राष्ट्रीय


सूची से हटाए गए मतदाताओं के नामों की जांच नाटक : आप (20 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)| आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को चुनाव आयोग की आलोचना करते हुए कहा कि मतदाता सूची से हटाए गए मतदाताओं के नामों की जांच महज एक नाटक है और दिल्ली के लोगों के साथ बिल्कुल मजाक है।

पूजा और नमाज को लेकर संकट में ताजमहल (24 मिनट पहले)
आगरा, 18 नवंबर (आईएएनएस)| ताजमहल परिसर के भीतर 'पूजा आरती' व 'नमाज' अदा करने को लेकर हिंदू और मुस्लिम समूहों के बीच जारी रस्साकशी आगरा में पर्यटन के लिए चिंता का कारण बन रही है।

गुजरात : गो-रक्षकों ने दो लोगों पर किया हमला (28 मिनट पहले)
अहमदाबाद, 18 नवंबर (आईएएनएस)| अहमदाबाद के समीप रविवार तड़के मवेशियों को ले जा रहे दो लोगों पर कथित गो-रक्षकों ने हमला कर दिया, जिसमें से एक के शरीर पर चाकू का घाव आया है।

पंजाब : आप, अकाली दल में अंतर्कलह से कांग्रेस खुश (29 मिनट पहले)
जयदीप सरीन
चंडीगढ़, 18 नवंबर (आईएएनएस)| पंजाब के मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी (आप) और राजनीतिक रूप से सक्रिय शिरोमणि अकाली दल (शिअद) में मची कलह से राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस को फायदा होता दिखाई दे रहा है।

आईएएस अधिकारी के ससुर की गोली मारकर हत्या (20:07)
चंडीगढ़, 18 नवंबर (आईएएनएस)| शहर से लगभग 45 किलोमीटर दूर राजपुरा नगर में एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के ससुर की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के बाद पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अभियान छेड़ दिया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

हिमाचल : मुख्यमंत्री रेणुका मेले पहुंचे, पूजा-अर्चना की (20:04) IANS Photo Service
नहान, 18 नवंबर (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार को सिरमौर जिले में आयोजित छह दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रेणुका महोत्सव में भाग लिया। ऐसी मान्यता है कि अगर कोई मुख्यमंत्री इस मेले में शामिल नहीं होता है तो उसे अपने पद से हाथ धोना पड़ता है।

कश्मीर मसले का कोई हल नहीं : नटवर सिंह (साक्षात्कार) (19:58) IANS Photo Service
प्रशांत सूद
नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)| भारत-पाकिस्तान का संबंध लंबे वक्त से हादसा-संभावित रहा है। यह कहना है पूर्व विदेश मंत्री के. नटवर सिंह का। उनको लगता है कि दोनों देशों ने बहुत कुछ बीती बातों को संजो रखा है, इसलिए इनका भविष्य अतीत में ही सन्निहित है।

गोवा : 11 लाख के मादक पदार्थ समेत नाइजीरियाई गिरफ्तार (19:47)
पणजी, 18 नवंबर (आईएएनएस)| गोवा के कालंगट में पुलिस ने छापा मारकर एक नाइजीरियाई नागरिक को 11.05 लाख रुपये के मादक पदार्थो के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

तमिलनाडु : चक्रवात में मरने वालों की संख्या 45 हुई (19:46)
चेन्नई, 18 नवंबर (आईएएनएस)| तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने रविवार को कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में दो दिन पहले आए चक्रवाती तूफान गज में मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है तथा 1,17,624 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

डीजीपी ने अमृतसर ग्रेनेड हमले को आतंकी घटना मानी (लीड-3) (19:37) IANS Photo Service
अमृतसर, 18 नवंबर (आईएएनएस)| पंजाब के अमृतसर जिले के राजसांसी इलाके में रविवार को निरंकारी सत्संग में चेहरा ढक कर मोटरसाइकिल से पहुंचे दो युवकों ने ग्रेनेड फेंक दिया। पुलिस ने कहा कि इस बड़े आतंकी हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हुए हैं।

उप्र : ..जब भाजपा की 'मैडम' ने रोक ली एंबुलेंस (फोटो सहित) (19:23)
बांदा, 18 नवंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में बांदा जिला मुख्यालय के कालूकुंआ तिराहे पर शनिवार देर शाम उस समय राहगीर भौंचक्के रह गए, जब भाजपा की एक 'मैडम' ने मरीज लेकर अस्पताल जा रही एक सरकारी एंबुलेंस को बीच सड़क पर एक घंटे तक रोक लिया।

कांग्रेस के खून में धोखा : मोदी (19:09)
छिंदवाड़ा, 18 नवंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह सबके साथ धोखा देने वाली पार्टी है और उसके खून में ही धोखा है।

उप्र : 14 लाख अपात्र आंगनवाड़ी योजना का लाभ उठा रहे (18:58)
नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में 14 लाख से अधिक फर्जी लोगों द्वारा आंगनवाड़ी योजना से लाभान्वित होने की खबर है।

प्रधानमंत्री हरियाणा में 2 परियोजनाओंका उद्घाटन करेंगे (18:58) IANS Photo Service
गुरुग्राम, 18 नवंबर (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को हरियाणा में कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे का शुभारंभ करने के साथ-साथ दो परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' स्तर पर (18:55)
नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी में रविवार अपराह्न् अच्छी हवा और अनुकूल मौसम रहने के बावजूद वायु गुणवत्ता बहुत खराब स्तर पर पहुंच गई है।

तमिलनाडु के बंदरगाह पर टैंकर से तेल का रिसाव (18:40)
चेन्नई, 18 नवंबर (आईएएनएस)| तेल के एक टैंकर से रिसाव के कारण रविवार को तमिलनाडु के कामराज बंदरगाह पर तेल फैल गया। यह जानकारी बंदरगाह के एक शीर्ष अधिकारी ने दी।

डॉ. अब्दुल कलाम इग्नाइट अवार्ड-2018 से नवाजे गए 31 विद्यार्थी (18:38)
गांधीनगर, 18 नवंबर (आईएएनएस)| देश के 11 राज्यों के 31 मेधावी विद्यार्थियों को इस साल डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम इग्नाइट अवार्ड से नवाजा गया है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन की ओर से आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम इग्नाइट अवार्ड-2018 से सम्मानित किया।

अमृतसर हमला : राजनाथ ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया (18:14) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 18 नवंबर (आईएएनएस)| केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात की और अमृतसर में निरंकारियों की एक धार्मिक सभा पर ग्रेनेड हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई है।

के. जे. अल्फोंस सोमवार को सबरीमाला जाएंगे (18:11) IANS Photo Service
तिरुवनंतपुरम, 18 नवंबर (आईएएनएस)| केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के.जे. अल्फोंस सोमवार को श्रद्धालुओं द्वारा उपयोग की जाने वाली सुविधाओं का जायजा लेने सबरीमाला जाएंगे।

तेलंगाना चुनाव : कांग्रेस की असंतुष्टों को मनाने की कोशिश (18:04)
हैदराबाद, 18 नवंबर (आईएएनएस)| तेलंगाना में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं से रविवार को केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नियुक्त तीन सदस्यीय समिति ने बातचीत की।

नामदार बताएं, सच्ची कांग्रेस केरल की या मप्र की : मोदी (लीड-1) (17:19)
छिंदवाड़ा, 18 नवंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी कांग्रेस के 'वचन पत्र' में गौशाला बनाने की बात कहे जाने पर रविवार को यहां तंज कसा और कहा कि नामदार (राहुल गांधी) बताएं कि सच्ची कांग्रेस केरल की है या मध्य प्रदेश की।

पंजाब : ग्रेनेड हमले में 3 मरे, आतंकी हाथ होने की आशंका (लीड-2) (17:14) IANS Photo Service
अमृतसर, 18 नवंबर (आईएएनएस)| पंजाब के अमृतसर जिले में रविवार को राजसांसी इलाके में एक धार्मिक सभा में मोटरसाइकिल से चेहरा ढक कर आए दो युवकों ने ग्रेनेड फेंक दिया, और इस हमले तीन लोग मारे गए, जबकि 10 घायल हो गए हैं।

बुंदेलखंड में गरीबों की ड्योढ़ी पर 'राजाओं' की ढोक (17:10)
स्ांदीप पौराणिक
भोपाल, 18 नवंबर (आईएएनएस)| बुंदेलखंड गरीबी, भुखमरी, पलायन और शोषण के लिए पहचाना जाता है। लेकिन मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव ने यहां की तस्वीर बदल दी है। यही कारण है कि गरीबों, फटेहाल लोगों की ड्योढ़ी (चौखट) पर 'राजाओं' (जिनके नाम के आगे राजा) को ढोक (हाथ जोड़ने) लगाने को मजबूर कर दिया है।

पश्चिम बंगाल में 3 करोड़ रुपये का सोना जब्त, 1 गिरफ्तार (16:51)
कोलकाता, 18 नवंबर (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी इलाके से तस्करी कर लाया गया नौ किलोग्राम सोना जब्त किया गया है, जिसकी कीमत तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है।

छत्तीसगढ़ को मिले सिर्फ साढ़े 4 साल, दिल्ली में थी रिमोट कंट्रोल सरकार : मोदी (लीड-1) (16:45)
महासमुंद/रायपुर, 18 नवंबर (आईएएनएस/वीएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कहा कि जनता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छत्तीसगढ़ में तीन बार विकास के मुद्दे पर सेवा करने का मौका दिया, लेकिन सही मायने में डॉ. रमन सिंह की सरकार को काम करने मौका केवल पिछले साढ़े चार साल से ही मिला, क्योंकि इसके पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार थी। ऐसे परिवार के हाथ में रिमोट था, जो भाजपा का नाम सुनकर बिफर जाते थे।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo