राष्ट्रीय


प्रेमी युगल रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए (9 मिनट पहले)
गुरुग्राम, 22 फरवरी (आईएएनएस)| गुरुग्राम में पटौदी रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर एक युवक और उसकी प्रेमिका का शव पाया गया। जिला पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इन्वेस्टमेंट ओलंपिक्स में आईआईएम, आईआईएफटी, एनएमआइएमएस विजेता (15 मिनट पहले)
मुंबई, 22 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय प्रबंधन संस्थान, बेंगलुरू, भारतीय विदेश व्यापार संस्थान, दिल्ली (आईआईएफटी) और नरसीमोन्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई (एनएमआइएमएस) सीएफए इंस्टीट्यूट रिसर्च चैलेंज इंडिया के फाइनल के विजेता घोषित किए गए हैं। इस प्रतियोगिता को 'इन्वेस्टमेंट ओलंपिक्स' नाम से भी जाना जाता है।

होम्योपैथिक दवाओं के नियमन पर फोरम का उद्घाटन गुरुवार को (16 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद येसो नाइक गुरुवार को नई दिल्ली में 'होम्योपैथिक औषधि उत्पादों के नियमन : राष्ट्रीय एवं वैश्विक रणनीतियों' पर विश्व एकीकृत औषधि फोरम का उद्घाटन करेंगे।

मेनका गांधी ने गर्भवती महिलाओं को सी-सेक्शन सर्जरी पर चिंता जताई (19 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| महिला एवं बाल विकास मंत्री ने अस्पतालों को सी-सेक्शन सर्जरी के बारे में जानकारी को सार्वजनिक करने का आदेश देने के लिए स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध किया।

देश में दुनिया का सबसे बड़ा दवा सर्वेक्षण (20 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने नकली और बिना मानक गुणवत्ता वाली दवाइयों की समस्याओं के लिए एक सर्वेक्षण करने से संबंधित कार्य राष्ट्रीय बायोलॉजिकल्स संस्थान (एनआईबी), नोएडा को सौंपा था। एनआईबी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है।

शिक्षा के क्षेत्र में भारत से सीखने को इच्छुक इथियोपिया (22 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति के लिए इथियोपिया भारत से बहुत कुछ सीखना चाहता है। भारतीय शिक्षा व्यवस्था से सीखने और इसके सबसे बेहतरीन व्यवहार को समझने की कोशिश के लिए इथियोपिया सरकार के एक प्रतिनिधिमंडल ने भारत का दौरा किया।

दक्षिणी दिल्ली के कॉलेज भवन से महिला ने लगाई छलांग, मौत (23 मिनट पहले)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| दक्षिणी दिल्ली के एक कॉलेज भवन से एक महिला ने कूद कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को जानकारी दी।

पर्चा लीक मामले में उच्च न्यायालय का हस्तक्षेप से इंकार (25 मिनट पहले)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने आबकारी सिपाही तथा समीक्षा अधिकारी पेपर लीक मामलों में हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है।

एसयूवी-बस टक्कर में 2 की मौत (26 मिनट पहले)
गुरुग्राम, 22 फरवरी (आईएएनएस)| गुरुग्राम में बुधवार को एसयूवी और बस की टक्कर में एक व्यक्ति और एक महिला की मौत हो गई। वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

आज की शिक्षा प्रणाली हिंसा निहित : कुमार शुभमूर्ति (27 मिनट पहले)
पटना, 22 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार भूदान यज्ञ समिति के अध्यक्ष कुमार शुभमूर्ति ने यहां बुधवार को कहा कि आज की शिक्षा प्रणाली हिंसा निहित है। वह उसकी सामग्री और प्रक्रिया दोनों में है। उन्होंने कहा कि जब तक समाज में बदलाव नहीं होगा तब तक शिक्षा में बदलाव नहीं हो सकता।

'गरीबों के मसीहा' के रूप में पेश होंगे मोदी (29 मिनट पहले) IANS Photo Service
ब्रजेंद्र नाथ सिंह
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार मई महीने में सत्ता में अपने तीन साल पूरे करने को लेकर देशव्यापी कार्यक्रम करने की योजना बना रही है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'गरीबों का मसीहा' के रूप में पेश किया जाएगा।

उप्र : 8वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो वायरल, मामला दर्ज (22:35)
इलाहाबाद, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश की संगम नगरी इलाहाबाद के झूंसी के एक गांव में पांच युवकों ने आठवीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बुधवार को आरोपी युवकों के खिलाफ नामजद रपट दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया है।

प्रजापति, ओम शंकर के बीच डील की लोकायुक्त से शिकायत (22:33)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। अवैध खनन मामले में मंत्री गायत्री प्रजापति के भ्रष्टाचार की शिकायत लोकायुक्त से करने वाली एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर का कहना है कि मंत्री प्रजापति और उनके पहली शिकायत करने वाले ओम शंकर द्विवेदी की डील हो गई है, जिसकी शिकायत उन्होंने लोकायुक्त न्यायाधीश संजय मिश्र के सामने रखी और सबूत के तौर पर मंत्री गायत्री प्रजापति का हलफनामा प्रस्तुत किया।

अखिलेश को गुंडे, मायावती को दौलत पसंद : केशव (22:33)
बहराइच, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को एक साथ लपेटते हुए कहा कि मायावती को दौलत पसंद है और सपा को गुंडे व माफिया पसंद हैं।

ताजमहल पर ड्रोन कैमरा उड़ाने वाले विदेशी को पकड़ा (22:31)
आगरा, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। दुनिया के सात अजूबों में एक ताजमहल की सुरक्षा लांघते हुए बुधवार सुबह पूर्वी गेट के पास से ताजमहल के फोरकोर्ट तक ड्रोन कैमरा उड़ाने वाले दक्षिण कोरिया के पर्यटक को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने पकड़ लिया है और ड्रोन कैमरे को कब्जे में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मोदी 23 को बहराइच व बस्ती में करेंगे जनसभा (22:30)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उप्र के बहराइच और बस्ती में जनसभा करेंगे।

उप्र में विकास नहीं बेटे के खिलाफ बाप बोलता है : ओवैसी (22:30)
बहराइच, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अखिलेश लखनऊ के नए नवाब हैं, जो चमचों और राग दरबारियों से वाहवाही सुनकर खुश होते हैं। उनका काम नहीं कारनामा बोलता है। यहां विकास नहीं बेटे के खिलाफ बाप बोलता है।

सिर एवं गला कैंसर पर सम्मेलन 24 से जयपुर में (22:29)
जयपुर, 22 फरवरी (आईएएनएस)| राजस्थान की राजधानी स्थित भगवान महावीर कैंसर अस्पताल 24 से 26 फरवरी के बीच सिर व गला कैंसर विज्ञान पर एक इंडो-ग्लोबल समिट का आयोजन कर रहा है, जिसका उद्देश्य 'मल्टी डिसिप्लिनरी अप्रॉच-एक्सपैंडिंग ट्रीटमेंट होराइजंस' है।

गुलाम, राजबब्बर, माथुर 23 को करेंगे चुनावी जनसभाएं (22:27)
लखनऊ, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। कांग्रेस पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर और कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर 23 फरवरी को कांग्रेस-सपा गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समाज में जागरूकता आती है : रामनाथ कोविंद (फोटो सहित) (With Images) (22:27)
पटना, 22 फरवरी (आईएएनएस)| बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने यहां बुधवार को कहा कि बिहार में कई ऐसे स्थान है, जहां फिल्मों की शूटिंग की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समाज में जागरूकता आती है, इसलिए हमें अपनी सांस्कृतिक पहचान को बचाए रखना होगा।

एटीएम से निकले जाली नोट, दोषियों की पहचान हुई (लीड-1) (22:10)
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी के एक एटीएम से 2,000 रुपये के जाली नोट निकलने के मामले में पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने इस कृत्य में शामिल लोगों की पहचान कर ली है।

उप्र को कसाब से मुक्त कराना है : शाह (22:03)
गोरखपुर, 22 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के चुनावी महाभारत में स्कैम, कब्रिस्तान-श्मशान और गुजरात के गधे के बाद अब 'कसाब' की भी एंट्री हो गई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चौरी-चौरा की चुनावी रैली में कहा कि उप्र को कसाब से मुक्ति चाहिए। शाह ने इसका अर्थ भी बताया और कहा कि 'क' से कांग्रेस, 'स' से सपा और 'ब' से बसपा है।

किसान आत्महत्या कर रहा, माल्या विदेश घूम रहा : वरुण (21:58)
इंदौर, 22 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायर ब्रांड नेता और सांसद वरुण गांधी ने अपनी ही केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते हुए कहा है कि बीते दो वर्षो में कर्ज से परेशान 50 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं और विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया और कोई कुछ नहीं कर पाया।

आप सरकार ने अनधिकृत कॉलोनियों के लिए कुछ नहीं किया : कांग्रेस (21:52) IANS Photo Service
नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर राष्ट्रीय राजधानी की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के मुद्दे पर हमला किया। कांग्रेस ने कहा कि आप बीते दो साल में एक भी कॉलोनी को नियमित करने में नाकाम रही है।

आपदा : लू से निपटने की अग्रिम तैयारियों पर कार्यशाला (21:48)
हैदराबाद, 22 फरवरी (आईएएनएस)| गर्मी में लू से निपटने की अग्रिम तैयारियों पर यहां एक राष्ट्रीय कार्यशाला बुधवार को शुरू हुई। यह दो दिवसीय कार्यशाला राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) द्वारा तेलंगाना सरकार के सहयोग से आयोजित की गई है।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo
  Click here for :