राष्ट्रीय


राष्ट्रपति की इफ्तार पार्टी से दूरी बनाने पर मोदी सरकार की निंदा (22:51) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)| विपक्षी दलों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की इस बात के लिए निंदा की कि सरकार का कोई भी प्रतिनिधि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं हुआ।

किसानों का 34000 करोड़ रुपये ऋण माफ करेगी महाराष्ट्र सरकार (22:38) IANS Photo Service
मुंबई, 24 जून (आईएएनएस)| महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को किसानों का कुल 34,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने की घोषणा की है, जिसका फायदा राज्य के 89 लाख किसानों को मिलेगा।

श्रीनगर : लश्कर के हमले में सीआरपीएफ अधिकारी शहीद, 2 जवान घायल (लीड-2) (22:36)
श्रीनगर, 24 जून (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वाहन पर शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में एक अधिकारी शहीद हो गया, जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए।

ईडी का पूर्व अधिकारी रिश्वत मामले में गिरफ्तार (22:34) IANS Photo Service
लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले के एक आरोपी से 50 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में डेप्युटेशन पर काम करने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी को गिरफ्तार किया।

उप्र : मशीन का चक्का फटने से 2 मजदूरों की मौत (22:17)
अमरोहा, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव शेरपुर में यूकेलिप्टस के पत्ते काटने की मशीन का चक्का फटने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। मजदूरों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

समूचे मुल्क में फैलाया जा रहा इस्लाम का डर : ओवैसी (22:16) IANS Photo Service
हैदराबाद, 24 जून (आईएएनएस)| ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा कि देशभर में इस्लाम का डर पैदा किया जा रहा है, नतीजतन भीड़ मुस्लिमों की हत्या कर रही है।

राजनीतिक लाभ के लिए दार्जिलिंग समस्या नहीं सुलझा रहीं ममता : भाजपा (21:52) IANS Photo Service
कोलकाता, 24 जून (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की सरकार राजनीतिक लाभ लेने के लिए दार्जिलिंग समस्या का समाधान नहीं कर रही।

उप्र : डीजे संचालक की हत्या का खुलासा, 2 गिरफ्तार (21:38)
लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। लखनऊ पुलिस ने नगराम इलाके में डीजे संचालक की गुरुवार को दिनदहाड़े की गई हत्या का खुलासा करते हुए शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा भी बरामद किया है। हालांकि एक आरोपी फरार है।

बंगाल में भाजपा सांसद जॉर्ज बेकर पर हमला, तृणमूल पर आरोप (21:35)
कोलकाता, 24 जून (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान जिले में शनिवार को कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के हमले में भाजपा सांसद जॉर्ज बेकर तथा पार्टी के कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए।

छग : सुकमा में मुठभेड़, 2 जवान शहीद, 5 घायल (लीड-1) (21:22)
रायपुर, 24 जून (आईएएनएस/वीएनएस)। राज्य में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे संयुक्त अभियान प्रहार में जहां एक ओर पुलिस 15-20 नक्सलियों को मार गिराने का दावा कर रही है, वहीं शनिवार सुबह 10 बजे सुकमा जिले के चिंतागुफा के टुडामरका के जंगलों में हुई मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गए हैं। इसके साथ ही नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया।

कश्मीर : आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का जवान शहीद, 4 घायल (लीड-1) (21:20)
श्रीनगर, 24 जून (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वाहन पर शनिवार को आतंकवादियों के हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

धनबाद के डिप्टी मेयर हत्याकांड का शूटर उप्र में गिरफ्तार (21:11)
प्रतापगढ़, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। झारखंड के धनबाद में हुए बहुचर्चित डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड मामले में पुलिस की स्वाट टीम ने प्रतापगढ़ जिले की कोहडौर थाना क्षेत्र से शुक्रवार देर रात अंतर्राज्यीय शूटर सागर सिंह उर्फ शिबू को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक तमंचा 315 बोर, पांच जिंदा कारतूस व एक फर्जी रजिस्ट्रेशन पेपर, दो नंबर प्लेट व एक सफेद रंग की मोटरसाइकिल बरामद हुई।

केरल कांग्रेस मनाएगी इंदिरा जन्मशताब्दी (21:06)
तिरुवनंतपुरम, 24 जून (आईएएनएस)| केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष एम.एम.हसन ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इंदिरा गांधी जन्मशताब्दी समारोह व्यापक स्तर पर मनाने का फैसला किया है और शीर्ष नेतृत्व राज्य के लोगों से संपर्क साध रहा है।

उप्र : ट्रैक्टर ट्रॉली व कार की टक्कर में 2 की मौत (20:59)
सीतापुर, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के रेउसा थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर ट्रॉली और कार में हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

किसान हमारी प्राथमिकता : योगी (फोटो सहित) (With Images) (20:55)
लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर भारत को खुशहाल बनाना है तो उत्तर प्रदेश को खुशहाल बनाना होगा। भारत की खुशहाली का राज उप्र की कृषि से जुड़ी 70 प्रतिशत जनता में छुपा है। किसान सरकार की प्राथमिकता में हैं।

सांप्रदायिक सौहार्द्र के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी : गिरिराज (20:26) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग उठाई है और उनका कहना है कि इसके बिना 'सांप्रदायिक सौहार्द्र नाकाम रहेगा'।

उप्र : होम शॉप-18 के नाम पर धोखाधड़ी, 3 गिरफ्तार (20:25)
नोएडा (गौतमबुद्ध नगर), 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। नोएडा की साइबर सेल ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल होम शॉप-18 के नाम पर लोखों की ठगी करने वाले एक गैंग के तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 28 मोबाइल फोन, 77 मोबाइल सिम व तीन कंप्यूटर की हार्ड डिस्क बरामद की गई है।

कांग्रेस ने आप के 20 विधायकों से इस्तीफा मांगा (20:23) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)| कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के 20 विधायकों के इस्तीफे की मांग की है।

मप्र : विपक्ष ने मंत्री से इस्तीफा मांगा, भाजपा सांसद ने आयोग को सराहा (20:18)
भोपाल, 24 जून (आईएएनएस)| भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को तीन साल के लिए चुनाव के अयोग्य घोषित करार दिए जाने पर विपक्ष हमलावर हो गया है और उसने मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है। वहीं भाजपा सांसद प्रह्लाद पटेल ने आयोग के फैसले की सराहना की है।

नीतीश राजग में आएं, बिहार का भला होगा : रामविलास (20:15)
पटना, 24 जून (आईएएनएस)| केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के नीतीश कुमार के फैसले को सही कदम बताते हुए कहा कि नीतीश जितना जल्दी हो सके महागठबंधन से नाता तोड़कर राजग में आ जाएं, इससे बिहार का भला होगा।

देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात : सपा (19:56)
लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। समाजवादी पार्टी (सपा) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अघोषित आपातकाल जैसे हालात पैदा कर दिए गए हैं। किसान, मजदूर, व्यापारी, सभी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं।

पृथक गोरखालैंड की मांग के समर्थन में एनएफएनएस (19:45) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 जून (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल में पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर जारी आंदोलन का समर्थन करते हुए 'नेशनल फेडरेशन फॉर न्यू स्टेट्स' ने शनिवार को पृथक विदर्भ और बुंदेलखंड राज्य गठित करने की मांग उठाई है।

केरल : अपहृत अभिनेत्री मामले में नया मोड़ (19:40)
कोच्चि, 24 जून (आईएएनएस)| केरल की एक बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री के अपहरण का मामला दिन पर दिन पेंचीदा होता जा रहा है और शनिवार को मामले में नया खुलासा हुआ है।

देशभर में 26 जून को मनाई जाएगी ईद (19:40)
लखनऊ, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। देशभर में इस बार ईद 26 जून को मनाई जाएगी। इसका ऐलान शनिवार को राजधानी लखनऊ में मौलाना डॉ. कल्बे सादिक ने किया।

उप्र : मां-बेटे की हत्या कर नगदी व जेवर लूटे (19:38)
बाराबंकी, 24 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के थाना असंदरा क्षेत्र के मिरचिया गांव में शुक्रवार रात लुटेरों ने घर पर धावा बोलकर 90 वर्षीय मां और उसके 60 वर्षीय बेटे की हत्या कर दी और घर में रखी नगदी व जेवरात लूट कर फरार हो गए।