े मुकाबले के आसार (15:52)
सेंट पीटर्सबर्ग, 13 जुलाई (आईएएनएस)| कुछ दिन पहले तक विश्व विजेता का तमगा हासिल करने की प्रबल दावेदार मानी जा रही दो टीमें, इंग्लैंड और बेल्जियम अब इस रेस से बाहर हो चुकी हैं। फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण का खिताब जीतने का सपना टूटने के बाद यह दोनों अब एक दूसरे के सामने शनिवार को तीसरे स्थान के लिए जद्दोजहद करेंगी।

इंग्लैंड-बेल्जियम के मैच में रेफरी होंगे ईरान के फगानी (15:36) IANS Photo Service
तेहरान, 13 जुलाई (आईएएनएस)| ईरान के रेफरी अलीरजा फगानी फीफा विश्व कप में तीसरे स्थान के लिए इंग्लैंड और बेल्जियम के बीच होने वाले मैच के रेफरी होंगे। वह ईरान के लाइंसमैन रजा सोखनदन तथा मोहम्मद मंसूरी के साथ मैच का संचालन संभालेंगे।

फुटबाल कोच रहीम का किरदार निभाएंगे अजय देवगन (14:53) IANS Photo Service
मुंबई, 13 जुलाई (आईएएनएस)| अभिनेता अजय देवगन को जल्द ही दिवंगत फुटबाल कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका को बड़े पर्दे पर निभाते देखा जाएगा।

विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं मोड्रिक : क्रोएशिया कोच (14:16) IANS Photo Service
मॉस्को, 13 जुलाई (आईएएनएस)| क्रोएशिया के कोच ज्लातको डालिक ने अपनी टीम के कप्तान लुका मोड्रिक की तारीफ की है।

विश्व कप में डोपिंग का एक भी मामला नहीं : फीफा (10:01)
मॉस्को, 13 जुलाई (आईएएनएस)| फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा का कहना है कि विश्व कप टूर्नामेंट के पहले और टूर्नामेंट के दौरान कराए गए डोपिंग टेस्ट में एक भी मामला पॉजिटिव नहीं आया है।

इंग्लैंड के पास रोने का कारण है : मॉरिन्हो (19:54)
लंदन, 12 जुलाई (आईएएनएस)| इंग्लिश फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच जोस मॉरिन्हो का मानना है कि फीफा विश्व कप के खिताबी दौर से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के पास रोने का एक कारण है।

फीफा विश्व कप : केन गोल्डन बूट की रेस में अब भी सबसे आगे (18:11) IANS Photo Service
मास्को, 12 जुलाई (आईएएनएस)| रूस में जारी फीफा विश्व कप का 21वां संस्करण अब अंतिम चरण में पहुंच गया है और इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन छह गोल के साथ अब भी गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo