राष्ट्रीय


'नोटबंदी के कारण त्रिपुरा बैंक का व्यापार घटा' (11 मिनट पहले)
अगरतला , 21 जनवरी (आईएएनएस)| केंद्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के कारण त्रिपुरा स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक (टीएससीबी) का व्यापार घट गया है। बैंक शनिवार को अपना 60वां स्थापना दिवस मना रहा है।

खादी कर्मियों की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की चेतावनी (15:31)
मुंबई, 21 जनवरी (आईएएनएस)| खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के कर्मचारियों ने 'भ्रष्टाचार मुक्त केवीआईसी' की मांग करते हुए 26 जनवरी से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

बंगाल को 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव (15:09)
कोलकाता, 21 जनवरी (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां शनिवार को घोषणा की कि राज्य सरकार की ओर से आयोजित दो दिवसीय बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में प्रदेश को 2,35,290 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं।

कश्मीर : इंजीनियर रशीद विधानसभा से 2 दिनों के लिए निलंबित (15:04)
जमू, 21 जनवरी (आईएएनएस)| सदन की कार्यवाही में बाधा डालने पर निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद को शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा से दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया।

तालबेलिया संगीत समारोह 26 जनवरी से (14:59)
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| संगीत, कला और शिल्प, साहसिक खेल और आनंद का अद्भुत संयोजन तालबेलिया संगीत महोत्सव का पहला सत्र 26 जनवरी से शुरू होने जा रहा है।

सपा के लिए मतदान कर अपना वोट बर्बाद न करें मुसलमान : मायावती (14:11)
लखनऊ, 21 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने शनिवार को मुसलमानों से अपील की कि वे सपा के लिए मतदान कर अपना वोट बर्बाद न करें और बसपा का समर्थन करें, ताकि भाजपा को हराया जा सके।

शराबबंदी के समर्थन में मानव श्रृंखला निर्माण शुरू (13:50)
पटना, 21 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार में शराबबंदी के समर्थन में राज्य भर में शनिवार को दो करेाड़ से ज्यादा लोग एक दूसरे के हाथ पकड़ कर मानव श्रृंखला बना रहे हैं।

उप्र चुनाव : कितनी परवान चढ़ेगी छोटे दलों की उड़ान (13:35)
विद्या शंकर राय
लखनऊ, 21 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए छोटे दलों के क्षत्रपों ने फिर कमर कस ली है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान हालांकि छोटे दलों को कोई खास सफलता नही मिली थी। बावजूद इसके मंजिल की ओर उड़ान के लिए सबकी तैयारी दिख रही है, लेकिन यह कितनी परवान चढ़ेगी यह कह पाना मुश्किल है।

सपा छोड़ बसपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी (13:24)
लखनऊ, 21 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री व शिवपाल यादव के करीबी नेता अंबिका चौधरी ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़कर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का दामन थाम लिया। यहां मॉल एवेन्यू स्थित बसपा कार्यालय में चौधरी ने बसपा की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर उन्होंने मुलायम के परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दो महीने से सपा में जो नौटंकी चल रही थी, उसका उद्देश्य कुछ और था।

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा से नेकां का बहिर्गमन (13:18)
जम्मू, 21 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर में विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) ने राज्य सरकार पर बिजली आपूर्ति बहाल करने में विफलता का आरोप लगाते हुए शनिवार को विधानसभा से बहिगर्मन किया।

हामिद अंसारी ने माइक पेंस को भारत आने का निमंत्रण दिया (12:48)
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने शनिवार को अपने अमेरिकी समकक्ष माइकल आर. पेंस को भारत दौरे का निमंत्रण दिया और मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक रूप से काम करने की इच्छा जताई।

जल्लीकट्टू की मांग के बीच प्रदर्शन में उठ रहे राज्य के महत्वपूर्ण मुद्दे (12:32)
चेन्नई, 21 जनवरी (आईएएनएस)| जल्लीकट्टू के आयोजन और पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) पर प्रतिबंध की मांग को लेकर चेन्नई के मरीना बीच पर प्रदर्शन कर रहे युवा अपनी मांगों पर अब भी आरपार की लड़ाई लड़ने के मूड में हैं। जल्लीकट्ट की मांग के साथ ही प्रदर्शन में राज्य के हित से जुड़े मुद्दे भी उठ रहे हैं।

मोदी उत्तराखंड में संयुक्त कमांडर्स सम्मेलन को संबोधित करेंगे (12:07)
देहरादून, 21 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देहरादून पहुंच गए। वह यहां संयुक्त कमांडर्स सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

बिहार में एसएसबी जवान ने की आत्महत्या (12:05)
मधुबनी, 21 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार के मधुबनी जिले में भारत-नेपाल सीमा के गंगौर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) कैंप में तैनात एक जवान ने शनिवार सुबह कथित रूप से अपने ही हथियार से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

जम्मू एवं कश्मीर में शीतलहर जारी (11:34)
श्रीनगर, 21 जनवरी (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को भी शीतलहर का कहर जारी है। यहां का न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से कई डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

कोहरे के कारण 30 ट्रेनों में देरी, 5 रद्द (11:05)
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में घने कोहरे के कारण शनिवार सुबह 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जबकि पांच रद्द कर दी गई हैं।

बिहार में मौसम साफ, धूप निकली (10:57)
पटना, 21 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार में राजधानी पटना और आसपास के जिलों में शनिवार सुबह धूप निकली हुई है तथा मौसम साफ है। पटना का न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आई क्लीनिक पर हिंदी में ऑनलाइन पाएं स्वास्थ्य सलाह (10:36)
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| ऑनलाइन स्वास्थ्य सलाह मुहैया कराने वाली कंपनी आई क्लीनिक ने हिंदीभाषी मरीजों के लिए अपनी वेबसाइट के हिंदी संस्करण के लांच की घोषणा की।

उप्र : ठंड से राहत, लखनऊ में स्कूल खुले (10:09)
लखनऊ, 21 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में तेज धूप निकलने से सर्दी से राहत मिली है। लखनऊ के स्कूलों को भी दोबारा खोल दिया गया है।

दिल्ली में सुबह धुंध छाई (09:56)
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में शनिवार सुबह धुंध छाई रही। यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मोदी ने त्रिपुरा, मणिपुर, मेघालय को स्थापना दिवस पर बधाई दी (09:51) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तीन पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, मणिपुर और मेघालय के स्थापना दिवस पर बधाई दी।

तमिलनाडु की सांस्कृतिक आकांक्षाओं को पूरा करने के प्रयास : मोदी (09:33) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के प्रति केंद्र सरकार के प्रतिबद्ध होने का आश्वासन देते हुए कहा कि यहां के लोगों की सांस्कृतिक आकांक्षाओं को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

खेलों में उत्कृष्टता के लिए संस्थागत व्यवस्था की जरूरत : मोदी (लीड-1) (22:51) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि खेल के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए भारत को संस्थागत व्यवस्था की जरूरत है।

बसपा आरएसएस को आरक्षण खत्म नहीं करने देगी : मायावती (22:49)
लखनऊ, 20 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा के मार्गदर्शक संगठन आरएसएस के प्रवक्ता व प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य द्वारा दलितों व अन्य पिछड़ों को मिलने वाला आरक्षण खत्म करने की वकालत की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि संविधान व देशहित में आरएसएस को अपनी गलत व जातिवादी मानसिकता बदलने की सख्त जरूरत है।

उप्र : 2 असलहा कारखानों का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार (22:37)
बांदा, 20 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की तिंदवारी पुलिस ने शुक्रवार को अमलीकौर गांव छापामार कर दो असलहा कारखानों का भंडाफोड़ कर डेढ़ दर्जन असलहों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :