अंतर्राष्ट्रीय


उत्तर कोरिया पर व्हाइट हाउस निजी ब्रीफिंग आयोजित करेगा (12 मिनट पहले)
वाशिंगटन, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि वह उत्तर कोरिया के मुद्दे पर पूरी सीनेट के लिए एक विशेष निजी ब्रीफिंग आयोजित करेगा।

अमेरिका में 2 अपराधियों को मृत्युदंड तामील (15:29)
वाशिंगटन, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| अमेरिका के अरकांसस राज्य में साल 2000 के बाद पहली बार दो अपराधियों को मौत की सजा दी गई है।

केन्या सड़क हादसे में 27 मरे (लीड-1) (15:06)
नैरोबी, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| नैरोबी-मोम्बासा राजमार्ग पर मंगलवार को एक बस और एक तेल टैंकर की टक्कर में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है।

मादक पदार्थों की तस्करी रोकने मेक्सिको सीमा पर दीवार जरूरी : ट्रंप (14:43) IANS Photo Service
वाशिंगटन, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मेक्सिको से अमेरिका में होने वाली मादक पदार्थो की तस्करी को रोकने के लिए सीमा पर दीवार बनाए जाने की जरूरत है।

पाकिस्तान में बारूदी सुरंग विस्फोट, 10 मरे (लीड-1) (14:40)
इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| पाकिस्तान के कुर्रम एजेंसी में एक यात्री वाहन बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई।

केन्या सड़क हादसे में 27 मरे (14:38)
नैरोबी, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| नैरोबी-मोम्बासा राजमार्ग पर मंगलवार को एक बस और एक तेल टैंकर की टक्कर में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई।

चिली में 6.9 तीव्रता का भूकंप (14:06)
सैंटियागो, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| चिली में रिएक्टर पैमाने पर 6.9 तीव्रता के भूकंप से हुए हादसों में संपति का भारी नुकसान हुआ है, हालांकि किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है।

चीन में पहली तिमाही में 33.4 लाख नए रोजगारों का सृजन (13:58)
बीजिंग, 25 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। चीन में 2017 की पहली तिमाही में 33.4 लाख नए रोजगारों का सृजन हुआ है।

लेस्वोस में नौका पलटने की घटना में 8 मरे (13:12)
एथेंस, 25 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। एजियन सागर में लेस्वोस द्वीप पर शरणार्थी नौका के पलटने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

अमेरिका ने सीरियाई शोधकर्ताओं पर प्रतिबंध लगाए (12:30)
वाशिंगटन, 25 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अमेरिका ने सीरिया सरकार द्वारा कथित तौर पर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल पर कार्रवाई करते हुए सीरिया के वैज्ञानिक शोध एवं अनुसंधान केंद्र (एसएसआरसी) के 271 कर्मचारियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

पाकिस्तान में बारूदी सुरंग विस्फोट, 5 मरे (12:04)
इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| पाकिस्तान की कुर्रम एजेंसी में एक यात्री वाहन बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।

ऑस्ट्रेलियाई चखेंगे भारतीय आमों का स्वाद (10:03)
केनबरा, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय आमों का स्वाद अब ऑस्ट्रेलियाई भी चख सकेंगे, क्योंकि एशिया में उगाए गए फलों के आयात को मंजूरी देने के लिए प्रोटोकॉल में संशोधन किया गया है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात की (09:06)
काबुल, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस से मुलाकात की।

सीरिया संकट के लिए राजनीतिक समाधान की जरूरत : जर्मनी (08:57)
अम्मान, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| जर्मनी के विदेश मंत्री सिग्मोर गैब्रियल ने रूस से सीरियाई संकट के राजनीतिक समाधान का आग्रह किया।

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव : ले पेन पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा देंगी (08:41) IANS Photo Service
पेरिस, 25 अप्रैल (आईएएनएस)| फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में आगे चल रहीं धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन का कहना है कि वह सात मई को होने वाले अंतिम दौर के चुनाव से पहले बड़ी संख्या में लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगी।

रूस के स्कूल में ग्रेनेड फटा, 1 की मौत (08:29)
मॉस्को, 25 अप्रैल (आईएएनएस/सिन्हुआ)। दक्षिण रूस के दागेस्तान में एक स्कूल में ग्रेनेड फटने की घटना में एक छात्र की मौत हो गई जबकि 11 घायल हो गए।

एनपीए का मुद्दा सुलझाने बैंक नुकसान को पचा सकते हैं : जेटली (22:30) IANS Photo Service
अरुल लुईस
न्यूयॉर्क, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को यहां कहा कि बैंकिंग सेक्टर में गैर निष्पादित संपत्तियों (एनपीए) की समस्या को सुलझाने के लिए बैंक नुकसान को पचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि एनपीए की समस्या सुलझाना सरकार की एक शीर्ष प्राथमिकता है।

बच्चों को मोटापे से बचाता है समय पर सोना (21:48)
न्यूयॉर्क, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| छोटी उम्र से ही नियमित दिनचर्या का पालन करने के बहुत से फायदे हैं। एक नए शोध में सामने आया है कि नियमित रूप से समय पर सोने, खाना समय पर खाने और एक निश्चित समय पर मनोरंजन हो जाने से प्री-स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर होता है। उनमें मोटापे की संभावना भी कम रहती है।

वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी महिला ने इजरायली सैनिक को चाकू घोंपा (21:38)
जेरूसलम, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| तेल अवीव में एक चाकूधारी फिलिस्तीनी किशोरी द्वारा चार लोगों को घायल करने की घटना के एक दिन बाद सोमवार को एक फिलिस्तीनी महिला ने वेस्ट बैंक में एक जांच चौकी पर एक महिला सैनिक को चाकू घोप दिया।

सीरिया : बम विस्फोट में 7 नागरिकों की मौत (21:15)
दमिश्क, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| सीरिया के शहर खान शेखुन के उत्तर में एक बाजार पर अज्ञात सैन्य युद्धक विमानों की बमबारी में एक बच्चे सहित सात नागरिक मारे गए।

ग्रीस के तट के करीब शरणार्थियों की नौका डूबी, 6 की मौत (20:50)
एथेंस, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| शरणार्थियों को तुर्की से ग्रीस ले जा रही एक नौका ग्रीस के लेसवोस द्वीप के निकट डूब गई और हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। ग्रीस के तट रक्षक बल ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दुनिया की बेहतरी के लिए आगे आएं बिहार के लोग : आनंद (फोटो सहित) (With Images) (19:22)
न्यू जर्सी/पटना, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार ने अमेरिका में बसे बिहार के लोगों से दुनिया को बेहतर बनाने के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बिहार की मिट्टी में एक अलग किस्म की चमक है, जो अपने कर्तव्य से दुनिया को बेहतर से बेहतर बना सकती है।

अफगानिस्तान की स्थिरता से जुड़ी है क्षेत्रीय शांति : डार (19:10)
इस्लामाबाद, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| पाकिस्तान के वित्तमंत्री ने कहा है कि अफगानिस्तान की स्थिरता सीधे तौर पर उसके पड़ोसी देशों जैसे पाकिस्तना की शांति से जुड़ी है।

एशिया इंफ्रास्ट्रक्चर बैंक से सहयोग मजबूत करेगा विश्व बैंक (18:38)
वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| विश्व बैंक ने पारस्परिक सहयोग को मजबूत करने के उद्देश्य से एशिया इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) के साथ एक समझौता ज्ञापन-पत्र पर हस्ताक्षर किए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

'विमानवाहक पोत बनाने से पहले भारत अर्थव्यवस्था सुधारे' (18:34)
गौरव शर्मा
बीजिंग, 24 अप्रैल (आईएएनएस)| चीन के प्रमुख समाचार-पत्र ने सोमवार को कहा है कि हिंद महासागर में चीन की बढ़ती मौजूदगी से निपटने के लिए विमानवाहक पोत का निर्माण करने की बजाय भारत को पहले अपनी अर्थव्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए।

विशेष

और भी है

सदस्यता लें

IANS Photo

  Click here for :