फीफा विश्व कप-2018


ईरान के खिलाफ डि गिया के खेलने की संभावना (20:28)
मॉस्को, 18 जून (आईएएनएस)| रूस में जारी फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के अपने पहले मैच में पुर्तगाल के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेलने के बाद स्पेन के शीर्ष गोलकीपर डेविड डि गिया विवादों में घिर गए हैं।

मेक्सिको के खिलाफ हार से दबाव बढ़ा : मुलर (20:24)
मॉस्को, 18 जून (आईएएनएस)| जर्मनी के फारवर्ड थॉमस मुलर ने कहा कि रविवार को फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले मुकाबले मेक्सिको के खिलाफ मिली हार के बाद टीम पर दबाव बढ़ गया है।

जर्मन क्लब फ्रीबर्ग के साथ क्रिस्टियन का करार बढ़ा (18:42)
बर्लिन, 18 जून (आईएएनएस)| फ्रीबर्ग क्लब ने अपने लेफ्ट बैक खिलाड़ी क्रिस्टियन ग्वेंटर के करार में विस्तार किया है।

जर्मनी के खिलाफ मिली जीत ऐतिहासिक : लायून (18:33) IANS Photo Service
नोवगोरोस्क (रूस),18 जून (आईएएनएस)| मेक्सिको के डिफेंडर मिगुएल लेउन ने रविवार को फीफा विश्व कप की मौजूदा चैम्पियन जर्मनी के खिलाफ मिली जीत को ऐतिहासिक करार दिया।

स्वीडन के कोच ने जासूसी के आरोपों को खारिज किया (17:00)
मॉस्को, 18 जून (आईएएनएस)| स्वीडन की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच जाने एंडरसन ने उन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि उनके कोचिंग स्टॉफ के एक सदस्य की नजर दक्षिण कोरिया फुटबाल टीम की तैयारियों पर है।

डेनमार्क के चोटिल मिडफील्डर क्विस्ट विश्व कप से बाहर (15:59)
मॉस्को, 18 जून (आईएएनएस)| डेनमार्क के दिग्गज मिडफील्डर विलियम क्विस्ट पसलियों में चोट के कारण बाकी बचे विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

फीफा विश्व कप : कोलंबिया को मुश्किल में डाल सकता है जापान (प्रीव्यू) (15:29)
सारांस्क (रूस), 18 जून (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के पिछले संस्करण में सभी को हैरान कर पहली बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली कोलंबिया विश्व कप के इस 21वें संस्करण के अपने पहले मैच में मंगलवार को ग्रुप-एच के मुकाबले में जापान से भिड़ेगी।

जर्मनी को हराने के बाद मेक्सिको का ध्यान अगले मैच पर (15:08) IANS Photo Service
मॉस्को, 18 जून (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के पहले ग्रुप मैच में मौजूदा विजेता जर्मनी को हराने के बाद मेक्सिको के खिलाड़ी जश्न मनाने के बजाए अगले मैच पर ध्यान दे रहे हैं।

स्तर के साथ न्याय किया तो आसानी से मिस्र को हरा देंगे : मुतको (14:21) IANS Photo Service
नोवोगोस्र्क (रूस), 18 जून (आईएएनएस)| रूस के उप-प्रधानमंत्री और फुटबाल महासंघ की कार्यकारी समिति के सदस्य विटाली मुतको ने कहा कि अगर राष्ट्रीय टीम अपने स्तर का प्रदर्शन जारी रखेगी, तो उसे मिस्र के खिलाफ मुकाबले में कोई परेशानी नहीं होगी।

रेइना के बगैर स्पेन ने किया अभ्यास (13:28) IANS Photo Service
क्रासनोडार (रूस), 18 जून (आईएएनएस)| स्पेन की राष्ट्रीय फुटबाल टीम ने अपने गोलकीपर पेपे रेइना के बगैर फीफा विश्व कप में ईरान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए प्रशिक्षण शुरू किया।

स्विट्जरलैंड की रणनीति नहीं, घबराहट में जीत से चूकी ब्राजील : कोच (13:06)
रोस्तोव-ऑन-डॉन (रूस), 18 जून (आईएएनएस)| स्विट्जरलैंड के खिलाफ फीफा विश्व कप का पहला ग्रुप मैच ड्रॉ होने के कारण ब्राजील के कोच टिटे ने अपनी टीम का समर्थन किया है।

फीफा विश्व कप : इंग्लैंड और ट्यूनीशिया होंगे आमने-सामने (11:14)
वोल्गोग्राड (रूस), 18 जून (आईएएनएस)| पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण और यूरो 2016 में दूसरे राउंड में बाहर होने वाली वाली इंग्लैंड की टीम इस बार फीफा विश्व कप के ग्रुप-जी के एक मुकाबले में आज ट्यूनीशिया के खिलाफ होने वाले मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी।

फीफा विश्व कप : आज पदार्पण करने उतरेगी पनामा (10:24)
सोचि, 18 जून (आईएएनएस)| बेल्जियम के खिलाफ आज ग्रुप-जी में खेले जाने वाले मुकाबले के साथ पनामा की टीम फीफा विश्व कप में पदार्पण करेगी। ऐसे में अनुभवहीन पनामा पर बेल्जियम की टीम भारी पड़ सकती है।

पहली जीत मेरे माता-पिता को समर्पित : ओसोरियो (09:55)
मॉस्को, 18 जून (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप की मौजूदा चैम्पियन जर्मनी को टूर्नामेंट के 21वें संस्करण के पहले मैच में 1-0 से मात देने के बाद मेक्सिको के कोच जुआन कार्लोस ओसोरियो ने कहा कि वह इस जीत को अपने माता-पिता और भगवान को समर्पित करना चाहते हैं।

फीफा विश्व कप : स्वीडन और द. कोरिया में भिड़ंत आज (08:16)
निजनी नोवगोरोड, 18 जून (आईएएनएस)| स्वीडन पिछले दो संस्करणों से गायब रहने के बाद स्टार खिलाड़ी ज्लातान इब्राहिमोविक के बगैर फीफा विश्व कप में खेले जाने वाले अपने पहले मुकाबले में आज दक्षिण कोरिया के खिलाफ निजनी नोवगोरोड स्टेडियम में किस्मत आजमाने उतरेगी।

फीफा विश्व कप : नहीं चला नेमार का जादू, ब्राजील ने स्विट्जरलैंड से खेला ड्रॉ (01:33)
रोस्तोव-ऑन-डॉन (रूस), 18 जून (आईएएनएस)| पांच बार की चैम्पियन ब्राजील ने फीफा विश्व कप के ग्रुप-ई के अपने पहले मुकाबले में रविवार देर रात स्विट्जरलैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला।

फीफा विश्व कप : जीत के साथ आगाज नहीं कर सका मौजूदा चैम्पियन (22:34)
मास्को, 17 जून (आईएएनएस)| इर्विग लोजानो के एकमात्र गोल की बदौलत मेक्सिको ने फीफा विश्व कप के ग्रुप एफ के एक रोमांचक मुकाबले में रविवार को मौजूदा चैम्पियन जर्मनी को 1-0 से मात दी।

पदार्पण मैच से बेहद खुश हैं सांचेज (20:40)
निजनी नोवगोरोड (रूस), 17 जून (आईएएनएस)| उरुग्वे के मिडफील्डर कार्लोस सांचेज ने कहा है कि फीफा विश्व कप में मिस्र के खिलाफ खेले गए पदार्पण मैच के प्रदर्शन से वह बेहद खुश हैं।

इंग्लैंड एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं : कोच साउथगेट (20:32) IANS Photo Service
वोल्गोग्राड (रूस),17 जून (आईएएनएस)| इंग्लैंड फुटबाल टीम के कोच गैरेथ साउथगेट ने टीम के कप्तान एवं स्ट्राइकर हैरी केन की तारीफ की लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि टीम किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर नहीं रह सकती।

पुर्तगाल के खिलाफ नहीं खेलेंगे मोरक्को के अमराबत (20:26) IANS Photo Service
मॉस्को, 17 जून (आईएएनएस)| मोरक्को के नोर्डिन अमराबत सिर में चोट लगने के चलते फीफा विश्व कप के ग्रुप-बी में पुर्तगाल के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। टीम ने रविवार को यह जानकारी दी।

ग्रुप स्तर के बाकी मैचों से बाहर रूस के झागोएव (20:09) IANS Photo Service
मॉस्को, 17 जून (आईएएनएस)| रूस के मिडफील्डर एलन झागोएव ने कहा कि झांग में लगी चोट के कारण वह फीफा विश्व कप में ग्रुप स्तर के बाकी मुकाबलों में अपनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

फीफा विश्व कप : कप्तान कोलारोव की फ्री-किक से जीता सर्बिया (19:28)
समारा (रूस), 17 जून (आईएएनएस)| आठ साल बाद विश्व कप में कदम रख रही सर्बिया की टीम ने कप्तान एलेक्जेंडर कोलारोव द्वारा फ्री-किक पर किए गए गोल के दम पर रविवार को समारा स्टेडियम में खेले गए मैच में कोस्टा रिका को 1-0 से मात देकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया।

आसान नहीं होगा ट्यूनीशिया के खिलाफ जीतना : डैली एली (18:47)
वोल्गोग्राड (रूस), 17 जून (आईएएनएस)| इंग्लैंड के प्रतिभाशाली मिडफील्डर डैली एली ने कहा कि सोमवार को ट्यूनीशिया के खिलाफ ग्रुप-जी के मुकाबले में जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा।

फीफा विश्प कप : जीत से शुरुआत करना चाहेगा इंग्लैंड (प्रीव्यू) (17:30)
वोल्गोग्राड (रूस), 17 जून (आईएएनएस)| पिछले विश्व कप में ग्रुप चरण और यूरो 2016 में दूसरे राउंड में बाहर होने वाली वाली इंग्लैंड की टीम इस बार फीफा विश्व कप के ग्रुप-जी के एक मुकाबले में सोमवार को ट्यूनीशिया के खिलाफ होने वाले मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी।

फीफा विश्व कप : किस्मत आजमाने मैदान पर उतरेंगे स्वीडन, द. कोरिया (प्रीव्यू) (15:08)
निजनी नोवगोरोड (रूस), 17 जून (आईएएनएस)| पिछले दो संस्करणों से गायब रहने के बाद स्टार खिलाड़ी ज्लातान इब्राहिमोविक के बगैर सोमवार को फीफा विश्व कप में खेले जाने वाले अपने पहले मुकाबले में दक्षिण कोरिया के खिलाफ निजनी नोवगोरोड स्टेडियम में किस्मत आजमाने उतरेगी।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo