राष्ट्रीय


उप्र के मौजूदा 6 सांसदों के टिकट कटे (21:13)
लखनऊ, 21 मार्च(आईएएनएस)| लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसमें उत्तर प्रदेश के 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। इनमें से वर्तमान में 6 सांसदों का टिकट काट दिया गया है। इसमें मोदी सरकार में कृषि राज्यमंत्री और शाहजहांपुर से लोकसभा सांसद कृष्णा राज का टिकट काटकर अरुण सागर को प्रत्याशी बनाया गया है।

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे (लीड-2) (21:01) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

बंगाल में 4.29 फीसदी बढ़ा वन क्षेत्र : ममता (20:56) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 मार्च (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय वन दिवस के मौके पर कहा कि प्रदेश में वन क्षेत्र में 4.29 फीसदी का इजाफा हुआ है।

नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी, जवान शहीद (20:36) IANS Photo Service
जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से की गई भारी गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई की गई, दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

पंजाब में वरिष्ठ माकपा नेता बलवंत सिंह का निधन (20:35)
चंडीगढ़, 21 मार्च (आईएएनएस)| पंजाब के पूर्व विधायक व मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पूर्व राज्य सचिव बलवंत सिंह (82) का गुरुवार को अपने आवास पर निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे।

बिहार : नहर में स्नान करने गए 5 युवकों की डूबने से मौत (20:18)
औरंगाबाद (बिहार), 21 मार्च (आईएएनएस)| बिहार के औरंगाबाद जिले के दाऊदनगर थाना क्षेत्र में गुरुवार को नहर में स्नान करने गए पांच युवकों की डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में होली की खुशी मातम में बादल गई।

उप्र : लखीमपुर से भाजपा विधायक पर जानलेवा हमला, पैर में गोली लगी (20:16)
लखनऊ/लखीमपुर, 21 मार्च (आईएएनएस)| लखीमपुर जिले में गुरुवार को होली खेलकर घर लौट रहे लखीमपुर सदर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक योगेश वर्मा पर अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला किया। विधायक के दाहिने पैर में गोली लगी है।

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे (लीड-1) (20:00) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

कश्मीर घाटी में तीन जगह मुठभेड़, एक आतंकी ढेर (लीड-3) (19:58) IANS Photo Service
श्रीनगर, 21 मार्च (आईएएनएस)| कश्मीर घाटी में गुरुवार को तीन जगहों पर आतंकियों के साथ सुरक्षा बल की मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया जबकि दो पुलिसकर्मी और एक नागरिक जख्मी हो गए। यह जानकारी पुलिस अधिकारियों से मिली।

हिमाचल : मनाली में बर्फबारी, शिमला में बारिश (19:54) IANS Photo Service
शिमला, 21 मार्च (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थल मनाली और इसके आस-पास के पहाड़ी इलाकों में बीते 24 घंटों में फिर बर्फबारी हुई है।

मोदी वाराणसी और अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे (19:47) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

अब राजा-रजवाड़ों का दौर नहीं रहा : प्रभात झा (19:29)
ग्वालियर, 21 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कांग्रेस महासचिव और गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा कि अब राजा-रजवाड़ों का दौर नहीं रहा, यही कारण है कि पिछले विधानसभा चुनावों में गुना में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस को कम वोट मिले थे।

हरियाणा : बच्चा बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी (19:07)
हिसार, 21 मार्च (आईएएनएस)| हरियाणा के हिसार जिले के बालसमंद गांव में एक साल का एक बच्चा 70 फुट संकरे बोरवेल में बुधवार को गिर गया। उसे बचाने के लिए गुरुवार को बचाव जारी रहा।

उप्र : होली पर मुलायम परिवार के दिखे कई रंग (19:05)
लखनऊ/इटावा, 21 मार्च (आईएएनएस)| होली के अवसर पर समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार के कई रंग देखने को मिले। होली समारोह के दौरान शिवपाल और अखिलेश अलग-अलग बने मंच पर अपने समर्थकों के बीच पहुंचे।

सलमान खान न चुनाव लड़ेंगे, न प्रचार करेंगे (लीड-1) (18:58)
भोपाल, 21 मार्च (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ाए जाने की अटकलों को फिल्म अभिनेता सलमान खान ने खारिज कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर साफ कर दिया कि वे न तो चुनाव लड़ेंगे और न ही किसी दल के लिए प्रचार करेंगे।

अन्नाद्रमुक के साथ विलय पर बातचीत नहीं : एएमएमके नेता दिनाकरण (18:56) IANS Photo Service
चेन्नई, 21 मार्च (आईएएनएस)| एएमएमके के नेता दिनाकरण ने गुरुवार को मदुरै अदीनम (मठ) प्रमुख अरुणागिरी नाथर के बयान को खारिज करते हुए अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) के साथ विलय की बातचीत को नकार दिया। नाथर ने कहा था कि सत्ताधारी अन्नाद्रमुक के साथ एएमएमके के विलय के लिए बातचीत की जा रही है।

कश्मीर : शिक्षक की हिरासत में मौत के खिलाफ प्रदर्शन (18:39)
श्रीनगर, 21 मार्च (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर में पुलिस हिरासत में सोमवार को एक शिक्षक की मौत के खिलाफ गुरुवार को श्रीनगर और अवंतिपोरा में प्रदर्शन किए गए।

यूपी 2 साल दंगा-मुक्त रहा, यह अर्धसत्य है : मायावती (18:35)
लखनऊ, 21 मार्च (आईएएनएस)| बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को प्रदेश के लोगों को होली की बधाई दी। साथ ही योगी सरकार के दो साल पूरे होने पर किए जा रहे इस दावे का खारिज किया प्रदेश दंगा-मुक्त रहा। उन्होंने कहा कि यह अर्धसत्य है।

बंगाल : 'डोल जात्रा' में राजनेता भी हुए शामिल (18:27) IANS Photo Service
कोलकाता, 21 मार्च (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से पहले राजनेताओं को जनता के जमावड़े से जुड़ने का बेहतरीन मौका गुरुवार को मिला। रंगों का त्योहार राजधानी में उल्लास से मनाया गया और इस मौके पर 'डोल यात्रा' निकाली गई, जिसमें कई राजनेता भी शामिल हुए।

बिहार में स्कॉर्पियो पलटने से 4 की मौत, 2 घायल (18:15)
आरा, 21 मार्च (आईएएनएस)| बिहार के भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक स्कार्पियो पुल की रेलिंग से टकराकर खेत में जा पलटी जिससे चार लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य दो लोग घायल हो गए। घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

हिमाचल में संपन्न हुआ परंपरागत होली का उत्सव (18:02)
शिमला, 21 मार्च (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर में होली के अवसर पर परंपरागत तरीके से चार दिनों तक मनाया जाने वाला लोक-उत्सव धूमधाम से गुरुवार को संपन्न हुआ। यह जानकारी आयोजकों ने दी।

दिनाकरण समाचारपत्र आगजनी हमले में 9 को उम्रकैद (18:01) IANS Photo Service
चेन्नई, 21 मार्च (आईएएनएस)| मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने दिनकरण समाचार पत्र आगजनी मामले में नौ लोगों की आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 2007 में हुई इस आगजनी में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

कांग्रेस ने किया केरल की सभी 20 सीटों पर जीत का दावा (17:43) IANS Photo Service
कासरगोड, 21 मार्च (आईएएनएस)| केरल में कांग्रेस की अगुवाई में युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने गुरुवार को मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के आरोपों का खंडन करते हुए प्रदेश के सभी 20 सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा किया है।

मथुरा में सिपाही ने की युवक की हत्या (17:25)
लखनऊ/मथुरा (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक विवाद को लेकर सिपाही ने एक युवक को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सिपाही को हिरासत में ले लिया है और इस घटना में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया है।

सरकार बदलने पर पुलवामा हमले की होगी जांच : रामगोपाल (17:08)
लखनऊ/इटावा, (आईएएनएस)| समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव रामगोपाल यादव ने गुरुवार को पुलवामा हमले को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने इसे 'साजिश' करार दिया दिया और कहा कि वह अभी खोलकर नहीं कहना चाहते, क्योंकि उसका फायदा नहीं है। सरकार की नीयत ठीक नहीं है। जब सरकार बदलेगी, तब जांच होगी कि यह कैसे होने दिया गया। जांच में बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo