राष्ट्रीय


उप्र : पेड़ काटने में 3 गिरफ्तार (2 मिनट पहले)
गोंडा, 28 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की परसपुर थाना में हरा शीशम का पेड़ काटने के आरोप में वृक्ष संरक्षण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

विपक्षी दलों के संभावित गठबंधन से रत्ती भर परेशान नहीं : वेंकैया (4 मिनट पहले) IANS Photo Service
वी. एस. चंद्रशेखर व सरवर काशानी
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री एम. वेकैंया नायडू का कहना है कि 17 विपक्षी पार्टियों के साथ आने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रत्ती भर भी परेशान नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को न अभी कोई खतरा है और न ही 2019 लोकसभा चुनावों में कोई खतरा होगा।

'विजन ऑफ यूपी 2017' पुरस्कार दिए गए (15:25) IANS Photo Service
लखनऊ, 28 मई (आईएएनएस)| सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को 'विजन ऑफ यूपी 2017' पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कश्मीर में हालात तनावपूर्ण, बेहद कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था (लीड-1) (15:09) IANS Photo Service
श्रीनगर, 28 मई (आईएएनएस)| प्रशासन ने कश्मीर घाटी में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और हिंसक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए रविवार को कर्फ्यू लगा दिया।

हिंदूवादी संगठनों की कथनी, करनी से सरकार को न आंकें : राम विलास पासवान (15:08) IANS Photo Service
वी.एस.चंद्रशेखर
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का कहना है कि गौरक्षकों की गतिविधियों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) जैसे हिंदूवादी संगठनों की विचारधाराओं को नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए, जिसके लिए 'संविधान बाइबिल है।'

देश के 4,000 शहरों में शुरू होगा कचरा पृथक्करण अभियान : मोदी (14:55) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कचरा प्रबंधन के महत्व पर जोर देते हुए रविवार को कहा कि इसके लिए पांच जून से देश के 4,000 शहरों में कचरा पृथक्करण का व्यापक अभियान शुरू किया जाएगा।

सीबीएसई के 12वीं के नतीजे घोषित, नोएडा की रक्षा गोपाल टॉपर (लीड-1) (14:12) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के कक्षा 12वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं। दिल्ली से सटे नोएडा के एमिटी स्कूल की छात्रा रक्षा गोपाल ने टॉप लिया है। चंडीगढ़ की भूमि सावंत डे दूसरे स्थान पर रही हैं।

जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक गिरफ्तार (14:08) IANS Photo Service
श्रीनगर, 28 मई (आईएएनएस)| जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मलिक को यहां मैसुमा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया।

रचनात्मक आलोचनाएं लोकतंत्र को मजबूत बनाती हैं : मोदी (13:57) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि रचनात्मक आलोचना लोकतंत्र को मजबूत बनाती है। उन्होंने अपनी सरकार के तीन साल के कार्यकाल के मूल्यांकन को सकारात्मक बताया और आश्वस्त किया कि गलतियों और कमियों को सुधारा जाएगा।

मप्र : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के हेल्थ कार्ड बनेंगे (13:35)
इंदौर, 28 मई (आईएएनएस)| बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य और पोषण की चिंता करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं के स्वास्थ्य की चिंता मध्य प्रदेश का महिला बाल विकास करेगा। इसके लिए कार्यकर्ता और सहायिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण होगा और उन्हें हेल्थ कार्ड जारी किए जाएंगे।

मोदी ने पर्यावरणविद् अफरोज शाह के प्रयासों को सराहा (12:47) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मुंबई के सबसे गंदे वर्सोवा समुद्र तट को साफ करने के पर्यावरणविद् अफरोज शाह के प्रयासों की प्रशंसा की।

सीबीएसई के 12वीं के नतीजे घोषित (12:13)
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने रविवार को कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए।

मोदी ने रमजान पर बधाई दी (लीड-1) (11:57) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रमजान का पवित्र महीना शुरू होने पर रविवार को देश को बधाई दी।

मोदी ने भाजपा को मणिपुर से राज्यसभा सीट जीतने पर बधाई दी (11:33) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मणिपुर से राज्यसभा की एकमात्र सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पार्टी की जीत पर खुशी जताते हुए पार्टी और इसकी मणिपुर इकाई के अध्यक्ष खेत्रीमायुम भवनंदा को बधाई दी।

दिल्ली में सुबह हल्की बारिश (11:28) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार तड़के ठंडी हवा चलने और हल्की बारिश से लोगों को कुछ राहत मिली। यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे 22.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठिया मारा (11:22) IANS Photo Service
जम्मू, 28 मई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार को सेना ने एक घुसपैठिए को मार गिराया।

मप्र में तेज धूप (11:01)
भोपाल, 28 मई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रविवार सुबह से तेज धूप है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में धूल भरी आंधी और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

मोदी ने रमजान पर देशवासियों को बधाई दी (09:59) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रमजान का पवित्र महीना शुरू होने पर देश को बधाई दी।

हैम रेडियो ने 4 वर्ष से बिछुड़े भाई-बहन को मिलाया (09:24)
सहाना घोष
कोलकाता, 28 मई (आईएएनएस)| सोशल मीडिया के माध्यम से कई साल पहले बिछुड़े लोगों के आपस में मिलने की खबरें तो आपने सुनी ही होंगी, लेकिन इस बार शौकिया रेडियो सेवा हैम रेडियो ने याददाश्त खो चुकी तमिलनाडु की एक महिला को उसके परिवार से मिलाने का काम किया है।

कश्मीर में तनावपूर्ण हालात, कर्फ्यू लगा (08:56) IANS Photo Service
श्रीनगर, 28 मई (आईएएनएस)| प्रशासन ने कश्मीर घाटी में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए रविवार को कर्फ्यू लगा दिया।

देश में जीका के पहले 3 मामले गुजरात में (08:40)
नई दिल्ली, 28 मई (आईएएनएस)| देश में जीका के पहले तीन मामले सामने आए हैं, जिसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है।

गंगा एक्ट के मसौदे की हो रही समीक्षा : उमा भारती (23:02) IANS Photo Service
कोलकाता, 27 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने शनिवार को कहा कि उनका मंत्रालय गंगा एक्ट मसौदे की समीक्षा कर रहा है और उम्मीद है कि तटवर्ती राज्य नदी पर राजनीति में संलिप्त नहीं होंगे।

उत्तराखंड : ईई ने भाजपा विधायक पर लगाया उत्पीड़न का आरोप (22:47)
चंपावत, 27 मई (आईएएनएस)| उत्तराखंड में चंपावत जनपद के लोहाघाट लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने स्थानीय भाजपा विधायक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

असम में सुखोई के मलबे तक अभी भी पहुंच नहीं (22:44) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 27 मई (आईएएनएस)| लापता सुखोई-30 लड़ाकू विमान का मलबा मिलने के एक दिन बाद खराब मौसम, दुर्गम मार्ग और घने जंगल के कारण खोज एवं बचाव दल के घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश बाधित हुई।

उप्र : बस ट्रक की भिड़ंत में 2 की मौत, 16 घायल (22:42)
फतेहपुर, 27 मई (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में खागा से चित्रकूट महेवा घाट जा रही निजी बस शनिवार सुबह हिनौता मोड़ के पास ट्रक से जा टकराई, जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए। सभी फतेहपुर जनपद के निवासी हैं।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo