राष्ट्रीय


योगी सरकार के इशारे पर हुआ बीएचयू में लाठीचार्ज : आप (20:32)
लखनऊ, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। बीएचयू में अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज पर आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। आप का कहना है कि यह सब सरकार के इशारे पर पुलिस ने किया है। आप ने रविवार को हजरतगंज में गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया।

बीएचयू हिंसा असामाजिक तत्वों का पूर्व नियोजित षड्यंत्र : कुलपति (20:30)
वाराणसी/लखनऊ, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सिंहद्वार पर छेड़छाड़ के खिलाफ दो दिनों से चल रहे छात्राओं के धरना-प्रदर्शन पर पहली बार बीएचयू के कुलपति प्रोफेसर गिरिश चंद्र त्रिपाठी ने घटना को दुखद बताया और कहा कि यह असामाजिक तत्वों का पूर्व नियोजित षड्यंत्र था।

चार और जिले खुले में शौच से मुक्त घोषित (20:20) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| स्वच्छता ही सेवा अभियान के आठ दिनों के बाद चार और जिले रविवार को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ)घोषित किए गए। इस तरह से देश में ओडीएफ जिलों की संख्या 201 हो गई है।

मोदी 3 अक्टूबर को हिमाचल में एम्स की नींव रखेंगे (लीड-1) (20:10) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखेंगे। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने रविवार को दी।

हिमाचल के चंबा क्षेत्र में भूकंप के झटके (20:04)
शिमला, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश के चंबा क्षेत्र में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए।

जम्मू एवं कश्मीर : मुठभेड़ में 3 पाकिस्तानी 'फिदायीन' ढेर (लीड-1) (20:01) IANS Photo Service
श्रीनगर, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के सीमावर्ती शहर उड़ी में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जारी गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी 'फिदायीन' ढेर हो गए।

सूटकेस में मिला महिला का शव (19:56)
कोलकाता, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-6 पर एक सूटकेस में महिला का शव पाया गया।

स्वराज इंडिया दिल्ली देहात मोर्चा के अध्यक्ष बने राजीव यादव (19:30)
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| स्वराज इंडिया ने अपने संगठन विस्तार की प्रक्रिया में पार्टी के 'दिल्ली देहात मोर्चा' की घोषणा करते हुए राजीव यादव को अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह मोर्चा दिल्ली के ग्रामीण और बाहरी क्षेत्रों के मुद्दों पर काम करेगा।

दिवाली पर फीकी रहेगी सोने की चमक (19:26) IANS Photo Service
अपराजिता गुप्ता
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| विश्व स्वर्ण परिषद (डब्ल्यूजीसी) के प्रबंध निदेशक (भारत) सोमासुंदराम पी.आर. को लगता है कि वस्तु व सेवा कर (जीएसटी), नोटबंदी और धनशोधन रोधी (एएमएल) कानून के प्रभाव में आने से इस बार दिवाली पर सोने की चमक फीकी रहेगी।

उप्र : बेटी की ससुराल गए व्यक्ति की पीट कर हत्या (19:25)
शाहजहांपुर, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के सिंधौली में बेटी की ससुराल गए एक व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दिए जाने का मामला पुलिस ने दर्ज किया है।

अराजक तत्वों ने की दुर्गा प्रतिमा क्षतिग्रस्त (19:24)
गाजीपुर, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के मुहम्मदाबाद क्षेत्र के सलेमपुर गांव में निर्माणाधीन दुर्गा प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से रविवार सुबह ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बवाल करते हुए मुहम्मदाबाद-बलिया मार्ग पर जाम लगा दिया।

मोदी का देश के पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने का आग्रह (लीड-1) (19:24) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से अपने राज्यों में पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने और 'विदेश की बनावटी चमक' की तरफ आकर्षित होने के बजाय देश के पर्यटक स्थलों की यात्रा करने को कहा।

उप्र के नरैनी विधायक को पार्टी से निकाले भाजपा : ब्राह्मण समाज (19:21)
बांदा, 24 सितंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नरैनी विधायक प्रतिनिधि के बेटे द्वारा पड़ोस की दो छात्राओं से छेड़खानी किए जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है। पीड़िताएं ब्राह्मण समाज की होने की वजह से इस क्षेत्र का समूचा ब्राह्मण समाज विधायक प्रतिनिधि को अब तक पद से न हटाए जाने को लेकर आक्रोशित है और विधायक को भाजपा से निकाले जाने की मांग उठा दी है।

रिचा मार्ट को इंटरनेशनल इमर्जिग ई कॉमर्स स्टार्टअप अवॉर्ड (19:18)
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| उद्यमियों के अथक प्रयत्नों और उनकी उत्कृष्टता को दुनिया के सामने लाने और सम्मानित करने के उद्देश्य से शुरू की गई राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार के तहत रिचा मार्ट को इंटरनेशनल इमर्जिग ई कॉमर्स स्टार्टअप अवॉर्ड नवाजा गया।

सागर में 3 नवजात शिशुओं के शव मिले थैले में! (19:05)
सागर, 24 सितंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के सागर जिले में रविवार को एक थैले में तीन नवजात शिशुओं के शव मिले हैं। पुलिस जांच कर रही है कि यह शव आए कहां से और फेंकने का मकसद क्या रहा।

उप्र : खेत में पड़ा मिला घायल पुलिसकर्मी (19:03)
हरदोई, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई के कोतवाली देहात क्षेत्र के चरौली गांव के पास एक खेत में एक पुलिस कर्मी घायलावस्था में पड़ा मिला। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस गोली लगने से घायल हुए सिपाही को जिला अस्ताल ले गई, जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया।

हम दुनिया का सामना करने से डरते हैं : तिहाड़ जेल की महिला कैदी (18:50)
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| तिहाड़ जेल की महिला कैदी लेस्ली रिहाई के बाद दुनिया का सामना करने को लेकर डरी हुई हैं और उनकी तरह कई अन्य महिला कैदी भी ऐसा ही सोचती हैं। उन्होंने शनिवार को यह बात कही।

दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू (लीड-1) (18:50) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पदाधिकारियों के साथ पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को यहां नगर पालिका परिषद के कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुई।

क्षेत्रीय आधार पर सिनेमा को बांटना बंद हो : करण जौहर (18:49) IANS Photo Service
हैदराबाद, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| फिल्कार करण जौहर का कहना है कि क्षेत्रीय आधार पर सिनेमा को बांटे जाने से रोकने की जरूरत है और भारतीय सिनेमा का प्रचार करने और उसे मंच देना शुरू करने की जरूरत है।

भारी बारिश से हिमाचल में पारा गिरा (18:42) IANS Photo Service
शिमला, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| हिमाचल प्रदेश में दो दिन तक हुई लगातार भारी बारिश के कारण रविवार को पर्यटन स्थलों पर तापमान में पांच से छह डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। इस हफ्ते मौसम शुष्क बना रहेगा।

दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, कार आग के हवाले (18:40)
दार्जिलिंग, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र दार्जिलिंग में रविवार को फिर से हिंसा भड़क गई। दार्जिलिंग से लेबोंग जा रहे एक वाहन को कथित तौर पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जेजीएम) के कार्यकर्ताओं ने आग के हवाले कर दिया।

छग : 25 किलो गांजे के साथ 4 गिरफ्तार (लीड-1) (17:55)
रायपुर, 24 सितम्बर (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ में गांजे की तस्करी करते चार आरोपियों को राजधानी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 25 किलो गांजा जब्त किया गया।

बीएचयू के हालात तनावपूर्ण, छात्रों ने किया प्रदर्शन (लीड-1) (17:52)
वाराणसी, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। छेड़खानी के विरोध में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सिंहद्वार पर दो दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं का आंदोलन शनिवार आधी रात हिंसक हो गया। पुलिस के लाठीचार्ज, फायरिंग,पथराव और आगजनी के बाद रविवार सुबह भी बीएचयू के बाहर अशांति का माहौल रहा। तनावग्रस्त हालात को देखते हुए वहां अतिरिक्त पुलिस बल की तैनात किया गया है।

भाखड़ा बांध से 135 लाख एकड़ जमीन की सिंचाई (17:46)
चंडीगढ़, 23 सितम्बर (आईएएनएस)| भाखड़ा बांध का जल 135 लाख एकड़ जमीन के सिंचाई के लिए उपयोग किया जाता है। साथ ही इसका 34,00 करोड़ घन मीटर पानी किसानों को सिंचाई और पेयजल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पड़ोसी राज्यों को दिया गया। भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड (बीबीएमबी) के मुख्य प्रबंध निदेशक डी.के. शर्मा ने यह जानकारी दी।

बीएचयू में छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज निंदनीय : अखिलेश (17:37)
लखनऊ, 24 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंहद्वार पर दो दिनों से धरना दे रहे छात्र-छात्राओं पर शनिवार देर रात हुए लाठीचार्ज की समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निंदा की है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo